शराब पीने से कैसे रोकें

तथ्य यह है कि आप इस पृष्ठ पर आए हैं इसका मतलब है कि आपने शराब काटने का फैसला किया है। यह अच्छी खबर है बुरी बात यह है कि यह एक आसान काम नहीं है और यह भर्ती होना चाहिए, बल्कि दर्दनाक भी नहीं है। फिर एक अद्भुत समाचार है, अर्थात् कि चिकित्सा प्रौद्योगिकी, समुदायों के सहयोग से और प्रभावी मनोवैज्ञानिक परामर्श के साथ वास्तव में प्रक्रिया की सुविधा हो सकती है। यदि आप जानते हैं कि आप अत्यधिक मात्रा में अल्कोहल लेते हैं, तो पता है कि संयम से कई फायदे होते हैं उदाहरण के लिए: यह स्ट्रोक को रोकता है, में मदद करता है वजन कम करें, hangovers को दूर रखें

, और यकृत रोग की संभावना कम कर देता है, साथ ही समग्र स्वास्थ्य में सुधार भी करता है। यदि आप शराब पीना बंद करना चाहते हैं, तो यह मार्गदर्शिका आपको संयम के रास्ते पर वापस लाने के लिए उपयोगी टिप्स और रणनीति प्रदान करेगी।

कदम

भाग 1

छोड़ना शुरू करें
छिपकर पीने के शराब का पहला चरण
1
अपने चिकित्सक से बात करें यदि आप ऐसा नहीं करने का निर्णय लेते हैं, तो ध्यान रखें कि शराब का सेवन संभावित रूप से घातक हो सकता है यदि आप वापसी के लक्षणों का अनुभव करना शुरू करते हैं (आतंक हमलों, चिंता का दौरा, झटके, तचीकार्डिया) आपको तुरंत चिकित्सा सहायता लेनी चाहिए. आपकी स्थिति खराब हो सकती है और आप का इलाज नहीं करते हैं, तो घातक उन्माद के झुंडों के लिए आपको ले जाया जा सकता है।
  • अकेले को रोकने के बारे में मत सोचो आप एक बड़ा बोझ ले रहे हैं, लेकिन बहुत से लोग (डॉक्टर और पेशेवरों सहित) हैं जो आपकी सहायता करना चाहते हैं। यह अक्सर एक डॉक्टर की मदद से अल्कोहल छोड़ना आसान होता है, इसे करने की कोशिश करने से यह बिंदु-रिक्त नहीं होता है
  • ऐसे कई डॉक्टर हैं जो अपने लक्षणों को कम करने के लिए बेंज़ोडायज़ेपिनस को निर्धारित करके शराब की वापसी का इलाज करते हैं। बेंज़ोडायजेपाइन्स, जिनमें अल्पारेसोम, क्लोनज़ेपैम, डायजेपाम और लॉराज़ैप शामिल हैं, वे मनोवैज्ञानिक दवाएं हैं जो चिंता को शांत करने और आतंक को दबाने के लिए इस्तेमाल होती हैं। वे अपेक्षाकृत स्वस्थ हैं और अधिक मात्रा के मामले में शायद ही कभी घातक हैं।
  • छोड़ें शराब छोड़ने शराब चरण 2
    2
    छोड़ने के बारे में अपना दृष्टिकोण बदलें! याद रखें, आपको एक ऐसे अच्छे दोस्त को छोड़ने की ज़रूरत नहीं है, जिसने हमेशा आपकी सहायता की है। आप अंततः अपने आप को खतरनाक दुश्मन से मुक्त कर रहे हैं। शराब से जुदाई को कम दर्दनाक बनाने के लिए अपना व्यवहार बदलें आप का सबसे अच्छा हिस्सा इच्छित परिणाम प्राप्त करना चाहता है, तो आप का सबसे स्वार्थी हिस्सा परिवर्तन के खिलाफ है।
  • छांट मदिरा शराब चरण 3 नामक छवि
    3
    रोकने के लिए एक महत्वपूर्ण तिथि चुनने का प्रयास करें महत्वाकांक्षी रहें, लेकिन उचित। यदि आप बहुत कुछ पीते हैं, तो आपको सबसे पहले निकासी के लक्षणों से बचने के लिए दैनिक मात्रा को कम करना चाहिए (इस मामले में यह निर्णय चिकित्सक के साथ मिलाना है)।
  • छांट मदिरा अल्कोहल चरण 4 नामक छवि
