शराब के प्रभाव को कम कैसे करें

आप एक से पहले शराब के प्रभाव को कम करने की कोशिश कर रहे हैं "शुभ रात्रि" या आप पहले से ही बीयर और ब्रांडी में अपने वजन के बराबर पिया हैं? क्या आप अपने आप को भयानक हैंगओवर छोड़ना चाहते हैं जो आपको एथिल कोमा में प्रवेश करना चाहते हैं, बस विनाशकारी सिरदर्द से बचने के लिए? या क्या आप केवल एक सांस लेने के बारे में चिंतित हैं जो बीयर की तरह खुशबू आ रही है? कई अन्य चीजों के साथ, इस मामले में भी सफलता की कुंजी तैयारी और संयम में निहित है। दूसरे शब्दों में: जिम्मेदारी से पीने के लिए

कदम

विधि 1

सावधानी के साथ पी लो
अल्कोहल के प्रभाव को कम करने वाला इस्तमाल छवि चरण 1
1
पीने से पहले खाओ जब आप शराब की खपत करते हैं, तो ये पेट में रह रहे हैं जो मेटाबोलाइज किए जा रहे हैं। यदि कोई भोजन नहीं है, तो शराब पर एक ही बार में संसाधित किया जाता है। यदि आपने खाना खाया हो, तो पदार्थ एक चर दर पर रक्त प्रणाली से अधिक धीरे से गुजरता है और इसके तुरंत प्रभाव कम होते हैं।
  • यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब आप जानते हैं कि आप लंबे समय से पी रहे होंगे, उदाहरण के दौरान पब क्रॉल.
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करने वाला शीर्षक स्टेप 2
    2
    धीरे से पी लो धीरे-धीरे पेय को पीना, आप अपने शरीर को लंबी अवधि में शराब संसाधित करने की अनुमति देते हैं, जैसे आप पूरे पेट पर होते हैं। अगर आप ग्लास को एक सांस में पीते हैं, तो पीने से अधिक कठिनाई के साथ मेटाबोलाइज किया जाएगा
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करते हुए छवि का शीर्षक चरण 3
    3
    ध्यान से चुनें कि क्या पीते हैं वह कुछ कंजेनरों (पदार्थों को किण्वन प्रक्रिया के दौरान उत्पादित किया जाता है) के साथ शराब के लिए विकल्प चुनता है, क्योंकि वे हैंगओवर होने की संभावना कम हैं। हल्के बियर और सफेद शराब में अंधेरे और आत्माओं की तुलना में कम कनंगेररों होते हैं। ब्रांडी, व्हिस्की और रेड वाइन से बचें
  • आर्थिक उत्पाद खराब नशा को ट्रिगर करते हैं, क्योंकि जीव इन अल्कोहल में छोड़ी गई अशुद्धताओं को चयापचय करने के लिए अधिक ऊर्जा खर्च करता है।
  • स्पष्ट पेय, जैसे वोदका, जिन और सफेद रम, उत्कृष्ट विकल्प हैं।
  • विधि 2

