कैसे अपने माता पिता को बताओ कि तुम फोलेट मारिजुआना

अपने परिवार के साथ ईमानदार होना महत्वपूर्ण है यदि आप अपने माता-पिता को सूचित करना चाहते हैं कि आप मारिजुआना धूम्रपान करते हैं, तो आपको पहले कुछ पहलुओं पर विचार करना चाहिए: आप इसे क्यों कहना चाहते हैं, क्योंकि मारिजुआना आपके लिए महत्वपूर्ण है और आप कैसे प्रतिक्रिया देंगे। तैयारी और अनुसंधान के लिए धन्यवाद, आप आसानी से प्रदर्शित कर सकते हैं कि घास को धूम्रपान करते हैं, अगर जिम्मेदारी से किया जाता है, तो एक सुरक्षित और मनोरंजक गतिविधि है।

कदम

विधि 1

चर्चा के लिए तैयार करें
छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आप मारिजुआना चरण 1 को धुएं
1
अपने माता-पिता से परिचयात्मक प्रश्न पूछें ताकि वे मारिजुआना पर अपनी स्थिति का आकलन कर सकें। इस दवा के बारे में बात करते वक्त, इसके बारे में सकारात्मक या नकारात्मक टिप्पणी करते हैं? जब आप कहते थे कि आपका मित्र इसका उपयोग करता है, तो उन्होंने कैसे प्रतिक्रिया दी? इस विषय पर बातचीत को स्वाभाविक रूप से सीधा करने की कोशिश करें और अपने माता-पिता को घास पर अपने विचारों को प्रतिबिंबित करने और प्रतिबिंबित करने की कोशिश करें, इससे पहले कि वे धूम्रपान करें, उन्हें धूम्रपान करें। यहां कुछ विचार हैं:
  • "मैंने सुना है कि सरकार इस वर्ष मारिजुआना के वैधीकरण पर विचार कर रही है ..."।
  • "यह आश्चर्यजनक है कि कैसे पिछले 5-10 वर्षों में मारिजुआना अधिक स्वीकार्य हो गया है ..."।
  • "जब आप छोटा थे, क्या आप कभी कल्पना करेंगे कि लोगों को एक दुकान में घास खरीदने का मौका मिलेगा?"
  • छवि शीर्षक अपने माता-पिता बताएं आप मारिजुआना चरण 2 धूम्रपान करें
    2
    आप इस आदत से क्यों प्राप्त मारिजुआना और लाभों को धूम्रपान करते हैं, इस कारणों पर गौर करें। सबसे अच्छा विकल्प ईमानदार होना है, भले ही आप धूम्रपान क्यों करें क्योंकि आप इसे पसंद करते हैं। लगभग सभी लोग औषधीय या मनोरंजक उद्देश्यों के लिए घास का उपयोग करते हैं। विचार करें कि आपकी प्रेरणा क्या है, ताकि अपने माता-पिता के साथ प्रभावी ढंग से संवाद करें और न सिर्फ "मुझे पसंद करें" कहें। यहाँ धूम्रपान के लिए सबसे आम कारण हैं:
  • चिंता और तनाव को दूर करने में मदद करता है
  • रचनात्मकता को उत्तेजित करता है
  • पुरानी पीड़ा को राहत देता है
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आप मारिजुआना चरण 3 धूम्रपान करें
    3
    कैनबिस के उपयोग पर आपके राज्य के नियमों पर विचार करें क्या आप ऐसे देश में रहते हैं जहां घास कानूनी है, जहां केवल चिकित्सा कारणों के लिए इसे खरीदने के लिए संभव है या जहां इसे पूरी तरह से मना किया गया है? जब आप अपने माता-पिता से बात करते हैं, तो इस पर विचार करना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि उनकी पहली चिंता लगभग हमेशा वैध होगी। फिलहाल, उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में 25 राज्यों के साथ-साथ वाशिंगटन डी.सी. के जिले उन्होंने कुछ रूप में मारिजुआना को वैध कर दिया है, [1]. निम्नलिखित राज्यों में, घास वयस्कों के लिए पूरी तरह से कानूनी है:
  • कोलोराडो।
  • वाशिंगटन।
  • ओरेगन।
  • अलास्का।
  • वाशिंगटन डीसी
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आप मारिजुआना चरण 4 को धुएं
    4
    पता लगाएँ कि क्या आपके राज्य में मारिजुआना के कब्जे को दोषमुक्त किया गया है। यहां तक ​​कि अगर आप ऐसे देश में नहीं रहते जहां घास खरीदना कानूनी है, तो आप हमेशा अपने माता पिता को बता सकते हैं कि वह मालिक है, यह कोई अपराध नहीं है। इसका मतलब यह है कि पुलिस को आपके कब्जे में दवाओं को जब्त करने का मौका है, लेकिन अगर आप अपने साथ निजी इस्तेमाल के लिए अनुमति से ज्यादा मारिजुआना नहीं लेते हैं तो आप को गिरफ्तार नहीं कर सकते। सबसे बुरी स्थिति में आपको ठीक एक मिलेगा। कई राज्यों में जहां घास को वैध नहीं किया गया है, इस उपाय को नागरिकों को प्रदर्शित करने के लिए अपनाया गया है कि मारिजुआना धूम्रपान करने वालों को दंड देने के लिए अधिकारियों की प्राथमिकता नहीं है।
  • इस पते पर आप राज्यों की पूरी सूची पा सकते हैं जिसमें मारिजुआना को दोषमुक्त किया गया है।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आप मारिजुआना चरण 5 धूम्रपान करें
    5
    अपने आप से पूछें कि आप अपने माता-पिता के साथ बातचीत से क्या चाहते हैं। यह जानने के लिए कि आप अपने माता-पिता की आदत कबूल करना चाहते हैं, आपको बोलने का साहस और सही शब्द चुनने में आपकी सहायता करेंगे। क्या आप उनके साथ ईमानदार होना चाहते हैं या क्या आप उनकी उपस्थिति में धूम्रपान परमिट प्राप्त करना चाहते हैं? क्या आपको एक मेडिकल प्रमाण पत्र प्राप्त करने में मदद की ज़रूरत है या क्या आप शर्मनाक तरीके से खोजे जाने से पहले अपने विकल्पों को जानना चाहते हैं?
  • क्या आप अपने माता-पिता को सच बताते हैं? आपको उनके लिए कारण मानना ​​चाहिए। जो भी उत्तर होगा, उन्हें समझने के लिए कि आप इसके बारे में बात करना ज़रूरी है, आप उन पर ईमानदारी और भरोसा दिखाएंगे।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आप मारिजुआना चरण 6 धूम्रपान
    6
    शांति और शांति के एक क्षण का पता लगाएं जिसमें सभी एक अच्छे मूड में हैं। जब तनाव अधिक होता है या जब आपके माता-पिता व्यस्त होते हैं, तो बात करने का कोई कारण नहीं है। धैर्य रखें और शांत के एक पल के आगमन का इंतजार करें, उदाहरण के लिए रात के खाने के बाद, जिसमें हर कोई एक अच्छा मूड में है और आप सुनिश्चित हैं कि आप नागरिक और तनावपूर्ण बातचीत कर सकते हैं।
