स्वस्थ कैसे मुस्कुराएं

क्या आप जानते हैं कि मुस्कुराहट पूरी दुनिया में सबसे सकारात्मक भावनात्मक प्रतीक माना जाता है? मुस्कुराहट सार्वभौमिक हैं, कोई भी स्वाभाविक रूप से अपने अर्थ को समझने में सक्षम है। एक सरल मुस्कान हमें हमारी खुशी, क्षमा या माफी माँगने की अनुमति देता है - यह महान मूल्य का एक साधन है। सबसे अच्छा और सहज और वास्तविक तरीके से मुस्कुराहट कैसे करना सीखने का बेहतर कारण क्या है! सही अभ्यास और एकाग्रता के साथ, आप स्वस्थ रूप से मुस्कुराएं, दुनिया में कहीं भी वही उपहार लौट पाएंगे।

कदम

भाग 1

अभ्यास करना
छवि शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 1
1
पता लगाएं कि सहजता मुस्कुराहट क्या है ज्यादातर लोगों को एक प्राकृतिक एक से मजबूर मुस्कान भेद करने में कोई कठिनाई नहीं होती है, कभी-कभी मुस्कुराहट कहा जाता है "डचेन" पहले से उसे वर्णित homonymous विद्वान से इसका कारण यह है कि विभिन्न मांसपेशियों और मस्तिष्क के कुछ हिस्से शामिल हैं। लेकिन वास्तव में क्या होता है? क्या मुस्कान बनाता है "असली"?
  • जब हम सहजता से मुस्कुराते हैं, तो दो मांसपेशियों का एक स्वैच्छिक और अनैच्छिक संकुचन होता है: आंख के प्रमुख zygomatic और ऑर्बिक्युलर, जो क्रमशः मुंह के कोने और आंखों और गालों के आसपास का क्षेत्र बढ़ाते हैं।
  • इसके बजाय, एक मुस्कुराहट केवल मुंह की मांसपेशियों को शामिल करता है क्योंकि स्वेच्छा से आँखों के orbicularis अनुबंध करना संभव नहीं है। यही कारण है कि कुछ लोग कहते हैं कि एक सहज मुस्कान पूरे चेहरे को उजागर करती है, खासकर आंखें।
  • एक सहज मुस्कान भी मस्तिष्क के विभिन्न हिस्सों में संलग्न है। जबकि मजबूर मुस्कान मोटर प्रांतस्था का उपयोग करता है, असली प्रांतस्था में लिम्बिक प्रणाली शामिल होती है, जो भावनाओं की उत्पत्ति की जगह होती है।
  • छवि शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 2
    2
    मुस्कुराहट करने के लिए ट्रेन शेष शरीर के साथ, चेहरे की पेशी की कार्यक्षमता भी व्यायाम के साथ सुधार करती है। मुस्कुराहट करने की योग्यता में सुधार के साथ, उपयोग के माध्यम से उन्हें सुदृढ़ और टोन करना संभव है। मुस्कुराहट और चेहरे का जिम व्यायाम भी आपको छोटी और स्वस्थ दिखने में मदद कर सकता है।
  • एक साधारण व्यायाम से प्रारंभ करें मुंह के कोनों को बग़ल में खींचकर मुस्कुराओ, फिर दस सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो। अब, थोड़ा होंठ अलग और एक और दस सेकंड के लिए अभी भी खड़े हो जाओ। अगर आप चाहें तो मुस्कुराहट का दोहराएं, दोहराएं
  • अपने मुंह के चारों ओर छोटे झुरकों को नरम करने के लिए इस अभ्यास को करें: अपने होठों को संविदा करें और अपने गालों को चूस दो, फिर मुस्कान की कोशिश करें। इस स्थिति में रहें जब तक कि मांसपेशियों को थका हुआ न हो। दिन में एक बार व्यायाम दोहराएं।
  • एक आखिरी व्यायाम: अपने होंठ को एक साथ व्यापक रूप से मुस्कुराएं, फिर अपने नाक को पीछे और आगे बढ़ने का प्रयास करें इस तरह आप गाल की मांसपेशियों को प्रशिक्षित करने में सक्षम होंगे। दस सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो, फिर दोहराएं।
