कैसे होन्डोवेर्स के इलाज के लिए

यह एक जंगली पार्टी के बाद सुबह है जिसमें आपने भाग लिया दुर्भाग्य से, आपका पेट नृत्य जैसा लगता है, कल रात को टेबल पर, और आपके सिर को किसी भी समय विस्फोट करना है। आप बहुत हद तक "हैंगओवर" के बीच में हैं दिन से बचने के लिए इन निर्देशों का पालन करें

कदम

विधि 1
तत्काल राहत के लिए

ट्रीट अ हैंगओवर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
कुछ पानी पी लो जब आप बाथरूम में हैं, शौचालय गले लगाने, पीने का पानी एक हास्यास्पद बात की तरह लगता है लेकिन रिहाइड्रेट पर काबू पाने के लिए सबसे अच्छी बात है हैंगओवर. सुबह के दौरान धीरे धीरे 8-10 गिलास पानी पी लें। अल्कोहल आपको पानी खो देता है, गुर्दे को तरल पदार्थ की मात्रा की तुलना में अधिक मूत्र उत्पन्न करने के लिए उत्तेजित करता है जिससे निर्जलीकरण होता है। जितना अधिक शराब पीता है, जितना पानी आप निकालना चाहते हैं
  • लक्षणों में चक्कर आना, सिरदर्द, मतली, शुष्क मुँह और थकान शामिल हैं। परिणाम निर्जलीकरण, विटामिन ए, बी और सी की कमी, और शराब चयापचय की प्रक्रिया के कारण होता है।
  • ट्रीट अ हैंगओवर चरण 2 नामक छवि
    2
    एक दर्द निवारक ले लो आपके पास एक धड़कन वाला सिरदर्द है क्योंकि शराब ने आपके रक्त वाहिकाओं को मस्तिष्क वाले लोगों सहित फैलाया है, जो अब मस्तिष्क पर दबाव डालते हैं जैसे माइग्रेन के हमले की तरह। यहां तक ​​कि अगर कोई दर्द निवारक आपको स्वस्थ महसूस न कर सकता है, तब भी वह थोड़ी देर तक दर्द दूर रखेगा।
  • आईबुप्रोफेन जैसे दर्द निवारक सिर दर्द के साथ पूरी तरह से काम करते हैं। लेकिन पेरासिटामोल से बचें, क्योंकि यह जिगर द्वारा मेटाबोलाइज किया गया है जो आपके शरीर में पहले से ही शराब पीने में व्यस्त है। पेरासिटामोल लेते समय आपके शरीर में अल्कोहल होने पर आपको यकृत का नुकसान हो सकता है
  • ट्रीट अ हैंगओवर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    कुछ कार्बोहाइड्रेट खाएं साधारण बैगेल, टोस्ट या पटाखे चुनें यहां तक ​​कि अगर वे एक विशेष रूप से स्वादिष्ट नाश्ते नहीं हैं, तो वे आपको अतिरंजित महसूस नहीं करेंगे। हैंगओवर रक्त शर्करा में एक बूंद का कारण बनता है, और कार्बोहाइड्रेट इसे बढ़ाने में मदद करता है, साथ ही साथ पेट को स्थिर करने के लिए।
  • ट्रीट अ हैंगओवर चरण 4 नामक छवि
    4
    बिस्तर पर वापस जाओ जब आप बहुत ज्यादा पीते हैं और बिस्तर पर जाते हैं, तो शरीर आर.ई.एम. में प्रवेश नहीं कर सकता (नींद का चरण जिसके दौरान मस्तिष्क खुद को पुनर्गठन करती है और शरीर गहराई से होता है)। तो फिर बिस्तर पर चले जाओ, अपने आप को एक नरम कंबल में लपेटो, मुलायम संगीत पर डाल दो और कुछ घंटों तक सो जाओ
  • आपको बीमार करने के लिए स्कूल या ऑफिस पर कॉल करने के लिए रेट करें आपको इस आदत को नहीं लेना चाहिए, लेकिन एक दिन की बीमारी आपके शरीर को अच्छी रात की क्षति की मरम्मत करने की अनुमति देगा।
  • विधि 2
    लाइट फूड खाएं

