अपने पति के दोषों को कैसे सुधारें

चाहे धुआं या नाखून हों, आपके पति के दोषों पर आपका कुछ प्रभाव होता है। थोड़ा सा, उसके लिए जयकार, यह एक लंबी सड़क होगी, जिसके दौरान आपका समर्थन उनकी बुरी आदतों को हराने के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा। यद्यपि शाम से सुबह तक कुल परिवर्तन की उम्मीद करना असंभव है, लेकिन आप पहले कदम उठा सकते हैं। कैसे पढ़ें!

कदम

भाग 1

शुरुआत के लिए
1
अभ्यस्त व्यवहार को प्रबंधित करें कितनी बार आप अपने बालों के साथ खेलना शुरू कर चुके हैं या आपको यह जानकर भी परेशान किया गया कि क्यों? यह संभव है कि आपके पति की बुरी आदत तर्कहीन कारकों के कारण है। अपना झुंझलाहट दिखाएं लेकिन, आखिरकार, क्या वह जानता है कि वह यह है?
  • बेशक, कुछ बुरी आदतों दूसरों की तुलना में अधिक नाजुक हैं लेकिन आप कर रहे हैं "विवाहित", वाह! - यदि आप उसके साथ बातचीत शुरू करने में असहज महसूस करते हैं, तो आपको किस बारे में बात करना सहज महसूस करना चाहिए? जब तक आप विषय को शांत और धीरे से सामना करते हैं, तब तक आप नाराज नहीं होंगे। एक सरल, "हनी, तुम क्या जानते हो? मुझे अफसोस है कि, गड़बड़ी की कगार पर, आप अपने नाखूनों को बर्बाद कर रहे हैं", आपकी बातचीत खोल सकते हैं
  • उसकी आदत के साइड इफेक्ट दिखाएं और आप उसे क्यों रोकना चाहते हैं? उसे बताएं कि यह आपके जीवन को कैसे प्रभावित करता है और भविष्य में यह क्या परिणाम लाएगा। प्रतिबिंबित करने के लिए उसे खुद को समझाने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं
  • 2
    लीवर और योजनाओं का पता लगाएं बिना बुरी आदतों पैदा होती है आमतौर पर वे ऊब या तनाव का नतीजा है। क्या आपके पति काम के बाद चिमनी की तरह धूम्रपान करते हैं? क्या आप टीवी के सामने अपनी उंगलियों की कमी करते हैं? उसकी बुरी आदत के पीछे क्यों पता करें, क्योंकि यह एकमात्र तरीका है जिससे आप वास्तव में उसे छोड़ने में मदद कर सकते हैं।
  • यदि आप इसके बारे में जानकारी नहीं देना चाहते हैं, तो आपको बहुत सावधान रहना होगा। दिन के दौरान उसे कई बार देखिए, जबकि वह विभिन्न गतिविधियों पर आशय है और जब उसके पास अलग-अलग मूड हैं उसके उपाध्यक्ष का कारण क्या हो सकता है?
  • 3
    भोग और सहानुभूति का उपयोग करें हम सभी की बुरी आदतों है प्रदर्शित करें कि आप समझते हैं कि इसे रोकने के लिए कितना मुश्किल है और शाम से सुबह तक अचानक चमत्कार की उम्मीद नहीं करें खासकर अगर यह कम खाने या शारीरिक प्रशिक्षण कर रहा है - यह मुश्किल है!
  • इसे एक बच्चे की तरह महसूस न करें आखिरी बात जो आपके पति चाहते हैं वह अपनी क्षमताओं के बारे में असुरक्षित महसूस करना है। आपको अपमानित करना आपको कहीं भी नहीं मिलेगा दरअसल, इस तरह से आप उसे परेशान कर सकते हैं और उसे अपने उप में अधिक जिद्दी बना सकते हैं! आपमें वार्तालाप और आपसी सुनना शासन करें।
  • भाग 2