  • छवि शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 3
    3
    अपनी आँखों से मुस्कुराहट सीखो जैसा कि उल्लेख किया गया है, एक सहज मुस्कान में होंठों को शामिल नहीं किया जाता है - यह चेहरे के ऊपरी हिस्से को भी प्रभावित करता है, जिससे आंखों के चारों ओर छोटे गुच्छे होते हैं। शायद, यह एक झूठी मुस्कान (केवल मुंह को शामिल करना) और एक व्यापक और सहज स्मित के बीच मुख्य अंतर है। एक असली मुस्कान को पूरे चेहरे को रोशन करना चाहिए
  • गाल की मांसपेशियों को उठाने की याद रखें जब आप मुस्कुराएं यहां तक ​​कि भौहें शामिल होनी चाहिए और थोड़ा उठाया जाना चाहिए।
  • दर्पण के सामने अभ्यास करें अधिक पुष्टिकरण के लिए, अपने मुंह और नाक को अपने हाथों से केवल आंखों और भौहों को दिखाई देने से कवर करें आपको अभी भी यह समझने में सक्षम होना चाहिए कि आप मुस्कुरा रहे हैं।
  • यदि आप झुर्रियों को आंखों के चारों ओर बनाने से रोकना चाहते हैं, तो कठोर अभिव्यक्ति रखने की कोशिश करने के बजाय अन्य संभावित कारणों को समाप्त करने पर विचार करें। धूम्रपान, नींद की कमी और हानिकारक सूर्योदय के जोखिम मुस्कुराहट के मुकाबले अधिक दोषी हैं अच्छे मूड का त्याग करने के बजाय नई स्वस्थ आदतों का विकास करना
  • छवि शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 4
    4
    अपने आप को दर्पण में देखकर मुस्कुराएं दर्पण एक महान सहयोगी है, यह आपको यह देखने में मदद करेगा कि यह कैसा दिखता है और यह आपके प्राकृतिक मुस्कुराहट की भावनाओं को कैसे फैलता है - इसके अलावा, यह आपको सीखने का अवसर देगा कि इसे कैसे नियंत्रित करें और अपने लाभ के लिए इसका फायदा उठाएं।
  • आजकल, हम कहने के लिए उपयोग किया जाता है "पनीर" लेंस के सामने वास्तव में, यह स्वाभाविक मुस्कान की एक उपयोगी तकनीक नहीं है पत्र के साथ समाप्त शब्द "को", घर या योग की तरह, वे बहुत बेहतर हैं क्योंकि वे आपको अपना मुंह खोलने के लिए धक्का देते हैं और थोड़ा-बहुत गालियां बढ़ाते हैं, जिससे आपको अधिक प्राकृतिक अभिव्यक्ति मिलती है। अभ्यास!
  • सही कोण ढूंढें शायद, आपका चेहरा और आपकी मुस्कान दूसरों की तुलना में निश्चित कोण से बेहतर दिखाई देते हैं दर्पण के सामने टेस्ट करें, यह जानने के लिए कि आपका सबसे अच्छा पक्ष क्या है एक बार जब आप सबसे अच्छे कोण की पहचान कर लेते हैं, तो वास्तविक इंटरैक्शन में इसका उपयोग करें
  • Photomodels और photomodels अक्सर निम्नलिखित चाल का उपयोग करें: जबकि वे मुस्कान, वे तालू के खिलाफ जीभ लाने, बस incisors के पीछे यह आंदोलन आपको थोड़ी-थोड़ी जबड़ा खोलना चाहिए, इसके प्रोफाइल में सुधार करना चाहिए।
  • भाग 2

    मुस्कान के लिए तैयार रहें
    छवि शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 5
    1
    एक अच्छे मूड में रहने का प्रयास करें लोग मुस्कुराते हैं क्योंकि वे खुश महसूस करते हैं, लेकिन वही मुस्कुराहट खुशी के स्तर को बढ़ाने में मदद करते हैं। इसका कारण यह है कि हमारी भावनाएं केवल मस्तिष्क से ही प्रभावित नहीं होती हैं, बल्कि शरीर द्वारा भी। इसलिए, चेहरे की मांसपेशियों का उपयोग न केवल समेकित होता है, बल्कि हमारी खुशी की स्थिति बढ़ाता है।