    ट्रीट अ हैंगओवर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    कुछ प्रकाश खाओ आपके पेट में उल्टा हो सकता है, लेकिन आपको कम विटामिन को ठीक करने और पेट को ठीक करने के लिए कुछ खाना चाहिए।
  • टेट अ हैंगओवर चरण 6 नामक छवि
    2
    सेब और केले खाएं इसमें कई पोषक तत्व होते हैं जो सिरदर्द को खत्म करने में मदद करते हैं, साथ ही साथ रातोंरात खोने के लिए खनिजों की भरपाई भी करते हैं। विशेष रूप से इन दो फल पोटेशियम में समृद्ध हैं।
  • ट्रीट अ हैंगओवर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    अंडे से बने आप उन्हें तले हुए, तली हुई या कड़ी मेहनत से बना सकते हैं किसी भी तरह से आप उन्हें खाना बनाना चाहते हैं, वे हैंगओवर पर काबू पाने के लिए उत्कृष्ट हैं। अंडों में सिस्टीन नामक एक एमिनो एसिड होता है जो अल्कोहल के दुरुपयोग के प्रभाव का मुकाबला करता है।
  • ट्रीट अ हैंगओवर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    कुछ टमाटर खाओ वे ताजा हैं और वे आपको पुनर्जन्म करते हैं उन्हें स्लाइस और थोड़ा नमक और काली मिर्च जोड़ें या रस बनाएं। टमाटर में फर्कटोज सिस्टम से शराब को खत्म करने के लिए चयापचय में मदद करता है। प्रभाव को बढ़ाने के लिए चूने का रस जोड़ें।
  • ट्रीट अ हैंगओवर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    कुछ नारियल पाएं यह पोटेशियम में बहुत समृद्ध है, कुछ ऐसा है जो आपके गरीब शरीर को हैंगओवर से बुरी तरह खराब करता है, जो बेहद ज़रुरत है वैकल्पिक रूप से, आप नारियल का पानी पी सकते हैं यदि आप रॉक हार्ड नारियल से निपटने की तरह महसूस नहीं करते हैं
  • ट्रीट अ हैंगओवर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    शराब पीने का प्रयास करें यह हैंगओवर में उत्कृष्ट भोजन है, क्योंकि यह तरल पदार्थ और इलेक्ट्रोलाइट प्रदान करता है, दोनों निर्जलीकरण के लिए उपयोगी है। शोरबा भी खनिज लवण और पोटेशियम की जगह लेता है जिसने शाम के पहले आपको सभी व्हिस्की का सेवन किया है।
  • ट्रीट अ हैंगओवर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    7
    गोभी जाओ यह प्रभाव के बाद शराब के साथ अद्भुत काम करता है गोभी और टमाटर के रस का मिश्रण बनाएं गोभी रक्त शर्करा को स्थिर करता है
  • विधि 3
    तरल पदार्थ पीने के लिए पुनर्नवीनीकरण