    4
    सभी बोतलें, डिब्बे आदि से छुटकारा पाएं। और अपने मेहमानों को बियर, वाइन या कॉकटेल पेश करने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें चाय, नींबू पानी, कोक या समान पेय की पेशकश करने में कुछ भी गलत नहीं है।
  • छांट मदिरा अल्कोहल चरण 4 के शीर्षक चित्र
    5
    अपनी भावनाओं को स्वीकार करें रो अगर आपको करना है तो हंसो जब आप कर सकते हैं खाएं जब आपको भूख लगी है सो जब आप सो जाओ शुरुआत में आपको अजीब भावनाएं मिलेंगी, लेकिन उनका सामना करें। आप निश्चित रूप से अपनी भावनाओं को महसूस करने की आदत खो देंगे और फिर आपको फिर से मिलना सीखना होगा।
  • छिपकर मदिरा शराब चरण 6
    6
    लोगों में शामिल होने से बचें या उन स्थितियों में स्वयं का पता लगाने के लिए जोखिम जहां आप पी रहे हों यह संभव है कि आपको पुराने पीने के मित्रों और उन जगहों को छोड़ दें जिन पर आप पेय के लिए जाते थे। उसने कहा, आप फिर भी पता कर सकते हैं कि जिन दोस्तों के साथ आप पीते थे केवल अपने पांच शराब के साथ शराब के दो ग्लास पिया।
  • कुछ भी मत करो जो आपको करने के लिए तैयार नहीं है। अगर आखिरी बार आप समुद्र तट पर थे, तो आप बहुत पिया, इस साल वहां मत जाओ। अगर हर बार जब आप किसी मित्र के साथ रात के खाने के लिए जाते हैं तो उसे बहुत ज्यादा पीना पड़ता है, एक बार उसने निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया। अपनी स्वाभिमान की रक्षा करना अभी सबसे महत्वपूर्ण बात है अपना ख्याल रखना! अब के लिए दूसरों के बारे में चिंता मत करो।
  • भाग 2

    सवार रहने के लिए रणनीतियों
    छिपने वाली शराब पीने के चरण 7
    1
    आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले शराब की मात्रा को कम करके शुरू करें रोम एक दिन में नहीं बनाया गया था। और आप शायद एक सप्ताह में पूरी तरह से अपनी आदतों को बदलने में सक्षम नहीं होंगे। यह बिल्कुल सामान्य है छोटे जीत बड़े लोगों के लिए नेतृत्व शुरू में, केवल शराब की मात्रा को कम करने की कोशिश करें नीले रंग से पीना बंद करने की कोशिश करना एक शारीरिक और भावनात्मक आपदा के लिए नुस्खा हो सकता है।
    • अत्यधिक शराब के नकारात्मक प्रभावों को याद रखें: उल्टी, सिरदर्द, लापरवाह आदि। यह यादें और दर्द का उदाहरण सामने आता है: यह आपकी आदतों को बदलने के लिए इच्छा में एक महत्वपूर्ण कदम है।
    • यदि आप अपने शराब के सेवन को हर दिन सिर्फ एक गिलास तक कम कर सकते हैं, तो यह एक सफलता होगी इस बिंदु पर कोई प्रगति बहुत छोटी नहीं है महत्वपूर्ण बात यह है कि प्रक्रिया को बीच में नहीं डालना, और एक ग्लास पर रोक न डालें। खपत को और कम करने के लिए जारी रखें, साप्ताहिक, पेय की कुल संख्या कम करें यदि आप महत्वाकांक्षी बनना चाहते हैं, तो प्रत्येक सप्ताह अपने द्वारा दी जाने वाली शराब की मात्रा को कम करने का प्रयास करें।
  • छिपने वाले मद्यपान अल्कोहल चरण 8 का शीर्षक चित्र
    2
    पीने से पहले खाओ इससे आपके पीने की इच्छा कम हो जाएगी यह नशे में पाना मुश्किल होगा। किसी भी मामले में, इसका लाभ न लें "मेकअप"तुम सिर्फ खुद को धोखा दोगे