    • जब आप मुस्कुराते हैं, तो स्वाभाविक रूप से आपको और भी मुस्कुराहट करने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। इस सिद्धांत का प्रस्ताव पहले था चार्ल्स डार्विन (प्राकृतिक चयन और प्रजातियों के विकास पर उनके विचारों के लिए बेहतर जाना जाता है)
    • मुस्कुराएं तब भी कोशिश करें जब आपके पास ऐसा करने का कोई वास्तविक कारण नहीं है। यहां तक ​​कि एक मुस्कान "झूठा" आप उन मांसपेशियों को स्थानांतरित करने की अनुमति देते हैं जो अच्छे मूड को प्रेरित कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 6
    2
    वह कुछ खुश लोगों को अक्सर चलाता है चेहरे की मांसपेशियों का उपयोग करने के अलावा, ऐसी अन्य चीजें हैं जो आपको अधिक बार मुस्कुराहट करने में मदद कर सकती हैं: इनमें से एक मुस्कुराते हुए लोगों के साथ है यद्यपि कारण पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हैं, मुस्कुराहट एक कार्य है "संक्रामक"मनुष्य स्वाभाविक रूप से मुस्कुराते हुए मुस्कुराते हैं जब वे किसी को भी ऐसा करते देखते हैं
  • इस सकारात्मक प्रतिक्रिया को अधिकतम करने के लिए, खुश और लापरवाह दोस्तों और परिवार के साथ अपना समय बिताने की कोशिश करें क्या आपके पास बहुत अजीब चाची है? उसे देखिए और उसे अपना अच्छा मूड लेना चाहिए।
  • यह अजनबियों के लिए भी सच है मुस्कुराहट होने पर मनोदशा पर सकारात्मक प्रभाव भी प्रकट होता है जिसे हम नहीं जानते और जिनके साथ हमारा कोई संबंध नहीं है। एक पार्क, एक चिड़ियाघर, एक सिनेमा या किसी भी जगह पर एक खुश वातावरण में जाने की कोशिश करें जहां आप जानते हैं कि आप खुशहाल लोगों को पा सकते हैं
  • छवि शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 7
    3



    खुश विचारों के साथ मन बाढ़ अपने मन को सुधारने का एक अन्य तरीका और मुस्कुराहट करने की आपकी इच्छा आपके जीवन में एक क्षण के बारे में सोचने के लिए है, जब आपको विशेष रूप से खुश या किसी प्रियजन का अनुभव हुआ एक व्यक्ति या ऐसी स्थिति चुनें, जो भावुक और हंसमुख भावनाओं को ट्रिगर कर सकती है। यह आपके बचपन, माता-पिता, दादा-दादी या अपने साथी की स्मृति हो सकती है।
  • व्यक्ति या घटना को अपने दिमाग में कल्पना करने का प्रयास करें अगर आप किसी से बात कर रहे हैं, तो यह आपके खुश विचारों का विषय है।
  • यह तकनीक काम करता है भले ही आप फोन पर बात कर रहे हों या कोई ईमेल लिख रहे हों कुछ मायनों में, हम इसकी पहचान कर सकते हैं कि कोई व्यक्ति अपनी आवाज़ों को सुनकर भी मुस्कुरा रहा है, यहां तक ​​कि उनके चेहरे को देखे बिना। ऐसा तब भी हो सकता है जब हम कोई संदेश पढ़ते हैं।
  • छवि शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 8
    4
    जब आप मुस्कुराते हुए आसानी से महसूस करते हैं कुछ लोग शर्म, शर्मिंदगी या अन्य भावनाओं के कारण मुस्कुराते हुए संघर्ष करते हैं जो उन्हें रोकते हैं। पुरुष, उदाहरण के लिए, महिलाओं की तुलना में कम मुस्कान क्योंकि वे शायद मानते हैं कि उनके लिए कम सामाजिक रूप से स्वीकार्य हैं। इन झूठे विश्वासों को मुस्कुराहट करने की आपकी क्षमता को सीमित करने की अनुमति न दें।
