दवाओं के उपयोग का पता लगाने के लिए कैसे

दवा का इस्तेमाल

यह एक विनाशकारी और खतरनाक आदत है जो उपभोक्ताओं के भावनात्मक और शारीरिक कल्याण को प्रभावित करती है। शायद आप चिंतित हैं कि आपका बच्चा दवाओं का उपयोग करेगा और आप जानना चाहेंगे कि आप कैसा महसूस कर सकते हैं। या हो सकता है कि आप सोचें कि यह आपके पति या पत्नी के साथ जुड़ सकता है। यहां तक ​​कि काम पर, शायद एक कर्मचारी या सहकर्मी इसका इस्तेमाल करते हैं। जो इसे, है और क्या इस व्यक्ति के साथ अपने रिश्ते है के बावजूद, यह समझने के लिए यह प्रयोग किया जाता है के लिए महत्वपूर्ण है, तो आप उसकी मदद कर सकते हैं, तो यह आपके बेटे, अपने प्रिय, या एक व्यापार सहयोगी है।

कदम

विधि 1

शारीरिक संकेतों का निरीक्षण करें
ड्रग का प्रयोग करें चित्रा 1 चित्रा
1
ध्यान दें कि विद्यार्थियों को एक असामान्य तरीके से फैलाया जाता है, क्योंकि वे किसी भी पदार्थ के उपयोग के बीच में संकेत कर सकते हैं शराब, मारिजुआना, या एम्फ़ैटेमिन
  • ड्रैग का प्रयोग करें चित्रा 2 चित्रा
    2
    जिस तरह से हम सांस में परिवर्तन, उसके बाल और कपड़े की गंध धूम्रपान (मारिजुआना, दरार, मेथाम्फेटामाइन या हेरोइन) के माध्यम से शराब की खपत या नशीले पदार्थों की साँस लेना पता लगाने के लिए पर ध्यान दें।
  • ड्रैग का प्रयोग करें चित्रा 3 चित्रा
    3
    यदि आप सुई के छेद या घावों के निशान पाते हैं जो दवाओं के इंजेक्शन को इंगित कर सकता है तो अपने हथियारों के अंदर देखो हेरोइन, कोकीन या मेथैम्फेटामाइन
  • ड्रग का प्रयोग करें चित्रा 4 चित्रा 4
    4
    ध्यान दें कि यदि आप नाक म्यूकोसा में परिवर्तन देखते हैं, जैसे कि असामान्य या अत्यधिक सर्दी, नाक की लाल या अधिक लगातार एपिलेक्सिस ये परिवर्तन दवाओं की खपत का संकेत कर सकते हैं जो कोकीन, मेथैम्फेटामाइन या एक्स्टसी (कुचल) जैसे सूँघते हैं।
  • ड्रग का प्रयोग करें चित्रा 5 चित्रा
    5
    डेस्क में या इस तरह के आंख बूंदों के रूप में दवाओं से संबंधित विशेष लेख का विषय जेब में दराज के लिए चेक, गम संकुल, mouthwashes, छोटे प्लास्टिक के कंटेनर या बैग, सिगरेट नक्शे, कपास के फाहे, चिमटी, धूप और हवा फ्रेशनर चबाने वातावरण के लिए हालांकि इन वस्तुओं में से कुछ निजी स्वच्छता के लिए विशिष्ट हैं, अति प्रयोग या नया उपयोग दवाओं के इस्तेमाल का संकेत दे सकते हैं।
  • विधि 2

    मूड या व्यवहार परिवर्तन को देखें
    ड्रग का पता लगाने के लिए स्टेप 6 का शीर्षक चित्र
    1
    ध्यान दें कि ध्यान में परिवर्तन, स्मृति कौशल, ध्यान दें कि मूड, प्रेरणा और एकाग्रता में परिवर्तन क्या होता है।
  • ड्रग का प्रयोग करें चित्रा 7 चित्रा
    2
    नींद और गतिविधि शैली में भारी परिवर्तन की जांच करें, यदि आप अनिद्रा या उनींदापन से पीड़ित हैं या यदि आप अक्सर झंझाते हैं क्या व्यक्ति असामान्य रूप से सुस्त और थका हुआ एक ओर, या अधिक ऊर्जावान, स्तब्ध या सामान्य से अधिक निरंतर लगता है?
  • ड्रग का प्रयोग करें चित्रा 8 चित्रा



    3
    क्या आप अपने मूल्यों, विश्वासों या आत्म-नियंत्रण में परिवर्तन देखते हैं, नए दोस्तों के साथ बाहर आते हैं जो न दिखाए जाते हैं? क्या आपने जो काम पहले कभी नहीं किए थे, क्या आप अधिक जोखिम भरा काम करते हैं, आप अपनी उपस्थिति की उपेक्षा करते हैं, बहुत अधिक खाते हैं या बिल्कुल नहीं खाते हैं, मन, चोरी, स्कूल पालते हैं?
  • ड्रग का प्रयोग करें स्टेप 9 नाम का चित्र देखें
    4
    ध्यान दें कि आप दोस्तों, परिवार और कार्य सहयोगियों के साथ कैसे बातचीत करते हैं। (क्या वह और अधिक अकेला हो, क्या वह अपने परिवार और दोस्तों को सामाजिक संदर्भों या घर से बचा जाता है? क्या वह दूसरों के साथ सामान्य से अधिक चिड़चिड़ा है, क्या वह शत्रुतापूर्ण या अत्यधिक पीड़ित है?)
  • विधि 3

