शारीरिक गतिविधि करने के लिए प्रेरित कैसे किया जाए

व्यायाम दिनचर्या बहुत मुश्किल हो सकती है, खासकर यदि आप बहुत कम या दिलचस्पी नहीं रखते हैं, इस तथ्य को छोड़कर कि आप अधिक सक्रिय होना चाहते हैं क्योंकि "आप चाहिए"। शारीरिक गतिविधि जीवन का एक अभिन्न हिस्सा होना चाहिए - यह हमेशा जरूरी नहीं है कि वह ट्रेन या कड़ी मेहनत करे, परन्तु एक आधे घंटे का स्वास्थ्य लाभ एक दिन से आवश्यक प्रयासों को चुकाना है। व्यायाम कैंसर, हृदय रोग, मधुमेह और स्ट्रोक को रोकने में मदद करता है, साथ ही आदर्श में वजन बनाए रखने में मदद करता है।

कदम

विधि 1

अभ्यास में लॉन्च करें
व्यायाम शीर्षक से प्रेरित होकर व्यायाम करें चरण 1
1
बड़ा कदम उठाओ प्रेरणा को खोजने के लिए असली चाल इसके बारे में सोचना नहीं है और सिर्फ खुद को फेंक देना है पहल लेना और आगे बढ़ना शुरू करना भावनात्मक प्रतिक्रिया को प्रोत्साहित कर सकता है और आपको जारी रखने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है आप चलने या भारोत्तोलन व्यायाम से डर सकते हैं, लेकिन आम तौर पर एक बार जब आप यात्रा शुरू करते हैं, तो शारीरिक गतिविधि के बारे में आपकी भावनाएं बदलना शुरू हो जाती हैं।
  • व्यायाम मस्तिष्क को अधिक ऑक्सीजन प्रदान करता है, जो अधिक रसायनों को रिलीज करता है जिससे आपको अच्छा लगता है।
  • जब आप शारीरिक गतिविधि शुरू करते हैं, तो आप सकारात्मक महसूस करते हैं और मूड में सुधार भी करते हैं।
  • ऐसा इसलिए होता है क्योंकि व्यायाम एक प्राकृतिक एंटीडिप्रैंसेंट है और अक्सर उन लोगों के लिए सिफारिश की जाती है जो कुछ हल्के अवसाद से पीड़ित होते हैं।
  • व्यायाम शीर्षक से प्रेरित होने के लिए व्यायाम करें चरण 2
    2
    मज़े। प्रेरित रहने के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक कुछ ऐसी गतिविधियों को ढूंढ रहा है जो आप वास्तव में पसंद करते हैं। व्यायाम को एक भारी कार्य के रूप में अनुभव नहीं करना चाहिए जिसे आप करने के लिए मजबूर किया जाना चाहिए - आप शायद शुरुआत में इसे अनुभव कर सकते हैं, लेकिन मज़ेदार होने के दौरान आंदोलन बनाने का मार्ग ढूंढना प्रेरणा के स्तर में बहुत बड़ा अंतर बनाता है - एक खुले दिमाग रखें और प्रयास करें नई चीजें
  • ठंड और ठंढ में ग्रामीण जातियों की स्मृति से निराश मत हो, जब आप स्कूल जाते-करते हैं, तो क्या करें - कई अन्य विकल्प हैं
  • अंतहीन समाधान हैं: बॉलरूम नृत्य सबक से फुटबॉल खेलने के लिए बैडमिंटन, मार्शल आर्ट तक घुड़सवारी करने के लिए घोड़े
  • एक बार जब आप कुछ पसंद करते हैं, तो एक दिनचर्या का सम्मान करना शुरू करें, लेकिन अन्य संभावित भिन्नताओं का मूल्यांकन कभी भी बंद न करें
  • चित्रा शीर्षक से व्यायाम करने के लिए प्रेरित हो जाओ चरण 3
    3
    व्यायाम करने के लिए आपको काम करने के लिए जाने वाले सड़क का लाभ उठाएं यह सभी के लिए एक वैध विकल्प नहीं है, लेकिन अगर आप अपने काम के स्थान से उचित दूरी पर रहते हैं और आप पैदल या बाइक से यात्रा कर सकते हैं, तो आप यात्रा को शारीरिक गतिविधि के एक हिस्से में बदल सकते हैं। लोगों को अक्सर प्रशिक्षित करने के लिए समय खोजने में कठिनाई होती है, लेकिन यदि आप जिस पथ को करने की ज़रूरत होती है, उसके साथ शारीरिक आंदोलन का समाधान कर सकते हैं, आपको अतिरिक्त घंटे उपलब्ध होने की चिंता नहीं है।
