कैसे एक नुकसान और दर्द काबू पाने के लिए

जब आप किसी व्यक्ति या आपके लिए बहुत ही अनमोल चीज़ खो देते हैं, तो दर्द बहुत तीव्र हो सकता है। पीड़ा, दुखद यादें

और अनुत्तरित प्रश्न आपको शांति प्रदान किए बिना सता सकते हैं। आप यह भी महसूस कर सकते हैं कि आप अब एक ही व्यक्ति नहीं रहेंगे, जिससे आप अब तक सक्षम नहीं होंगे हंसी या आप कैसे थे वापस जाओ। मजबूत होने के बावजूद, दर्द को महसूस किए बिना दुःख पर काबू पाने का कोई रास्ता नहीं है, लेकिन तरीकों में भी कोई रास्ता नहीं है "स्वस्थ" नुकसान का शोक करने के लिए जो हमें रचनात्मक तरीके से भविष्य को देखने की अनुमति देता है। खुशी के बिना जीवन के साथ संतुष्ट न हों, अपने नुकसान पर काबू पाने के लिए प्रतिबद्ध है और धीरे-धीरे, लेकिन निश्चित रूप से, आप सुनना बेहतर।

कदम

भाग 1

दर्द पर काबू पाने
सीओज़ विद लॉस एंड पेन चरण 1
1
नुकसान का सामना करें एक गंभीर नुकसान के बाद, हम दर्द को कम करने के लिए कुछ, कुछ भी करने की कोशिश करते हैं। आप एक हानिकारक आदत ले सकते हैं, जैसे ड्रग्स लेना, शराब का दुरुपयोग, बहुत अधिक सो रही है, इंटरनेट पर अत्यधिक जुड़ा हुआ है, एक जंगली संकीर्णता या किसी भी अन्य आदत है जो आपकी कल्याण की धमकी दे रहा है और आप को भ्रमित और छोड़ती है और व्यसनों और अन्य दर्द के प्रति संवेदनशील है जब तक आप नुकसान का सामना नहीं करते तब तक आप वास्तव में कभी भी चंगा नहीं होंगे दुर्गंधों को अनदेखा करना या व्यर्थता के साथ खुद को शांत करना केवल थोड़ी देर के लिए काम करता है - चाहे कितना भी आप अपने आप को विचलित करने का प्रयास करें, अंततः दर्द आपको डूब जाएगा नुकसान का सामना करें अपने आप को अपने आप को रौंदने या उन तरीकों से पीड़ित करने की अनुमति दें, जो आपको स्वाभाविक लगता है सबसे पहले दर्द को पहचानें, और पहले आप इसे दूर करने के लिए शुरू कर सकते हैं।
  • जब एक नुकसान हाल ही में है, दर्द आपके सभी ध्यान देने योग्य है हालांकि, आपको लंबे समय तक शोक की सीमा को रखना चाहिए। अपने आप को समय की अवधि दें, चाहे वह कुछ दिन या एक सप्ताह हो, जब आपको बहुत पीड़ित महसूस हो। यदि आप बहुत लंबे समय तक दर्द में उलझे हुए हैं, तो आपको नुकसान की भावना में फंसने का जोखिम होता है, आत्म-दया से लंगड़ा होता है और भविष्य का सामना करने में असमर्थ होता है।
  • सीओज़ विथ लॉस एंड पेन चरण 2
    2
    तुम्हारा हो जाओ दर्द. अपने आप को करने की अनुमति दें आँसू प्रवाह. डरो मत रोना, भले ही यह आपकी आदत नहीं है। पता चलता है कि दर्द महसूस करने या व्यक्त करने का कोई सही या गलत तरीका नहीं है। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप इसे पहचानते हैं और इसे सामना करके इसे दूर करने का प्रयास करें। आप इसे कैसे करते हैं, पूरी तरह आप पर निर्भर करते हैं और प्रत्येक व्यक्ति से भिन्न होते हैं
