कैसे एक हैंगओवर को रोकने के लिए

यह कहा जाता है कि इलाज की तुलना में रोकथाम बेहतर है। जाहिर है, एक के बाद के प्रभावों का इलाज करना सही है हैंगओवर

, लेकिन क्या यह बेहतर नहीं होगा कि हम नशे में नहीं? कुछ चीजें हैं जो आप पीने की रात के लिए तैयार होने के लिए कर सकते हैं और अगले दिन शौचालय के कटोरे को गले लगाने से बचें। दुर्भाग्यवश, केवल हैंगओवर के परिणामों से पूरी तरह से बचने के लिए वास्तव में प्रभावी तरीके से पीना नहीं है, लेकिन यह बहुत अजीब नहीं लगता है, है ना?

कदम

भाग 1

पीने से पहले
एक हेगओवर चरण 1 को रोकें
1
पीने से पहले खाओ, शराब को अधिक धीरे धीरे अवशोषित करने के लिए भोजन पेट में एसीटैल्डिहाइड को कम करने में मदद करता है, वह तत्व जो हैंगओवर के लिए जिम्मेदार है। एक पूर्ण भोजन करें, न कि एक पूर्ण वसा वाला नाश्ता।
  • फ़ैटी, पिज्जा और पास्ता जैसे उच्च कार्बोहाइड्रेट वाले खाद्य हैंगओवर को रोकने के लिए सबसे अच्छा है, क्योंकि वसा शराब के अवशोषण को धीमा करता है।
  • हालांकि, अगर आप अपने आप को स्वस्थ तरीके से पोषण देने की कोशिश कर रहे हैं, तो मछली से वसा, सैल्मन, ट्राउट और कॉड में फैटी फैटी एसिड का चयन करें।
  • एक हेगओवर चरण 2 को रोकें छवि
    2
    विटामिन लें शराब के लिए अपने शरीर बड़ी मात्रा में जरूरत है metabolize करने के लिए, याद है कि शराब को नष्ट कर देता विटामिन बी शरीर एक हैंगओवर से निपटने के लिए बड़ी समस्या है अगर यह इन पोषक तत्वों की कमी है। आप हर अच्छे रात से पहले एक विटामिन पूरक लेकर अपने गरीब जिगर की मदद कर सकते हैं। अगर आपको बेहतर परिणाम चाहिए, तो विटामिन बी, बी 6 या बी 12 कॉम्प्लेक्स लें।
  • आप फार्मेसियों, परिफ्रैक्चरर्स और यहां तक ​​कि सुपरमार्केट में इन खुराक पा सकते हैं - या मांस और पशु उत्पादों जैसे दूध और पनीर के लिए आप भोजन के माध्यम से विटामिन बी को अपने शरीर में पेश कर सकते हैं
  • छवि को रोकने के लिए एक हैंगओवर चरण 3 रोकें
    3
    एक चम्मच जैतून का तेल पी लें यह अतिरंजित लग सकता है, लेकिन भूमध्य क्षेत्र की कई संस्कृतियों का मानना ​​है कि यह उपाय काम करता है। यह सिद्धांत पीने से पहले वसायुक्त भोजन खाने के अनुरूप है: तेल शराब के अवशोषण को सीमित करता है। इसलिए, अगर आप इसे खड़े हैं, तो बाहर जाने से पहले जैतून का तेल का एक बड़ा चमचा निगल लें
  • वैकल्पिक रूप से, आप क्रॉउटन में सूखने या सलाद के साथ में तेल का सेवन बढ़ा सकते हैं।
  • छवि को रोकने के लिए एक हैंगओवर चरण 4 रोकें
    4
    दूध पियो ऐसा माना जाता है कि यह हैंगओवर को रोकता है क्योंकि यह पेट की दीवारों को कवर करता है, इस प्रकार शराब के अवशोषण को सीमित करता है। यद्यपि वैज्ञानिक साक्ष्य स्पष्ट नहीं हैं, कई लोग यह कसम खाता करते हैं कि यह तकनीक काम करती है। अगर कुछ और नहीं, दूध कैल्शियम और बी विटामिन का एक स्वस्थ स्रोत है, इसलिए पीना यह आपको चोट नहीं देगा
  • भाग 2

