कैसे हंसने के लिए

हँसिंग को दुनिया में सबसे अच्छी दवाओं में से एक माना जाता है, हर हँसने से हृदय, पेट और यहां तक ​​कि प्रतिरक्षा संरक्षण भी मजबूत होता है। एक गंभीर और प्रतिबद्ध जीवन की अग्रणीता एक नियम के बजाय हँसी को अपवाद देता है यदि आप एक खुश, स्वस्थ और आनंदपूर्ण अस्तित्व चाहते हैं, तो आपको हंसी सीखना चाहिए। हँसी को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाने का तरीका जानने के लिए पढ़ें।

कदम

भाग 1

सही मनोदशा का पता लगाएं
छवि का शीर्षक हँस चरण 1
1
अधिक मुस्कान अध्ययनों से पता चला है कि लोग कठोर हंसी करते हैं क्योंकि जब वे अपने होंठों के बीच पकड़ते हैं, तब उनके दालों के बीच एक पुआल पकड़ते हैं। इसका कारण यह है कि शरीर मुस्कुराहट की भावना को अवचेतन का जवाब देती है और उसे हँसता है। यदि आप अधिक हँसने के लिए तैयार हैं, तो मुस्कुराएं अपने शरीर को समझाने की चाल है।
  • कुछ लोगों के चेहरे की अभिव्यक्ति लगभग एक भ्रूभंग लगती है जब आप काम करते हैं, खेल खेलते हैं और जब भी आप किताब पढ़ने पर ध्यान केंद्रित करते हैं तो मुस्कुराते हुए इस्तेमाल करें। अपने चेहरे पर एक सुंदर मुस्कुराहट अभिव्यक्ति दें
  • मन में आप काम करने के लिए चलते हैं या आप बस में हैं, आप हर अजनबी पर मुस्कुराते हुए `मजबूर` करने की कोशिश करते हैं। यह आपको एक हंसी के लिए हमेशा तैयार रहने के लिए एक अच्छी कसरत है, और यह एक विनम्र व्यवहार भी है।
  • हँस चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने आप को उन लोगों के साथ चारों ओर चलो, जो आपको हंसते हैं। आप सभी दोस्तों के साथ एक मजेदार शाम के लिए तैयार हैं, लेकिन आपके रूममेट के दोस्त काम के बारे में शिकायत करना शुरू करते हैं। यदि आपको लगता है और हँसने सीखने में परेशानी है, तो इससे भी बदतर हो जाएगा यदि आप अपने आप को नकारात्मक लोगों से शिकायत करते हैं। ऐसे व्यक्तियों के साथ सामाजिककरण के बजाय जो आपको हताशा करते हैं, जो अक्सर आपको हंसी देते हैं
  • यदि नकारात्मक विषयों पर भटक जाता है तो बातचीत पर नियंत्रण रखें। जब आप शिकायत कर रहे लोगों के समूह में स्वयं को ढूंढते हैं, तो विषय को बदलने की कोशिश करें। यदि हर कोई केवल उन चीज़ों के बारे में बात करना शुरू करता है जो उन्हें पसंद नहीं हैं, तो ये कहें कि आप इसके बजाय क्या चाहते हैं। लोग व्यवहार की नकल करते हैं और दूसरों की राय का पालन करते हैं, इसलिए पता है कि एक व्यक्ति भी एक पूरे समूह का मनमाना कर सकता है। शाम को बचाएं और पहेली बनाएं या कहानी कहें।
  • उन दोस्तों से डेटिंग बंद करने की कोई ज़रूरत नहीं है, जो मजेदार नहीं हैं, बल्कि नए दोस्त बनाने में भी व्यस्त हैं, हो सकता है कि वे लोग जो आपको हँसते हैं और मज़ा लेते हैं। जब आप उनके साथ रहते हैं, तो आप हंस सकते हैं
  • हँस चरण 3 नामक छवि
    3
    हास्यास्पद टीवी शो देखें यहां तक ​​कि अगर आप हॉरर या नाटकीय फिल्मों को पसंद करते हैं, तो अपनी आदतों से एक ब्रेक ले लो और एक अजीब कॉमेडी देखें ऐसी कोई ऐसी चीज़ खोजें, जो वास्तव में आपको ज़ोर से हँसने और एक प्लॉट के बारे में सोचने या एक वृत्तचित्र के लिए उदास होने के बजाय मजा लेने में समय बिताएं।
  • अगर आपको आधुनिक कॉमेडीज़ पसंद नहीं हैं, तो कुछ अजीब पुराने फिल्में देखें आप मेल ब्रूक्स की पैरोडी या 50 के प्रकाश कॉमेडीज़ का चयन कर सकते हैं। यहां तक ​​कि 70 के दशक की टीवी श्रृंखला कुछ अच्छा आश्चर्य होने की संभावना है, यदि केवल अजीब कपड़े और केशविन्यास के लिए
  • कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने पुराने हैं: टॉम & जैरी हमेशा मज़ा हैं मिठाई अनाज का एक कटोरा तैयार करें और अपने बचपन के रविवार के समान माहौल को फिर से बनाएं।
  • हँस चरण 4 नामक छवि
    4
    खबर से बचें यदि आप हर दिन अत्याचारों और आर्थिक समस्याओं की एक अंतहीन श्रृंखला को सुनना शुरू करते हैं, तो हंसना मुश्किल है। इसके बजाय, एक मनोरंजक रेडियो स्टेशन की बात सुनो और बाद में कागज को पढ़ने के लिए बाहर सेट।
  • यदि आप अभी भी समाचार की अपनी दैनिक खुराक चाहते हैं, तो एक न्यूज़स्टैंट चुनें जो कि समाचार को हल्का तरीके से बताता है
  • यदि आप अखबार को छोड़ नहीं सकते हैं, तो इससे पहले कि आप सबसे निराशाजनक हिस्सा प्राप्त करने से पहले कॉमिक्स और संस्कृति समाचार से शुरू करें। एक अच्छा मूड बनाए रखने के लिए एक विषय से दूसरे में स्विच करें, इसे निराशावाद से अधिक मत बनें
  • भाग 2