  • अपने दर्द के लिए एक आउटलेट खोजें यदि आपको शोक की अवधि के दौरान भी एक निश्चित गतिविधि करने के लिए मजबूर किया जाता है, रिसाव (बशर्ते वे अपने आप को या दूसरों को नुकसान नहीं है।) रोना, तकिया, एक लंबे सैर पर अपनी मुट्ठी पिटाई, वस्तुओं टॉस, एक लंबे बनाने एक जंगल या एक और अकेला जगह में उनके फेफड़ों चिल्ला याद दिलाने वाली यादें कुछ ऐसे तरीके हैं जिन्हें आप दर्द से मुक्त करने के लिए पा सकते हैं। वे सभी समान रूप से वैध हैं।
  • कुछ भी करने से बचें जो आपको या अन्य को नुकसान पहुंचा सकती हैं नुकसान के लिए इसका मतलब यह नहीं है कि नुकसान पहुंचाए या चीजों को बदतर बना दिया जाए। हानि एक मौक़ा है कि यह सीखने का अवसर है कि आंतरिक भावनात्मक भंडार कैसे छोड़े और दर्द से निपटना
  • सीओज़ विथ लॉस एंड पेन चरण 3
    3
    अपना हिस्सा साझा करें मूड दूसरों के साथ जब आप पीड़ित होते हैं तो आपकी देखभाल करने वाले लोगों के लिए यह एक स्वस्थ व्यवहार है यदि आपको कोई नहीं मिल सकता है मित्र, एक अनुकंपा अजनबी या पुजारी, एक सामाजिक कार्यकर्ता या चिकित्सक से सहायता मांगें यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप परेशान, भ्रमित और अनिश्चित हैं, जिस पर आप भरोसा करते हैं, उससे बात कर रहे हैं, जिस तरह से आप अनुभव कर रहे हैं, उस दर्द को मुक्त करने का एक तरीका है। एक तरह से बातचीत देखने की कोशिश करें "स्पष्ट" आपकी भावनाओं - विचारों को लगातार सुसंगत या प्रेरित नहीं होना चाहिए। उन्हें व्यक्त करने की आवश्यकता है
  • यदि आपको डर है कि अन्य लोग कर सकते हैं सुनना और आप जो कहते हैं, इससे आप उलझन या परेशान महसूस कर सकते हैं, आप इन चिंताओं को कम करने के लिए उन्हें अपने घूमते हुए भावनाओं से पहले चेतावनी दे सकते हैं। बस उन्हें बताएं कि आप उदास, परेशान, उलझन में हैं और यहां तक ​​कि अगर आप कुछ शब्द बोलते हैं, तो भी आप ज्यादा समझ नहीं पाते हैं, फिर भी आप इसकी सराहना करते हैं कि कोई आपकी बात सुन रहा है। एक प्रिय मित्र या समर्थक कोई फर्क नहीं पड़ता।
  • सीओज़ विथ लॉस एंड पेन चरण 4
    4
    उन लोगों से दूर हो जाओ जो आपको समझ नहीं सकते हैं। दुर्भाग्य से, सभी लोग जो आप शोक के दौरान संबंधित हैं, आपकी सहायता करते हैं। ऐसे लोगों पर ध्यान न दें जो बातें पसंद करते हैं "इसके लिए एक कारण बनाओ", "इतना संवेदनशील होने से रोकना", "जब यह मेरे साथ हुआ तो मैंने इसे जल्दी से पारित किया", आदि। वे नहीं जानते कि आपको कैसा महसूस होता है, इसलिए उनके अपमानजनक टिप्पणियों का वजन मत देना। उन्हें बताओ: "जब मैं इस क्षण गुजर रहा हूं, तो मेरे पास होने की ज़रूरत नहीं है, अगर आपके लिए सहन करना कठिन होता है। लेकिन मुझे इसे पार करना पड़ता है, भले ही आपको कैसा महसूस हो, इस स्थान को छोड़ दें"।
  • इनमें से कुछ लोग जो आपके दर्द को समझ नहीं पाते हैं, वे अच्छे (लेकिन गलत) इरादों के साथ अच्छे दोस्त भी हो सकते हैं। जब आप मजबूत महसूस करते हैं तो आप उनके करीब पहुंच सकते हैं तब तक, अधीरता से दूर रहें, आपको जबरन भावनात्मक वसूली में तेजी लाने की ज़रूरत नहीं है
  • सीओज़ विद लॉस एंड पेन चरण 5
    5
