मुस्कुराते हुए भी जब आपको लगता है कि यह संभव नहीं है

मुस्कुराहट सबसे शक्तिशाली कार्य है जो मनुष्य पूरा कर सकता है। एक मुस्कान आपको खुश महसूस कर सकता है और अपने आस-पास के लोगों को खुश कर सकता है। हालांकि, कुछ स्थितियों में, मुस्कुराहट आपको आखिरी चीज करना है और कुछ मामलों में ऐसा करना असंभव लगता है। जब चीजें गलत हो जाती हैं, उदाहरण के लिए काम पर, छुट्टी पर या परिवार में, चेहरे की मांसपेशियों को सहयोग करना नहीं लगता है। मुस्कुराहट वास्तव में फायदेमंद है, लेकिन यह हमेशा आसान नहीं होता है सौभाग्य से आप किसी भी स्थिति में मुस्कुराहट सीख सकते हैं, यह जानना जारी रखें कि कैसे करें।

कदम

भाग 1

मुस्कान के लिए खुद को प्रशिक्षित करें
छवि जब आप सोचें कि आप क्या कर सकते हैं`t Smile Step 1
1
दर्पण का उपयोग करें मुस्कुराहट करने के लिए अपना चेहरा प्रशिक्षण करके, यह तब करना अधिक स्वाभाविक होगा जब ज़रूरत होती है यहां तक ​​कि अगर ऐसी परिस्थितियों में मुस्कुराहट करने के लिए बहुत मुश्किल है, तो आप जान सकते हैं कि क्या करना है, इसके बारे में बातें सरल कर सकते हैं। इस मामले में दर्पण तुम्हारा सबसे अच्छा दोस्त हो सकता है जब आप मुस्कुराते हैं, तो आप को देखने के लिए प्रत्येक दिन कुछ मिनट लगें। आपको इसे एक महत्वपूर्ण दैनिक कार्य के रूप में मानना ​​चाहिए और हर समय आपको उस मुस्कुराहट का पता लगाना चाहिए जो आपके लिए सही है।
  • विभिन्न विकल्पों के साथ प्रयोग क्या आप पसंद करते हैं जब आप अपना मुंह खोलते हैं तो आप कैसे दिखते हैं? या क्या आपको लगता है कि आपका मुस्कुराहट अधिक सुंदर है अगर आपके दांत छिपे रहें? आनन्द की अभिव्यक्ति को चुनें जो आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं और साथ ही आपको आसानी से अधिक महसूस करते हैं। स्वाभाविक लगता है कि एक मुस्कान हमेशा सबसे अच्छा विकल्प है
  • छवि जब आप सोचें कि आप क्या कर सकते हैं`t Smile Step 2
    2
    व्यायाम करें। अपने मुस्कुराहट को प्रशिक्षित करें जैसे आप अपने बाकी शरीर के साथ करते हैं इस तरह आपको निश्चित होगा कि आपको परिणाम पसंद है। अपना मुंह बंद करके और अपने चेहरे के किनारे की तरफ अपने होंठ खींचकर शुरू करो कुछ पलों के लिए स्थिति पकड़ो, फिर मुस्कुराहट को और भी चौड़ा करने की कोशिश करें, कुछ दांतों को उजागर करें थोड़ी देर के लिए देखो, तो चलो चलो चेहरे के सभी मांसपेशियों को शामिल करते हैं और सभी दांतों को उजागर किया जाता है कुछ सेकंड के लिए आईने में देखो, फिर शुरुआत से प्रक्रिया को दोहराएं। इस अभ्यास को नियमित रूप से निष्पादित करके आप मांसपेशियों को प्रभावी रूप से मजबूत कर पाएंगे, जब आप मुस्कुराते हुए अनुबंध करेंगे।
  • मजबूत चेहरे की मांसपेशियों को होने से आपको कठिन परिस्थितियों में भी मुस्कुराते रहने में मदद मिलेगी उदाहरण के लिए, यदि आप काम पर हैं और आपको एक ग्राहक के जटिल अनुरोधों को संभालना है, तो उपयुक्त समय के लिए मुस्कान करना आसान नहीं होगा। चेहरे की मांसपेशियों को प्रशिक्षित करने के बाद वास्तव में चीजों को आसान बना सकते हैं।
  • छवि जब आप सोचें कि आप क्या कर सकते हैं`t Smile Step 3
    3
    जब आप मुस्कुराते हैं तो अपने आप को फ़ोटोग्राफ़ करें दर्पण के साथ सहयोग करने के अलावा, आप कैमरे का उपयोग आपकी मुस्कान को प्रभावी ढंग से प्रशिक्षित कर सकते हैं। इससे भी बेहतर, अगर आपके पास स्मार्टफोन है, तो आप इसे स्टेफीज लेने के लिए उपयोग कर सकते हैं। दर्पण के सामने अभ्यास करने के बाद विभिन्न प्रकार की मुस्कुराहटों को अमरत्वित करने का प्रयास करें। आप को सबसे अच्छा पसंद करें और इसे अपना ट्रम्प कार्ड बनाएं। यह एक संभावित जटिल स्थिति का सामना करने से पहले आपकी सबसे अच्छी फोटोग्राफी के बारे में है। तुम्हारी सबसे खूबसूरत मुस्कुराहट आपको असली के लिए इसे महसूस करने में सहायता कर सकती है!
  • छवि जब आप सोचें कि आप क्या कर सकते हैं`t Smile Step 4
    4
    खुश परिस्थितियों को बनाएँ अपनी संभावनाओं का सबसे अच्छा मुस्कुराहट करने के लिए खुद को प्रशिक्षित करने के लिए, सुखी वातावरण का अभ्यास करना सबसे अच्छी बात है कॉमेडी फिल्म या कैबरे शो देखने के लिए मित्रों के साथ जाएं एक पालतू जानवर की दुकान दर्ज करें और एक पिल्ला के साथ खेलते हैं यह गारंटी है कि आप इन स्थितियों में से प्रत्येक में आसानी से मुस्कुरा सकेंगे। याद रखें कि जितना अधिक आप मुस्कुराते रहेंगे, उतना आसान होगा जब जरूरत पड़ने पर उस खुशहाली अभिव्यक्ति के लिए अपील किया जाए।
  • छवि जब आप सोचें कि आप क्या कर सकते हैं`t Smile Step 5
    5
    अपने आप को और अधिक आत्मविश्वास बनें अपने कौशल में अधिक आत्मविश्वास विकसित करना मुस्कुराहट करना आसान बनाता है, भले ही आप एक नाजुक सामाजिक स्थिति का सामना करें। जब आप अपने आप को खुद का मालिक मानते हैं, तो आपका चेहरा (और आपकी मुस्कान) सकारात्मक भावनाओं को संचारित करता है। कई चीजें हैं जो आपको अपने बारे में और अधिक आश्वस्त होने में मदद कर सकती हैं। सबसे पहले, हमेशा अपने आप को सकारात्मक शब्दों के साथ वर्णन करें, कभी नकारात्मक शब्दों में नहीं। आप केवल अपनी ताकत पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास कर सकते हैं उदाहरण के लिए, शायद आप अपनी भावनाओं को स्पष्ट रूप से संवाद करने में सक्षम होने की सराहना करते हैं? अच्छा, इस विचार से आपको एक असली मुस्कान व्यक्त करने में मदद मिलेगी
  • भाग 2