  • काम चलने या साइकिल से वापस आना या वापस आने से आपको अपने दिमाग को मुक्त करने और दिन का सामना करने के लिए तैयार होने में मदद मिलती है "उसे मुक्त" कार्यालय में तनावपूर्ण सगाई के आठ घंटे बाद
  • कार्यस्थल पर जाने के लिए साइकिल चलाना एक महान अभ्यास है, साइकिल का उपयोग करने की आदत को विकसित करने और सामान्य रूप से अधिक शारीरिक गतिविधि करने में मदद करता है।
  • व्यायाम शीर्षक से प्रेरित होकर व्यायाम 4
    4
    हर दिन एक ही समय में हमेशा अभ्यास करने की कोशिश करें। यदि आप बहुत व्यस्त हैं, तो आपको प्रशिक्षित करने के लिए समय खोजने में कठिनाई हो सकती है, लेकिन अगर आप नियमित और नियमित शेड्यूल रखते हैं, तो वचनबद्धता को पूरा करने में सक्षम होना आसान हो जाता है अपने कैलेंडर को ध्यान से देखें और क्षणों में कटौती करने का प्रयास करें जब आप ज्यादातर हफ्तों के लिए स्वतंत्र हों, यदि हमेशा नहीं यदि आप हर दिन, हर हफ्ते एक ही समय में हमेशा ट्रेन कर सकते हैं, तो आपको प्रतिबद्धता को पूरा करने की अधिक संभावनाएं हैं।
  • जल्दी या बाद में शारीरिक गतिविधि आपके दैनिक प्रतिबद्धताओं का एक अभिन्न अंग बन जाएगी और अन्य सभी चीजों की तरह, आदतों में आ जाएंगी।
  • आपको यह भी एहसास होगा कि आप इसे अपने रोजमर्रा की दिनचर्या से एक ब्रेक के रूप में जी रहे हैं।
  • शायद इससे पहले कुछ समय लगेगा आदत और रूटीन समेकित हो जाएगा, लेकिन जब वे आपकी सामान्य गतिविधियों का हिस्सा बनना शुरू करते हैं, तो वे बहुत ही बढ़े होंगे।
  • व्यायाम शीर्षक से प्रेरित होकर व्यायाम करें चरण 5
    5
    भौतिक गतिविधि अपने व्यवसाय के हर पहलू में प्रवेश करें। प्रत्येक दिन अधिक अभ्यास करने का एक अच्छा तरीका है जब भी संभव हो कुछ आंदोलन जोड़ना। छोटे बदलावों से लंबे समय तक अच्छे परिणाम हो सकते हैं, साथ ही साथ आपको अपना दृष्टिकोण बदलने में और शारीरिक रूप से सक्रिय रहने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
  • लिफ्ट का उपयोग करने के बजाय सीढ़ियों को ले लो;
  • कार का उपयोग करने के बजाय साइकिल चलाना या चलना खरीदारी करना;
  • काम पर एक ब्रेक के दौरान एक त्वरित चलना
  • व्यायाम शीर्षक से प्रेरित होकर व्यायाम करें चरण 6
    6
    व्यायाम के एक रूप के रूप में चलने का उपयोग करें "छिपा हुआ"। जब आपको चलने और शारीरिक गतिविधि के बारे में नहीं सोचना है, तो अवसरों का पता लगाएं - आप पहले बस से उतरना चुन सकते हैं और अपने घर या कार्यस्थल पर चलना बंद कर सकते हैं या फिर आप उचित दूरी के लिए चलने का फैसला कर सकते हैं , सुपरमार्केट, स्कूल, डाकघर या दोस्तों के घर में जाने की तरह।
  • उदाहरण के लिए, आप अपनी कार को स्टोर पर पार्क कर सकते हैं, इसलिए खरीदारी करने के लिए आपको अधिक चलना होगा।
  • जितनी अधिक आवृत्ति जिसके साथ आप इन छोटे बदलावों को और आसान बनाते हैं, उन्हें उनको इस्तेमाल करने और सम्मान देना होगा।
  • विधि 2

    दूसरों के साथ ट्रेन
    व्यायाम शीर्षक से व्यायाम करने के लिए प्रेरित 7 कदम
    1