    पछतावा नहीं है किसी को खोने के बाद, आप दोषी महसूस कर सकते हैं आप लगातार चीजों के बारे में सोच सकते हैं: "मैं आखिरी बार अलविदा कहूंगा," या "मैं इसका बेहतर इलाज कर सकता था" दोष से अभिभूत मत बनो। आप नहीं कर सकते अतीत को बदलकर आगे बढ़ें। यह आपकी गलती नहीं है, अगर आपने किसी को पसंद किया है, तो उसे खो दिया है। क्या पर ध्यान केन्द्रित करने के बजाय तुम हो सकता है या आपके पास होना चाहिए क्या, उस पर ध्यान दें आप कर सकते हैं है। अपनी भावनाओं पर कार्रवाई करें और आगे बढ़ें।
  • यदि आप नुकसान के बाद दोषी महसूस करते हैं, तो उन लोगों से बात करें जो व्यक्ति या पालतू को जानते हैं वे निश्चित रूप से आपको समझाएंगे कि यह तुम्हारी गलती नहीं है।
  • सीओज़ विथ लॉस एंड पेन चरण 6
    6
    वस्तुओं को रखें जो आपको अपने प्रियजनों की याद दिलाते हैं सिर्फ इसलिए कि कोई एक प्यार या पालतू जानवर चला गया है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसे अब और याद नहीं रखना है। यह जानना बहुत ही दिलासा दे सकता है, भले ही वह आपके साथ न हों, दोस्ती, प्रेम और निजी बंधन, जो आप अपने दिल में दृढ़ता से निहित हैं। कोई भी आपसे कभी भी उनसे दूर नहीं ले सकता है और आपके साथ जो सम्बन्ध हुआ है वह हमेशा आप का हिस्सा होगा। यह हमेशा कुछ यादों को ध्यान में रखेगा जो कि साहस, दृढ़ता और बेहतर भविष्य की कल्पना करने की क्षमता को जीवित रखेगा।
  • वस्तुओं को रखें जो आपको अपने अस्तित्व के बारे में याद दिलाते हैं, कहीं एक छिपा हुआ बॉक्स में। उन्हें फिर से शुरू करें जब आपको अपने प्रियजन की मूर्त मेमोरी की आवश्यकता हो। आसानी से सुलभ स्थानों में उन्हें मत छोड़ें जिन्हें आप अक्सर देख सकते हैं। यदि आपके पास खोए हुए किसी व्यक्ति का लगातार अनुस्मारक है, तो भविष्य के बारे में जानने के लिए आपके लिए मुश्किल हो सकता है
  • सीओज विथ लॉस एंड पेन चरण 7
    7
    मदद के लिए पूछें आजकल यदि कोई व्यक्ति भावनात्मक समस्याओं के साथ सहायता चाहता है, तो उसे तुरंत सामाजिक रिश्तों में क्षति के साथ बदनाम किया जाता है। पता है कि अगर आप एक चिकित्सक या परामर्शदाता से बात करते हैं नहीं इसका मतलब है कि आप कमजोर या दयनीय हैं दरअसल, यह ताकत का संकेत है। आवश्यक मदद की तलाश में, सराहनीय दिखाने के लिए आगे बढ़ें और दर्द से दूर रहें। केवल एक ही नहीं कर रहे हैं-competente एक पेशेवर के साथ एक नियुक्ति बनाने के लिए संकोच न करें: 2004 में यह पाया गया कि अमेरिकी वयस्कों के एक से अधिक तिमाही पिछले दो वर्षों में एक चिकित्सक की ओर रुख किया।
  • भाग 2

    खुशी प्राप्त करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें
    सीओज़ विथ लॉस एंड पेन चरण 8
    1
    उदासी से ध्यान दें अच्छे समय और सर्वोत्तम यादों को याद करने की कोशिश करें जो आपने व्यक्ति या जानवर को खो दिया है। यदि आप नकारात्मक विचारों या पछतावाओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं तो आप जो कुछ भी हुआ है उसे बदलने में सक्षम नहीं होंगे और यह आपको केवल बुरा महसूस कर देगा आप यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि कोई भी आपको खुश करने वाला नहीं होगा, वह कभी दुःख से आपको पीड़ित देखना चाहेगा। जिस तरह से उसने आप से बात की थी, उसकी छोटी विचित्र भ्रम, जिस समय आपने एक साथ हँसते हुए और जीवन में आपको सिखाया चीजें याद रखने की कोशिश करें।
