हैंगओवर के बाद के लक्षणों का प्रबंधन कैसे करें

कल रात आप एक पार्टी में गए थे? क्या आप बहुत ज्यादा पीते थे और अब आपके पास हैंगओवर है? यहां से निपटने के कुछ तरीके हैं मादकता अगले दिन

कदम

छवि शीर्षक के साथ डील विद ए हैंगओवर द डे के बाद चरण 1
1
फलों का रस पीते हैं इसमें एक प्रकार की चीनी कहा जाता है फ्रुक्टोज जो शरीर को शराब को अधिक मात्रा में चयापचय में मदद करता है।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद ए हैंगओवर द डे के बाद चरण 4
    2
    बहुत से पानी और रिहाइड्रेट पीयें शराब का कारण बनता है निर्जलीकरण शरीर की कोशिकाओं का यह खोए गए इलेक्ट्रोलाइट्स और सोडियम की भरपाई करने के लिए स्पोर्ट्स ड्रिंक का इस्तेमाल करना भी बुद्धिमान होगा। नींद लेने से पहले उसी शाम को बहुत ज्यादा पानी पीने से निम्नलिखित सुबह निर्जलीकरण की वजह से असुविधा को कम करने में मदद मिलती है।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक डैल विद ए हैंगओवर द डे के बाद चरण 7
    3
    दो कप ले लो कॉफ़ी. कॉफी वैसोकॉन्स्ट्रिक्टर के रूप में कार्य करता है - इसका मतलब है कि यह रक्त वाहिकाओं की सूजन को कम कर देता है, सिरदर्द का मुख्य कारण। हैंगओवर के साथ जुड़े सिरदर्द को राहत देने के लिए कुछ कप बहुत उपयोगी हो सकते हैं। लेकिन बहुत ज्यादा पीना मत
  • डैल विद ए हैगओवर द डे के बाद चरण 2
    4
    कुछ पटाखे और शहद खाओ चूंकि शहद फ्रुक्टोज का एक बहुत ही केंद्रित स्रोत है, इसलिए यह आपको अल्कोहल का निपटान करने में भी सक्षम है। इसके अलावा, सुबह में थोड़ी मात्रा में भोजन करना शरीर में किसी भी अवशिष्ट शराब को खत्म करने का एक और तरीका है।
  • छवि के साथ डील विद ए हैंगओवर द डे के बाद चरण 6



    5
    अमीनो एसिड में समृद्ध पदार्थ खाएं. एमिनो एसिड प्रोटीन के ब्लॉकों का निर्माण सिर्फ विटामिन और खनिजों की तरह ही इन्हें शराब पीने से भी समाप्त हो सकता है। आप हर्बलिस्टों में कैप्सूल के रूप में एमिनो एसिड भी पा सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से डैल विद ए हैंगओवर द डे के बाद चरण 8
    6
    अच्छा खाना खाओ एक संतुलित भोजन आवश्यक पोषक तत्वों के नुकसान की भरपाई करता है। हल्का खाएं, बिना वसा या तला हुआ।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद ए हैंगओवर द डे के बाद चरण 3
    7
    कुछ दर्द राहत खोजें पेरासिटामोल जैसे दर्द निवारक लें
  • डैल विद ए हैगओवर द डे के बाद स्टेप 5
    8
    बी कॉम्प्लेक्स विटामिन ले लो. तरल पदार्थों का सेवन शरीर से इन कीमती विटामिन को उजागर करता है अन्य कार्यों के अलावा, बाद के प्रभाव की अवधि कम।
  • चित्र 9 डेजल विद ए हैंगओवर द डे के बाद स्टेप 9
    9
    समय रोगसूचकता को शांत करने दें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com