पता कैसे करें कि आपका किशोर बाल ड्रग्स का उपयोग करता है

लगभग आधा किशोरों ने अठारह होने से पहले ड्रग्स की कोशिश की कुछ लोग मारिजुआना और / या शराब नियमित रूप से उपयोग करते हैं उनमें से एक छोटा हिस्सा दवाओं के आदी है, लेकिन संख्या बढ़ रही है। समझने की कोशिश करने के लिए इस गाइड का प्रयोग करें कि आपका किशोर बेटी ड्रग्स का उपयोग करता है या नहीं।

कदम

बताएं कि छवि आपके किशोर ड्रग्स का इस्तेमाल करते हैं, तो चरण 1
1
उपस्थिति में भारी परिवर्तन देखने के लिए यह ध्यान आकर्षित करने के लिए पहले संकेतों में से एक है, अगर यह वही है जो इसे तलाश रहा है।
  • बताएं कि छवि आपके किशोर ड्रग्स का प्रयोग कर रही है तो चरण 2
    2
    वोटों में गिरावट की ओर ध्यान दें किशोर जो दवाओं का उपयोग करते हैं, कभी-कभी स्कूल प्रदर्शन के मूल्य की संभावना कम होता है, इसलिए यह एक स्पष्ट संकेत है कठोर बूंद की तलाश करें, न सिर्फ छोटे पुश-अप। यह कुछ के कारण हो सकता है
  • बताएं कि छवि आपके किशोर ड्रग्स का इस्तेमाल करते हैं तो चरण 3
    3
    भोजन और नींद में परिवर्तन, जैसे कि inappetence और अनिद्रा जैसे नोट्स मिठाई के अचानक डेसर्ट, साथ ही साथ वजन घटाने, दवा के उपयोग में सामान्य परिवर्तन का संकेत देते हैं
  • बताएं कि छवि आपके किशोर ड्रग्स का उपयोग कर रहे हैं, तो चरण 4
    4
    रुचियों में बदलाव गंभीरता से किसी भी हितों की रहस्यमय अस्वीकृति जो आपके बच्चे के लिए एक बार महत्वपूर्ण थी, जैसे खेलों और शौक
  • बताएं कि छवि आपके किशोर ड्रग्स का इस्तेमाल करते हुए बताएं चरण 5
    5
    अपने दृष्टिकोण की निगरानी करें वह सामान्य से अधिक कठोर और विद्रोही हो सकता है, और वह तब तक कुछ भी करने से इंकार कर सकता है जब तक कि उसे भुगतान नहीं किया जाता।
  • बताएं कि छवि आपके किशोर ड्रग्स का इस्तेमाल करते हैं, तो चरण 6
    6
    कौन बाहर निकलता है उसके साथ चेक करें उसके दोस्त सामान्य से अधिक विद्रोही हो सकते हैं, नए दोस्तों को ला सकते हैं, या पुराने दोस्तों को नजरअंदाज कर सकते हैं।
  • छवि बताएं कि आपका किशोर ड्रग्स का उपयोग कर रहा है, तो चरण 7
    7
    देखें कि क्या वह अपनी सामान्य गतिविधियों में रुचि खो देता है वह अपने सामान्य शौक को छोड़ सकता है, या नए हैं



  • छवि बताएं कि आपका किशोर ड्रग्स का उपयोग कर रहा है, तो चरण 8
    8
    अपने मूड पर विचार करें यह स्कैबबुटिको हो सकता है और अधिकतर समय के लिए आलस्य की स्थिति से घूमता रहता है।
  • छवि बताएं कि आपका किशोर ड्रग्स का उपयोग कर रहा है, तो चरण 9
    9
    सावधान रहें अगर आप लगातार पैसे मांगते हैं वह दवाओं पर अपना पैसा खर्च कर सकता है यदि वह पैसे मांगता है, तो उससे पूछें कि उन्हें क्या चाहिए।
  • छवि बताएं कि आपका किशोर ड्रग्स का उपयोग कर रहा है, तो चरण 10
    10
    देखें कि क्या आप अक्सर धूप का चश्मा पहनना शुरू करते हैं (पतले विद्यार्थियों को छिपाने के लिए या मारिजुआना की वजह से लाल आँखें) जांचें कि क्या वह हमेशा उसके साथ आंखों की बूंदें करता है
  • छवि बताएं कि आपका किशोर ड्रग्स का उपयोग कर रहा है, तो चरण 11
    11
    गंध पर ध्यान दें यदि आप पीते हैं या दवाओं का उपयोग करते हैं, तो आप उन्हें अपने कपड़े या श्वास पर गंध कर सकते हैं। यदि वह बदबू आ रही है जैसे वह कुछ इत्र या कोलोन छिड़का, इसका मतलब यह हो सकता है कि वह पटरियों को कवर करने की कोशिश कर रहा है।
  • छवि बताएं कि आपका किशोर ड्रग्स का उपयोग कर रहा है, तो चरण 12
    12
    यदि आप सामान्य से अधिक घर से दूर रहना शुरू करते हैं, तो पूछें कि यह कहाँ जाता है और किसके साथ
  • छवि बताएं कि आपका किशोर ड्रग्स का उपयोग कर रहा है, तो चरण 13
    13
    कई मामलों में, ड्रग्स का इस्तेमाल बोरियत का परिणाम है।
  • टिप्स