    • यदि आप एक पालतू खो चुके हैं, तो याद रखिए सुंदर क्षणों को एक साथ बिताया गया है, खुशी है जो आपको और उसके विशेष विशेषताओं को दी है।
    • जब भी आप नोटिस करते हैं कि आप अधिक उदास, गुस्से में हैं या आप आत्म-दयालु हैं, एक डायरी लेते हैं और एक साथ बिताए क्षणों की यादें लिखें। जब दर्द और दुःख आप पर भरोसा करते हैं, तो आप शांति के कुछ कारणों को खोजने के लिए डायरी को फिर से पढ़ सकते हैं।
  • छवि को नुकसान और दर्द के साथ कोप शीर्षक 9



    2
    अपने आप को विचलित। सावधान एकाग्रता की आवश्यकता होती है प्रतिबद्धताओं में व्यस्त और व्यस्त रखने के द्वारा, आप अपने आप को नुकसान के बारे में सोचने के लिए जारी रखने से विचलित कर सकते हैं। यह आपको यह भी समझने की अनुमति देता है कि अभी भी अच्छी और महत्वपूर्ण चीजें हैं।
  • हालांकि काम या अध्ययन नुकसान की लगातार विचार से आपको राहत का एक सा `दे सकते हैं, अपने दैनिक गतिविधियों आप विचलित करने के लिए पर विशुद्ध रूप से निर्भर न रहें, अन्यथा आप सोच ही श्रम और दु: ख और कुछ नहीं है कि वहाँ के लिए मिलता है। कुछ करने से फिर शांति पाएं जो आपको शांति देगा। वहाँ विभिन्न संभावनाएं हैं, जैसे बागवानी, खाना पकाने, मछली पकड़ने, अपने पसंदीदा संगीत सुनना, चलना, ड्राइंग, रंग, लिखना, इत्यादि ... चुनें कि आपको क्या शांत करता है और आपको हर्षित पूर्ति की भावना देता है (और यह संतोष की भावना नहीं है कि दैनिक काम या अध्ययन आपको दे सकता है)
  • एक सामाजिक प्रतिबद्धता में शामिल होने की संभावना पर विचार करें। अपनी समस्याओं से दूसरों की ओर ध्यान दें इसके बारे में विचार न करें स्वयंसेवक के लिए. यदि आप बच्चों को पसंद करते हैं, तो आप उनके साथ कुछ गतिविधियों में संलग्न हो सकते हैं, क्योंकि वे बहुत सहज जीव हैं और वे आपको मुस्कान कर सकते हैं
  • छवि को नुकसान और दर्द के साथ कोप शीर्षक 10
    3
    सुंदर दिनों का आनंद लें दर्द से पीड़ित लोगों की एक विशिष्ट विशेषता बाहरी अंदर रहना है, बाह्य जीवन की उपेक्षा करना है। एक बार जब आप प्रारंभिक गहरी चिंता पर काबू पा लेंगे, तो सुंदर धूप के दिन का लाभ उठाएं। आप चारों ओर से घेरे हुए प्रकृति की सुंदरता को ध्यान में रखते हुए, बस कुछ समय बिताते हैं या बस देख रहे हैं। विशिष्ट भावनाओं को आगे बढ़ाने की कोशिश न करें, बस सूरज की गर्मी को गर्म करें और दुनिया के आवाज़ को स्वतंत्र रूप से बहने दें। पेड़ों की सुंदरता और परिदृश्य को देखें। अराजकता और जीवन के उन्माद को आपको याद दिलाना है कि दुनिया सुंदर है जीवन आगे बढ़ना चाहिए, आप इसका हिस्सा बनना चाहते हैं और अंत में आपके जीवन को हमेशा के लिए ठीक करना चाहिए।
  • वैज्ञानिक प्रमाण है कि दिखाया गया है कि सूर्य के प्रकाश में प्राकृतिक एंटीडिपेटेंट गुण हैं। घर छोड़ने से आपको भावनात्मक आघात से उबरने में मदद मिल सकती है।
