कैसे जल्दी से एक हैंगओवर का निपटान करने के लिए

आप शराब पीने के दोस्तों के साथ एक अच्छी शाम खर्च कर रहे हैं, लेकिन आप ठोकर, गिरावट और गड़बड़ करना शुरू कर देते हैं ... यह आपको समझता है कि आप शायद "आपकी कोहनी को बहुत अधिक बढ़ा दिया"। शायद आप अक्सर इन स्थितियों में खुद को पाते हैं, लेकिन सौभाग्य से कुछ अच्छी तरह से परीक्षण किए गए उपचार हैं, जो हैंगओवर से छुटकारा पाने के लिए उपयोगी हैं। आप जल्दी से शांत लौट सकते हैं और उचित सावधानी बरतने और गलत रणनीति से बचने के बाद अपने आप को दिन के बाद बचा सकते हैं।

कदम

विधि 1

आवश्यक उपायों को लें
सोबर अप फास्ट चरण 1 नामक छवि
1
तुरंत पीने से रोकें जैसे ही आप महसूस करते हैं कि आप थोड़ा और अधिक हैं "प्रमत्त" आप कितना चाहते हैं, अधिक शराब का उपभोग न करें - तुरंत अपने हाथ में किसी भी ग्लास को रखें
  • शरीर को हर एक पीना को चयापचय करने के लिए एक घंटे की ज़रूरत होती है। यदि आप एक घंटे में 2-3 गिलास पीते हैं, तो शरीर उन्हें पूरी तरह से संसाधित करने में 2-3 घंटे का समय ले लेगा।
  • सोबर अप फास्ट चरण 2 नामक छवि
    2
    पानी में स्विच करें बारटेंडर को एक पूर्ण गिलास पानी के लिए पूछिए या रेफ्रिजरेटर से छोटी बोतल ले लो। प्रत्येक मादक पेय की खपत के लिए 250 मिलीलीटर पानी घूंट करने की सिफारिश की जाती है - इसलिए यदि आपने चार कॉकटेल पिया हैं, तो एक मेज पर बैठकर एक लीटर पानी पीना चाहिए।
  • सो जाने से पहले एक और गिलास पानी ले लो चूंकि शराब मधुमेह को उत्तेजित करता है और शरीर में नमक की एकाग्रता को कम कर सकता है, इसलिए आप जो पानी पीते हैं उसके लिए एक चुटकी डाल दें।
  • सोबर अप फास्ट चरण 3 नामक छवि
    3
    तले हुए अंडे तैयार करें वसायुक्त और भारी भोजन खाने के बजाय, स्वस्थ कुछ प्रयास करें, जैसे कि तले हुए अंडे, चिकन, दूध, ताजा रस या टर्की सैंडविच तैयार करें। वैसे, जो आपने सुना है, वसायुक्त खाद्य पदार्थ अल्कोहल को अवशोषित नहीं करते क्योंकि यह पहले से ही आपके रक्त प्रणाली में है - हालांकि, अगर आपके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है, तो वसा खाने से कुछ बेहतर नहीं है।
  • सोबर अप फास्ट चरण 4 नामक छवि
    4
    एक त्वरित आधे घंटे का आराम लें चूंकि समय हेगओवर के खिलाफ एकमात्र प्रभावी उपाय है, आराम से एक बार फिर से संयम को ठीक करने का एक अच्छा तरीका है - एक बार पानी और भोजन का सेवन करने के बाद, अलार्म को 30 मिनट और नींद में सेट कर दें।
  • विधि 2

    गलत तकनीक से बचें
    सोबर अप फास्ट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    ठंडे स्नान न करें। तापमान में अंतर आपको अधिक सतर्क महसूस कर सकता है, लेकिन अल्कोहल के प्रभाव को कम नहीं करता - इसके विपरीत, यदि आप बहुत नशे में हैं या एथिल कोमा के नजदीक हैं, तो ठंड एक सदमे की स्थिति को ट्रिगर कर सकता है।
  • सोबर अप फास्ट चरण 6 शीर्षक वाली छवि