    कल्पना का प्रयोग करें
    छवि जब आप सोचें कि आप क्या कर सकते हैं`t Smile Step 6
    1
    अपने आप को कहीं और शरण जब आप एक मुश्किल स्थिति का सामना कर रहे हैं, कहीं और होने की कल्पना करने की कोशिश करो। आदर्श को ध्यान में रखते हुए पहले से ही विशिष्ट स्थान होना चाहिए "पहुंच" सही समय पर क्या आप समुद्र तट पर झूठ बोलना पसंद करते हैं? या फिर आप एक पृथक पहाड़ वापसी में आराम करेंगे? जो जगह आपको मानसिक रूप से मुस्कुरा देती है, अपनी कल्पना का उपयोग करके खुद को स्थानांतरित करने का प्रयास करें।
    • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप अपने पड़ोसी के द्वार से सामने आए हैं। शायद यह एक तरह का व्यक्ति है, लेकिन आप यह मुश्किल मुस्कान और मंजूरी के लिए के रूप में वह एक बार फिर से आप सभी असाधारण अपने पालतू द्वारा किया जाता कारनामों बताता है पाते हैं। अभ्यास करने और मानसिक रूप से अपने खुश रहने तक पहुंचने के लिए यह सही समय हो सकता है। अधिकतर संभावना है कि आप बहुत अधिक सहजता से मुस्कुराएंगे क्योंकि आप कल्पना करते हैं कि आप पूल द्वारा कॉकटेल सिलाई कर रहे हैं।
  • छवि जब आप सोचें कि आप क्या कर सकते हैं`t Smile Step 7
    2
    यह खुश यादें याद दिलाने लाता है अपने जीवन में सबसे अधिक आनंदमय क्षणों के बारे में सोचो। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने शादी के दिन के लिए मानसिक रूप से वापस जाने के लिए हो सकता है, या एक जिसमें आप एक काम आप एक लंबे समय या उस समय जब तुम एक बच्चे स्नोबॉल के रूप में खेल रहे हैं इतना मज़ा आया के लिए करना चाहता था मिल गया है। जो कुछ भी आपकी खुशियों को याद करते हैं, उन्हें अपने दिमाग में एक तस्वीर एल्बम के माध्यम से ब्राउज़ करते हुए अपने दिमाग में आराम मिलता है। इस तकनीक का प्रयोग करें जबकि नर्वस एक महत्वपूर्ण नौकरी साक्षात्कार की प्रतीक्षा कर रहा है। खुश क्षणों के बारे में सोचकर, आपको शांत रहने में कठिनाई होगी और मुस्कुराहट जब आपके संभावित मालिक को मिलने का समय आ जाएगा।
  • छवि जब आप सोचें कि आप क्या कर सकते हैं`t Smile Step 8
    3