  • सीओज विथ लॉस एंड पेन चरण 11
    4
    वसूली विचार तुमने क्या खो दिया है जब आप किसी को खो देते हैं, तो बुरी चीज यह है कि आप अपनी शारीरिक उपस्थिति का आनंद नहीं ले पाएंगे। हालांकि, इसका यह अर्थ यह नहीं है कि आप जिस व्यक्ति या पालतू को खो चुके हैं, वह अब सोचा या स्मृति के रूप में मौजूद नहीं है पता है कि यह वास्तव में आपके विचारों, शब्दों और कार्यों में रहता है जब आप कहते हैं, जो कुछ भी चला गया है, उसकी याद से प्रभावित कुछ ऐसा करो या सोचें, फिर भी वह आपके पास फिर से रहती है।
  • कई धर्म यह सिखाते हैं कि एक व्यक्ति की आत्मा या सार तब भी बनी हुई है जब भौतिक शरीर मर जाता है। अन्य धर्मों में यह सिखाया जाता है कि किसी व्यक्ति का सार पृथ्वी के किसी अन्य रूप या रिटर्न में बदल जाता है। यदि आप धार्मिक हैं, तो इस तथ्य में आराम मिलता है कि जिस व्यक्ति को आप खो गए हैं वह अभी भी आध्यात्मिक रूप में मौजूद है।
  • छवि को नुकसान और दर्द के साथ कोप शीर्षक 12
    5
    प्रियजनों के साथ समय बिताएं शोक के बाद अपने दोस्तों के साथ समय बिताने और समय बिताने के लिए आपको खुद को प्रेरित करना मुश्किल हो सकता है। हालांकि, यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप अपना मनोदशा सुधार सकते हैं। आपको उन दोस्तों की कंपनी की तलाश करनी चाहिए जो आपके भावनात्मक स्थिति को समझते हैं, भले ही आपने अभी तक 100% पुनर्प्राप्त नहीं किया है। दोस्तों या परिचितों में शामिल हों जो मज़ेदार हैं, लेकिन दयालु और संवेदनशील हैं यह आपको सामान्य सामाजिक जीवन में आपकी वापसी को आसान बनाने में मदद करेगा, जिससे बदले में आपको दर्द से ध्यान भंग रहने में मदद मिलेगी।
  • पहली बार जब आप गंभीर नुकसान के बाद कंपनी में खुद को मिलते हैं, तो आपको थोड़ा कम या असहज महसूस हो सकता है, बस इसलिए कि आपके मित्र इस बात से चिंतित हैं कि वे इस विषय से कैसे निपट सकते हैं। अपने आप को इस बात के लिए निराश न करें, कुछ बिंदु पर आप सामान्य सामाजिक जीवन पर वापस लौटें आग्रह करें, बाहर जाने की कोशिश करें - हालांकि इसमें सब कुछ ढूंढने के लिए वापस जाने से पहले सप्ताह या महीनों लग सकते हैं "साधारण"विचारशील दोस्तों के साथ समय बिताने के लिए लगभग हमेशा एक अच्छा विचार है
  • सीओज़ विथ लॉस एंड पेन चरण 13
    6
    खुशी का ढोंग मत करो जब आप अपनी सामान्य दिनचर्या में फिर से प्रवेश करते हैं, तो आप सोच सकते हैं कि आपको कुछ सामाजिक या काम करने वाले सफलताओं को सैद्धांतिक रूप से आपके द्वारा वास्तव में अधिक खुशी की आवश्यकता होगी कोशिश. यहां तक ​​कि अगर आपको आत्म-दया से परेशान होने से बचने की ज़रूरत है, तो आपको कोशिश नहीं करनी चाहिए "बल" आपकी खुशी "आप के लिए मजबूर" खुश होने के लिए भी बदतर है, जब आप नहीं चाहते हैं तो मुस्कुराहट का ढोंग करने का एक भयानक बोझ है। खुशी को एक नियमित कार्य न करें! जब तक आप दूसरों की खुशी में बाधा डालने के लिए कुछ नहीं करते, तब तक सामाजिक जीवन में और काम में गंभीर रूप से दिखाई देने और काम करना अच्छा है खुशी वास्तव में ईमानदारी के लिए अपनी मुस्कान रखो: यह बहुत मीठा होगा