    समझाने
    1
    उसे दिखाएं कि यह उसके लिए हानिकारक है यह कुछ भी नहीं के लिए एक बुरी आदत नहीं कहा जाता है शायद वह जानता है कि यह स्वयं के लिए हानिकारक है, लेकिन इस पर जोर देना आवश्यक हो सकता है क्या कारण स्वास्थ्य, कल्याण या बस सौंदर्य, उन्हें स्पष्ट कर रहे हैं। हम सभी इंसान हैं और आप जानते हैं कि कभी-कभी हमें कुछ स्वीकार करने के लिए धीरे से लाया जाना चाहिए
    • उसके बारे में बहुत आलोचना करने के बारे में सावधान रहना यदि आप इन शब्दों से आगे बढ़ते हैं तो अच्छा इरादा आपको दूर नहीं लेगा: "लेकिन धुआँ आपको मार देगा"। इसके बजाय, यह तर्कसंगत और संतुलित साबित होता है: "आप धूम्रपान और अपने शरीर पर नकारात्मक प्रभावों को जानते हैं और उन लोगों के बारे में जो आपके करीब हैं"। यह चिढ़ की तुलना में अधिक कठिन है
  • 2
    उसे दिखाएं कि यह आपके लिए हानिकारक है यहां तक ​​कि यह जानकर कि यह खुद को दर्द होता है, हो सकता है कि आपको उस पर होने वाले प्रभावों पर ध्यान न दें। उसे बताएं कि उसकी आदत आपके स्वास्थ्य, आपकी ऊर्जा या बस आपके कल्याण या मूड को कैसे कंडीशनिंग कर रही है। आप शायद यह नहीं जानते कि यह आपकी कितना परेशान करता है या आप कितनी बुरी तरह से अपने जीवन को प्रभावित करते हैं, खासकर यदि आप इस समस्या के बारे में अभी तक उसके साथ बहुत अच्छे हैं!
  • ईमानदारी से रहें यह कहना आसान है: "आपने अपने जीवन को अपने नाखूनों को बर्बाद करने की आदत के साथ बर्बाद कर दिया!", भले ही आप वास्तव में यह कहने का इरादा नहीं करते हैं "जब आप अपने नाखूनों को बहुत खा लेते हैं, तो मुझे चिंतित होता है यह वास्तव में अप्रिय भावना है और फिर आप खुद कहते हैं कि यह दर्द होता है!" वे ऐसे शब्द हैं जो जवाब देने के लिए दूसरे को आमंत्रित करते हैं।
  • 3
    उसे दिखाएं कि अगर वह बंद हो जाए तो जीवन बेहतर होगा यह आपके मनोदशा में सुधार होगा, यह सुरक्षित है! और जब से आप उसे एक पुरस्कार देने पर विचार कर सकते हैं, उसके पास उसके उपाध्यक्ष को छोड़ने का एक और कारण होगा। दोनों नकारात्मक और सकारात्मक पहलुओं पर इसका प्रभाव हो सकता है - लेकिन यदि आप कर सकते हैं, तो दोनों की जांच करें।
  • भाग 3

    परिवर्तन शुरू करें
    1
    कुछ और के साथ आदत भरें पुरानी आदतें मुश्किल होती हैं - उन्हें प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए। इसलिए, यदि आप उस पर हैं क्योंकि आप कम खाते हैं, तो वह फल के साथ मिठाई को बदलना शुरू कर देता है यदि आप अपनी उंगलियों को रोकने के लिए उस पर हैं, तो उसे अपने हाथों को रखने के लिए अन्य मदें दें यह कम महसूस होगा "जब्त" और निराश
    • आम तौर पर हम उसी क्षेत्र में रहना पसंद करते हैं। अपनी उंगलियों को तोड़ने के बजाय, वह अपनी मुट्ठी भर कर सकता है। पैर हिलाने के बजाय, यह कठोर हो सकता है। चिप्स के एक बैग के बजाय, गाजर इस तरह अंतर कम कठोर हो जाएगा
  • 2
    उससे पूछें कि आप उसकी मदद करने के लिए क्या कर सकते हैं - या उसके साथ काम करें! उसे पता होना चाहिए कि आप उसके पक्ष में हैं और आप बलिदान करने के लिए तैयार हैं। यदि आप सहयोग कर सकते हैं, तो यह बेहतर है! वह अधिक प्रेरित होगा - क्या आपने कभी साथी के बिना प्रशिक्षित नहीं किया है? गलत! टीमवर्क न केवल सकारात्मक भावना को बनाए रखता है, बल्कि प्रोत्साहन भी देता है।
  • उससे पूछें कि क्या आदत को सही करने के लिए आप कुछ भी कर सकते हैं। संभवतः उन्हें स्वस्थ खाना चाहिए, जबकि आपको चॉकलेट से रोकना चाहिए वह प्रत्येक चरण के साथ लेता है, आपको टकराव होना होगा।



  • 3
    उसे एक समय में एक काम करने में मदद करें अपने पति से आज तक धूम्रपान छोड़ने की उम्मीद करना असंभव है, 10 किमी से बाहर जाने के लिए, अपने पुराने जीवन को छोड़ दें और अपने आप को एक नया खरीद लें। ऐसा नहीं है कि यह कैसे काम करता है। उसे बताओ कि अगर वह सिगरेट कम करता है, तो आप खुश होंगे, तो रात के खाने के बाद नाश्ता एक सेब के बजाय कुकी हो सकता है, जो वास्तव में यह चाहते हैं कि आप बिस्तर पर जाने से पहले अपनी उंगलियों को दरकिनार कर सकते हैं। शांत शांति
  • जब पर्वत चढ़ने के लिए बहुत अधिक लगता है तो हम हार जाते हैं। बच्चों के साथ एक समय में एक कदम से शुरु करें। बूट यहां से शुरू होगा। जब यह कम सिगरेट या कैलोरी के साथ भी ठीक हो जाएगा, तो आगे बढ़ने के लिए इसे दबाएं एक समय में एक कदम
  • 4
    एक बड़ा इशारा करें यह कहना आसान है: "हाँ, हाँ, मैं कल संतरे का रस पीने से रोकता हूं"... और फिर फ्रिज से एक पाने के लिए चलाएं एक हड़ताली संकेत के साथ शुरू करें - पूरे पैकेज को दूर फेंक दें। उसके साथ, बिल्कुल! और आशावादी हो - यह परिवर्तन की शुरुआत है!
  • इसे सभी मामलों में एक नए रास्ते की शुरुआत का प्रतिनिधित्व करना चाहिए। इसके बिना, यह वास्तव में भूलना आसान है! क्या आपको याद है जब आप सो गए, अगले दिन आपका आहार शुरू होगा ... और अगले दिन आपके पास एक आलू का चिप था? इसे फिर से नहीं होने दो!
  • भाग 4

