अच्छी आदतें कैसे लें

बुरी आदतों को लेना आसान है, लेकिन खोना बहुत मुश्किल है दूसरी ओर, अच्छी आदतें, अधिक समय की आवश्यकता होती है और अधिक मांग की जाती है। सौभाग्य से, विद्वान मानते हैं कि एक व्यक्ति को अच्छी आदत बनाने के लिए औसतन तीन सप्ताह की जरूरत होती है यह लेख आपको अधिक विवरण देता है।

सामग्री

कदम

प्रपत्र एक अच्छी आदत चरण 1
1
पता है कि तुम क्या चाहते हो यदि आप पूरी तरह से अपने सिर में लेंस कल्पना कर सकते हैं, नौकरी आसान हो जाएगा।
  • चित्र प्रपत्र एक अच्छा आदत चरण 2
    2
    एक नई आदत लेने में लाभों की एक सूची बनाएं उदाहरण के लिए, यदि आप धूम्रपान बंद करते हैं, तो आप स्वस्थ होंगे। नुकसान की एक दूसरी अलग सूची बनाएं, उदाहरण के लिए, लोग नहीं देखेंगे कि आप कितने हैं "ठंडा"। नुकसान का खंडन करने की कोशिश करें, उदाहरण के लिए, अगर आप दूसरों को पसंद करते हैं वास्तव में, वे आपके बदलाव की सराहना करेंगे
  • चित्र प्रपत्र एक अच्छा आदत चरण 3
    3
    नई आदत में जुड़ी यदि आप बदलना चाहते हैं, तो आपको स्वयं को प्रतिबद्ध करना होगा हार न दें यदि आप असफल हो जाते हैं, और यदि ऐसा होता है तो दोषी महसूस न करें। आमतौर पर, यह आपकी गलती नहीं है
  • चित्र प्रपत्र एक अच्छा आदत चरण 4
    4
    अपने लक्ष्यों की स्थापना करें, और अपने आप को इनाम दें जब आप उन तक पहुंचें। प्राप्त लक्ष्यों के कुछ पत्रक लिखें और अपने आस-पास हर जगह उन्हें संलग्न करें: रसोई घर में, बेडरूम में, कार्यालय में, यहां तक ​​कि बाथरूम में भी, यदि आवश्यक हो। एक बार जब आप एक पर पहुंच जाए, तो एक फिल्म या एक पिज्जा के साथ खुद को इनाम दें। हालांकि पुरस्कार को बदलने का एकमात्र कारण नहीं होना चाहिए।
  • प्रपत्र एक अच्छा आदत चरण 5 नामक छवि
    5



    धीरे से शुरू करो यदि आप मजबूत या तेज प्राप्त करना चाहते हैं, तो पहले अभ्यास में कुछ करना चुनिए। फिर, उन्हें धीरे-धीरे बढ़ाएं, ताकि नई आदत के अनुकूल हो।
  • चित्र प्रपत्र एक अच्छा आदत चरण 6
    6
    प्रदर्शन पर ध्यान देने के बजाय संगत होना चुनें उदाहरण के लिए, यदि आपका लक्ष्य हर दिन पुश-अप करना है, तो दो दिन के लिए 20 करना और छोड़ने के बजाय, हर महीने एक दिन करना शुरू करना बेहतर होगा। निश्चित दिनों के दिनों के लिए लगातार व्यायाम करने के बाद, आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। तो वहां से आप धीरे-धीरे पुश-अप की संख्या में वृद्धि कर सकते हैं, हर दिन अधिक से अधिक बनाने की कोशिश कर सकते हैं।
  • चित्र प्रपत्र एक अच्छा आदत चरण 7
    7
    किसी मित्र से बात करें यह इसके लिए है आपको आराम करने के लिए और ज़रूरत के समय आपकी सहायता करना उसे अपनी उपलब्धियों का ट्रैक रखने के लिए कहें या कुछ गलत होने पर अपने चिकित्सक बनने के लिए कहें। उसे शामिल करने के लिए यह एक अच्छी बात है, और उसे मदद करने के लिए खुश होना चाहिए।
  • चित्र प्रस्तुति एक अच्छी आदत चरण 8
    8
    अपने लक्ष्य निर्धारित करने के बाद भी, धूम्रपान, दवा या शारीरिक गतिविधि को रोकना जारी नहीं रखें। यदि आप गंभीर होना चाहते हैं, तो आपको सदैव आदत को बदलना होगा, और आप केवल तीन सप्ताह बाद ही नहीं रोक सकते
  • चित्र प्रपत्र एक अच्छा आदत चरण 9
    9
    अपनी जीवन शैली को बदलने के लिए प्रेरित करना मुश्किल हो सकता है एक अच्छी आदत लेना शारीरिक प्रशिक्षण देने या धूम्रपान जैसी एक और भी अस्वास्थ्यकर आदत को खोने के रूप में मुश्किल है। हर सोमवार को सही रास्ते का पालन करने की कोशिश करें, अगर सप्ताह के दौरान आप अच्छे इरादों से बाहर आते हैं - इस तरह आपके पास अपने जीवन में बदलाव करने के लिए प्रेरित करने के लिए एक साल में 52 मौके हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में राष्ट्रीय सार्वजनिक स्वास्थ्य "स्वस्थ सोमवार" द्वारा आयोजित एक गैर लाभ अभियान है जो लोगों को सोमवार को सभी चीजों को स्वस्थ करने के लिए प्रोत्साहित करता है। आप इसे एक शुरुआती बिंदु के रूप में भी ले सकते हैं!
  • टिप्स

    • यदि आप एक अच्छी आदत पाने की तलाश कर रहे हैं, तो इसका मतलब है कि आपके पास खोने की एक बुरी आदत है। यदि हां, तो घर से या आपके वर्कस्टेशन से बुरी आदत से जुड़ी सभी चीजें हटा दें या आप इसे चाहते हैं। यदि आप धूम्रपान छोड़ना चाहते हैं, तो सिगरेट से छुटकारा पाएं यदि आप स्वस्थ भोजन करना चाहते हैं, तो पेंट्री आदि में आपके पास अधिकांश अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थों को खत्म करना है ...
    • अभ्यस्त होने के लिए एक प्रक्रिया में आदत डालें उदाहरण के लिए, सुबह दांतों को ब्रश करने के तुरंत बाद या बाद में जब आप दफ्तर पहुंचते हैं तो पहले की आदत डालें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com