  • सीओपी विद लॉस एंड पेन चरण 14
    7
    अपने आप को ठीक करने के लिए समय दें समय सभी घावों को भर देता है भले ही आपकी भावनात्मक वसूली के लिए महीनों या साल लग सकते हैं, यह ठीक है। सही समय पर आप अंत में उस व्यक्ति का सम्मान करना शुरू कर सकते हैं जिसने आप को जीवन के लिए अधिक तीव्रता से आनंद लेने के लिए नए सिरे से दृढ़ संकल्प के माध्यम से खो दिया था।
  • चिंता मत करो, आप उन लोगों को कभी नहीं भूलेंगे जिन्हें आप पसंद करते थे। न ही आप आंतरिक ताकत खो देंगे जो आपको खोए लक्ष्यों या सफलताओं की तलाश करने के लिए चलाई गई। क्या बदलाव होगा कि आप इस क्षण से जीवन का दृष्टिकोण कैसे कर सकते हैं, यह जीवन के कुछ पहलुओं के बारे में अधिक दृढ़ संकल्प, मूल्यों का एक नया अर्थ या एक नया दृष्टिकोण हो सकता है। यह प्रगति संभव नहीं होगी, हालांकि, यदि आप अपने आप को शोक करने का समय नहीं देते हैं।
  • जब आप अपने आप को बहुत समय तक चंगा करने के लिए देते हैं, उसी समय आपको याद रखना चाहिए कि जीवन कीमती है और आप यहां अपना अधिकांश समय व्यतीत करने के लिए ज़िम्मेदार हैं। जीवन का उद्देश्य खुश होना, दुख की बात नहीं है दर्द को दूर करने की जल्दी में मत बनो, लेकिन आंशिक वसूली से संतुष्ट न हो। धीरे-धीरे मूड को ठीक करने और सुधारने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएं। आप अपने आप से बकाया है: भविष्य को देखो, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना समय लगेगा।
  • खोपड़ी और दर्द चरण 15 के साथ कोप शीर्षक छवि
    8
    अपनी खुशी को बुरी तरह से न्याय न करें बुरा मत मानो क्योंकि आपको अच्छा लगता है! नुकसान से उबरने के लिए कोई निर्धारित समय नहीं है यदि आप अपने दुःख को पूरी तरह से दूर करने से पहले खुशियों की पूर्ति करते हैं, तो आप इसके बारे में दोषी महसूस करेंगे "पर्याप्त नहीं होने के कारण" जब आप नुकसान से उबरने लगते हैं, आप शायद यह वास्तव में किया था. दु: ख को खत्म करने के लिए तिथि निर्धारित न करें, लेकिन आपकी खुशी में देरी नहीं करें आपको ज़रुरत से भी दुखी होना नहीं चाहिए
  • टिप्स

    • अगर कोई आपको कहता है कि "उस पर से गुजर," इस पर चर्चा मत करो यह आपको और भी बुरा महसूस कर देगा, क्योंकि आपको लगता है कि आप दूसरों की भावनाओं के प्रति असहिष्णु होना चाहते हैं। दूसरे शब्दों में, आपको विश्वास करना शुरू हो जाएगा कि आपके पास दर्द की समस्या है, जब वास्तविकता में ऐसा नहीं है। यह आपको लगता है कि बस यही तरीका है दूसरों की बात मत सुनो, क्योंकि उन्हें नहीं पता कि आपके प्रियजन के साथ आपके संबंध किस प्रकार थे। आपको अपने तरीके से और अपने समय के साथ खुद को पुन: स्थापित करना होगा।
    • याद रखें कि हर व्यक्ति अलग तरीके से महसूस करता है यदि आप दर्द से उबरने के लिए किसी दूसरे से ज्यादा समय लेते हैं, तो चिंता न करें, भले ही वह उसी हानि के कारण हो। यह आमतौर पर दिखाता है कि आप अपने प्रियजन को कितनी नज़दीकी महसूस कर रहे थे। कुछ लोग रोते नहीं हैं, दूसरों को रोकने के लिए महीनों की आवश्यकता होती है।