    शारीरिक गतिविधि करने के लिए एक साथी ढूंढें अन्य लोगों से जुड़ने से प्रेरित रहने और प्रतिबद्धता बनाए रखने का एक शानदार तरीका है। यदि आप और आपका दोस्त दोनों फिटनेस को पुनर्प्राप्त करने के लिए चाहते हैं, तो कंपनी में प्रशिक्षण आपको प्रेरणा और रहने के लिए अनुमति देता है "सड़क में" अधिक आसानी से कुछ दिनों में आप व्यायाम नहीं करना चाहते हैं, जबकि दूसरे में आपके दोस्त थोड़ा आलसी महसूस कर सकते हैं, लेकिन एक-दूसरे का समर्थन करके और प्रेरणा में आपकी सहायता कर सकते हैं, तो आप अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।
    • अन्य लोगों के साथ शारीरिक गतिविधि भी अधिक मजेदार हो सकती है।
    • एक ऐसा कार्यक्रम ढूंढने का प्रयास करें जिसे आप सम्मान कर सकते हैं।
    • भागीदार के साथ प्रशिक्षण अतिरिक्त सहायता प्रदान करता है और सहयोग की भावना पैदा करता है।
    • मित्र को जाने से रोकने के लिए अपने आप को अभ्यास करने का एक और कारण हो सकता है
    • इसके अलावा, एक छोटे से स्वस्थ प्रतिस्पर्धी भावना और प्रतिद्वंद्विता एक हो सकती है "वसंत" अधिक है कि आप को छोड़ने के लिए नहीं धक्का।
  • छवि शीर्षक से व्यायाम करने के लिए प्रेरित किया चरण 8
    2
    टीम के खेल प्रदर्शन यदि आप ध्यान दें कि व्यक्तिगत गतिविधियां, जैसे चलना या तैराकी, थोड़ा नीरस या उबाऊ हैं, तो आप एक स्पोर्ट्स टीम का हिस्सा बनने पर विचार कर सकते हैं। इस प्रकार की गतिविधि आपको और अधिक मजेदार होने और अन्य लोगों की उपस्थिति के लिए अधिक प्रेरित धन्यवाद महसूस करने का लाभ प्रदान करती है, इस तथ्य के अलावा कि एक खेल में सिर्फ चल रहे या अंतहीन स्विमिंग पूल की तुलना में अधिक विविधताएं शामिल हैं।
  • यह एक सामाजिक गतिविधि भी है- इस अभ्यास से मित्रों की कंपनी में होने के तथ्य को जोड़कर गतिविधि को और अधिक मजेदार बना दिया जाता है और प्रेरित रहने और प्रतिबद्धता का सम्मान करना आसान हो जाता है।
  • छवि शीर्षक से व्यायाम करने के लिए प्रेरित करें चरण 9
    3
    जिम में दोस्तों को ढूंढें व्यायाम को थोड़ा और अधिक सामाजिक बनाने और एक दूसरे से कम निराश करने का एक और तरीका है कि आप नियमित रूप से जिम में या फिटनेस कक्षाओं के दौरान अन्य लोगों के साथ दोस्त बनाने में संलग्न हों। यदि आप समय पर कताई या योग की कक्षा में भाग ले रहे हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि समूह में अच्छे दोस्ताना माहौल होने पर स्वयं को प्रेरित करना आसान होता है।
  • यदि आप ऐसे समूह में हैं जहां कोई भी अन्य लोगों के साथ बातचीत नहीं कर रहा है, तो आप अन्य प्रकार के पाठों में भाग लेने का प्रयास कर सकते हैं या आप पहल कर सकते हैं और बातचीत शुरू कर सकते हैं या दूसरों के करीब पहुंच सकते हैं।
  • कुछ पाठ्यक्रमों के लिए साइन अप करने की कोशिश करें और देखें कि क्या कोई ऐसा है जिसमें प्रतिभागियों को शुरुआत में चैट कर रहे हैं और यदि प्रशिक्षक हर किसी का नाम जानता है।
  • व्यायाम शीर्षक से प्रेरित होकर 10 से व्यायाम करें
    4
    एक क्लब में शामिल हों अगर टीम के खेल में आपकी दिलचस्पी नहीं है, तो आप किसी स्पोर्ट्स ग्रुप में हमेशा चलने और साइकिल चलाने जैसी व्यक्तिगत गतिविधियों को कर सकते हैं। देखें कि आपके क्षेत्र में कुछ चल रहे संघ, साइकिल चलाना या कुछ तैराकी समूह है। आप एक चलने वाले क्लब में प्रवेश कर सकते हैं जो सप्ताह में एक बार एक गैर-प्रतिस्पर्धी दौड़ आयोजित करता है - इस तरह, आप टीम के खेल में स्पष्ट प्रतियोगिता से बच सकते हैं, लेकिन एक ही समय में शारीरिक व्यायाम की प्रतिबद्धता का सम्मान करते हैं और नए दोस्त बना सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक व्यायाम से प्रेरित होकर कदम 11