  • छांट मदिरा शराब चरण 9
    3
    बहुत पानी पी लो जल आपको हाइड्रेटेड रखेगा, आपको बेहतर महसूस करेगी, और आपके शरीर के विषाक्त पदार्थों को मुक्त करने में मदद करेगा। पुरुषों को एक दिन में 3 लीटर पानी और महिलाओं को 2.2 लीटर पानी पीना चाहिए।
  • छांट मदिरा शराब चरण 10 नामक छवि
    4
    शराब का इस्तेमाल करने वाले व्यंजनों की समीक्षा करें। इस तरह आप अपने घर में शराब की मौजूदगी का औचित्य सिद्ध नहीं कर पाएंगे। उन्हें सॉफ्ट ड्रिंक के साथ बदलें या उन्हें पूरी तरह से हटा दें
  • छिपने वाले मद्यपान अल्कोहल चरण 11 का शीर्षक चित्र
    5
    अपने उद्देश्य को दूसरों पर रोकने के लिए मजबूर न करें कई लोग खतरनाक तरीके से पीते नहीं हैं वे अल्कोहल नहीं कर रहे हैं और इसलिए आपके द्वारा शराब के साथ की समस्या को नहीं समझा जा सकता है। इसलिए, जब आप पीने से रोकना तय करते हैं, तो बस कहना सीखें "नहीं धन्यवाद, मैं एक कोका कोला लाइट लेता हूं - मैं अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहा हूं"। यह आपके दोस्तों को अपने सच्चे उद्देश्य को समझने में अधिक समय नहीं लगेगा और वे सोचेंगे कि आप अपने जीवन को सुधारने की कोशिश कर रहे हैं।
  • छांट मदिरा शराब चरण 12
    6
    यदि आप आम तौर पर एक ही समय में पीते हैं, उदाहरण के लिए काम के बाद या जब आप घर जाते हैं, तो अपना रूटीन बदल दें और उस समय अन्य गतिविधियों में प्रवेश करें, जैसे कि आपके माता-पिता या मित्र का दौरा दृश्यावली का एक छोटा सा बदलाव आपको लत के चक्र को तोड़ने में मदद करेगा।
  • जब आप आम तौर पर पेय लेंगे तो एजेंडा और योजना की गतिविधियां खरीदें अड़चन दोषों का पिता है, है ना? अन्य लोगों के साथ गतिविधियों की योजना बनाकर, नशे में पाना मुश्किल होगा। अपने एजेंडे पर गतिविधियों को लिखना आपको प्रतिबद्धताओं का सम्मान करने और उन्हें पूरा करने के लिए अधिक इच्छुक बना देगा।
  • छांट मदिरा शराब चरण 13
    7
    निराश मत हो बहुत से लोगों को बहाने लगता है जैसे "मैं इतना पीता हूं, जो शायद कोई फर्क नहीं पड़ेगा" या "मैंने कई बार रोकने की कोशिश की है, अब मैं समझता हूं कि मैं ऐसा नहीं कर सकता"। कुछ लोगों को पता चला है कि वे सिरोसिस या अन्य समान बीमारियों से पीड़ित हैं, निराश और पराजित हैं। पीने से रोकना आपकी ज़िंदगी लंबे समय तक चाहे आपकी हालत के बावजूद कर सकता है यह कितनी दूर व्यक्ति से भिन्न हो सकता है - हम में से प्रत्येक का भौतिक अलग होता है और कुछ अन्य की तुलना में अधिक प्रतिरोधी होते हैं
  • आपको यह सोचना चाहिए कि यदि आप अतीत में कई बार छोड़ने की कोशिश करने के लिए तैयार हैं, तो आपके पास इसे फिर से करने की क्षमता है। कोई उम्र सीमा नहीं है और यह नहीं है कभी पीने से रोकना बहुत देर हो चुकी है आपके इरादे में सफल होने के बाद आप सभी प्रयासों को चुकाना होगा और अन्य लोगों को बड़ी आशा देगा।
  • छोड़ें शराब पीने के शराब चरण 14
    8
