खराब समाचार को कैसे प्रबंधित करें

कभी-कभी जीवन में हमें बुरी खबरों को संभालने के लिए मजबूर किया जाता है चाहे यह एक हानि या अनजान निदान है, यह क्षण वास्तव में मुश्किल हो सकता है पढ़ना जारी रखें और देखें कि कैसे आगे देखने के लिए।

कदम

आपकी रिपोर्ट कार्ड चरण 4 के बारे में अपनी माँ को बताएं छवि
1
भावनाओं को वापस न रखें बुरी खबर प्राप्त करना हमेशा विनाशकारी होता है, इसलिए ऐसा नाटक करना कि कोई फर्क नहीं पड़ता या परेशान न हो, आपकी मदद नहीं करेगा। अपनी भावनाओं को दबाने के बजाय, यह व्यक्त करें कि आपको डर लगने के डर के बिना आपको डर लग रहा है या रोना है। अपने आप को बहादुर दिखाने की कोशिश न करें, दुःख आपके अकेलेपन के दौरान केवल आप को और भी बदतर महसूस करने के लिए पुन:
  • शीर्षक वाली छवि जिसे आप ने अस्वीकार कर दिया था, उसके साथ मित्र बनें चरण 3
    2
    दोषी महसूस न करें कभी-कभी जब हम एक गंभीर बीमारी का निदान करते हैं या जब हमें अपने बारे में एक और बुरी खबर मिलती है, तो हम दोषी महसूस करते हैं। हम रिश्तेदारों और दोस्तों को हमारे लिए पीड़ित नहीं करना चाहते हैं और हम मानते हैं कि बुरी खबरें, हमारे जीवन को बर्बाद करने के अलावा, उनकी क्षति भी हो सकती है। लेकिन कोई कारण नहीं है कि आपको दोषी क्यों महसूस करना चाहिए। यह आपकी गलती नहीं है और आपको माफी माँगने की ज़रूरत नहीं है। अंधेरे में रहने के बजाय, जो लोग आपके बारे में ध्यान रखते हैं वे निश्चित रूप से सत्य को जानना पसंद करते हैं और आपके द्वारा खड़े होने में सक्षम होते हैं। यदि किसी और के लिए मुश्किल समय रह रहा है तो अपराध की भावना भी उत्पन्न हो सकती है। आप समस्या से प्रभावित व्यक्ति नहीं होने के लिए मूल्यवान सहायता प्रदान करने में असमर्थ महसूस कर सकते हैं। ये भावनाएं आपकी मदद नहीं करेंगे जीवन हमेशा सही नहीं होता है और कभी-कभी अप्रत्याशित होता है लोगों को जाहिरा तौर पर बिना किसी कारण के होते हैं। इसलिए दोषी महसूस न करें, केवल उस व्यक्ति का समर्थन करें जो किसी भी गड़बड़ी के बिना इसकी आवश्यकता है।
  • छवि अपने माता-पिता के साथ समझौता शीर्षक चरण 8
    3
    सकारात्मक पक्ष के लिए देखो आप सोच सकते हैं कि आपकी दुनिया में सब कुछ ढलान जा रहा है, लेकिन किसी भी भयावह स्थिति की तरह, हमेशा कुछ सकारात्मक होगा इसके बारे में सोचें और किसी से बात करें या लिखित रूप में अपने विचार डालें। जब आप परेशान महसूस करते हैं तो आप सकारात्मक विचारों की अपनी सूची फिर से पढ़ सकते हैं और थोड़ा बेहतर महसूस कर सकते हैं। हालांकि फिलहाल यह लगभग असंभव लग सकता है, यहां तक ​​कि सबसे भयानक समाचार आंशिक रूप से हल्के हो सकते हैं जो आपके जीवन के बारे में सकारात्मक है।
  • इमेज शीर्षक वाला हो स्मार्ट बिना नरेडी चरण 3
    4
    अपने आप को विचलित। कभी कभी यह काम पूरा हुआ से कहा आसान हो सकता है, लेकिन दोस्तों, खरीदारी के साथ कुछ समय बिताने या एक सरल गतिविधि है कि आप बुरी खबर का उल्लेख नहीं का आनंद लें, करने के लिए अपने आप को समर्पित है, यह आपको उदासी है कि आप पर अंधेर पर काबू पाने में मदद मिलेगी। समस्या आपके मन के पीछे रह सकती है, लेकिन अपने आप को व्यस्त रखकर आप सामान्यता की भावना तक पहुंच सकते हैं और महसूस कर सकते हैं कि दुनिया कताई को रोक नहीं पाई है।