    5
    एक ऑनलाइन समुदाय में शामिल हों आप अपने अनुभवों को अन्य लोगों के साथ बांट कर लाभ प्राप्त कर सकते हैं, एक ऑनलाइन फिटनेस समुदाय में शामिल हो सकते हैं जो आपके हितों से निकट से संबंधित है। यदि आप व्यवसाय करने के लिए अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप अनगिनत मंचों और वेबसाइटों की खोज कर सकते हैं जो अपने अनुभवों को साझा करते हैं और उनकी प्रगति का वर्णन करते हैं। वैकल्पिक रूप से, यदि आप एक विशिष्ट घटना के लिए प्रशिक्षण कर रहे हैं, जैसे मैराथन या ट्रायथलॉन, तो आप सामाजिक नेटवर्क में सहायता प्राप्त कर सकते हैं जहां अन्य व्यक्ति समान लक्ष्यों को हासिल करना चाहते हैं।
  • यदि आप अपने जीवन में किसी को नहीं जानते हैं, तो एक ऑनलाइन समुदाय अन्य लोगों के साथ संपर्क में रहने और समर्थन प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है।
  • आप ऑनलाइन अनगिनत समूहों को पा सकते हैं, फिर एक खोज कर सकते हैं और एक दोस्ताना फ़ोरम चुनें जो आपको स्वागत करता है
  • ऑनलाइन समूहों में यह भी अन्य प्रकार के उद्देश्यों पर चर्चा करना संभव है, साथ ही यात्रा के दौरान हुई प्रगति और कठिनाइयों की रिपोर्ट करना, जैसा कि उन लोगों के समूह में होता है जो शारीरिक रूप से मिलते हैं
  • विधि 3

    प्रगति को नीचे लिखें
    व्यायाम शीर्षक से व्यायाम करने के लिए प्रेरित करें चरण 12
    1
    परिभाषित करें उद्देश्यों. जिन लक्ष्यों को आप स्पष्ट रूप से प्राप्त करना चाहते हैं, वे आपको प्रगति की निगरानी और उन्हें प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। अपेक्षाकृत आसान, अल्पकालिक लक्ष्यों के साथ शुरू करना और अधिक महत्वाकांक्षी लोगों के साथ जारी रखना बेहतर है। शुरुआत में आपको कुछ हासिल करने के बारे में विचार करना पड़ता है, जिससे आपको आत्मविश्वास और आत्मविश्वास महसूस हो रहा हो, परन्तु संतुष्ट महसूस न करें और "पहुंचे" एक बार जब आप इस लक्ष्य पर विजय प्राप्त कर लेते हैं - तो आपके पास हमेशा अपनी परियोजना का एक सामान्य और व्यापक दृष्टिकोण होना चाहिए।
    • अगर आप थोड़ी देर के लिए प्रशिक्षण नहीं देते हैं, तो अल्पावधि में एक लक्ष्य पांच मिनट के लिए प्रति दिन 10 मिनट चलना पड़ सकता है।
    • अगले दिन आधे घंटे एक दिन चल सकता है, हमेशा सप्ताह में पांच दिन।
    • लंबे समय में, आप सोच सकते हैं कि आप 5 किमी तक चल सकते हैं।
  • व्यायाम शीर्षक से प्रेरित होकर व्यायाम 13
    2
    यह एक कर्तव्य के रूप में रहते हैं अध्ययनों से पता चला है कि आप एक योजना या कार्यक्रम में रहना चाहते हैं यदि आप इसे थोड़े समय के लिए अस्पष्ट कार्य से अधिक बंधन के रूप में रहते हैं। मुद्रा औपचारिक प्रतिबद्धता बनाने के लिए और इसे कागज़ पर भी लिखना, उसे सील करने के लिए एक हस्ताक्षर के साथ पूरा करें। आप अपने प्रयासों में दोस्तों को शामिल कर सकते हैं और एक सप्ताह के लिए आधे घंटे पांच दिन प्रशिक्षित करने की योजना बना सकते हैं - एक महीने के लिए पत्रों को लिखने से आपको प्रेरित रहने में सहायता मिल सकती है।