    कम्प्यूटर या टेलीफोन का संदेहास्पद इस्तेमाल पर ध्यान दें
    ड्रग का पता लगाने के लिए स्टेप 10 नाम का चित्र
    1
    असामान्य पाठ संदेश या अपरिचित संख्याओं के लिए अपने फ़ोन की फ़ाइल को स्कैन करें।
  • ड्रैग का प्रयोग करें चित्रा 11 चित्रा
    2
    यदि गुप्त फ़ोन कॉल संग्रहीत हैं, तो देखें कि जब आप फोन का जवाब देते हैं, तो आप छोड़ देते हैं या यदि कोई कॉलर खुद को पहचानने से इनकार करते हैं
  • विधि 4

    ड्रग उपयोग को सत्यापित या निकाले जाने के लिए टेस्ट का उपयोग करें
    ड्रग का प्रयोग करें स्टेप 12 का शीर्षक चित्र देखें
    1
    एक एंटी-ड्रग टेस्ट किट खरीदें, अगर सभी लक्षण इसकी खपत को इंगित करते हैं, या यदि आप केवल यकीन नहीं कर रहे हैं और किसी संदेह को हटाना चाहते हैं आप लगभग किसी भी फार्मेसी या ऑनलाइन में आसानी से पा सकते हैं।
  • ड्रैग का प्रयोग करें 13 कदम
    2
    यदि आप सबसे सटीक परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं तो बिना चेतावनी के परीक्षण लें। आप जिस व्यक्ति को आप उसे एक परीक्षा देने के लिए कर रहे हैं देखते हैं, तो आप उसे परीक्षण रद्द करना और घंटे के एक नंबर के लिए "क्लीन" रहने या यहाँ तक कि परीक्षा को झूठा साबित करने के लिए एक और के साथ मूत्र को बदलने के लिए समय दे सकता है।
  • ड्रग का प्रयोग करें स्टेप 14 का पता लगाएं
    3
    नशीली दवाओं के परीक्षण के परिणामों के व्यक्ति को सूचित करना, आगे नियंत्रण परीक्षणों को व्यवस्थित करने, संभावित औषध उपचार, सलाह या रोजगार संबंधों को समाप्त करना।
  • टिप्स

    • नशीली दवाओं के उपयोग के बारे में सावधानी से आगे बढ़ें - सावधान रहें कि आपको जिस व्यक्ति पर शक हो, उस पर दोष या न्याय न करें। आप उसे दूर नहीं ले जाना चाहते हैं, अकेले उसे आपसे दूर ले जाएं।
    • यदि यह विषय दवाओं के अति प्रयोग के लक्षण दिखाना शुरू कर देता है, लेकिन आपने यह अस्वीकार कर दिया है कि यह गैरकानूनी ड्रग्स है, यह विचार करें कि यह दवाओं के नुस्खे का दुरुपयोग है या नहीं। इन दवाओं की खपत का ख्याल रखें, क्योंकि वे अवैध ड्रग्स के रूप में खतरनाक हो सकते हैं, यदि गलत तरीके से या अत्यधिक उपयोग किए जाने पर
    • शुरुआती बचपन से अपने बच्चे को पहलुओं के बारे में सिखाने के लिए "सामान्य ज्ञान" हर गतिविधि में - खेल के माध्यम से उन्हें आसानी से सीख सकते हैं आम भावना = आत्मसम्मान + तर्कशास्त्र + परिणामों को जानिए अपने सामान्य ज्ञान है, जो बहस द्वारा दिया जाता है सिखाओ (नहीं एक चर्चा है, लेकिन तार्किक संबंधों की अभिव्यक्ति की स्थिति का समर्थन और आत्मसम्मान का निर्माण करने के लिए) + गंभीर सोच (अधिक संसाधनों जहाँ से प्राप्त करने के लिए भाषा के तर्क जानने जानकारी, पता लगाने पास अच्छी तरह तैयार लेकिन खाली बात में एक दोषपूर्ण तर्क, और तार्किक लगता है सीखना) + स्थिरता के किसी भी हालत का विश्लेषण (किसी भी विषय के वांछित परिणाम से जुड़े समर्थन प्रणाली नियंत्रित करने की क्षमता का निर्माण)। एक बच्चे जो सामान्य ज्ञान के साथ बढ़ता है, स्वयं को विनाशकारी गतिविधियों से अधिक बचा सकता है, और भविष्य की इच्छाओं को प्राप्त करने के लिए मार्ग का पालन करने में अधिक सक्षम है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com