    अपराध को आप का उपभोग न करें - कुछ लोगों को बेवकूफ और दोषी महसूस करने से पहले रोकना नहीं चाहिए किसी को दोष मत करो, खुद को भी नहीं। शराब जिम्मेदार है। उसने तुम्हें परीक्षा दी और आपको विश्वास दिलाया कि वह एक महान दोस्त थे। इसके बजाय यह आपके सबसे खराब दुश्मन था आपका स्वास्थ्य सबसे महत्वपूर्ण बात है, और जब आप मृत होते हैं तो आप किसी को भी मदद नहीं कर पाएंगे। इसलिए, आपको क्रांति के बाद देश की तरह, शराब के अत्याचार को खत्म करने और खरोंच से शुरू करना होगा।
  • दोषी महसूस करना समीकरण का केवल एक हिस्सा है। अगर आप केवल अपराध के कारण शांत रहें, तो आप गलत कारणों से ऐसा कर रहे हैं। आपको शांत रहना चाहिए क्योंकि आप अपने आप से प्यार करते हैं, और क्योंकि आपकी खुशी और आपके आस-पास के लोग आपके लिए महत्वपूर्ण हैं। आपके परिवार और दोस्तों को आपके कल्याण की परवाह है और आप के लिए सबसे अच्छा चाहते हैं। दुनिया पर अच्छा प्रभाव डालने की कोशिश करें जैसा कि उल्लेख किया गया है, पीने की रोकथाम के लिए दोषी का अर्थ केवल एक आधा कारण है
  • भाग 3

    सवार रहने के लिए रणनीतियों
    छांट मदिरा अल्कोहल चरण 15 नामक छवि
    1
    एक वॉलेट खरीदें और हर बार जब आप एक बोतल या पेय खरीदने के बारे में सोचते हैं, तो उस पैसे में डालिये जो आपने खर्च किया होता था। आप आश्चर्यचकित होंगे शांत रहने से आपको मूर्त और वास्तविक लाभ मिलेगा और स्वस्थता का एक बटुआ आपको अपने हाथ से स्पर्श करने में मदद करेगा।
    • स्वस्थ तरीके से तनाव कम करने के लिए इस पैसे का प्रयोग करें: मालिश, स्पा या योग कक्षाएं। अगर ये चीजें आपके लिए नहीं हैं, तो संगीत सीडी या फ़र्नीचर के टुकड़े जैसे एक स्वस्थ और मजेदार उपहार बनाएं या किसी मित्र के लिए एक आइटम खरीदें
  • छांट मदिरा अल्कोहल चरण 16 नामक छवि
    2



    एक रिंग या ब्रेसलेट की तरह एक सस्ती छोटी मणि खरीदें, अपने हाथ में एक हेनना टैटू बनाएं, या आपको यह याद दिलाने के लिए एक विशेष नेल पॉलिश दें कि ये हाथ अब शराब को छू नहीं पाएंगे।
  • छांट मदिरा शराब चरण 17 नामक छवि
    3
    अपने पहले शराब मुक्त सप्ताह के दौरान प्रतिदिन बी-समूह विटामिन की खुराक लें। शराब शरीर की अवशोषित करने की क्षमता को प्रभावित करता है (विशेषकर थियामीन) इन विटामिनों का बहुत कम सेवन करने से गंभीर संज्ञानात्मक समस्याएं हो सकती हैं (वेर्निक-कोर्सकॉफ सिंड्रोम)
  • छांट मदिरा शराब चरण 18 नामक छवि
    4
    तरीकों की एक सूची लिखें "करना" शराब के इस्तेमाल के बिना, जो कुछ तुमने पी लिया था जश्न मनाने के तरीकों की एक सूची रोमांटिक डिनर बनाने के तरीकों की एक सूची आराम करने के तरीकों की एक सूची मिलनसार होने के तरीके की एक सूची ऐसे कई लोग हैं जो अल्कोहल को बिना समर्थन के रूप में जीवन जी रहे हैं - अपने शरीर के प्रत्येक फाइबर को समझें कि यह एक पहुंच योग्य और सरल परिणाम है
  • छांट मदिरा शराब चरण 1 9
    5