  • आप प्रोत्साहन या नकद दंड भी सेट कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप एक मित्र के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर कर सकते हैं कि अगर आप शारीरिक गतिविधि को रोकते हैं तो आपको 50 यूरो देना होगा।
  • कॉन्ट्रैक्ट्स को ऑनलाइन बनाने में विशेष रूप से वेबसाइटें हैं, जो प्रतिबद्धता को पूरा करने की संभावना को बढ़ाने में योगदान करती हैं।
  • छवि शीर्षक से व्यायाम करने के लिए प्रेरित किया चरण 14
    3
    शुरुआती बिंदु को लिखें यदि आप विशेष रूप से वजन घटाने के लिए प्रशिक्षित होने के लिए प्रेरित हैं, तो प्रारंभिक स्थिति को ध्यान में रखना सुनिश्चित करें, ताकि आप बस वजन या तस्वीर लेने से प्रगति की निगरानी कर सकें। आप कितनी लगातार crunches या squats करने में सक्षम हैं देखने के लिए एक फिटनेस टेस्ट भी करना चाहिए।
  • ध्यान रखें कि अगर आपका लक्ष्य वजन कम करना है, तो आपका आहार व्यायाम के रूप में महत्वपूर्ण है
  • व्यायाम शीर्षक से प्रेरित व्यायाम चरण 15
    4
    प्रगति मॉनिटर एक डायरी रखें और नए समय, दूरी या भार लिखिए, जो आपने उठाया था। सुधार की एक तालिका को देखकर, उम्मीद है कि यह प्रेरित रहेगा और प्रतिबद्धता में जारी रहेगा। संतोष के साथ दिन और प्रशिक्षण सत्रों को बार करें, आप जो प्रगति हासिल की है और आप कितने मजबूत हो गए हैं, यह देखने के लिए आपने जो रास्ता लिया है, उस पर गौर करें। यदि आप दो महीने तक नियमित रूप से शारीरिक गतिविधि करने में सक्षम हो गए हैं, तो यह आपको प्रेरणा रखने और अपने रास्ते पर जारी रखने में मदद कर सकता है - आप इस बिंदु तक आ गए हैं, अब क्यों रोकें?
  • आप अपनी प्रगति को जल्दी और आसानी से रिकॉर्ड करने के लिए किसी भी प्रकार के एप्लिकेशन और वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं।
  • डिजिटल टूल में अक्सर सुंदर विज़ुअलाइज़ेशन होते हैं, जो आपको अधिक सुगम तरीके से सुधार पढ़ने की अनुमति देते हैं।
  • आप अंततः अपनी कड़ी मेहनत के परिणामों की जांच के लिए चित्रों को लेने या अपने आप को नियमित रूप से ताने का फैसला कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से अभ्यास करने के लिए प्रेरित हो जाओ चरण 16
    5
    स्वयं को पुरस्कृत। प्रतिबद्धता का सम्मान करने के लिए खुद को पुरस्कृत करना और बधाई देना महत्वपूर्ण है। प्रत्येक सत्र के बाद आप निश्चित रूप से थका हुआ महसूस कर रहे हैं, लेकिन अच्छी तरह से, इस भावना का आनंद लेने और अपने आप पर गर्व महसूस करने के लिए कुछ मिनट लगते हैं - व्यायाम के दौरान जारी एंडोर्फिन पर विचार करें और अच्छी भावना को याद रखें जो आप अब अनुभव कर रहे हैं।
  • अपने आप को इस तरह के आंतरिक पुरस्कार की अनुमति देकर, आप शारीरिक गतिविधि के साथ एक सकारात्मक संबंध को मजबूत कर सकते हैं।
  • यहां तक ​​कि मूर्त पुरस्कार भी सही हैं, लेकिन जब आप बड़े लक्ष्य तक पहुंचते हैं तो उन्हें स्वीकार करने का प्रयास करें।
  • उदाहरण के लिए, आप अपना पहला 10 किमी पूरा करने के बाद अपने आप को चलने वाले जूते की एक नई जोड़ी देकर प्रयासों को इनाम कर सकते हैं
  • विधि 4

    उपकरण प्राप्त करें
    व्यायाम शीर्षक से प्रेरित होना चरण 17
    1