    2
    सीमित कॉफी की खपत बस ठंडे बौछार की तरह, एक कप कॉफी सिर्फ आपको ज्यादा जाग महसूस करती है - लोकप्रिय धारणा के विपरीत, यह नशे में न हो या शराब कम कर देता है
  • कॉफी भी निर्जलीकरण का कारण बनता है, इसलिए यह हैंगओवर बदतर बना सकता है
  • सोबर अप फास्ट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    उल्टी पैदा करने से बचें यह युक्ति काम नहीं करती है, जब तक कि आप इसे एक शॉट पीने के तुरंत बाद अभ्यास में नहीं डालते। एक बार जब शराब जीव द्वारा अवशोषित हो जाती है, तो तब जब आपको लगता है कि "प्रमत्त", इसे अस्वीकार करने के लिए बहुत देर हो चुकी है - इस समय, उल्टी को उल्टा करने से शरीर को दर्द होता है क्योंकि यह निर्जलीकरण की स्थिति बढ़ जाती है।
  • विधि 3

    पेय की एक रात के लिए तैयार करें
    सोबर अप फास्ट चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    कार्बोहाइड्रेट से समृद्ध पदार्थ खाएं पीना शुरू करने से पहले आपको इस प्रकार के भोजन खाने चाहिए क्योंकि यह अधिक शराब को अवशोषित करता है डेयरी उत्पादों और प्रकृति से वसा से युक्त उत्पादों उत्कृष्ट हैं, क्योंकि वे गैस्ट्रिक श्लेष्म झिल्ली को कवर करते हैं जो शरीर द्वारा शराब की अवशोषण दर को कम करती है।
    • व्यंजनों में से आपको खाना चाहिए, आप पास्ता, फलाफेल, सैंडविच या बर्गर, पिज्जा, आइसक्रीम, एवोकैडो, दूध या सामन का उल्लेख कर सकते हैं।
  • सोबर अप फास्ट चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    खुद पर नियंत्रण रखें। एक निश्चित संख्या से अधिक पेय को पार करने की कोशिश न करें, ताकि बहुत ज्यादा पीने से बचें। लगाई हुई सीमा को पूरा करने के लिए एक तकनीक आपके साथ केवल एक निश्चित राशि का लदान करना है - ऐसा करके, आप अधिक कॉकटेल खरीदने में सक्षम नहीं होंगे
  • आप आत्म-नियंत्रण का भी अभ्यास कर सकते हैं, अपने आप से कह सकते हैं कि आप शाम के दौरान केवल 3-4 पेय पीते हैं- आप कॉकटेल के बीच आधे घंटे का ब्रेक लेकर इसे प्राप्त कर सकते हैं, जिसके दौरान आप पानी में घूमें सकते हैं।
  • सोबर अप फास्ट चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    पेय मिश्रण मत करो बियर और शराब का सेवन करने से बचें, खासकर अगर आप बीयर से शुरू करते हैं - वोदका, रम और व्हिस्की जैसे अलग-अलग आत्माओं को भी ऑर्डर करने की कोशिश न करें इसके बजाय, उन्हें हल्का, अंधेरे, बीयर या शराब पीने के बिना पीने का प्रयास करें।
  • यह भी याद रखें कि हल्के रंग वाले, जैसे कि वोडका और जिन, जैसे कि व्हिस्की और बोरबोन, जैसे अंधेरे से पचाने में आसान होते हैं
  • सोबर अप फास्ट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    शाम के दौरान पानी पी लो और कुछ खा लो। शराब के प्रभाव को कम करने के लिए यह एक और प्रभावी तरीका है। आप कुछ चीज कर सकते हैं या हल्का भोजन कर सकते हैं, उदाहरण के लिए आप सैंडविच का आदेश दे सकते हैं - एक कॉकटेल और दूसरे के बीच एक गिलास पानी पीना भी याद रखें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने पहले 2-3 पेय पीते हैं, तो एक सैंडविच खाएं और जारी रखने से पहले एक गिलास पानी पीएं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com