    • सुनो अपने बच्चे को क्या कहना है। उससे पूछिए कि वह ड्रग्स का इस्तेमाल क्यों करते हैं और सुनें शायद यह नहीं होना चाहिए "ठंडा" जैसा कि आप सोच सकते हैं अधिकांश नशीली दवाओं के पास समस्याएं होती हैं जो वे इससे निपट नहीं सकते हैं।
    • ध्यान रखें कि दवा परीक्षण बिल्कुल सामान्य और प्राकृतिक है जब आप ड्रग्स के बारे में बात करते हैं, झूठ मत बोलें या अतिरंजना न करें कि दवा कितना खतरनाक है। बल्कि, सकारात्मक और नकारात्मक पक्षों के बारे में जानकारी से अगर एक किशोर भी सकारात्मक प्रभावों के बारे में बात कर रहा है, उदाहरण के लिए "कैनबिस लोगों को खुश, हर्षित महसूस करता है ..." आदि, आप इसे आज़मा सकते हैं और महसूस कर सकते हैं कि आप सही थे। यह आपके और आपके बच्चे के बीच विश्वास पैदा करता है, और नतीजतन उन नकारात्मक चीजों का मानना ​​और उनका सम्मान करेगा जो आप उन्हें दवाओं के बारे में बताते हैं।
    • यदि आपका बच्चा कभी गिरफ्तार हो जाता है, तो उसे कुछ नहीं बल्कि आराम करो। वह न्यायाधीश द्वारा एक पुलिसकर्मी द्वारा डांट जाएगा, और न्यायाधीश द्वारा उसे दिए गए किसी भी सजा को स्वीकार करना होगा। उसे दंडित करने के लिए आवश्यक नहीं है, क्योंकि वह पहले से ही क़ानून से हकदार हो सकता है।
    • हमेशा पर्याप्त ध्यान देना सुनिश्चित करें, और सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप उससे प्यार करते हैं और आप उसके बारे में परवाह करते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप इन चीजों को नाराज़ करते हैं, तो भी वह चुपके से इसे सराहना करता है। कई वयस्क मादक पदार्थों के नशे में एक कठिन किशोरावस्था या बचपन होती है यदि आपका बच्चा शोक की स्थिति में है, तो परामर्शदाता से संपर्क करें
    • उसे ड्रग डीलरों से न कहना, और वह नियंत्रित तरीके से बताता है कि ड्रग्स न केवल उसे प्रभावित कर सकती हैं, लेकिन पूरे परिवार
    • नियमित गिरफ्तारी एक स्पष्ट संकेत हैं

    चेतावनी

    • उपस्थिति में परिवर्तन करने के लिए नकारात्मक प्रतिक्रिया न करें यदि लक्ष्य विद्रोह है, तो आप इसे खिलाएंगे, और यदि इसका लक्ष्य ही देखा जाना है, तो आप इसे सकारात्मक रूप से खिला सकते हैं, इसके बारे में कुछ सराहना कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, रचनात्मक रंग या शैली संभावना है कि आपके बच्चे को थोड़े समय के प्रयोग के बाद रुचि खोनी चाहिए। आलोचना, स्थिति को नियंत्रण से बाहर ले सकती है, जिससे यह विश्वास हो जाता है कि आप इसे स्वीकार नहीं करते हैं या उससे प्यार नहीं करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com