    खुफिया से पी लो
    छवि को रोकने के लिए एक हेगओवर चरण 5 को दबाएं
    1
    केवल एक प्रकार का शराब पीने से मिक्स सबसे बुरे हैं और क्रूर हैंगओवर का कारण है। इसका कारण यह है कि हर प्रकार के शराब में अलग-अलग पदार्थ, स्वाद और अन्य तत्व शामिल होते हैं, जो जब मिलाते हैं, मिश्रण होते हैं "विषैला" आपके शरीर के लिए बीयर चुनें या वोडका या शराब या रम लेकिन, जो भी आपकी वरीयता, एक रात में उन्हें सब एक साथ पीना नहीं। अपना पेय चुनें और सुसंगत रहें
    • कॉकटेल विशेष रूप से खतरनाक होते हैं क्योंकि इनमें दो या अधिक मिश्रित आत्माएं होती हैं यदि आप उज्ज्वल रंगों और सजावटी छतरियों का विरोध नहीं कर सकते हैं, कम से कम दो महानगरीय की अधिकतम सीमा से अधिक नहीं है!
  • छिपाना एक हैंगओवर चरण 6 शीर्षक छवि
    2
    एक हल्के रंग का मदिरा लें अंधेरे, जैसे कि ब्रांडी, व्हिस्की, बोरबॉन और कुछ टकीला के रूप में कोजेन नामक विषाक्त पदार्थों का उच्च एकाग्रता होता है, जो किण्वन और आसवन प्रक्रिया के दौरान बनते हैं। ये विषाक्त पदार्थ दिन के लक्षणों को बढ़ाते हुए योगदान देते हैं, इसलिए यदि आपको कुछ आत्माओं को पीना है, तो वोदका या जिन जैसे कम हल्के वाले लोगों का चयन करें।
  • एक हेगओवर चरण 7 को रोकें
    3
    पानी के साथ वैकल्पिक शराब शराब एक मूत्रवर्धक है, जिसका अर्थ है कि आप अक्सर पेशाब और खुद को निर्जलित करेंगे डीहायडेशन हेगओवर बीमारी के प्रमुख कारणों में से एक है और प्यास, चक्कर आना और सिरदर्द का कारण बनता है। इसलिए जितना अधिक पानी आप पीते हैं, शराब का सेवन करने से पहले, उसके बाद और बाद में, फिर से सुबह कम हो जाएगा।
  • अल्कोहल से शुरू होने से पहले एक बड़ा गिलास पानी पीता है, और इस तरह पेय और पानी के साथ बारी-बारी से शाम भर में जारी रखें। आपका शरीर अगले दिन आपको धन्यवाद देगा
  • इसके अलावा, एक पेय से दूसरे पीने के पानी की शाम के दौरान भस्म शराब की संख्या कम हो जाती है।
  • एक हेगओवर चरण 8 को रोकें छवि
    4
    से बचें पेय के साथ मिक्स "पथ्य"। कोका कोला "भोजन" या नींबू पानी "पथ्य के नियम" वे आपके पेय के लिए एक अच्छा विकल्प नहीं हैं क्योंकि उनमें चीनी या कैलोरी नहीं होते हैं और वे सीधे रक्तप्रवाह तक पहुंचने के लिए मिश्रित होते हैं। इन पेय के सामान्य संस्करणों का चयन करें, उनकी कैलोरी दिन बाद आपकी सहायता कर सकेंगे।
  • यद्यपि सामान्य पेय आहार से अधिक उपयुक्त हैं, सबसे अच्छा विकल्प फलों का रस है वास्तव में, ये पेय कार्बोनेटेड नहीं हैं (कार्बन डाइऑक्साइड शरीर में शराब के अवशोषण को गति देते हैं) और इसमें निश्चित मात्रा में विटामिन होते हैं, जो निश्चित रूप से चोट नहीं पहुंचे।
  • इमेज का शीर्षक है हेगओवर चरण 9 को रोकें
    5