  • बेशक, यदि आप इस अधिनियम में पकड़े गए हैं, तो आप प्रतीक्षा करने में सक्षम नहीं होंगे कुछ दिनों के बाद, जब क्रोध पार हो गया है, तो आप खुद को बेहतर ढंग से समझाने के लिए चर्चा को फिर से खोल सकते हैं
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आप मारिजुआना चरण 7 धूम्रपान करें
    7
    मारिजुआना की वैधता और स्वीकृति पर मौजूदा रुझान का पता लगाएं हर हफ्ते नए कैनबिस के अध्ययन में उभरकर आते हैं और लगभग सभी सकारात्मक होते हैं। मारिजुआना पर वर्तमान प्रतिबंध क्लास 1 दवा के रूप में वर्गीकरण से प्राप्त होता है, जो इसे हेरोइन और कोकीन जैसे पदार्थों के समान करता है, यहां तक ​​कि वैज्ञानिकों को इस पर शोध करने के लिए मना करना भी है। कुछ अंतरराष्ट्रीय अध्ययन इस निषेध को खारिज करने और कम खतरनाक पदार्थ के रूप में कैनबिस के पुन: वर्गीकरण पर पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। अपने माता-पिता से बात करने से पहले, नवीनतम समाचारों को जानने के लिए इंटरनेट पर खोज करें।
  • विधि 2

    अपने माता-पिता से बात करें
    छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को बताएं आप मारिजुआना चरण 8 धूम्रपान करें
    1
    यह स्वीकार करते हुए शुरू करें कि आप धूम्रपान कर रहे हैं और समझा रहे हैं कि यह आपके लिए महत्वपूर्ण क्यों है इसे राज्य अवस्था पर विचार किए बिना समस्या का दृष्टिकोण याद रखें कि भले ही आपके माता-पिता असहमत हों, कुछ राज्यों में मारिजुआना पूरी तरह से कानूनी है, कभी भी अधिक मात्रा का कारण नहीं बन पाया है और नशे की लत नहीं है। आपका रहस्योद्घाटन आपके जीवन को नहीं बदलेगा, इसलिए पहले वाक्यों से हल्के बोलें, इसलिए आपके माता-पिता नहीं सोचते कि उन्हें चिंता होनी चाहिए
    • "इससे पहले कि मैं खुद से यह पता चला कि मैं कुछ के बारे में आपसे बात करना चाहता था और मुझे यकीन है कि आप मेरी बात सुनेंगे।"
    • "यह कुछ भी गंभीर नहीं है, लेकिन मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं कभी-कभी मारिजुआना का उपयोग करता हूं।"
    • "मुझे पता है कि आप चाहते हैं कि मैं केवल बुद्धिमान निर्णय ले सकूं और मैं उन कारणों के बारे में थोड़ा बात करना चाहता हूं जिनसे मुझे धुएं।"
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आप मारिजुआना चरण 9 धूम्रपान करें
    2
    मारिजुआना के वैज्ञानिक रूप से सिद्ध लाभकारी प्रभाव को हाइलाइट करें क्या आप जानते हैं कि राष्ट्रीय कैंसर सोसायटी थीसिस को बढ़ावा देता है कि मारिजुआना कैंसर कोशिकाओं को समाप्त कर सकता है? कैनाबिस को अनिद्रा, मोतियाबिंद, क्रोनिक दर्द, धीमा अल्जाइमर के इलाज के लिए सफलतापूर्वक इस्तेमाल किया गया है, आंत्र को कम करने और नियंत्रित करने, रचनात्मकता में वृद्धि दुनिया के कई अन्य पौधों की तरह, मारिजुआना में आश्चर्यजनक चिकित्सा प्रभाव है कि हम केवल अब खोजना शुरू कर रहे हैं।
