कैसे एक मेथाम्फेटामाइन की लत काबू पाने के लिए

मैथैम्फेटामाइन की लत पर काबू पाने के हर दृष्टिकोण, भावनात्मक, मनोवैज्ञानिक और शारीरिक से थकाऊ अनुभव है। लेकिन यह वास्तव में इसके लायक है

सामग्री

कदम

मेथ व्यसन पर काबू पाने वाली छवि चरण 1
1
सच्चाई जानिए मेथाम्फेटामाइन अपक्षयी पदार्थ हैं। उनके कारण आपके शरीर उत्तरोत्तर क्षीण हो जाएँगे जब तक कि यह एक कंकाल में बदल न जाए, और आप एक भयानक मौत से मर जाएंगे। नशीली दवाओं का किसी के लिए कोई सम्मान या दया नहीं है, एक क्रूर हत्यारा है जो हमेशा अपना काम करता है
  • मेथ व्यसन पर काबू पाने वाली छवि शीर्षक चरण 2
    2
    किसी भी मेथम्फेटामाइन अवशेषों से छुटकारा पाएं। अपने घर को अच्छी तरह से साफ करें और सुनिश्चित करें कि आपने इसे सभी निशान हटा दिए हैं आपके अंतरिक्ष में भी एक भी अणु नहीं रहना होगा!
  • सभी सोफा, कुशन, बेड, कालीन, पर्दे आदि धो, वैक्यूम और भाप।
  • सभी चम्मच की पूरी सफाई करें, उन्हें उबलते पानी में विसर्जित करें
  • मेथ व्यसन पर काबू पाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 3
    3
    यथार्थवादी रहें यह मत मानो कि आप सबकुछ खुद कर सकते हैं और यह उपचार एक ऐसी प्रक्रिया है जिसे आपको अकेले सामना करना पड़ता है वसूली के लिए समय लगेगा, और यदि आप एक नशे की लत है जो एक बुरी आदत से छुटकारा पाने की कोशिश कर रहे हैं, अकेले रहना एक बड़ी गड़बड़ी की शुरुआत हो सकती है
  • मित्रों और परिवार को आपके पास रहने दें, निश्चित रूप से उन लोगों की कंपनी से बचें जिन्होंने आपको मेथैम्फेटामाइन की ओर धकेल दिया।
  • मेथ व्यसन पर काबू पाने वाली छवि 4 चरण
    4
    इसके बारे में खुला रहें भरोसेमंद मित्रों या परिवार के सदस्यों के साथ अपनी भावनाओं और परिस्थितियों को साझा करें बताओ कैसे लत शुरू हुआ। ऐसा करना आसान नहीं होगा, इसलिए यह सही से वहां से शुरू होता है
  • अपनी कहानी कहने के बाद, लोगों को याद दिलाएं कि आप कितने महत्वपूर्ण हैं।
  • मेथ व्यसन पर काबू पाने वाली छवि चरण 5
    5
    सुखद यादें रिवाइव करें उन लोगों की यात्रा करें जो आपकी स्थिति को जानते हैं और उनको स्मरण करने के लिए याद किए गए अच्छे क्षणों के साथ याद रखें केवल सकारात्मक चीजों के बारे में सोचो अपने आप को कुछ सुखद क्षण दो, जो आपको जीवन की सुंदरता का आनंद लेने, अपने पसंदीदा पिज्जा का ऑर्डर करने या पार्क में टहलने की इजाजत देता है। नशीली दवाओं का उपयोग करने के लिए जीवन बहुत छोटा है।
  • मेथ लत पर काबू पाने वाली छवि शीर्षक चरण 6
    6