    अपना प्रयास करें कुछ नकारात्मक परिस्थितियों में मुस्कुराहट करने में सक्षम होना आसान नहीं होगा, इससे बचने का कोई रास्ता नहीं है। उन मामलों में सबसे अच्छा काम करने के लिए सिर्फ ध्यान केंद्रित रहना है और अपने सर्वश्रेष्ठ करना हो सकता है मुस्कुराहट करने में सक्षम होने के लक्ष्य पर अपनी सारी ऊर्जा पर ध्यान दें, न केवल आपके मुंह से बल्कि आपकी आंखों के साथ भी। ये ऐसी परिस्थितियां हैं, जिसमें आप वास्तव में चेहरे की मांसपेशियों का परीक्षण कर सकते हैं जो आपने अभ्यास के साथ मजबूत किया है।
  • छवि जब आप सोचें कि आप क्या कर सकते हैं`t Smile Step 9
    4
    अपने इनर साउंडट्रैक को चालू करें संगीत और भावनाओं के बीच एक स्पष्ट संबंध है संभवत: एक गाना आपको पसंद है जो आपको आराम और मुस्कान कर सकता है। यह एक गीत तुम इतनी डिस्को में लड़कियों को प्रभावित करने फैलाया नाच पसंद आया, एक आप अपने पसंदीदा बैंड या एक फिल्म है कि से संबंधित के लिए प्यार करता हूँ के साउंडट्रैक से लाइव गायन सुना हो सकता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि वह आपको मुस्कुराहट दे सकते हैं जो कान से कान तक जाती है। चुने हुए गीत, "इसे खेलने" जब आप मुस्कुराहट करने के लिए संघर्ष करते हैं तब आपके दिमाग में संगीत खराब मूड को दूर करने और चिंता कम करने में सक्षम है।
  • छवि जब आप सोचें कि आप क्या कर सकते हैं`t Smile Step 10
    5
    बस करो! यहां तक ​​कि अगर आप केवल मजबूर तरीके से मुस्कान कर सकते हैं, कम से कम इसे थोड़ा अधिक समय तक रहने के लिए प्रयास करें। यह अधिनियम तुरंत मूड में सुधार करता है, इसलिए जितना अधिक आप मुस्कुराएंगे उतना आप इसे करना चाहते हैं। इसके अलावा, मुस्कान संक्रामक है, इसलिए यह संभावना है कि आप के आसपास के लोग अपने चेहरे की मांसपेशियों को शुरू करना शुरू कर देंगे। बदले में, उन मुस्कुराहटों को आप लंबे समय तक जीवित रखने में मदद करेंगे।
  • भाग 3