  • चूंकि मारिजुआना अनुसंधान अपेक्षाकृत नया है, अलग-अलग अध्ययन प्रत्येक दिन उभर कर आते हैं। समय-समय पर, "मारिजुआना अध्ययन" के लिए Google खोजें और अपने शोध का समर्थन करने के लिए अधिक ठोस सबूत देखें।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आप मारिजुआना चरण 10 धूम्रपान करें
    3



    अपने माता-पिता को बताएं कि मारिजुआना में दीर्घकालिक नतीजे नहीं हैं। इस दवा को इसके खतरे की वजह से साल के लिए वर्जित किया गया था, लेकिन क्योंकि यह अच्छी तरह से ज्ञात नहीं था। हालांकि, सबसे हाल के अध्ययनों से पता चला है कि इसके बहुत कम नकारात्मक दुष्प्रभाव हैं और यह पुराना प्रयोग मसूड़ों को प्रभावित करने वाले रोगों की थोड़ी गड़बड़ी को छोड़कर, किसी भी दीर्घकालिक स्वास्थ्य समस्याओं का कारण नहीं है। इन तथ्यों को अपने माता-पिता से पेश करें और उन लेखों को दिखाएं जो आपके शब्दों का समर्थन करते हैं (नीचे "स्रोत और उद्धरण" पढ़ें), ताकि आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभावों के बारे में अपने सभी संदेहों को दूर किया जा सके।
  • मारिजुआना को जिम्मेदार ठहराया मौत की दुनिया में लगभग कोई भी मामला नहीं है और इस दवा का मृत्यु दर पर कोई प्रभाव नहीं है।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आप मारिजुआना चरण 11 धूम्रपान करें
    4
    अपने माता-पिता को याद दिलाएं कि तंबाकू और शराब अधिक खतरनाक हैं और अधिक मारिजुआना की लत देते हैं। यदि आप केवल मनोरंजक उद्देश्यों के लिए कैनबिस लेते हैं, तो यह आपके माता-पिता को इसे स्वीकार करने के लिए समझाना आसान नहीं होगा। हालांकि, मारिजुआना धूम्रपान अन्य "स्वीकार्य" मनोरंजक पदार्थों जैसे अल्कोहल या तंबाकू के मुकाबले एक सुरक्षित मनोरंजन है, यह नशे की लत नहीं है।
  • कोई साक्ष्य नहीं है कि मारिजुआना का उपयोग अपराध दर में वृद्धि का कारण बनता है। दूसरी तरफ, शराब, संयुक्त राज्य के सभी हिंसक अपराधों के 40% से जुड़ा हुआ है।
  • जबकि तंबाकू का उपयोग फेफड़ों की क्षमता कम करता है, यह दिखाया गया है कि मारिजुआना इसे बढ़ा देता है
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आप मारिजुआना चरण 12 धूम्रपान करें
    5
    अपने माता-पिता को बताएं कि मारिजुआना आपके जीवन और आपकी सफलता की बाधा नहीं है कई माता-पिता चिंतित हैं कि घास अपने बच्चों को आलसी, आदी और बुद्धिहीन बना सकते हैं। वैज्ञानिक अध्ययन और अनुभवजन्य सबूत, स्टीव जॉब्स से विली नेल्सन के लिए, यह एक अच्छी तरह से स्थापित चिंता नहीं है कि दिखाते हैं। स्कूल में अच्छी तरह से जा कर, एक स्थिर नौकरी कर रहे हैं, खुश और स्वस्थ महसूस कर रहे हैं, आप अपने माता-पिता को यह समझ सकते हैं कि मारिजुआना ने आपको सफलता प्राप्त करने से रोक नहीं पाया। उन्हें याद दिलाना है कि धूम्रपान घास एक मनोरंजक अभ्यास है जिसे आप आनंद लेते हैं, जैसे काम के बाद एक गिलास पीना।