    इसे सही रास्ते पर रखें
    1
    Responsabilizzalo। उसे अपनी प्रगति के बारे में पूछें उसे देखो जब वह तुम्हारे साथ घर है उसे अपनी उपलब्धियों (और उसकी असफलता) पर ध्यान से देखने के लिए कहें। सकारात्मक धक्का के साथ आप देखेंगे कि वह एक बेहतर व्यक्ति बन गया है। अन्यथा, पत्नी क्या है?
    • अगर यह पर्याप्त नहीं है, तो देखें कि आप गलती से दोस्तों या सहकर्मियों को शामिल कर सकते हैं। प्रलोभन में न देने की भावना की तुलना में अधिक मज़बूत महसूस करते हैं, एक बार उन्हें भी उपाध्यक्ष के बारे में सूचित किया जाता है जो सही करने की कोशिश कर रहा है। या आप बाद में जोर दे सकते हैं!
  • 2
    अपने दृष्टिकोण को लक्ष्य से उसे विचलित करने की अनुमति न दें यदि आप उस पर हैं क्योंकि वह आलसी नहीं है या क्योंकि वह स्वस्थ खाता है, तो सोफे पर बैठकर तली हुई चिकन की बाल्टी से न बैठें, रिमोट कंट्रोल करने पर पांव लगाना। आपको उसे एक अच्छा उदाहरण देना होगा
  • हर समय संगत होना बेहतर है आप कुछ पापों की इच्छा या रात के खाने के लिए जा सकते हैं, आप इसे या वह चाहते हैं, लेकिन यदि यह हस्तक्षेप होता है, तो आप एक बलिदान कर सकते हैं! आपके पास केक नहीं हो सकता और पत्नी नशे में है!
  • 3
    श्रृंखला तोड़ मत करो! दीवार पर एक कैलेंडर रुको, जिसे आप दोनों देख सकते हैं। अपने पति की हर सफलता के लिए, एक बड़ा लाल एक्स चिह्नित करें। एक सप्ताह या एक हफ्ते के बाद, एक चेन बन जाएगा जो आप शायद टूटना नहीं चाहते हैं। अपने प्रयासों के ठोस सबूत होने से उनके साथ बस प्रयोग करने से प्रेरित हो जाएगा।
  • 60 दिनों के लिए जाने की कोशिश करें उन दुखी 3 सप्ताह के प्रयास क्या हैं? परिवर्तन से वास्तव में पचाने के लगभग 2 महीने पहले यह क्या दर्द होगा। हालांकि, यह आदत पर निर्भर करता है। यदि आप मुझे अधिक पानी पीना चाहते हैं, तो यह समस्या नहीं होगी। अगर आप चाहते हैं कि मैं एक पर्वतारोही बनूं, ठीक है, यह पूरी कहानी है!
  • 4
    इनाम के बारे में बात करें बेहतर है कि यह सब कठिन काम चुकाया गया है! एक साथ बैठो और चर्चा करें कि आप क्या पुरस्कार चाहते हैं, जिसे आप सबसे अच्छा करना चाहते हैं जब तक आप इसे सेट नहीं करते, "अपनी उंगलियों को धुआं / दरारें / एक घंटे के लिए आपके चेहरे पर केक लें" (या जो भी बुरी आदत है), यह ठीक है। वह इसे हकदार थे!
  • 60 दिन बहुत लंबा है रास्ते में कुछ बिंदुओं पर छोटे पुरस्कार पेश करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें शायद हर दो हफ्ते? कैलेंडर पर भी इसका ध्यान रखें!
  • टिप्स

    • धैर्य एक पुण्य है अपने आप से पूछें कि क्या आप समझौता या सब कुछ छोड़ना चाहते हैं याद रखें कि आपका पति एक इंसान है

    चेतावनी

    • इसे कभी भी बल न दें अपने रिश्ते को कम करने की जोखिम
    • दूसरों की उपस्थिति में उनके दोषों के कारण उसे अपमान न करें
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com