पेटिंग को कैसे रोकें

चेहरे का भाव हमारे विचारों, भावनाओं और भावनाओं के संचरण का चैनल है। एक भुलक्कड़ अभिव्यक्ति आम तौर पर क्रोध या हताशा का संचार करती है, लेकिन जब आप इस तरह की भावनाओं का सामना नहीं कर रहे हैं, तब भी आप उदास होने की प्रवृत्ति हो सकती है। हँसते और मुस्कुराते हुए शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव पड़ सकते हैं, इसलिए इसका लाभ लेने के लिए सबसे अच्छा है अपने चेहरे की अभिव्यक्तियों को नियंत्रित करके और अपनी मनोदशा में सुधार करने से, आप कम दिखना शुरू कर सकते हैं और अधिक मुस्कान कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

भाग 1

चेहरे की अभिव्यक्ति की जांच करें
1
अपने आप को याद दिलाएं कि मुस्कान और हँसी आपके शरीर और आत्मा के लिए अच्छे हैं अधिक मुस्कुराते हुए और लगातार हँसी होने पर आपके दैनिक जीवन और सामान्य रूप से आपके कल्याण पर एक महत्वपूर्ण सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। इसके अलावा, मुस्कुराहट और हँसी संक्रामक हैं, इसलिए आप अपने आसपास के लोगों के लिए भी दिन में सुधार कर सकते हैं।
  • हँसते और मुस्कुराते हुए भी तनाव को कम करने में मदद मिलती है। हर मुस्कान या हंसी पर तनाव कम हो जाता है, उसी तरह जब व्यायाम करने से शरीर एंडोर्फिन को छोड़ देता है, तो अच्छे हास्य के रसायन।
  • यदि आप हर दिन मुस्कान और हँसने की कोशिश करते हैं, तो आप स्वचालित रूप से जीवन की चुनौतियों के लिए अधिक लचीला बन जाते हैं। कठिन परिस्थितियों में अधिक लचीला होने के नाते आपको अधिक पूर्ण और खुश महसूस करने में मदद मिल सकती है।
  • स्टॉप फ्रॉन्इंग चरण 1
    2
    अपने माथे से आराम करो संभवतः पॉटिंग को रोकने का सबसे आसान तरीका अपने माथे को फैलाना है जब आपको लगता है कि आपके चेहरे की मांसपेशियों को अनुबंधित किया गया है। आप भौंहों के बीच क्षेत्र को इंडेक्स और मध्य का उपयोग कर मालिश कर सकते हैं यदि आपको लगता है कि आप उन्हें नालीदार कर रहे हैं
  • स्टॉप फ्रोइंग चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अगर आपके पास मूल्यांकन करें चश्मा की ज़रूरत है. आप एक भ्रूभंग और frowned भौहें हो सकता है क्योंकि आप स्पष्ट रूप से देखने में कठिनाई है आप समस्या को सुलझाने के प्रयास में भोला और भ्रूभंग कर सकते थे। यदि आप हाल ही में सिरदर्द से पीड़ित हैं, तो आपको दृष्टि को धुंधला है या देखने की आपकी क्षमता बदल गई है, नेत्र रोग विशेषज्ञ के पास जाने पर विचार करें। वह एक संपर्क लेंस या सुधारात्मक चश्मे की एक जोड़ी लिख देगा, या वह लेजर सर्जरी का सुझाव दे सकता है
  • स्टॉप फ्रोइंगिंग स्टेप 3 नामक छवि
    4
    अपने डेस्क पर दर्पण रखें यदि संभव हो तो अपने चेहरे पर अभिव्यक्ति का ट्रैक रखने के लिए अपने कार्यालय डेस्क पर एक दर्पण रखें और इसे सही करें यदि आप देखते हैं कि आप उदास हैं। यदि आप एक छात्र हैं और आपकी कक्षा में एक दर्पण है, तो सैदरिटि को बंद करें
  • घर पर सोफे के पास एक दर्पण रखें