    आप हार जाने वाले हैं, यह देखने की कोशिश करें कि क्या होगा अगर मैं नियंत्रण खो गया। क्या आप वाकई खुद उस व्यक्ति में फिर से बदलना चाहते हैं? बदलने में सक्षम न होने के विचार में मत देना। हमेशा शराबी होने के नाते इसका मतलब यह नहीं कि एक खुश व्यक्ति, शांत और अपनी लत का प्रबंधन करने में सक्षम होने में सक्षम नहीं होना चाहिए। यह आपका लक्ष्य है
  • छांट मदिरा अल्कोहल चरण 20 नामक छवि
    6
    बिना सोने के जाने की भावना का आनंद लें "गिरावट" केवल सुबह तीन बजे एक गीला और सिर के साथ जागने के लिए जागने के लिए। एहसास करें कि आप उन लोगों को याद करने के लिए कितना मजेदार हो सकता है, जिन्हें आपने रात पहले मुलाकात की थी, और वे आपकी कंपनी के आनंद के बारे में सोचें। यह समझें कि आप जो स्वयं बन चुके हैं उसके लिए खुद को प्यार करना कितना अच्छा है।
  • छांट मदिरा शराब चरण 21
    7
    सबसे पहले, आपको अपने कारणों को याद दिलाना, जिनसे आपने पीने से रोकना तय किया। अपने कारणों की सराहना करते हैं हमारे कार्यों को हमेशा कारणों से समर्थन नहीं दिया जाता है - संभवत: उन्हें कठिनाई के समय नहीं मिला - लेकिन जब कारण होते हैं, हमारे व्यवहार से अर्थ और सिद्धांत प्राप्त होते हैं यह एक अच्छी बात है शांत रहने के लिए आपके कारण क्या हैं?
  • "मैं काम के लिए देर नहीं करना चाहता क्योंकि मैं हैंगओवर से ग्रस्त हूं"
  • "मैं अब अपने बेटे के सामने अपने बेटे के सामने शर्मिंदा नहीं करना चाहता हूं"
  • "मैं अब अपने साथी के बारे में कठोर नहीं होना चाहता क्योंकि मैं बहुत ज्यादा पिया"
  • "मैं अब अपने ड्राइविंग लाइसेंस खोना नहीं चाहता"
  • "मैं अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को शराबी फोन कॉल के साथ अपने आप को हास्यास्पद नहीं करना चाहता"
  • "मैं एक तस्कर की तरह बोतल अब और छिपाना नहीं चाहता"
  • "मैं याद रखना चाहता हूं कि रात को पहले क्या हुआ"
  • "मैं अपनी शादी को बर्बाद नहीं करना चाहता हूं"
  • "अब मैं खुद से पूछना नहीं चाहता कि यह फिर से अच्छा कैसे लगेगा"
  • छोड़ें शराब छोड़ने शराब चरण 22
    8
    उन सभी परिस्थितियों से बचें जिन में आप सामान्य रूप से प्रतिबंध लगाते हैं। इसके बजाय सही रवैया के साथ सामना करें और याद रखें कि आप बिना पीने के मजा ले सकते हैं। दूसरी ओर, यदि आप जानते हैं कि प्रलोभन बहुत अच्छा होगा, तो अपने आप को एक कठिन परिस्थिति में न रखें, जहां आप असफल हो सकते हैं। अपनी सीमाओं से अवगत रहें - कोई भी अचूक नहीं है
  • छिपने वाले मद्यपान शराब चरण 23 का शीर्षक चित्र
    9
    एक प्रार्थना, एक कविता या एक गीत को दोहराने के लिए याद रखें जब आप नियंत्रण खोना चाहते हैं - याद रखने की कोशिश करने से यह आप में रहने में मदद कर सकता है।
  • यहां कुछ उद्धरण दिए गए हैं जो आपको प्रेरित करेंगे और आपको अपने विचारों को शांत करने में मदद करेंगे:
  • "स्वास्थ्य सबसे बढ़िया उपहार है, सबसे बड़ी धन की पूर्ति, विश्वस्तता सर्वोत्तम संबंध है" - बुद्धा
  • "शक्ति का विश्वास पहले से ही आधी है" - थियोडोर रूजवेल्ट