    शैंपेन और स्पार्कलिंग वाइन के साथ सावधानी ये मदिरा सचमुच सिर पर जाते हैं। अध्ययनों से पता चला है कि बुलबुले शरीर में शराब के परिवहन को गति देते हैं और आपको सबसे पहले नशे में पके हैं।
  • यदि आप अपने आप को शादी की तरह एक घटना में मिलते हैं और बुलबुले का विरोध नहीं कर सकते, तो बस टोस्ट में एक गिलास पीते हैं और बाकी के उत्सवों के लिए एक अलग शराब का चयन करते हैं।
  • एक हेगओवर चरण 10 को रोकें
    6
    अपनी सीमाओं को जानना और उन्हें सम्मान करना सीखें। कठिन सच्चाई यह है कि 75% लोग शराब पीते हैं जब तक कि वे नशे में पके जाते हैं, अगले दिन हैंगओवर को भुगतना पड़ेगा। ये बाद के प्रभाव शरीर से शराब के विषाक्त पदार्थों से छुटकारा पाने के तरीके से ज्यादा कुछ नहीं है, इसलिए जितना अधिक आप उन्हें ले लेंगे उतना ज्यादा कष्टप्रद होगा। नशा प्राप्त करने के लिए आवश्यक मादक पेय की संख्या अलग-अलग होती है, और आपकी सीमा जानने के लिए महत्वपूर्ण है। विशेषज्ञों ने सलाह दी है कि 1 या 2 घंटे की अवधि में तीन से ज्यादा मादक पेय नहीं पीना चाहिए, और एक रात में पांच से ज्यादा नहीं।
  • ध्यान दें कि विभिन्न प्रकार के शराब कैसे प्रभावित करते हैं अध्ययन के मुताबिक, प्रत्येक व्यक्ति अल्कोहल को अलग तरह से चयापचय करता है, और अनुभव के साथ आप सीखेंगे कि कौन सी बीयर, मदिरा या आत्माएं आपके लिए उपयुक्त हैं और जो अगले दिन बर्बाद हो जाएगी अपने शरीर की प्रतिक्रियाओं को सुनें और तदनुसार व्यवहार करें।
  • याद रखें कि यहां सभी सुझावों के बावजूद, hangovers को रोकने का मुख्य समाधान कम मात्रा में पीना है, आप जितना अल्कोहल लेंगे, उतना अधिक मौका आपको हैंगओवर से बचने के लिए
  • भाग 3

