शराब विषाक्तता को रोकना

किसी व्यक्ति के खून में एक उच्च स्तर की शराब की उपस्थिति में शराब का विषाणु होता है, जो किसी रिश्तेदार शोषण के कारण होता है। आमतौर पर, शराब के विषाक्तता के साथ नशे की स्थिति होती है, और आंशिक या कुल उल्टी और बेहोशी पैदा कर सकता है। चरम मामलों में, यह मृत्यु को भी जन्म दे सकता है। हालांकि यह घातक हो सकता है, शराब की विषाक्तता को रोका जा सकता है। अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

प्रतिरक्षित शराब विषाक्तता चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
मॉडरेशन में पी लें अपनी सीमाओं को जानने के लिए जानें कई डॉक्टरों की सलाह देते हैं कि महिलाओं को एक से अधिक मादक पेय एक दिन नहीं लेते हैं, और के बाद से शराब विषाक्तता आंशिक रूप से शरीर की संरचना पर आधारित है पुरुषों 2. से अधिक नहीं है कि, सबसे पतला व्यक्तियों के समान मात्रा का उपभोग नहीं कर सकते हैं सबसे मजबूत संविधानों से अल्कोहल लेने से पहले, निर्णय लें कि आप अपने फैसले को कितना पेय दे और सम्मान दें।
  • अपने आप को सही ताल दें रक्त में शराब की एकाग्रता को निर्धारित मात्रा में शराब की मात्रा और व्यक्तिगत चयापचय दर से निर्धारित होता है। बड़ी मात्रा में शराब की खपत खून में शराब की अधिक मात्रा में होता है, क्योंकि शरीर इसे उसी दर से समाप्त करने में असमर्थ है जिस पर वह इसे लेता है। इसलिए यह डेटा शराब के विषाक्तता के शिकार होने की संभावना को बढ़ाता है।
  • समूह द्वारा वातानुकूलित न हो समूह कंडीशनिंग मित्रों और सहकर्मियों का प्रभाव है जो आपको ऐसा करने के लिए आग्रह करते हैं जो आप नहीं करना चाहते हैं। शराब पीना मत करो या न ही उसे दुर्व्यवहार करें क्योंकि किसी ने आपको यह करने के लिए प्रेरित किया है।
  • प्रतिरक्षित शराब विषाक्तता चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    पीने से पहले खाओ अल्कोहल के अवशोषण की दर बढ़ जाती है जब शराब छोटी आंत तक पहुंचती है। भोजन को पहले से रोकना, शराब की पहुंच को रोक देगा, इसे रक्तप्रवाह से तेजी से अवशोषित होने से रोक देगा।
  • खून में शराब के स्तर को कम करने के लिए खाएं अनुसंधान ने दिखाया है कि जो लोग पीने से पहले भोजन नहीं लेते हैं वे 30 से 240 मिनट की अवधि के दौरान एक उच्च रक्त शर्करा का सेवन करते हैं। जो शराब पीने से पहले खाते हैं, चोटी 1 से 6 घंटों के बीच होती है
  • प्रतिरक्षित शराब विषाक्तता चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने पेय की शराब सामग्री को सीमित करने के लिए चुनें प्रत्येक मादक पेय में शराब के विभिन्न प्रतिशत होते हैं। वोदका, रम या ब्रांडी जैसी शराब वाले बीयर और शराब की तुलना में अधिक मदिरा सामग्री है। उच्च शराब सामग्री के साथ उत्पादों को लेकर तेजी से शराब की जहर की संभावना बढ़ जाती है। एक उदाहरण लेते हैं, एक गिलास बीयर में लगभग 4% शराब होते हैं, जबकि शराब की शराब सामग्री 11.5% की औसत प्रतिशत तक पहुंचती है।
  • शराब अवशोषण लय को समझें शराब को शरीर द्वारा अवशोषित किया जाता है जब इसकी एकाग्रता 10 से 30% के बीच होती है 10% से कम की शराब की मात्रा में कम एकाग्रता ढाल है, जिससे कम अवशोषण दर में वृद्धि होती है। अल्कोहल कि 30% से अधिक है एक उच्च सघनता ढाल और जठरांत्र संबंधी मार्ग में जलन पैदा करने के लिए, एक शराब लंबे समय तक और पाचन तंत्र में ठहरने शराब विषाक्तता का खतरा बढ़ जाता है, जिसके परिणामस्वरूप की प्रवृत्ति है।
  • प्रतिरक्षित शराब विषाक्तता चरण 4 शीर्षक वाली छवि



    4
    शराब पीने या पेय के बीच में बहुत सारे पानी पीते हैं। खून से अवशोषित होने के लिए स्वाभाविक रूप से शरीर में निहित पानी में अल्कोहल पतला होता है। अपने आप को पानी के साथ हाइड्रेटेड रखने से आपके सिस्टम में अल्कोहल कम हो जाएगा।
  • यदि आप एक महिला हैं, तो अधिक पानी पी लो। क्योंकि पुरुषों में मांसपेशियों की अधिक मात्रा होती है, जिसमें अधिक पानी होता है, महिलाओं को शराब की जहर का अधिक खतरा होता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि कम पेशी होने के कारण उनके पास शराब कम करने के लिए पानी की एक छोटी मात्रा होती है।
  • यदि आप विशेष रूप से पतले हैं, तो अधिक पानी ले लो वसायुक्त ऊतकों में अधिक पानी होता है, इसलिए अधिक मजबूत व्यक्तियों को शराब कम करने की अधिक संभावनाएं होती हैं, जो पहले से ही शरीर की मात्रा में मौजूद पानी की मात्रा पर आधारित होती हैं।
  • प्रतिरक्षित शराब विषाक्तता चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    यदि आप दवाएं ले रहे हैं, तो शराब पीने से बचें। किसी भी औषधीय उपचार के दौरान, शराब लेने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें। आपके शरीर की संरचना पर निर्भर करते हुए, कुछ दवाएं, यदि अल्कोहल के साथ मिलती हैं, दोनों पदार्थों के दुष्प्रभावों में वृद्धि करते हैं।
  • प्रतिरक्षित शराब विषाक्तता चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    Espellilo। शराब के विषाक्तता को रोकने के लिए, शव को शरीर से बाहर निकलने में मजबूर होना चाहिए। मामले में आप शराब का बहुत अधिक इस्तेमाल किया है और, चक्कर और मिचली महसूस बेदखल यह rilasciarne ज्यादतियों में मदद मिलेगी, अपने अस्वस्थ को रोकने और भी बदतर की शुरुआत है।
  • टिप्स

    • हालांकि कुछ का दावा है कि अधिक वसा, प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट सेवन करने से शराब की जहर का शिकार होने की संभावना कम हो सकती है, लेकिन यह साबित नहीं हुआ है। इसके बजाए क्या दिखाया गया है कि शराब की खपत से थोड़ी सी बड़ी मात्रा में भोजन लेने से विषाक्तता की संभावना कम हो जाती है।
    • शराब की जहर की रोकथाम शिक्षा से शुरू होती है शराब के दुरुपयोग के खतरों के बारे में दूसरों से बात करें

    चेतावनी

    • यदि आप किसी व्यक्ति को शराब के विषाक्तता के लक्षण दिखाते हैं, तो तुरंत चिकित्सा सहायता से संपर्क करें यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप मस्तिष्क क्षति या यहां तक ​​कि मृत्यु भी पैदा कर सकते हैं।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com