    अपनी मंशाओं के लिए खोजें हम सब कुछ करने के हमारे अपने कारण हैं, तुम्हारा क्या है? पता लगाएँ कि आपको दवा के लिए किसने नेतृत्व किया। इस प्रकार की निर्भरता के मुख्य कारणों में से एक माता पिता के भाग पर परित्याग और परिणामी तनाव है।
  • मेथ लत पर काबू पाने वाली छवि शीर्षक चरण 7
    7
    एक उदाहरण बनें अगर आपके बच्चे हैं, तो याद रखें कि वे सभी की तरह इस लत के प्रति कमजोर हैं, और ये दवाएं अपने भविष्य को बर्बाद कर सकती हैं देखें कि आपकी लत आपके जीवन को कैसे उठाती है और इसे किसी और के साथ नहीं होने दें
  • मेथ व्यसन पर काबू पाने वाली छवि शीर्षक चरण 8
    8
    बचाव नेटवर्क रखें पुनरुत्थान से बचने के लिए, लोगों को दवाओं से दूर रहने के कई दिनों का जश्न मनाने के लिए एक इनाम सिस्टम को विकसित करना और विकसित करना। किताबें पढ़ें और अपने विचारों को लिखें, उन्हें कला और रंगों के माध्यम से व्यक्त करें, उन लोगों से बात करें जो आपकी सहायता कर सकते हैं यदि आप सो नहीं सकते हैं, तो फोन पर ऊपर वर्णित लोगों में से एक को कॉल करें। घर पर शारीरिक व्यायाम करें और अपने दिमाग को कुछ के साथ संलग्न करें जो आपको लत से विचलित करता है।
  • मेथ लत पर काबू पाने वाला इमेज शीर्षक चरण 9
    9
    एक अच्छा नागरिक बनें यदि cravings बदतर हो जाते हैं, तो पुलिस को बुलाओ और उन्हें बताएं कि आपका ड्रग डीलर कहां है, आप जो भी जानते हैं उसे साझा करें ताकि नशीली दवाओं की तस्करी रोका जा सके। डीलरों ने आपकी पीड़ा का लाभ उठाया है, और दूसरे की, सुनिश्चित करें कि वे अब किसी को नुकसान नहीं पहुंचा सकते हैं न्यायिक प्रणाली डीलरों के साथ दयनीय नहीं है, और एक ग्राहक के रूप में आप एक गवाह हो सकते हैं और उनकी गिरफ्तारी में योगदान कर सकते हैं। आप बेहतर महसूस करेंगे और आप और मैथैम्फेटामाइन के बीच एक महत्वपूर्ण और स्थायी बाधा का आदान-प्रदान करेंगे।
  • मेथ व्यसन पर काबू पाने वाली छवि 10 कदम
    10
    मिलनसार होना इन चरणों का पालन करके आप पाएंगे कि धीरे-धीरे आप अधिक मिलनसार हो रहे हैं। सामाजिककरण से आपको बेहतर महसूस करने में मदद मिलेगी, आप अकेले रहेंगे या आपको अकेला महसूस होगा। अपने निपटान में समय पर कब्जा करने और यथासंभव लोगों के करीब रहने के लिए अलग प्रतिबद्धताओं की योजना बनाएं।
  • मेथ लत पर काबू पाने वाली छवि शीर्षक चरण 11
    11
    12-चरणीय विधि का अनुसरण करने वाले पुनर्प्राप्ति समूह की सदस्यता लें। आप शराबियों, नशीली दवाओं के नशे की लत या कोई अन्य लत के लिए समूह चिकित्सा का चयन कर सकते हैं आप जैसे अन्य लोगों से मिलेंगे, जो आपको शांत और स्वच्छ रहने की इच्छा रखते हैं। इन समुदायों में सहायता प्राप्त करना महत्वपूर्ण है अब तक देखा गया सभी कदम उपयोगी हैं, लेकिन वसूली के पहले दिनों में, कम से कम, उन अन्य लोगों से जुड़ा होना जरूरी है, जो आप की तरह mentholfetamines पर निर्भरता को दूर करना चाहते हैं।
  • टिप्स

    • आपकी वसूली के दौरान अन्य नशेड़ी की मदद करना अपने और दूसरों की देखभाल करने का एक शानदार तरीका है अधिकांश आश्रित लोगों का मानना ​​है कि कोई भी उनके लिए परवाह नहीं करता है, यह महसूस करता है कि ऐसा नहीं है, इसलिए महत्वपूर्ण सकारात्मक बदलाव होंगे।
    • यदि कुछ लोग हैं जो आपकी भावनाओं को समझ सकते हैं, तो एक संगीत सीडी खरीदें, जिसमें गाने शामिल हैं, जो व्यक्त कर सकते हैं कि आप कैसा महसूस करते हैं। आपको अधिक समझा जाएगा।
    • मासिक, अपने सुधारों को साझा करने के लिए अपने निकटतम मित्रों और परिवार से मिलें वे आपकी प्रगति पर गर्व करेंगे, वे आपको प्रोत्साहित करने में सक्षम होंगे और जब भी आपको उनकी आवश्यकता होगी
    • क्रिसमस और अन्य छुट्टियां अपने आप को और दूसरों की मदद करने के लिए एक अच्छा समय है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com