  • "मुझे विश्वास है कि हँस कैलोरी को जलाने का सबसे अच्छा तरीका है। मैं चुंबन में विश्वास करता हूँ, एक बहुत चुंबन। मुझे विश्वास है कि जब सब कुछ गलत हो रहा है, तब मजबूत होने में विश्वास करते हैं। मुझे लगता है कि हंसमुख लड़कियों को सबसे अच्छे हैं मुझे लगता है कि कल एक और दिन है और मैं चमत्कारों में विश्वास करता हूं।" - ऑड्रे हेपबर्न
  • छांट मदिरा शराब चरण 24
    10
    अपने आप को हर दिन आप को पीने के लिए प्रबंधित नहीं किया है के लिए पुरस्कृत करें शुरू में, अंतर अपेक्षा से अधिक बड़ा होगा अपने उपहारों को लपेटें (या नहीं, यह फैसला आप पर निर्भर है) और उन्हें अपने दोस्त या परिवार को सौंप दें, जो आपको अपने लिए रखने के लिए भरोसा करते हैं। संयम की अवधि पूरी करने के बाद (एक घंटे, एक दिन या एक सप्ताह) अपने उपहारों को भुनाएं। अपने मित्र या अपने परिवार के सदस्य के साथ खुशी साझा करें
  • छांट मदिरा अल्कोहल चरण 25 नामक छवि
    11
    ध्यान करने के लिए जानें नियमित रूप से ध्यान करें, विशेष रूप से सुबह, और प्रत्येक सत्र के अंत में, शराब पीना नहीं कसम खाता याद रखें कि जब आप पीना चाहते हैं, तो ध्यान देने के दौरान आपको कैसा महसूस हुआ वह आपको विचलित करने में सक्षम हो सकता है
  • योग करना शुरू करो! यह आपको तनाव का प्रबंधन करने और अपने दिमाग को शांत करने में मदद करेगा। बेहतर अभी भी, एक समूह में योग का अभ्यास किया जा सकता है, जिससे आपको दूसरों की ऊर्जा पर खिलाने का मौका मिलेगा। उस सकारात्मक ऊर्जा से आओ, जो उस से आता है।
  • भाग 4

    मदद के लिए पूछें
    छांट मदिरा शराब चरण 26
    1
    समर्थन के लिए पूछें आपके उपचार के रास्ते पर यह सबसे जटिल हिस्सा हो सकता है, लेकिन आप अपने परिवार और / या साथी को बता रहे हैं कि आप किस माध्यम से जा रहे हैं, और आप क्या हासिल करना चाहते हैं महत्वपूर्ण कदम `. चाहे आप इसे पसंद करें या न करें, ऐसे कुछ लोग हैं जो अकेलेपन में संयम प्राप्त करते हैं, और जो भी इसे बनाए रखने का प्रबंधन करते हैं उससे भी कम है आपसे प्यार करने वाले लोगों के साथ जो भी सामना करना पड़ रहा है उसे साझा करने में अपर्याप्त महसूस न करें।
    • अपने परिवार और दोस्तों को स्वीकार करने के लिए क्या दिशा-निर्देश निर्धारित करें यदि आप तैयार महसूस करते हैं, तो उनको शराब से दूर जाने के लिए कहें तो वे आपको पीने के लिए देखते हैं। उन्हें आप का बेहतर हिस्सा लेने से आपकी सहायता करें, संयम के करीब पहुंचें।
  • छवि का नाम छोड़ो शराब पीने का शराब चरण 27
    2
    विचार करें कि अनाम या समान शराबियों जैसे समूह में शामिल होना क्या है यदि ऐसा समूह आपके लिए नहीं है तो दोषी महसूस न करें या हार न दें। यह सब कुछ के लिए उपयुक्त चिकित्सा नहीं है। बहुत से लोग इन समूहों के समर्थन के बिना पीने को रोकते हैं जिन लोगों ने पीने से रोक लिया और जीवन में आगे बढ़ने में कामयाब रहे, वे हमेशा के लिए पीने से रोकने के लिए एक प्रयास और एक प्रतिबद्धता के माध्यम से किया और वापस नहीं देखें