    आराम करने के लिए जानें
    हँस चरण 5 नामक छवि
    1
    आप पर हँसते हैं किसी के व्यक्तित्व और इशारों के अजीब पक्ष को खोजने के लिए सीखना उदास और खुश लोगों के बीच सबसे बड़ा अंतर है। यदि आप कुछ बुरे क्षणों, गलतियों या असफलताओं के अजीब या विचित्र पहलुओं को पकड़ कर अच्छे मुस्कुराहट के लिए अवसरों में बदल सकते हैं, तो इन नकारात्मकता का आपके मनोदशा पर कम प्रभाव पड़ेगा।
    • अपने आप को हँसते हुए आप को भेद करने की अनुमति होगी "तुम कौन हो?" से "तुम क्या करते हो" जितनी जल्दी या बाद की ग़लतियों और गलतियों को एक व्यक्ति के रूप में आपको परिभाषित नहीं करना चाहिए अपने बारे में हंसते हुए दूसरों को और आपके साथ संवाद करते हैं कि समस्या इतनी गंभीर नहीं है
  • हँस चरण 6 नामक छवि
    2
    अपने हंसी की आवाज़ के बारे में चिंता मत करो हर कोई अपने तरीके से हंसते हुए, जब तक आप विनम्र हैं और हँसी का कारण वैध होगा, आपको एक होने की चिंता नहीं है "बुरा" हँसते हैं।
  • अगर आप शर्मिंदा हो जाते हैं और लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं, इसके बारे में लगातार चिंतित हैं, दिल से हँसने में मुश्किल है यदि आप अपने हँसी के लिए दूसरों का मजाक बनाने वाले मित्रा के पास जाते हैं, तो दूसरे मित्रों को ढूंढें



  • हँस चरण 7 नामक छवि
    3
    अपना समय ले लो आप शायद एक व्यस्त व्यक्ति हैं, लेकिन अपने लिए क्षणों को तैयार करना और कुछ रोशनी, अच्छे-अच्छे क्षणों का खर्च करना सीखना वे आराम करने और कुछ हंसी का आनंद लेने के लिए उपयोगी होंगे। कार्य और महत्वाकांक्षा अच्छे काम हैं, जब तक कि वे जीवन में सही जगह पर कब्जा करते हैं। तो अपने आप पर हंसी और जीवन का आनंद लेने की इच्छा के साथ अपने प्रतिस्पर्धी स्वभाव को नियंत्रित करना सीखें।
  • हर दिन कुछ ऐसा करने के लिए हर संभव प्रयास करें अच्छे संगीत और मुस्कुराहट से आराम करें, अपना पसंदीदा पेय पीएं अपने मूड का नियंत्रण रखें
  • भाग 3