  • दर्पण पर लगातार घूरना न करें समय-समय पर यह देखने के लिए पर्याप्त है कि आपका चेहरा आराम से है
  • आईने में अपना नया चेहरे की अभिव्यक्ति की कोशिश करें अभ्यास मुस्कुराओ और फिर चेहरे की मांसपेशियों को आराम करो कुछ मिनटों के लिए व्यायाम दोहराएं
  • स्टॉप फ्रॉन्इंग चरण 4 नामक छवि
    5
    अपने प्रियजनों से सहायता प्राप्त करें दोस्तों और परिवार की एक बड़ी मदद हो सकती है, क्योंकि वे जब आप बिगड़ते हैं तब देख सकते हैं। उसे पता है कि आपका लक्ष्य क्या है और उसे पूछने के लिए कहें कि जब आप एक भ्रूभंग लेते हैं आप अपने अंधेरे चेहरे के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है कि आप यह भी नहीं देख पाए कि आप चेहरे की मांसपेशियों को झुर्री और अनुबंधित कर चुके हैं चूंकि आप अपने आप को नहीं देख सकते हैं यदि आप दर्पण के सामने खड़े नहीं होते हैं, तो आप लोगों के सामने आपसे चेतावनी देने के लिए कह सकते हैं जब आपका नज़र गंभीर हो जाता है
  • उदाहरण के लिए कहने का प्रयास करें: "मैंने देखा है कि लोग मुझे बताते हैं कि मैं अक्सर चिल्लाता हूं, हालांकि मुझे इसका एहसास भी नहीं है। क्या आप मुझे सूचित कर सकते हैं जब आप मुझे उदास देखते हैं ताकि मैं अभिव्यक्ति बदल सकूं?"।
  • स्टॉप फ्रॉन्इंग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    6
    माथे को डक्ट टेप का एक टुकड़ा संलग्न करें। जब आप घर पर होते हैं तो आप पाउटिंग रोकने की कोशिश कर सकते हैं, यहां तक ​​कि जब आप सोते हैं पारदर्शी टेप का एक टुकड़ा लें और इसे भौंहों के बीच संलग्न करें - यह त्वचा पर एक बाधा पैदा करेगा जो आपको अपने चेहरे के उस भाग को भंग करके भद्दा अभिव्यक्ति ग्रहण करने से रोक देगा। चूंकि आप नींद के दौरान भी एक उदास चेहरा हो सकते हैं, इसलिए आप इस विधि को अपनी मजबूरी रखने के लिए अपनी मांसपेशियों को नींद के दौरान आराम करने के लिए मजबूर कर सकते हैं।
  • आइब्रो पर सीधे चिपकने वाली टेप को न छोडने के लिए सावधानी बरतें, ताकि इसे निकालने का समय होने पर उन्हें फाड़ने का खतरा न हो।
  • स्टॉप फ्रॉन्इंग चरण 6
    7
    आप मुस्कान। चेहरे की अभिव्यक्ति के साथ खुद को प्रशिक्षित करने से आपको निराशाजनक उपस्थिति छोड़ने में मदद मिल सकती है, लेकिन कम से कम शुरू में आपको अपने आप को मुस्कुराहट करने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है, जब तक यह स्वाभाविक रूप से नहीं आता। पूरे दिन मुस्कुराहट के लिए खुद को सक्रिय रूप से प्रेरित करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए:
  • हर बार जब आप किसी से मिलते हैं तो मुस्कुराएं;
  • हर बार जब आप किसी व्यक्ति की नजर देखते हैं तो मुस्कुराएं
  • स्टॉप फ्रॉन्इंग चरण 7 नामक छवि
    8
    जब आप बाहर होते हैं तो धूप का चश्मा पहनें विशेष रूप से उज्ज्वल दिनों पर, सूर्य की किरणों से उनकी रक्षा करने के लिए आंखों को निचोड़ना सामान्य है, इस प्रकार एक भद्दे दिखने का अनुमान लगाया जा रहा है। इसे से बचने का सबसे अच्छा तरीका धूप का चश्मा पहनना है, ताकि आप अपना चेहरे की मांसपेशियों को फैला सकें।
  • भाग 2