    • धैर्य कुंजी है अपने आप पर दबाव मत डालो, यह सब स्वाभाविक रूप से हो।
    • पछतावा नहीं है दुखी मत महसूस करो क्योंकि आपको यह कहने का मौका नहीं था कि आप खेद है या "मैं तुम्हें प्यार करता हूँ" या "अलविदा". आप अभी भी यह कह सकते हैं।
    • अन्य चीजों के बारे में सोचने के लिए स्वतंत्र महसूस करें कुछ भी करने के लिए आपको आवश्यकता नहीं है हमेशा दुखी हो अपनी भावनाओं को दिखाने या दूसरों को दिखाने के लिए आपको कितना नुकसान होता है लोग पहले से ही जानते हैं कि आप परेशान हैं, आपको कुछ भी साबित करने या समझाने की ज़रूरत नहीं है।
    • जीवन वह सुंदर है और आपके लिए दुकान में कई आश्चर्य हैं तो आगे बढ़ो और आप मुस्कान, नए स्थानों पर जाएँ और नए लोगों से मिलें
    • क्षण के साथ सामना करने के लिए संगीत एक बहुत ही आराममय तरीका हो सकता है जब नुकसान और दर्द मजबूत होते हैं यद्यपि अधिक हंसमुख संगीत सुनने की कोशिश करें, अन्यथा आप बदतर महसूस करेंगे
    • दर्द का अपना लय होता है और यह व्यक्ति से अलग होता है हर कोई ठीक से ठीक नहीं कर सकता है और हर कोई हमेशा बेहद परेशान नहीं होता है। दर्द अपने स्वयं के अनूठे चक्रों में काम करता है, और यह हर एक के लिए हमेशा अलग होता है
    • अपने आप को प्यार करो. यदि आप (और गिरावट) अपने आप पर हंसते हैं, मज़े करो और उठो
    • ऐसी भावनाओं को न दें "अगर केवल ..." ऊपरी हाथ ले लो द्वारा अभिभूत न करें: "अगर केवल यह अच्छा था", "यदि केवल मुझे बार बार इसमें शामिल होने का समय था"।
    • दोषी महसूस न करें यह आपको कुछ समझाने में मदद नहीं करता है और यह आपको बेहतर महसूस नहीं करेगा।
    • अपने पालतू जानवरों के साथ खेलने की कोशिश करें, वे समझ सकते हैं कि जब आप दुखी होते हैं और उनके साथ खेलना आपकी सहायता कर सकता है।
    • यदि आप की जरूरत महसूस करते हैं, रोना भावनाओं को बाहर चलो उन्हें रखना अच्छा नहीं है
    • कुछ चीजों को पछाड़ना न डरे, क्योंकि समय आ जाएगा जब आप अफसोस महसूस करेंगे और आप उसे रोकने में सक्षम नहीं होंगे। इसे खत्म न करें बेशक यह कहना एक ही बात नहीं है "मैं तुम्हें प्यार करता हूँ" या "मुझे क्षमा करें" किसी को जो हमेशा के लिए चले गए हैं, लेकिन जब तक आपको लगता है कि वह यह सुन सकता है तब तक कहें, अन्यथा अपराध की भावना हमेशा मौजूद रहेगी एक अकेली जगह में अपने फेफड़ों के शीर्ष पर चीखने की कोशिश करो जिसे आप उसे बताना चाहते थे।

    चेतावनी

    • दवाओं और अल्कोहल जैसे मार्गों से बचने पर ध्यान दें क्योंकि वे अतिरिक्त समस्याएं और लत पैदा कर सकते हैं।
    • कभी आत्महत्या के बारे में मत सोचो, जीवन जीने योग्य है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • यादें (फोटो, डायरी, फिल्में, आदि)
    • अपने लिए एक डायरी, भावनाओं, कविता आदि का ट्रैक रखने के लिए ...
    • दुनिया का आनंद लेने के लिए अच्छी तरह से व्यायाम करना, व्यायाम करना और बाहर जाने के लिए एक अनुस्मारक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com