    ट्रीट अ हैंगओवर चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    बहुत से पी लो जैसा कि पहले कहा गया है, हाइड्रेशन एक मद्यपान के बाद के प्रभावों का मुकाबला करने के लिए पहला नियम है। आपके इलेक्ट्रोलाइट्स की बहाली के लिए कुछ तरल पदार्थ दूसरों की तुलना में अधिक प्रभावी होते हैं, पेट को ठीक करने के लिए और आपको पुन: हाइड्रेट करने के लिए।
  • ट्रीट अ हैंगओवर चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    चिकनी अदरक एल को पीएं फ्रिज में आपके पास उस पेय से छुटकारा पाने का यह सही समय है और आप लंबे समय तक फेंकना चाहते थे। अपने पेट से छुटकारा पाने के लिए अदरक को पीएं।
  • ट्रीट अ हैंगओवर चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक बाल चिकित्सा rehydrating समाधान पी लो। भले ही आप बड़े और बड़े हो, बच्चों के लिए एक समाधान आपको कम समय में बेहतर महसूस कर देगा। ये सोडियम युक्त पेय हैं, लेकिन खेल के लिए समर्पित लोगों की तुलना में बहुत कम मीठा है, इसलिए वे बहुत तेज़ काम करते हैं। वे विटामिनों में भी समृद्ध हैं और एक अच्छा स्वाद लेते हैं। आपका शराबी बच्चा आपको धन्यवाद देगा!
  • ट्रीट अ हैंगओवर चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    4
    खेल के लिए पेय लें यहां तक ​​कि अगर आपने आधे मैराथन नहीं चलाया और एक पेशेवर बास्केटबॉल खेल नहीं खेला है, तो आपका शरीर ऐसा महसूस करता है जैसे आपने यह किया है। गेटोरेड जैसे खेल पेय तैयार पोषक तत्वों को पुनर्निर्धारण और प्रतिस्थापित करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।
  • ट्रीट अ हैंगओवर चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    5
    कुछ icicles चबाना यदि आप पीने की तरह महसूस नहीं करते हैं, तरल पदार्थ लेने शुरू करने के लिए बर्फ की तरफ एक अच्छा विकल्प है इसके अलावा वे आपको फूला हुआ महसूस नहीं करेंगे (जो कभी कभी होता है जब आप हैंगओवर के बाद स्पोर्ट्स ड्रिंक भरते हैं)
  • ट्रीट अ हैंगओवर चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक रस पी लो आपका शरीर विटामिन के लिए भूख लगी है, और नारंगी, अनानास या आम का रस इसे संतुष्ट कर सकता है। बस धीरे धीरे पीने के लिए याद है, अगर आप फलों के रस की एक पूरी पैक को खाली करते हैं तो आप घबराएंगे।
  • विधि 4
    हर्बल उपचार

    ट्रीट अ हैंगओवर चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    1
    कुछ हर्बल उपचार की कोशिश करो यहां तक ​​कि अगर आप विज़ार्ड की तरह महसूस कर सकते हैं जो औषधि तैयार करता है, तो जड़ी बूटियां आपको राहत दे सकती हैं और आपको खोए पोषक तत्वों को बहाल करने में मदद कर सकता है।
  • ट्रीट अ हैंगओवर चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि



    2
    दूध थीस्ल यह उन लोगों के लिए उत्कृष्ट है जिनके पास जिगर की समस्या है। अब आप इन लोगों में से एक हैं क्योंकि आप जो भी शराब पी चुके हैं बहुत से लोग कहते हैं कि वे इस जड़ी-बूटियों को निगलने के बाद बेहतर महसूस करते हैं आप गोलियों या हर्बल चाय के रूप में दूध थीस्ल खरीद सकते हैं।
  • ट्रीट अ हैंगओवर चरण 20 नामक छवि
    3
    हनी। यह मानवता के लिए मधुमक्खियों का उपहार है और हैंगओवर के इलाज में मदद कर सकता है, क्योंकि यह रक्त में फलुतोस का स्तर बढ़ाता है - ताकि आप कुछ पानी उबालें और थोड़े से शहद को थोड़ा पतला करें ` मिठास।
  • ट्रीट अ हैंगओवर चरण 21 शीर्षक वाली छवि
    4
    नींबू यह नींबू विषाक्त पदार्थों को खत्म करने में मदद करता है पेट को ठीक करने के लिए नींबू की चाय तैयार करें और detoxify करें।
  • ट्रीट अ हैंगओवर चरण 22 शीर्षक वाली छवि
    5
    मतली को शांत करने के लिए अदरक चबाओ आप कुछ चीनी अदरक खरीद सकते हैं या पानी की लीटर में ताजा अदरक के 10-12 टुकड़े उबालें। अपनी अदरक की चाय में आप अन्य उत्पादों को जोड़ सकते हैं जो आप हैंगओवर को दूर करते हैं, जैसे नींबू का रस और शहद ..
  • ट्रीट अ हैंगओवर चरण 23 शीर्षक वाली छवि
    6
    5-6 अजवायन के पत्तों को पानी में कटाकर उबालें। चाय को पांच मिनट के लिए उबाल लें और फिर इसे फिल्टर करें। जब यह गुनगुना होता है, तो इसे पी लो। थेयमस दर्द की मांसपेशियों को आराम देता है (मद्यपान का एक साइड इफेक्ट के रूप में) और मितली को शांत करने में मदद करता है
  • ट्रीट अ हैंगओवर चरण 24 शीर्षक वाली छवि
    7
    कुछ सक्रिय लकड़ी का कोयला गोलियां ले लो क्या आप बारबेक्यू के लिए उपयोग नहीं ले लो! आपको फार्मेसी में गोलियों को लेना होगा सक्रिय कार्बन गुणों को ग्रहण कर रहा है, जिसका अर्थ है कि यह "खराब" अणुओं को अपने आप में आकर्षित करता है और उन्हें निष्कासित करने में मदद करता है।
  • विधि 5
    विटामिन का उपयोग करें