    मॉनिटर और अपने मूड में सुधार


    स्टेप फ्रॉन्इंग स्टेप 8 नामक छवि का शीर्षक
    1
    इस तनाव से क्या पता चलता है शायद यह सुर्ख़ी अभिव्यक्ति आपकी प्राकृतिक विशेषता नहीं है, बल्कि एक तनावपूर्ण जीवन की वजह से एक लक्षण है। दिन के दौरान, जब आप नोटिस करते हैं या कोई व्यक्ति बताता है कि आपका चेहरे frowning है, तो मूल्यांकन करें कि आपके तनाव के संभव स्रोत क्या हैं
    • उदाहरण के लिए, आपको पाता है कि जब आप एक निश्चित व्यक्ति से मिलते हैं या किसी विशेष विषय को कोई कार्य सौंपा जाता है
    • एक डायरी में एकत्र की गई जानकारी को और अधिक ध्यान से विश्लेषण करने के लिए रिपोर्ट करें। नोट करें कि ये एपिसोड कितनी बार होते हैं
  • स्टॉप फ्रॉन्इंग चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    तनाव को खत्म करने या राहत देने के तरीके ढूंढें जब आप समझते हैं कि आपके तनाव के कारण कारक क्या हैं, तो आप का मूल्यांकन कर सकते हैं कि आप कौन से समाप्त कर सकते हैं और कौन सा नकारात्मक प्रभावों को कम करने के लिए आप ले सकते हैं। यदि आप अपनी समस्याओं का समाधान पाते हैं तो आप बहुत कम उदास हो सकते हैं या यहां तक ​​कि आप पूरी तरह से रोकना बंद कर देंगे।
  • उदाहरण के लिए, आपका पार्टनर आपको काम पर अपनी समस्याओं के बारे में शिकायत करने वाले संदेशों को लगातार भेज सकता है और आपको बल दिया गया है। शायद आप उनसे उन सबको एक बार कहने के लिए कह सकते हैं जब आप घर पर या शायद खाने के समय में होते हैं, ताकि आप काम से विचलित न हो जाएं।
  • स्टॉप फ्रोइंग चरण 10 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    उन घटनाओं की लिखित सूची बनाएं, जो आप बेसब्री से इंतजार करते हैं दिन के दौरान, जब आप महसूस करते हैं कि आपके पास भ्रूभंग है, तो एक पल के लिए निराशाजनक विचारों को अलग रखें और उन स्थितियों की एक सूची लिखें, जो आपको खुश कर दें। वे साधारण परिस्थितियों के बाद, एक स्वादिष्ट खाने के खाने के बाद, या आगामी रोमांचक की तरह, और भी कुछ रोमांचक हो सकते हैं
  • यह सरल अभ्यास हर रोज़ चिंता से अस्थायी राहत की गारंटी दे सकता है और आपको अधिक सकारात्मक स्थितियों पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देता है।
  • स्टॉप फ्रोइंग चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    हंसने के लिए प्रोत्साहन शायद सबसे अधिक उदासीन होने से रोकने के लिए सबसे प्रभावी तरीकों में से एक हंसते हुए शुरू करना शुरू करना है! अधिक कॉमेडी फिल्में देखें ताकि दिन के दौरान आप मजाकिया स्केच के बारे में सोच सकें जो आपको मुस्कुराएं। यह अधिक हास्य के साथ जीवन का सामना करने के लिए एक उत्कृष्ट रणनीति है।
  • Google पर नए चुटकुले की खोज करें या अपने स्मार्टफोन पर चुटकुले के ऐप को डाउनलोड करें।
  • पूरे दिन मजाकिया और प्रासंगिक चित्र या मेम के स्क्रीनशॉट डाउनलोड करें या लें।
  • आपके पास सबसे मजेदार और मजेदार मित्रों के साथ अधिक समय व्यतीत करें।
  • स्टॉप फ्रॉन्इंग स्टेप 12 नामक छवि का शीर्षक
    5
    भविष्य के लिए मज़े की योजना बनाएं यदि आपको लगता है कि बहुत उत्सुकता से इंतजार करने के लिए कई घटनाएं नहीं हैं, लेकिन भले ही ऐसा नहीं हो, तो अकेले या दोस्तों के साथ-साथ मनोरंजक गतिविधियों की योजना शुरू करें। उदाहरण के लिए, एक छुट्टी का आयोजन, सप्ताहांत में समुद्र तट पर जाकर या आपको पसंद की गई एक मूवी देखने पर विचार करें।
  • अपने दोस्तों से पूछें अगर उनके पास सुझाव हैं
  • स्टॉप फ्रोइंग चरण 13 के शीर्षक वाले चित्र
    6
    ब्रेक ले लो कभी-कभी तनाव और जिसके परिणामस्वरूप सुगंधित अभिव्यक्ति अत्यधिक थकान और कार्यभार से उत्पन्न हो सकती है। याद रखें कि आप उत्पादक नहीं बने रह सकते हैं यदि आप अपने और आपकी आवश्यकताओं की देखभाल नहीं करते हैं, जिसमें काम से समय-समय पर आराम शामिल है। यदि आप देखते हैं कि आपके पास अक्सर आपके शरीर की मांसपेशियां होती हैं और जब आप किसी विशेष कार्य का ध्यान रखते हैं, तो कुछ मिनटों के लिए रुकें और एक गीत सुनें या फिर बाहर चलना करें।
  • आपको शुल्क देने के लिए आप एक स्नैक भी खा सकते हैं
  • स्टॉप फ्रॉन्इंग स्टेप 14 नामक छवि का शीर्षक
    7
    नकारात्मक टिप्पणियां प्रबंधित करने के बारे में जानें। आप पा सकते हैं कि दूसरों के नकारात्मक शब्दों के मुताबिक फटाफट शुरू हो गई है। लोग अप्रिय बातें कह सकते हैं, जैसे "वाह, तुम हमेशा बहुत क्रोधित हो जाते हो"। ये टिप्पणियां, खासकर यदि वे लगातार होती हैं, तो कठोर और परेशान हो सकती हैं आपको सम्मानजनक लेकिन प्रत्यक्ष तरीके से जवाब देने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, आप जवाब दे सकते हैं "मुझे खेद है कि आप ऐसा सोचते हैं, वास्तव में मैं बहुत शांत हूँ वैसे भी, पूछने के लिए धन्यवाद"।
  • स्टॉप फ्राउन्इंग चरण 15
    8
    अपने आप को दूसरों पर दया दिखाएं अपने मनोदशा को सुधारने और बुरी तरह से रोकना अन्य लोगों के लिए उपलब्ध होने का एक और तरीका है। यह एक छोटा, विनम्र भाव हो सकता है, जैसे किसी दोस्त या सहकर्मी को कॉफी लाने या बड़े समुदाय के लिए सेवा, जैसे कि गरीबों की मेज पर स्वयं सेवा करना। किसी भी मामले में, किसी को आपकी दयालु और सहायक दिखाने के लिए समय ढूंढने का प्रयास करें जब आप दूसरों के लिए अच्छा करते हैं, तो आप खुद के लिए भी अच्छे होते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com