    जीव हाइड्रेट
    अल्कोहल के प्रभाव को कम करने वाली छवि का शीर्षक चरण 4
    1
    बहुत पानी पी लो एक गिलास पानी के साथ अल्कोहल और बारीक पेय पर जाने से पहले पूरे दिन में बहुत कुछ समझें। यह देखते हुए कि हेगओवर के लक्षणों में से एक कारण सटीक निर्जलीकरण है, जितना अधिक आप इस घटना को बेहतर ढंग से लड़ेंगे। यदि आप पहले से ही नशे की लत के लक्षणों से पीड़ित हैं, तो आपको बहुत सारे पानी पीने के लिए याद रखना चाहिए।
    • सोने से पहले आधे लीटर पानी पी लो। चूंकि शरीर नींद के दौरान भी प्रक्रिया जारी रखता है - यहां तक ​​कि एक छोटी सी राशि में भी - जब आप बिस्तर पर चले गए हैं तो आप अधिक से अधिक निर्जलित जागो जगाएंगे। हैंगओर से संबंधित लक्षणों को ठीक से हाइड्रेशन की कमी पर केंद्रित किया जाता है, ताकि आप अधिक पानी लेकर शराब के प्रभाव को कम कर सकें।
    • जैसे ही आप उठते हैं, जैसे ही पीने के लिए बिस्तर के पास एक गिलास पानी रखें।
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करने वाला शीर्षक, चरण 5
    2
    खेल पेय पेय ये isotonic पेय, पानी के अलावा, शरीर के अंदर तरल पदार्थ को बहाल करने, कार्बोहाइड्रेट ऊर्जा ठीक करने के लिए और इलेक्ट्रोलाइट्स के स्तर को बहाल करने के लिए आवश्यक प्रदान करने में सक्षम हैं।
  • खेल पेय गैस्ट्रिक विकारों के लिए भी सही हैं एक अच्छे स्वाद के साथ उन लोगों को चुनें जो मतली को बदतर नहीं बनाते
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करने वाला शीर्षक, चरण 6
    3
    एक संतरे का रस पी लो। विशेष रूप से, विटामिन सी ऊर्जा को उबरने के लिए एकदम सही है और यह तब बहुत उपयोगी साबित होता है जब के सुस्त प्रभाव "हैंगओवर"। कई फलों के रस में पाए जाने वाले फर्कटोज ने शर्करा के स्तर को पुनर्स्थापित किया है जो शराब का सेवन करने के लिए शरीर समाप्त हो गया है। टमाटर का रस और नारियल पानी वैध विकल्प हैं
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करने वाला शीर्षक चित्र 7
    4
    कैफीनयुक्त पेय से दूर रहें चूंकि शराब एक शामक है और उनींदापन उत्पन्न करता है, आप मान सकते हैं कि कॉफ़ी इसके प्रभावों का विरोध करने के लिए एक महान समाधान है - हालांकि, कॉफी निर्जलीकरण बढ़ जाती है। इसके अलावा, यदि आप बीमार हैं, तो इस पेय से स्थिति बदतर हो सकती है पीने के पानी के लिए सीमित और याद रखें कि बाकी कॉफी की तुलना में बेहतर है
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करते हुए छवि का शीर्षक चरण 8
    5
    स्प्राइट की कोशिश करो चीनी शोधकर्ताओं ने 57 पेय के प्रभावों का परीक्षण किया है और यह पाया है कि स्प्रिट हैंगओवर के खिलाफ सबसे प्रभावी है शराब लेने पर, जिगर ने एंजाइम अल्कोहल डीहाइड्रोजनेज (एडीएच) जारी किया। लंबे समय तक यह पदार्थ रक्त प्रणाली में रहता है और नशे के लक्षण पिछले लंबे समय तक। अगर आप अगले दिन बहुत लंबे समय तक भुगतना नहीं चाहते हैं, तो इसे जल्दी से छुटकारा पाएं। इन शोधकर्ताओं ने पाया कि स्प्राइट शरीर से शराब के डिहाइड्रोजनेज को किसी भी अन्य पेय की तुलना में अधिक तेज़ कर सकता है। हर्बल चाय के बजाय रहने लम्बा।
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करने वाला शीर्षक चित्र 9
    6
    अन्य शराब पीना मत पुरानी कहावत का पालन न करें "कील ड्राइव दूर नाखून"- हालांकि बहुत से लोग आपको दारूपन से संबंधित बीमारियों से छुटकारा पाने के लिए पहले ही रात में कुछ पीना पीने के लिए कहेंगे, उनको नहीं सुनो शराब के प्रभाव को लम्बा खींचने का एकमात्र नतीजा है। संभवतः नई खुराक अल्पावधि में लक्षणों को कम कर देगा, लेकिन यह स्थिति दीर्घकालिक में खराब हो जाएगी।
  • विधि 3

    शराब के प्रभाव का विरोध करने के लिए खाएं
    अल्कोहल के प्रभाव को कम करते हुए शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1



    कुछ अंडे खाओ यह भोजन किसी भी हैंगओवर उपाय का आधार है। इसमें सिस्टीन नामक एक एमिनो एसिड होता है जो शरीर में पेय पदार्थों के माध्यम से पेश किए जाने वाले विषाक्त पदार्थों को अवशोषित करता है। कुछ अंडे का सफेद खाएं और आप जल्द ही बहुत बेहतर महसूस करेंगे।
    • आप उन्हें पैन या रसीला में तैयार कर सकते हैं - चाहे वे कितना खाना पकाते हैं, जब तक कि वे अच्छी तरह पकाए जाते हैं एक अच्छी रात के लिए बाहर जाने से पहले कुछ कच्ची अंडे पीने के उपाय सिर्फ एक गलत मिथक है। साल्मोनेला के वर्तमान खतरे के साथ गंदी सुसंगतता इस उपाय को बनाता है जो वास्तव में है: एक निराधार कथा।
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करने वाला शीर्षक छवि 11
    2
    कुछ पटाखे या कुछ टोस्ट खाओ शायद आप एक तेल और भारी चीज़बर्गर की तरह महसूस कर सकते हैं, लेकिन इस प्रलोभन में न दें। पटाखे या टोस्ट की तरह कुछ प्रकाश के लिए जाओ, क्योंकि दोनों सोडियम, एक पदार्थ है कि शरीर को ठीक से काम करने की जरूरत है होते हैं, लेकिन है कि शराब से समाप्त हो गया है।
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करने वाला शीर्षक छवि 12
    3
    केले जैसे पोटेशियम में समृद्ध पदार्थ चुनें यह देखते हुए कि जब आप बहुत कुछ पीते हैं, तो आप और भी पेशाब करते हैं, यह बहुत अधिक मूल्यवान पोटेशियम खोना सामान्य है। जब इस खनिज के स्तर कम होते हैं, तो आप सुस्त, नाराज और कमजोर महसूस करते हैं। केले और कीवी पोटेशियम में समृद्ध हैं, जैसे बेक्ड आलू, हरी पत्तेदार सब्जियां, खुबानी और मशरूम। अल्कोहल के प्रभावों को नियंत्रित करने के लिए अंतिम पेय के बाद केला खाने पर विचार करें।
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करने वाला शीर्षक छवि 13
    4
    पौष्टिक सूप खाएं शोरबा, चिकन और मिसो सूप के साथ स्पेगेटी कई कारणों से परिपूर्ण हैं। इसमें कई आवश्यक पोषक तत्व होते हैं जो शरीर में शराबी के प्रभाव और शराब के ख़राब प्रभावों को दूर करने में मदद करते हैं। सोडियम, सिस्टीन और रिहाइडिंग पानी और शोरबा की क्षमता बहुत मददगार होगी।
  • विधि 4