    खेलों में निवेश करें विशिष्ट अभ्यास के कपड़े खुद को प्रशिक्षित करने के लिए एक और प्रोत्साहन हो सकता है शारीरिक गतिविधि करते समय बाहरी उपस्थिति के लिए आरामदायक और खुश महसूस करना एक बाधा है जिसे आसानी से दूर किया जा सकता है - गुणवत्ता वाले कपड़े भी आप को एक ऐसे व्यक्ति में पहचानने में मदद कर सकते हैं,
    • सिंक में हाथ से जल्दी से उन्हें धोने के बिना हर दिन प्रशिक्षित करने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त कपड़े प्राप्त करें।
  • व्यायाम शीर्षक से प्रेरित होकर व्यायाम करने के लिए कदम 18
    2
    दृष्टि में खेल के उपकरणों को छोड़ दें व्यायाम के लिए उचित कपड़ों और जूते प्राप्त करने के बाद, आपको उन्हें कोठरी में छुपाने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन उन्हें स्पष्ट रूप से दिखाई दें, ताकि आप उन्हें हमेशा उपस्थित कर सकें और फिर लगातार शारीरिक गतिविधि के साथ प्रयास याद रखें।
  • आप कुछ सहायक सामान भी छोड़ सकते हैं, जैसे डंबबेल्स या संतुलन की गेंद, एक बहुत ही स्पष्ट जगह में।
  • उदाहरण के लिए, आप सोफे पर कुछ डंबल्स रख सकते हैं और जब आप टीवी देखने के लिए बैठते हैं तो आप उठने और कुछ कर्ल करने का फैसला कर सकते हैं।
  • घर के उन क्षेत्रों में कुछ उपकरण छोड़ें जो आप अधिकतर अक्सर करते हैं, इसलिए आप हमेशा प्रतिबद्धता रखते हैं और सक्रिय व्यक्ति के साथ अपने आप को संबद्ध करना शुरू करते हैं।
  • छवि शीर्षक से व्यायाम करने के लिए प्रेरित किया चरण 1 9
    3
    एक पोर्टेबल संगीत खिलाड़ी का उपयोग करने के लिए मुद्रा संगीत एक महान उपकरण है जो आपको प्रेरित रहने और शारीरिक गतिविधि के साथ जारी रखने में सहायता करता है। ऐसे संगीत का चयन करें जो आपको सबसे ज्यादा प्रेरित करता है, जिससे आपको अधिक ऊर्जा और जीवन शक्ति मिलती है। संगीत सुनने से पहले और बाद में आपका व्यायाम वास्तव में मदद कर सकता है - आपके साथ एक पोर्टेबल खिलाड़ी होने के दौरान प्रेरित रहने के लिए एक आदर्श तरीका है जब आप आउटडोर होते हैं या चलाते हैं या जब आप व्यायामशाला में काम करते हैं
  • संगीत ध्यान में केंद्रित रहने और अभ्यास में उपस्थित रहने में मदद करता है, विक्षेपों को अवरुद्ध करता है।
  • संगीत की ताल को बनाए रखने के लिए अवचेतन प्रोत्साहन प्राप्त करने के लिए, यह अच्छी तरह तालबद्ध और जीवंत गीतों का चयन करने के लिए अनुशंसित है।
  • व्यायाम शीर्षक से प्रेरित होकर व्यायाम 20 से प्रेरित हो
    4
    कुछ सहायक उपकरण प्राप्त करें। वे तेजी से लोकप्रिय और व्यापक उपकरण हैं जो व्यायाम दिनचर्या को ट्रैक कर सकते हैं। यदि आप प्रगति की निगरानी करना चाहते हैं और आप जो गतिविधि कर रहे हैं, इसका परिमाण करना चाहते हैं, तो इस प्रकार का एक गैजेट आपके लिए एकदम सही है - कुछ आसान सरल है, जैसे एक पैडोमीटर, जो आपको हर दिन चलने के लिए नियंत्रित करता है।
  • अनुसंधान ने पाया है कि जिन लोगों के पास एक पेडोमीटर है, वे प्रति दिन सौ अतिरिक्त कदम उठाते हैं, जो उन लोगों के मुकाबले नहीं पहनते हैं जो इसे नहीं पहनते हैं।
  • आप कुछ सरल स्मार्टफ़ोन ऐप्स डाउनलोड कर सकते हैं ताकि आप यह देख सकें कि आप कितना व्यायाम करते हैं।
  • चेतावनी

    • एक नई शारीरिक गतिविधि को शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर से बात करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com