  • एक उदारवादी स्कूल चरण 4 में कंजरवेटिव होना शीर्षक छवि
    5
    समझें कि क्या हो रहा है। जब आपको कोई बुरी खबर मिलती है, तो जल्द से जल्द निष्कर्ष निकालने की ज़रूरत नहीं है जिससे आपको जरूरी हो। समस्या से संबंधित हर संभव जानकारी एकत्रित करें, तभी आप समझ सकते हैं कि इसे दूर करने के लिए व्यवहार करना बेहतर है। जब आपको पता चल जायेगा कि क्या चल रहा है, तो आप सकारात्मक पक्ष देख सकते हैं और समझ सकते हैं कि आपसे क्या कहा गया है उससे आप कैसे निपट सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से अधिक इंटेलिजेंट चरण 4
    6
    किसी को बुरी खबर का वर्णन करें हम सभी जानते हैं कि इसके बारे में बात करने से उस पर काबू पाने का सबसे अच्छा तरीका है। एक भरोसेमंद व्यक्ति के साथ अपनी भावनाओं को साझा करें जो आपको आपकी ज़रूरत के समर्थन के साथ कैसे प्रदान करता है, भले ही यह वह व्यक्ति है जो बुरी खबर का विषय है (आपको भी ऐसा करने की आवश्यकता हो सकती है)। किसी से बात करके अपने डर, उम्मीदें, चिंताओं और भावनाओं को व्यक्त करें, आप बेहतर महसूस करेंगे।
  • एक युवा बहन के साथ डील शीर्षक छवि`s Attack Step 7
    7
    समझे कि आप अकेले नहीं हैं जीवन कभी आसान नहीं होता है कुछ पलों में आपको लगेगा कि सब कुछ तुम्हारे चारों ओर घिस रहा है और आप अकेले ही खड़े रहना चाहते हैं। आप केवल एक ही नहीं हैं जीवन में हर व्यक्ति को भयानक परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है और इसी तरह की भावनाओं का सामना करना पड़ता है। शायद किसी ऐसे व्यक्ति से बात कर रहा है जो एक समान घटना का अनुभव कर रहे हैं या आपको ऐसा करने की ज़रूरत है। समस्या को सुलझाने पर ध्यान केंद्रित रहने के प्रति वचनबद्ध होना, अपनी भावनाओं को दबाने से पहले और अपनी जिंदगी को जारी रखने की कोशिश करें। यह आसान नहीं हो सकता है, लेकिन कभी-कभी उस मुश्किल से भी नहीं।
  • टिप्स

    • किसी व्यक्ति से बात कर सकते हैं, किसी विश्वसनीय व्यक्ति का चयन करें जो आप की जरूरत के समर्थन प्रदान कर सकते हैं।
    • अपनी भावनाओं को बचने दें
    • हमेशा सकारात्मक देखने के लिए
    • मुस्कुराओ, तब भी जब यह करना आसान नहीं है। ऐसा कुछ देखें जो आपको हँसता है, आप निश्चित रूप से बेहतर महसूस करेंगे।

    चेतावनी

    • अपनी भावनाओं को दमन न करें
    • शीघ्र निष्कर्ष निकालना न करें, यह कभी संभव नहीं होगा कि वास्तव में क्या होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com