    शराब के प्रभाव को कम करने के लिए आराम करें
    अल्कोहल के प्रभाव को कम करते हुए छवि का शीर्षक चरण 14
    1
    थोड़ा सो जाओ हैंगओवर के लक्षण समय के साथ बेहतर लड़ते हैं चूंकि शराब, उनींदापन का कारण बनता है, इसलिए आपको कैफीनयुक्त पेय पदार्थ पीने के लिए परीक्षा हो सकती है। हालांकि, यह एक अच्छा समाधान नहीं है, क्योंकि शरीर को पुनर्प्राप्त करने के लिए समय की आवश्यकता होती है। एक झपकी ले लो, क्योंकि यह सिरदर्द से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा तरीका है - बाद में, आप निर्णय लेने के लिए अधिक पॉलिश महसूस करेंगे।
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करने वाला शीर्षक शीर्षक चरण 15
    2
    एक शॉवर ले लो गर्म पानी शरीर के तापमान को बढ़ाता है और शरीर को सोने में मदद करता है। इस तरह, आप नशे में मस्तिष्क के बहुत अधिक भय के बाद के भयावह सिरदर्द से बच सकते हैं।
  • यदि आपको नशे में सचेत रहने की ज़रूरत होती है, तो अपने दिमाग को साफ करने के लिए ठंडे शावर लें।
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करने वाला शीर्षक छवि 16
    3
    थोड़ी पैदल दूरी के लिए बाहर निकलें शराब के प्रभावों की निगरानी करने के लिए एक आदर्श विधि चलना है ऐसा करने से, आप चयापचय की गति बढ़ाते हैं और पेट की सामग्री को चयापचय किया जाता है, शराब के सेवन से संबंधित लक्षणों की अवधि कम हो जाती है। जाहिर है, शराब चलने की क्षमता बदलती है, इसलिए ट्रैफिक और सीढ़ियों (शराबी लोगों के लिए दो महान खतरों) से दूर एक सुरक्षित जगह चुनें।
  • विधि 5

    ठीक से ड्रग्स का उपयोग करें
    अल्कोहल के प्रभाव को कम करने वाला शीर्षक छवि 17
    1
    आईबुप्रोफेन, नेप्रोक्सीन और अन्य गैर-स्टेरायडल विरोधी भड़काऊ दवाओं (एनएसएआईडीएस) लें। इन दवाइयां आपको तेज़ सिरदर्द का प्रबंधन करने में मदद करती हैं I पुस्तिका में निर्देशों का सम्मान करें और डॉक्टर द्वारा अन्यथा सलाह न दिए जाने तक खुराक से अधिक न हो।
    • पेरासिटामोल (टीचिपीरिना) न लें, क्योंकि यह यकृत को हल्के या गंभीर एडिमा के कारण अधिक दबाव में पेश करता है।
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करने वाला शीर्षक स्टेप 18
    2
    विटामिन बी 6 पूरक या इंजेक्शन के रूप में ले लो। यह पदार्थ शरीर को नई ऊर्जा देने में सक्षम है। मतली और उल्टी को कम करते हुए विटामिन बी 6 संज्ञानात्मक कार्य को बढ़ाता है। आप इसे एक फार्मेसी और एक फार्मेसी में खरीद सकते हैं
  • अल्कोहल के प्रभाव को कम करने वाला शीर्षक स्टेप 1 9
    3
    एक एंटीसिड लें पेट दर्द और मतली शराब के सामान्य प्रभाव हैं। एंटैसिड गोलियां गैस्ट्रिक पथ के अम्लता के स्तर को विनियमित करती हैं। यदि आपको अपना पेट उल्टा लगता है, तो एलिनिक एसिड या पोटेशियम बायकार्बोनेट दवाएं लें जो दवाओं के बिना आपको फार्मेसी में खरीद सकते हैं। हमेशा पैकेज पर दिए निर्देशों का पालन करें और अपने चिकित्सक द्वारा सुझाई जाने वाली खुराक से अधिक न करें।
  • चेतावनी

    • यहां तक ​​कि अगर आप शराब के प्रभाव को कम कर सकते हैं, यह पीने के बाद ड्राइव करने के लिए खतरनाक है इसे करने से बचें
    • अगर आपको बहुत अधिक मक्खियों, उल्टी, या बहुत अधिक पीने के लिए बीमार महसूस होने का अनुभव है, तो आप को आपातकालीन कक्ष में ले जाया जाना चाहिए, जहां आपको नशीली औषधि दी जाएगी और आपको पुनर्जीवित किया जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com