    हंसी का अभ्यास करें
    हँस चरण 8 नामक छवि
    1
    हंसी की कोशिश करो जब आप घर पर अकेले होते हैं या जब आप काम करने के लिए गाड़ी चलाते हैं, तो यथासंभव यथासंभव कुछ समय हंसने का प्रयास करें। अक्सर हमारे शरीर को हंसी के लिए सही मूड को खोजने के लिए `शुरू` करना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर कुछ खास नहीं है जो आपको हँसने के लिए प्रेरित करता है, तो मुस्कुराहट करने का एकमात्र कार्य एक बड़ी हंसी को ट्रिगर कर सकता है।
    • तीन छोटे लोगों के साथ शुरू करें "आह-आह" और कई पुनरावृत्ति करते हैं, हंसी शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं। आप आश्चर्यचकित होंगे कि एक मजबूर व्यवहार कैसे सहज हो जाता है
    • अतीत में हुआ कुछ मज़ा के बारे में सोचो और इससे आपको हँसते हैं जब आप अपने आप को उत्तेजित करने के लिए हँस रहे हैं तो इसे वापस स्मृति में लाएं
  • हँस चरण 9 नाम की छवि
    2
    भौतिक उत्तेजनाओं पर ध्यान दें जिन्हें आप महसूस करते हैं जब आप हंसते हैं। नियमित रूप से हँस प्रतिरक्षा प्रणाली में सुधार, रक्त oxygenates, पेट की मांसपेशियों को मजबूत और मस्तिष्क में स्वस्थ रसायनों की रिहाई से ट्रिगर है कि बदले में मूड में सुधार जब आप हंसते हैं, तो अपने हाथों को डायाफ्राम पर रखें और `सुनो` कैसे चलता है। जब आप भविष्य में हँसते हैं, तो अपने शरीर को गहरा महसूस करने की कोशिश करें।
  • हँस अभ्यास अपनी मांसपेशियों मजबूत बनाता है विस्तृत मुस्कान और गहरे पेट आंदोलनों के साथ हँस अभ्यास करें। आप तुरंत बेहतर महसूस करेंगे
  • हँस चरण 10 नाम की छवि
    3
    प्रतिबद्ध। यदि आपने यह निर्णय लिया है कि आप अधिक हंसी करना चाहते हैं, तो कम से कम एक बार एक दिन करो। जब आप काम पर जाते हैं या घर जाते हैं और थोड़ा आराम करना चाहते हैं, तो कुछ ग्रिन्स के साथ अभ्यास करें।
  • काम पर, नियमित `विराम-हंसी` के लिए आयोजन किया गया मैं सिगरेट से बेहतर हूं, यूट्यूब पर मजाकिया वीडियो देखने के लिए 15 मिनट का समय लेता हूं और एक स्वस्थ और मोटी हंसी में फंस जाता है जो आपको आराम देगा और आपको अधिक उत्पादक बना देगा।
  • छवि का शीर्षक हंसी चरण 11
    4
    कोशिश हँसी का योग. अगर आपको अकेले ही हंसते हुए खुद को उत्तेजित करने में परेशानी होती है, तो पता है कि कई शहरों में `हँसी योग` के समूह या वर्ग हैं जो एक शिक्षक के साथ होता है जो सत्रों की ओर जाता है। सामान्य योग की तरह, एक योग्य शिक्षक आपको प्रशिक्षण के माध्यम से मार्गदर्शन करेगा। हालांकि यह अजनबियों के समूह के साथ हँसने के लिए कुछ मूर्खतापूर्ण लग सकता है, ऐसे कई लोग हैं जो दावा करते हैं कि यह दोनों शारीरिक स्वास्थ्य और मनोदशा के लिए अच्छा है।
  • टिप्स

    • हास्य की अपनी भावना विकसित करना, महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके चुटकुले आपको हंसी करते हैं।
    • हालांकि किसी अन्य व्यक्ति के साथ लाइव `हंसना` हमेशा बेहतर होता है, लेकिन आप टिप्पणी, चुटकुले, छवियां और मजेदार कहानियों को खोजने के लिए कुछ शोध ऑनलाइन भी कर सकते हैं।
    • बहुत से लोग अपनी हंसी पसंद नहीं करते, ध्वनि के लिए इतना नहीं कि वे जो दिखते हैं वे लेते हैं। यदि यह आपकी समस्या भी है, तो हंसते समय अपने मुंह के सामने हाथ डालना मत भूलना।
    • जब आप हंसते हैं और अपने आसपास के लोगों की प्रतिक्रिया का पालन करते हैं, अगर आपकी हंसी ऐसा नहीं लगता, तो उस पर काम करें।

    चेतावनी

    • हँसिंग स्वस्थ और अच्छी है, लेकिन इसे अधिक मत करना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com