    ट्रीट अ हैंगओवर चरण 25 शीर्षक वाली छवि
    1
    गोलियों में विटामिन बी लें विटामिन बी 12, विशेष रूप से, मस्तिष्क के शरीर विज्ञान और तंत्रिका तंत्र में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। अपने शरीर को कुछ ऊर्जा दीजिए और विटामिन बी पूरक ले लो।
    • आप विटामिन बी में समृद्ध पदार्थ भी खा सकते हैं। सबसे प्रभावी गेहूं, ठंडे दूध और संतरे जैसे खट्टे फल हैं।
  • ट्रीट अ हैंगओवर चरण 26 शीर्षक वाली छवि
    2
    विटामिन सी लो यह विटामिन एक एंटीऑक्सिडेंट है अल्कोहल ने आपकी प्रतिरक्षा सुरक्षा को सर्द और अन्य वायरस की दया में छोड़ दिया है। चूंकि कई मुक्त कणों शराब चयापचय की प्रक्रिया के दौरान उत्पादित होते हैं, इसलिए विटामिन सी उन्हें लड़ने और सिरदर्दों को दूर करने में मदद करता है।
  • आप चमकता हुआ और स्वादिष्ट विटामिन सी की खुराक की फार्मेसी में खरीद सकते हैं।
  • ट्रीट अ हैंगओवर चरण 27 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    खुराक लें एसिटाइलसिस्टीन जैसे उत्पादों की मदद से आप अपने विटामिन भंडार को पुनर्निर्माण कर सकते हैं। एसिटाइलसीस्टीन एसिटैडीडिहाइड नशा का विरोधाभास है जो कि हैंगओवर का कारण है।
  • विधि 6
    बाद-हैंगओवर का प्रबंधन करें

    ट्रीट अ हैंगओवर चरण 28 नामक छवि
    1
    लेट जाओ और सोने की कोशिश करो जैसा कि पहले बताया गया है, नींद, पानी और समय आपकी स्थिति के लिए गारंटी और प्रभावी उपचार हैं। अगर आप सो नहीं सकते हैं, तो अपनी पसंदीदा फिल्म देख सकते हैं या नरम संगीत सुन सकते हैं और अपनी आँखें बंद कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि दुनिया कताई है, तो पता चलेगा कि यह एकमात्र तरीका है जिसे ठीक करना है।
  • ट्रीट अ हैंगओवर चरण 29 नामक छवि
    2
    प्रकाश की शारीरिक गतिविधि करें यदि आप वास्तव में आराम नहीं कर सकते, तो कुछ व्यायाम करें एक त्वरित चलना, एक हल्का जोग या कुछ स्विमिंग पूल लें। अगर कुछ और नहीं, शारीरिक गतिविधि एंडोर्फिन के उत्पादन को उत्तेजित करती है और आपको नशे में मस्तिष्क की विशिष्टता से छुटकारा पाने में मदद करता है।
  • कुछ लोगों का मानना ​​है कि शारीरिक गतिविधि में अल्कोहल का सेवन करने में मदद मिलती है जब शरीर शराब को "पचाने" शुरू होता है, तो लक्षण गायब हो जाते हैं।
  • टेट अ हैंगओवर चरण 30 नामक छवि
    3
    जोर से आवाज़ और रोशनी से बचें इस समय आप प्रकाश और ध्वनि के प्रति बहुत संवेदनशील हैं। असुविधा और दर्द को कम करने के लिए अंधा कर लो, ज़ोर से संगीत से बचें और अपने सिर पर एक ठंडा तौलिया डालें। यदि आपको बाहर जाना है, तो टोपी और धूप का चश्मा पहनें।
  • ट्रीट अ हैंगओवर चरण 31 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक शॉवर या स्नान ले लो यहां तक ​​कि अगर यह आपके शरीर से शराब के निष्कासन को तेज नहीं करता है, तो भी यह आपको बेहतर महसूस कर देगा (और, ईमानदारी से, यहां तक ​​कि क्लीनर)। भाप में श्वास भी सिर दर्द से मुक्त होता है। गर्म पानी पेट को आराम करने में मदद करता है
  • विधि 7
    भावी बीटर के लक्षणों को कम करें