  • मुस्कुराहट के भय को पार करने के लिए मानसिकता में केवल एक छोटा परिवर्तन की आवश्यकता है निश्चित रूप से यह थोड़ा प्रशिक्षण लेगा, इसलिए इस पर तुरंत काम करना शुरू करें
  • यदि आपको किसी अन्य कारण से असहज महसूस होता है, उदाहरण के लिए अपने दांतों की उपस्थिति के लिए, आप अपनी मुस्कान को सुधारने के लिए कुछ भी कर सकते हैं और अपने बारे में अधिक आश्वस्त महसूस कर सकते हैं।
  • भाग 3

    बिल्कुल सही मुस्कान
    छवि शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 9
    1
    अपना सर्वोत्तम अभिव्यक्ति खोजें अपने आप को दर्पण में देखकर, आपको यह समझना चाहिए कि आपकी मुस्कान का सबसे अच्छा आकार क्या है। विभिन्न चौड़ाई, दृश्य के अंक और कुछ सहायक पहनने का प्रयास करें। आप प्रकाश स्रोतों के साथ खेलने का भी प्रयास कर सकते हैं
    • मुस्कान को अपने चेहरे के आकार में समायोजित करें यदि आपके पास एक लंबा चेहरा है, तो मुस्कुराहट की चौड़ाई को कम करने का प्रयास करें, मुखर को क्षैतिज से अधिक खड़ी खोलें। यदि आपके बजाय एक वर्ग का चेहरा है, तो मोटे तौर पर मुस्कान की कोशिश करें
    • क्या आपके पास बहुत मांसल ऊपरी होंठ है? जब आप मुस्कुराते हैं तो अपने कुछ दांतों को दिखाने का प्रयास करें यदि यह बहुत पतला है, तो सुनिश्चित करें कि ऊपरी दाँतों के निचले हिस्से निचले होंठ को छूएं।
    • थोड़ा सा पानी के साथ अपने दांतों को मिलाकर आप उन्हें फोटोग्राफी में चमकाने में मदद करेंगे
    • मुस्कुराहट को बेहतर बनाने के लिए रंगों का उपयोग बुद्धिमानी से करें एक लाल या गुलाबी लिपस्टिक आपको अपने दांतों को उज्ज्वल बनाने में मदद कर सकता है, जबकि एक कोरल या नारंगी रंग उन्हें पीले रंग के दिखने के जोखिम में डाल सकता है।
  • छवि शीर्षक मुस्कुराओ स्वाभाविक रूप से चरण 10
    2
    ब्रश और फ़ॉल्स को नियमित रूप से उपयोग करें उचित दैनिक मौखिक स्वच्छता आपको एकदम मुस्कुराहट करने और शर्मिंदगी की भावना को दूर करने में मदद करती है। अपने दांतों को नियमित रूप से धो लें और एक जीवाणुरोधी माउथ वाश का उपयोग करें अपने मुंह को पूरी तरह से स्वस्थ रखने के लिए साल में कम से कम दंत चिकित्सक के पास जाओ
  • मसूड़ों को मत भूलना उनका स्वास्थ्य ही उतना ही महत्वपूर्ण है, इसलिए दिन में कम से कम एक दिन दंत फ्लॉस का उपयोग करें। यह एक सुंदर और स्वस्थ मुस्कान के लिए एक आवश्यक भाव है
  • अपने बैग में टूथपेस्ट और टूथब्रश रखें ताकि आप अपने दालों को भोजन के बाद ब्रश कर सकें, भले ही आप घर से दूर हों इस तरह आप मुस्कुराते हुए अपने दाँत के बीच भोजन के टुकड़े को दिखाने का जोखिम नहीं लेंगे।
  • छवि शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 11
    3
    बोटोक्स से बचें शायद आपने अपने मुंह के आसपास ठीक लाइनों को नरम करने के लिए बोटोक्स इंजेक्शन का उपयोग करने के बारे में सोचा। इस स्थिति में, याद रखें कि यह एक ऐसा निर्णय है जो केवल कॉस्मेटिक डॉक्टर के सहयोग से किया जा सकता है। इसके अलावा, पता है कि आप बोटॉक्स के चेहरे की मांसपेशियों को अवरुद्ध करने का जोखिम उठाते हैं, मुस्कुराहट करने की आपकी क्षमता के साथ समझौता करते हैं