  • जब आपने तय किया है कि किस दिशा का पालन करें, अनाम शराबियों हो सकते हैं अत्यंत प्रभावी अपने जीवन में आप को प्राप्त करना चाहते हैं, शांत रहने की कोशिश में एक अध्ययन से पता चला है कि वसूली समूहों में भाग लेने वाले मरीज़ों में 81% की एक संयम दर है, 26% की दर के मुकाबले लोगों में जो किसी वसूली समूह में शामिल नहीं हैं। अंतर 50% से अधिक है।
  • स्थिरता कारक का महत्व वसूली कार्यक्रमों की आवृत्ति अधिक होती है, जो अल्कोहल से कुल संयम सिखाते हैं, एक पुनरुत्थान की संभावना कम होती है। संयम कार्यक्रम लगभग एक दिनचर्या होते हैं, जिनसे सदस्य निर्भर होते हैं, स्वाभाविक रूप से जीवन के लिए एक स्थायी और सकारात्मक लत से निपटते हैं।
  • संयम कार्यक्रम में एक शिक्षक की सलाह शामिल है एक शिक्षक कोई है, अधिमानतः एक नहीं मित्र, आप उस पर भरोसा कर सकते हैं जब आपको इसकी आवश्यकता होती है यदि आवश्यक हो, तो एक ट्यूटर आपको यह बताने में सक्षम होना चाहिए कि आप किसी भी तरह का उपयोग किए बिना कोई गलती कर रहे हैं। जो लोग एक शिक्षक के आदी हैं, वे उन लोगों की तुलना में शांत रहने के लिए बहुत आसान पाते हैं जो नहीं हैं।
  • छांट मदिरा अल्कोहल चरण 28 नामक छवि
    3
    देखें कि स्वस्थता आपकी आंखों के नीचे आपके जीवन को कैसे बदलता है 90 दिनों की संयम के बाद आपकी उपस्थिति बदल जाएगी और आपका शरीर ठीक हो जाना शुरू हो जाएगा। आप एक नए व्यक्ति की तरह महसूस करेंगे, खुश रहेंगे और अधिक ऊर्जा के साथ-साथ शायद वज़न खो दिया होगा। व्यवहार में आप एक पूरी तरह से अलग व्यक्ति हो जाएगा
  • छिपने के लिए शराब पीना शराब चरण 29
    4
    अपने अनुभवों के बारे में बताने के लिए डरो मत जब भी आप कमजोर, प्रलोभन या निराशावादी महसूस करते हैं, तो जिस पर आप भरोसा रखते हैं - एक ही समय में निगलने और बात करना बहुत जटिल है। उन पर भरोसा करें चाहे वह आपका ट्यूटर, एक मित्र या आपकी माँ है अपनी भावनाओं का खुलासा करके अपने दिल को खोलने के लिए जानें, चाहे आप कौन सामना कर रहे हों क्या आप उनको दूर करने या उनके साथ लड़ने के बजाय उन्हें दूर करने के लिए कर सकते हैं।
  • जब आप तैयार हों, तो अपने अनुभवों को उन लोगों के साथ साझा करें जिनके लिए इसकी आवश्यकता है। शायद आप एक हाई स्कूल में बोल सकते हैं, अपनी लत और उसके परिणामों के बारे में बता सकते हैं। शायद आप एक हार्दिक संदेश लिख सकते हैं और फिर इसे वेब पर प्रकाशित कर सकते हैं। जो भी सड़क आप शुरू करने का निर्णय लेते हैं, दुनिया से पहले प्राप्त हुई सहायता को वापस करने का प्रयास करें। यहां तक ​​कि अगर आप एक व्यक्ति की वसूली में योगदान कर सकते हैं, तो आप पर्याप्त किया होगा
  • छांट मदिरा अल्कोहल चरण 30 नामक छवि
    5
    इसे अपने आप में स्वीकार करें, और हमेशा याद रखें कि पीने से रोकने के लिए आपके जीवन में और भी महत्वपूर्ण नहीं है। आपका जीवन इस पर निर्भर करता है। सभी लोगों को आप प्यार करते हैं इस विश्वास को साझा करते हैं और आप सफल होने के योग्य हैं
  • टिप्स

    • याद रखें कि लंबे समय में, अधिक आनंद (बेहतर स्वास्थ्य, बेहतर संबंध या एक स्पष्ट विवेक) के लिए कम खुशी (नशे में) को छोड़ना आसान तरीका है। अंत में, यह इसके लायक हो जाएगा!