    मुस्कुराहट से लाभ
    छवि जब आप सोचें कि आप क्या कर सकते हैं`t Smile Step 11
    1
    अपने मस्तिष्क के तंत्र को बदलें मुस्कुराहट की तरह एक साधारण कार्य भी मन में एक विशिष्ट प्रतिक्रिया को ट्रिगर कर सकता है। जब आप अपने दिमाग विज्ञप्ति neuropeptides, छोटे अणुओं है कि मस्तिष्क संचार, और इस तरह के डोपामाइन, सेरोटोनिन और एंडोर्फिन के रूप में अन्य न्यूरोट्रांसमीटर, को प्रभावित मुस्कान, रसायन आप खुश महसूस कर सकते हैं। एक साधारण मुस्कान, सचमुच अपने मन को बेहतर ढंग से बदल सकते हैं और सकारात्मक भावनाओं को उत्पन्न कर सकते हैं।
  • छवि जब आप सोचें कि आप क्या कर सकते हैं`t Smile Step 12
    2
    अपने स्वरूप को बदलें मुस्कुराहट आपकी सबसे महत्वपूर्ण सहायक हो सकती है यह निश्चित है कि दोनों पुरुषों और महिलाओं को विशेष रूप से एक मुस्कुराते हुए चेहरे से आकर्षित होते हैं जब आप अपनी सबसे खूबसूरत मुस्कुराहट पहनते हैं, तो आप अपनी क्षमता का सबसे अच्छा प्रदर्शन करते हैं यदि आप मुस्कुराते हुए चेहरे के साथ सड़क पर चलते हैं, तो यह गारंटी है कि आप सकारात्मक प्रतिक्रियाओं का अनुभव करेंगे। इसे अपने लिए प्रयास करें!
  • छवि जब आप सोचें कि आप क्या कर सकते हैं`t Smile Step 13
    3
    खुद को विजेता दिखाएं मुस्कान अलग संकेतों को संचारित कर सकता है। जब आप पेशेवर क्षेत्र में मुस्कुराते हैं, तो दूसरों से संपर्क करें कि आप अपने बारे में सक्षम और आत्मविश्वास से हैं कार्यस्थल में और पारस्परिक संबंधों में एक ईमानदारी से मुस्कान एक उल्लेखनीय संसाधन हो सकता है। उदाहरण के लिए, यह सोचा गया है कि महिलाओं को जो तस्वीरों में खुले तौर पर मुस्कुराते हैं, उनके पास एक और सफल कैरियर और विवाह है।
  • छवि जब आप सोचें कि आप क्या कर सकते हैं`t Smile Step 14
    4
    अपने स्वास्थ्य में सुधार करें मुस्कुराहट एक व्यक्ति की खुशी की डिग्री का एक अच्छा संकेत है, जो बदले में अपने सामान्य शारीरिक स्वास्थ्य से सीधे संबंधित है उदाहरण के लिए, यह ज्ञात है कि जो लोग खुश हैं, उनमें सामान्यतः एक स्वस्थ दिल होता है और एक नियमित रक्तचाप होता है आपके पास लंबे समय तक अच्छा रहने का मौका है, क्या मुस्कान का कोई बेहतर कारण है?
  • छवि जब आप सोचें कि आप क्या कर सकते हैं`t Smile Step 15
    5
    छोटे लगने के लिए मुस्कान कौन वास्तव में कम से कम कुछ साल नहीं दिखाना चाहता है? सौभाग्य से आपको महंगा सौंदर्य प्रसाधनों या जटिल शल्यचिकित्सा प्रक्रियाओं का सहारा लेने की आवश्यकता नहीं है कुछ (या कई) वर्षों से छोटी दिखने के लिए, आपको बस इतना करना है मुस्कान हर्षित अभिव्यक्ति, एक तटस्थ या तेवर को बदतर की तुलना में, आप ताकि लोगों को अपना असली उम्र का निर्धारण करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं कर सकते हैं देख रहे हैं।
  • टिप्स

    • जब आप मुस्कुराते हैं, तो आप जिन लोगों से मिलते हैं वे भी ऐसा करते हैं और जितना अधिक आप मुस्कुराते हैं, उतना जितना भी आप करते रहते हैं, वह आसान और सहज हो जाता है थोड़े समय में आपको पता चल जाएगा कि अब आपको खुद को मजबूर करने की जरूरत नहीं है।
    • कभी-कभी यह प्रक्रिया को ट्रिगर करने के लिए थोड़ा प्रयास करना जरूरी है जो स्वाभाविक रूप से नकारात्मक भावनाओं को दूर कर सकती है और उन्हें सकारात्मक लोगों के साथ बदल सकती है। एक साधारण मुस्कान वास्तव में बहुत कुछ कर सकता है!
    • अपनी उपस्थिति पर ध्यान दें: अपनी स्वच्छता का ख्याल रखें, अपने बालों को साफ रखें और साफ कपड़े पहनें। एक अच्छी नज़र आपकी मदद करेगी आपकी एक सकारात्मक छवि होगी और मुस्कुराहट करने में सक्षम होने में बहुत आसान होगा
    • अगर आप मुस्कान नहीं कर सकते हैं, तो किसी और को देखें जो इसे करता है यह एक बहुत ही उपयोगी तकनीक है क्योंकि सकारात्मकता एक व्यक्ति से दूसरे में फैलती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com