    पीने के बाद
    छवि को रोकने के लिए शीर्षक हैगॉन्गर चरण 11
    1
    Rehydrated। जैसा कि पहले कहा गया है, निर्जलीकरण हैंगओवर के लक्षणों का मुख्य कारण है। जैसे ही आप घर पहुंचते हैं, जैसे ही आगे बढ़ो और एक गिलास पानी पीयें। साथ ही रात को पीने के लिए बेडरूम में पानी की एक बोतल लाने के लिए याद रखें यदि आप जागते हैं हो सकता है कि आपको खुद को 4 पर पीने के लिए मजबूर होना पड़ता है, लेकिन अगली सुबह आप बेहतर महसूस करेंगे
    • अगली सुबह, आप चाहे कितना महसूस करते हैं, एक और बड़ा गिलास पानी पीते हैं। कमरे के तापमान पर एक लो, अगर यह बहुत ठंडा है तो आप मतभेद हो सकते हैं
    • आप खोए हुए इलेक्ट्रोलाइट्स को स्पोर्ट्स ड्रिंक या नारियल पानी के साथ फिर से बनाए और बदल सकते हैं। यहां तक ​​कि एक चिकनी अदरक एल आपको नली को संभालने में मदद करेगा, जबकि एक संतरे का रस आपको बहुत ऊर्जा देगा।
    • सुबह कैफीन से बचें, बिगड़ती निर्जलीकरण। यदि आपको वास्तव में अपने आप को खींचने के लिए कुछ चाहिए, केवल एक कप कॉफी तक सीमित है, या कुछ ठंडा चाय की तरह लाइटर चुनें।
  • एक हेगओवर चरण 12 को रोकें छवि
    2
    एक अच्छे नाश्ते का आनंद लें एक स्वस्थ लेकिन हल्का नाश्ता अद्भुत काम कर सकता है भोजन पेट को व्यवस्थित करता है और आपको ऊर्जा देता है। थोड़ा मक्खन और जाम के साथ कुछ टोस्ट खाओ या, बेहतर अभी भी, तले हुए अंडे। टोस्ट पेट में आखिरी शेष शराब को अवशोषित करता है, जबकि अंडे में विटामिन बी होता है
  • आपको इसमें शामिल सभी पोषक तत्वों का लाभ लेने के लिए ताजे फल भी खाने चाहिए। इसलिए, यदि आप जल्दी में हैं, तो फल को हिलाएं - यह स्वस्थ और संतोषजनक है!
  • एक हेगओवर चरण 13 को रोकें
    3
    सो जाओ। जब आप नशे में सो जाते हैं, तो नींद की गुणवत्ता बहुत बुरी है और आप थके हुए हैं और ड़ाज गए हैं। उठने के बाद, नाश्ता और पीने के पानी के बाद, एक झपकी के लिए बिस्तर पर वापस जाओ, यदि आप कर सकते हैं
  • शरीर शराब को चयापचय कर सकते हैं इससे पहले कई घंटों का समय लगेगा, इसलिए आप जो सबसे अच्छी चीज कर सकते हैं वह दो घंटों तक सोता है और जागृति पर बेहतर होने की आशा करता है!
  • एक हेगओवर चरण 14 को रोकें
    4
    अपने आप को विचलित। यदि आप इसके बारे में सोचते रहें, तो आप hangovers के साथ अनुभव करने वाला दर्द अधिक बदतर है। यहां तक ​​कि अगर यह आसान नहीं है, तो उठने की कोशिश करें, तैयार हो जाओ और ताज़ी हवा में चलने के लिए बाहर निकलें। पार्क के चारों ओर चक्कर या समुद्र तट पर चलना हो सकता है कि आपको क्या चाहिए। अगर यह बहुत थका हुआ लगता है, एक फिल्म देखते हैं, कुछ पढ़िए या दोस्त को फोन करके पता करें कि रात को पहले क्या हुआ ...
  • कुछ लोगों का मानना ​​है कि अभ्यास शराब के लिए एक महान इलाज है - इसलिए यदि आप एक स्पोर्टी प्रकार हैं, तो एक दौड़ के लिए जाएं और पसीना के साथ सभी विषों को खत्म करें अगर तुम दिल की कमजोर हो तो ऐसा मत करो!
  • छवि को रोकने के लिए एक हैंगओवर रोकें चरण 15
    5
    दर्द निवारक लें यदि आपका सिर दर्द होता है, दर्द को दूर करने के लिए एस्पिरिन या आईबुप्रोफेन लें। सुबह में इन दवाइयां ले लीजिए और रात पहले नहीं जब आपके शरीर में अब भी शराब है। शराब एक खून पतला है, साथ ही साथ दर्द निवारक, और उनका संयोजन खतरनाक हो सकता है।
  • नहीं अगर आपको नशे में पीरसटामोल की गोलियां नहीं लेती हैं, तो यह बहुत खतरनाक है।
  • छवि को रोकें एक हैंगओवर चरण 16 को रोकें
    6
    तकनीक की कोशिश करो "कील ड्राइव दूर नाखून"। अगर कुछ भी काम नहीं करता है, तो पुराने और माननीय विधि की कोशिश करें "इलाज" अन्य शराब के साथ हैंगओवर खूनी मैरी इन मौकों पर यह पसंदीदा कॉकटेल है
  • अगले दिन पीने से आप वास्तव में बेहतर महसूस कर सकते हैं, लेकिन याद रखें कि शरीर को जल्द या बाद में, केवल सभी शराब-पीने के विस्तार को चयापचय करना चाहिए "पीड़ा"।
  • टिप्स