    • INFORMATI - यह देखने में संकोच न करें कि आपके शरीर पर अल्कोहल का प्रभाव कैसे हो सकता है। आप अपने लक्षणों का सामना करने से पहले, आप को नुकसान पहुंचाए हुए नुकसान से आश्चर्यचकित रहेंगे। लगभग सभी मामलों में, क्षति अपरिवर्तनीय है। जितना अधिक आप प्राप्त कर सकते हैं उतना ही नुकसान की प्रगति को रोकना है। अपना आहार बदलें, अपने वजन की जांच करें, डॉक्टर की मदद लें और सब से ऊपर, एसएमईटी को पूरी तरह से पीना। आप मजबूत, स्वस्थ, स्मार्ट, खुश और ऊपर से महसूस करेंगे आप अधिक जीवन का आनंद लेने में सक्षम होंगे। एक अस्वास्थ्यकर यकृत से संबंधित कई बीमारियां और जटिलताएं हैं। अपने आप को सूचित करने और लेखों और अध्ययनों को पढ़ने के लिए समय निकालें। उन्हें पढ़ना एक बार आपको शांत रहने के लिए एक महान प्रेरणा दे सकता है। जितना अधिक समय तक आपको अधिक नुकसान होगा उतना गंभीर होगा डर एक महान बढ़ावा हो सकता है और आप इसे अपने लाभ के लिए इस्तेमाल करना चाहिए ताकि यह समझ सके कि आप कितना बेवकूफ पीने शुरू कर रहे थे।
    • आप समझेंगे कि शराब आपके जीवन पर ही प्रभाव डालता है, जब आप ऐसा करने की अनुमति नहीं देते।
    • कुछ चॉकलेट को अपनी उंगलियों पर रखें जब कोई मदिरा छोड़ने की कोशिश करता है तो वह अक्सर चॉकलेट चाहते हैं यह एंडोर्फिन रिलीज़ करता है और आपको शराब की इच्छा कम करने में मदद करेगा।
    • इस बारे में सोचें कि आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण कौन और कौन है कल्पना करो कि शराब कैसे नुकसान होगा
    • एक आदत खोने की कोशिश करने की आदत में मत जाओ।

    चेतावनी

    • एक पुरानी शराबी जो अचानक बंद हो जाता है वह प्रमुख स्वास्थ्य जोखिम का सामना कर सकता है। केंद्रीय तंत्रिका तंत्र के कई अवरोधक लेने के लिए अचानक से निकलने से एक बुलाया विकार हो सकता है "प्रलाप झुकाव"। चिंता और झटके जैसी लक्षणों के कुछ दिनों के बाद, आप टॉनिक-क्लोनिक दौरे और मिर्गी का अनुभव कर सकते हैं। यह घातक हो सकता है यदि आप शराब पी रहे हैं, तो पीने से पहले, मदद के लिए अपने चिकित्सक से पूछिए यह आपको एक संयम और दवाइयों (जैसे, बेंजोडायजेपाइन) प्रदान कर सकता है ताकि आप संयम के लक्षणों को प्रबंधित कर सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com