  • छवि शीर्षक अपने माता-पिता को बताएं आप मारिजुआना चरण 13 को धुएं
    6
    अपने माता-पिता को दिखाएं कि मारिजुआना केवल बहुत दुर्लभ मामलों में नशे की लत है। "वैज्ञानिक अमेरिकी" के अनुसार केवल 9% घास का इस्तेमाल करते हैं जो कि कैनबिस पर निर्भरता के लक्षण दिखाते हैं और इनमें से बहुत कम लोग "नशे की लत" हैं। अपने माता-पिता को याद दिलाएं कि आप धूम्रपान पसंद करते हैं क्योंकि इससे आपको आराम और बेहतर बनाने में मदद मिलती है, इसलिए नहीं क्योंकि आप इसके बिना नहीं कर सकते हैं। यह एक महत्वपूर्ण अंतर है, जो दर्शाता है कि आपने अपने स्वास्थ्य के संभावित खतरों पर अच्छा प्रदर्शन किया है।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आप मारिजुआना चरण 14 धूम्रपान करें
    7
    अपने माता-पिता को बताएं कि मारिजुआना का प्रयोग करने से अब धूम्रपान जोड़ों का मतलब नहीं होगा। पिछली पीढ़ी के कई लोग मारिजुआना की खेती और आनंद लेने के नए वैज्ञानिक और मनोरंजक तरीकों को नहीं जानते मिठाई से अपनी जेब में वाष्पीकरणकारों के लिए, लाल आँखें खांसी के साथ नशे की लत की छवि धीरे-धीरे लुप्त होती है इसके अलावा, उत्पादन तकनीक में प्रगति के कारण ठोस फायदे हुए हैं, जिससे कैनबिस कम खतरनाक और भयावह गतिविधि का उपयोग कर सकते हैं।
  • उत्पादित प्रजातियों पर अधिक नियंत्रण ने मारिजुआना के विशिष्ट चिकित्सा उपयोग और अधिक सटीक परिवर्तन राज्यों को जन्म दिया है, जो विशेष विकारों को लक्षित करता है। एक उदाहरण शिल्पात्मक आक्षेप के उपचार में चार्लोट के वेब तनाव का उपयोग होता है।
  • वाष्पीकरणकार, भोजन (अतिरिक्त मारिजुआना के साथ) और यहां तक ​​कि सामयिक स्प्रे लोगों को धूम्रपान न करने के बिना एक परिवर्तित राज्य तक पहुंचने की अनुमति देता है।
  • मारिजुआना पर कर राज्यों के खजाने में लाए जाते हैं, जहां लाखों कैसीनो पहले से तस्करों का विशेषाधिकरण वैध थे।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को बताएं आप मारिजुआना चरण 15 को धुएं
    8
    अपने माता पिता को आपसे सवाल पूछने, बोलने और उनकी राय व्यक्त करने दें। उन्हें बाधित करने की कोशिश न करें और उनकी मंजूरी पाने के लिए एक आदर्श लिखित भाषण तैयार करने की धारणा नहीं है। इसके बजाय, उनके साथ सुखद बातचीत करने की कोशिश करें, मौन और शिक्षा के साथ अपने दृष्टिकोण को सुनने के लिए समय निकालें। उन्हें कभी भी बाधित नहीं करें, भले ही आपको कुछ महत्वपूर्ण कहना है बातचीत के दौरान यह अधिक महत्वपूर्ण है कि आप "सही" चीज़ों को कहने के बजाय उनके साथ विश्वास और ईमानदारी का एक रिश्ता बनाते हैं।
  • उन्हें पूछें कि क्या उन्होंने कभी मारिजुआना धूम्रपान किया है उस स्थिति में, उन्होंने ऐसा क्यों किया? वे क्यों रोक गए?