  • आंखों के आस-पास बोटॉक्स इंजेक्शन समान रूप से नकारात्मक परिणाम हो सकते हैं, क्योंकि आँखें सहज-मुस्कुराहट में मौलिक भूमिका निभाती हैं।
  • अनुसंधान ने दिखाया है कि जो लोग बोटोक्स इंजेक्शन से गुजरते हैं वे 50% अधिक दुखी और उदास महसूस करने की संभावना रखते हैं सटीक कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है, लेकिन बोटॉक्स स्वाभाविक रूप से भावनाओं को व्यक्त करने की क्षमता के साथ हस्तक्षेप करने के साथ कुछ कर सकता है।
  • छवि शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 12
    4
    अपने दांतों के लिए एक सफेद इलाज कराएं यदि आप अपनी मुस्कान के कुछ छोटी खामियों के कारण शर्म महसूस करते हैं, तो आप उन्हें समाप्त करने की कोशिश कर सकते हैं। दांतों की प्राकृतिक छाया ग्रे से पीली हो जाती है और हम उम्र के रूप में अंधेरे जाते हैं। तम्बाकू, चाय या कॉफी जैसे पदार्थ भी उन्हें धुंधला बनाने में योगदान कर सकते हैं। हालांकि उन्हें पूरी तरह से सफेद होने के लिए नहीं बनाया गया है, बहुत से लोगों ने उज्ज्वल मुस्कुराहट करने के लिए विरंजन उपचार से गुजरना चुन लिया है।
  • एक सतही अपघर्षक कार्रवाई के माध्यम से दाँत की सफाई के लिए उत्पादों को दांतों को स्वच्छ, सफेद करना और पॉलिश करना। आप फार्मेसी में टूथपेस्ट को खरीद सकते हैं - क्योंकि कई सामग्रियों को सामान्य टूथपेस्ट्स में भी शामिल किया जाता है, उनका इस्तेमाल नियमित रूप से आपके दांतों को बर्बाद करने का जोखिम नहीं लेना चाहिए।
  • अधिक केंद्रित उत्पाद हैं जो तामचीनी को अधिक गहराई से साफ करते हैं। सलाह के लिए अपने दंत चिकित्सक से पूछिए क्योंकि ये सभी प्रकार के तामचीनी और दांतों के दाने पर काम नहीं करते हैं। मामले में, उदाहरण के लिए, भरने, मुकुट, तीव्र दाग आदि। वे काम नहीं कर सकते ये उपचार घर पर इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन केवल दंत चिकित्सक की देखरेख में।
  • छवि शीर्षक मुस्कान स्वाभाविक रूप से चरण 13
    5
    मुद्रा दंत चिकित्सक की मदद के लिए सहारा दुर्भाग्य से, कुछ लोग अपने दांतों की स्वच्छता और स्वास्थ्य की देखभाल नहीं करते हैं या वे इसे गलत करते हैं ग़लत स्थिति में लापता, कुटिल या गम होने के कारण काफी शर्मिंदगी का स्रोत हो सकता है। इनमें से अधिकतर समस्याओं को दंत चिकित्सक के हस्तक्षेप से हल किया जा सकता है।
  • अधिक गंभीर समस्याओं के मामले में, आप अपने दांतों के कुल पुनर्निर्माण पर विचार कर सकते हैं। अपने दंत चिकित्सक से बात करने में आपकी व्यक्तिगत रूप से सहायता कर सकती है या आप मौखिक सर्जरी विशेषज्ञ को निर्देश कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • ये तकनीक आपको अधिक सहजता से मुस्कुराते हुए मदद करने में सक्षम हैं, लेकिन यह भी आपको आम तौर पर खुश महसूस करने और एक अच्छे मूड में
    • किसी वाक्यांश या एक दृश्य को याद रखें जिसे आप बहुत मजाकिया समझते हैं और इसे सहज समय पर मुस्कान के लिए सही समय पर उपयोग करते हैं। यह हो सकता है, उदाहरण के लिए, एक टेलीविजन स्केच मुस्कुराहट करने के लिए एक अच्छे कारण से बाहर चलने से बचने के लिए विभिन्न रंगों का चयन करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com