    • धूम्रपान न करें धूम्रपान आपके फेफड़ों को कस कर देगा और आपके रक्त में ऑक्सीजन के प्रवाह को कम करेगा।
    • चीज और पागल इन मामलों में खाने के लिए उत्कृष्ट भोजन हैं, क्योंकि उनकी उच्च वसा सामग्री शराब के अवशोषण को धीमा कर देती है। जब आप पब में होते हैं, तो धीरे-धीरे खाओ, जब आप पीते हैं
    • शराब की खपत के संदर्भ में, 33 सीएल बीयर = 15 सीएल वाइन = 1.5 सीएल लिकर। कम शराब लेने के बारे में मत सोचो क्योंकि आप कोका के बजाए सफेद शराब पी रहे हैं&रम।
    • यदि आपके पास पेट की समस्या है, तो एंटीसिड दवाएं लें
    • यदि आप एक महिला हैं या आप एशियाई हैं, तो आपको थोड़ी कम पीना चाहिए क्योंकि आपके चयापचय को अधिक संवेदी है hangovers. वसा और दुबला शरीर द्रव्यमान के उच्च अनुपात के कारण महिलाएं कम चयापचय दर देती हैं, जबकि एशियाई में अल्कोहल डीहाइड्रोजनेज (एडीएच) का स्तर कम होता है, एंजाइम जो अल्कोहल पचता है
    • कुछ लोगों ने पाया है कि एक दूध थीस्ल कैप्सूल ले जाने में मदद करता है hangovers कम यह विधि अभी तक वैज्ञानिक रूप से सिद्ध नहीं हुई है, लेकिन अगर यह आपके लिए काम करती है, तो इसे अपनाने में संकोच न करें।

    चेतावनी

    • याद रखें: कभी नहीं पीते, अगर आपको ड्राइव करना पड़ता है! अगर आप कानून द्वारा अनुमत शराब के स्तर से ऊपर या नीचे हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है, किसी भी मात्रा में अल्कोहल लेने के बाद ड्राइविंग शुरू करना खतरनाक है। अध्ययनों से पता चला है कि आपके ड्राइविंग की क्षमता लंबे समय तक आपके रक्त शर्करा से अधिक हो जाएगी जो कानून द्वारा अनुमत है।
    • पेरासिटामोल-आधारित दवाओं को शराब के साथ कभी भी नहीं मिलाएं, क्योंकि यकृत की क्षति गंभीर हो सकती है! यदि आपको दर्द निवारक की आवश्यकता होती है तो एस्पिरिन लें
    • हमेशा की खुराक और दवाओं के लेबल, विशेष रूप से चेतावनियां, यह सत्यापित करने के लिए कि अल्कोहल के संयोजन के कारण कोई दुष्प्रभाव नहीं है।
    • एक लो "खदेरनेवाला"या किसी भी अन्य दवा जो कि कनंगेरों को ब्लॉक करती है, वह नशे में होने से आपको रोकेगी नहीं। यह बाद के प्रभावों के प्रभाव को सीमित या सीमित करेगा।
    • शराब और कैफीन लेने पर सावधान रहें बहुत अधिक शराब के साथ संयोजन में बहुत अधिक कैफीन एक प्रमुख, या घातक भी हो सकता है, दिल की धड़कन में वृद्धि
    • सिर्फ सावधानी बरतने का मतलब यह नहीं है कि आप नशे में नहीं होंगे हमेशा इतना पीते रहें उत्तरदायी.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com