  • यदि वे यह जानना चाहते हैं कि, आप कैसा और कैसे धूम्रपान करते हैं, ईमानदारी के साथ उत्तर दें अगर उन्हें लगता है कि आप कुछ छुपा रहे हैं, तो उन्हें लगता है कि यह आपको गुप्त प्रकट नहीं करना चाहता है।
  • विधि 3

    परिणाम प्रबंधित करें
    छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आप मारिजुआना चरण 16 को धुआं
    1
    विचार करें कि यह आपके माता-पिता को कुछ समय के लिए अपनी आदत पूरी तरह से स्वीकार करने के लिए ले जाएगा। कम से कम, उन्हें आपको एक नई रोशनी में देखने के लिए समय की आवश्यकता होगी। अब जब कि वे जानते हैं कि आप मारिजुआना धूम्रपान कर रहे हैं, वे कुछ दिनों के लिए आप पर गौर कर सकते हैं, यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या आप बदल रहे राज्य में हैं सामान्य रूप से और कृत्रिम रूप से व्यवहार करने के लिए जारी रखें और समझें कि कुछ भी नहीं बदला है, सिवाय इसके कि मुझे पता है कि आप क्या कर रहे हैं
    • लगभग सभी माता-पिता अभी भी मानते हैं कि मारिजुआना धूम्रपान खतरनाक है और एक गंभीर समस्या है। उन्हें समझने के लिए समय की आवश्यकता होगी कि यह मामला नहीं है।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आप मारिजुआना चरण 17 धूम्रपान करें
    2
    जो भी आपके माता-पिता की प्रतिक्रिया, मारिजुआना को अपने जीवन का नियंत्रण न दें। यह दवा शायद ही कभी निर्भरता देती है, इसलिए इसे स्वयं को शामिल करना मुश्किल नहीं होना चाहिए उसने कहा, अगर आप काम के लिए नहीं दिखाएंगे तो कैनबिस का उपयोग पहले बलि का बकरा बन जाएगा, अगर आप अपना होमवर्क नहीं करेंगे या यदि आप अपने सारे पैसे घास खरीदने के लिए बर्बाद करेंगे। आपके माता-पिता आपको प्यार करते हैं, आप का ख्याल रखते हैं और आपको सफल देखना चाहते हैं। अगर उन्होंने (सही या गलत तरीके से) सोचा कि मारिजुआना आपके भविष्य को खतरे में डाल रहे हैं, तो उन्हें अधिक कठोरता के साथ सवाल का सामना करना होगा।
  • यहां तक ​​कि अगर आपके रिश्तेदारों की आपकी आदत के साथ समस्या न हो, तो आपको हर दिन जागने के साथ ही आपको इसे फुसाना या धूम्रपान नहीं करना चाहिए। अगर आपको हमेशा घास की बदबू आ रही है तो वे इसे पसंद नहीं करेंगे
  • अपने माता-पिता को दिखाएं कि जब आप बदलते राज्य में, घर के कामकाज की देखभाल, खाना पकाने, अपने शौक में से किसी पर काम कर रहे या शारीरिक गतिविधि करने पर उत्पादक बन सकते हैं सोफे पर पूरे दिन मत रहें और नाराज़ होने का कोई कारण नहीं है।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आप मारिजुआना चरण 18 धूम्रपान करें
    3
    शिक्षा के साथ नकारात्मक प्रतिक्रियाओं का सम्मान करें और अपने माता-पिता के साथ संघर्ष न करें, क्योंकि आप केवल मामले को बदतर बना सकते हैं यदि वे बातचीत को अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करते हैं, तो हमले पर जाने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। यह उन्हें समान करने के लिए आमंत्रित करता है, जिससे परिवार में अप्रत्याशित परिणाम और महान तनाव हो सकता है। यदि आप अपनी स्थिति स्वीकार नहीं करते हैं, तो उन्हें याद दिलाएं कि आपने अपनी पसंद को हल्के से नहीं बनाया है और आप पूरी तरह से प्रलेखित हैं। तथ्यों और आंकड़ों को हमेशा याद करके आप अपनी राय के आधार पर एक झगड़ा झेलने से चर्चा को रोक सकते हैं जो आप जीत नहीं सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप वास्तव में चिंतित हैं, तो धीरे-धीरे विषय पर जाएं। "धूम्रपान मारिजुआना" कहने के बजाय, अपने माता-पिता से पहले पूछें कि क्या उन्होंने दवा का इस्तेमाल किया है, या उनसे पूछें कि वे इसके बारे में क्या सोचते हैं आप उनके उत्तर के आधार पर जारी रख सकते हैं

    चेतावनी

    • सभी माता-पिता स्वेच्छा से इस समाचार को स्वीकार नहीं करेंगे और कुछ नाराज हो सकते हैं। आपको यह आकलन करना होगा कि सत्य बोलने की आपकी इच्छा आपके माता-पिता की बुरी तरह से प्रतिक्रिया करने के जोखिम के मुकाबले कहीं अधिक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com