    टेट अ हैंगओवर चरण 32 का शीर्षक चित्र
    1
    शराब की मात्रा को कम करें जो आप पीते हैं अगर आप थोड़ी देर तक पीते हैं, जब तक कि आपको थोड़ी परेशानी महसूस न हो, और फिर रोक दें। जब आप अभी भी स्थिति पर कुछ नियंत्रण रखते हैं, तो इसे रोकना बेहतर होता है। आप अगले दिन ऐसा करने के लिए धन्यवाद करेंगे।
  • ट्रीट अ हैंगओवर चरण 33 शीर्षक वाला इमेज
    2
    शराब के सेवन के पहले, दौरान और बाद में खाएं। खाद्य, रक्त शर्करा को उच्च रखने में मदद करता है, जो शराबी को रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। एक खाली पेट पर पीने से आपको त्वरित हैंगओवर की गारंटी मिलती है लेकिन भयानक प्रभाव पड़ता है। घबराए हुए भोजन आपको पीते हुए शराब को अवशोषित करता है।
  • यह व्यापक रूप से माना जाता है कि रात के दौरान निरंतर स्नैकिंग आपको और भी नशे में पाने के लिए प्रेरित करता है - लेकिन वास्तव में अगले दिन बीमार होने की संभावना कम हो जाती है
  • ट्रीट अ हैंगओवर चरण 34 नामक छवि
    3
    रात में पानी पी लो। एक बड़े गिलास पानी के साथ शाम शुरू करें अपने आप को हाइड्रेटेड रखना एक हैंगओवर को रोकने के लिए सबसे अच्छी तकनीक है आप पीने वाले हर शराबी पेय के साथ एक गिलास पानी वैकल्पिक बिस्तर पर जाने से पहले, 2-3 अधिक गिलास पानी पीते हैं।
  • बाहर जाने से पहले दो कप हरी चाय लें, हाइड्रेटेड रहें और नुकसान को सीमित करें
  • ट्रीट अ हैंगओवर चरण 35 शीर्षक वाली छवि
    4
    मिठाई कॉकटेल से बचें कुछ बहुत मीठा पीने के लिए अनिवार्य रूप से आप नशे में हो जाएगा उन प्याजों से बचें जो वाणिज्यिक तैयारी से बनाये गये हैं, मिठाई और कॉर्न सिरप से भरा है। यह मदिरा (विशेषकर स्पार्कलिंग वाइन) पर करीब ध्यान देता है जो कि चीनी का उच्च स्तर है
  • ट्रीट अ हैंगओवर चरण 36 शीर्षक वाला छवि
    5
    बिस्तर पर जाने से पहले विटामिन बी प्राप्त करें जैसा कि पहले कहा गया है, बी विटामिन नशे में होने के बाद के प्रभावों का सामना करने में बहुत प्रभावी हैं। सो जाओ, और एक गिलास पानी पीने से पहले इन विटामिन लेने से लड़ाई शुरू करो
  • टिप्स

    • बहुत ज्यादा पीने से बचने के लिए, एक बीयर या कुछ शराब लें कॉकटेल, विशेष रूप से आप बार में खरीदते हैं, आपको लगता है कि इससे अधिक शराब है।

    चेतावनी

    • अगर आपको लगता है कि एक दोस्त शराब से नशा है, तो उसकी तरफ झुका और तुरंत मदद के लिए कॉल करें एथिल अल्कोहल से नशे के लक्षण हाइपोथर्मिया के कारण धीमी या अनियमित धड़कन, उल्टी, मिर्गीय जब्ती, और रंग के नुकसान हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com