चेहरे का भाव आसानी से कैसे पढ़ा जाए

किसी व्यक्ति को क्या लगता है, यह पता लगाने के लिए चेहरे का भाव पढ़ना आप कल्पना कर सकते हैं। आप `सूक्ष्म अभिव्यक्ति`, छोटे चेहरे के भाव को पहचानना सीखेंगे, जिससे आप समझ सकते हैं कि उस वक्त एक व्यक्ति क्या महसूस कर रहा है।

कदम

छवि का शीर्षक आसानी से पढ़ें चेहरे और चेहरे की अभिव्यक्ति चरण 1
1
किसी के चेहरे को पढ़ने की कोशिश करने से पहले, `सूक्ष्म अभिव्यक्ति` को पहचानना सीखें वे छोटे चेहरे के भाव हैं, प्रत्येक एक विशिष्ट भावना की तीव्रता में वृद्धि के अनुरूप हैं। वे हैं:
  • खुशी - एक मुस्कान, यह स्पष्ट है, हालांकि, अगर यह, लहर के कुछ प्रकार के साथ नहीं है, तो नहीं गाल प्रफुल्लित नहीं है या यदि आप आंखों के आसपास की मांसपेशियों का कोई आंदोलन नहीं दिख रहा है, मुस्कान मजबूर किया जाता है।
छवि का शीर्षक आसानी से पढ़ें चेहरे और चेहरे की अभिव्यक्ति चरण 1 बुलेट 1
  • दुख - भद्दे अभिव्यक्ति, नीचे इंगित करने वाले होंठ एक भुलक्कड़ अभिव्यक्ति भी अपराध की भावनाओं को इंगित कर सकती है।
    छवि का शीर्षक आसानी से पढ़ें चेहरे और चेहरे की अभिव्यक्ति चरण 1 बुलेट 2
  • अवमानना ​​- मुंह के एक कोने में `आधा मुस्कान` के रूप में उगता है चरम उपेक्षा के मामले में, मुंह असमंजस रूप से आगे बढ़ता है
    छवि का शीर्षक आसानी से पढ़ें चेहरे और चेहरे की अभिव्यक्तियाँ चरण 1 बुलेट 3
  • घृणा - ऊपरी होंठ दांतों को दिखाए जाने वाले चरम मामलों में ऊपर उठता है, जैसे कि यह किसी पर उपहास कर रहे थे।
    छवि का शीर्षक आसानी से पढ़ें चेहरे और चेहरे की अभिव्यक्ति चरण 1 बुलेट 4
  • आश्चर्य - उठाए हुए भौहें के साथ खुला मुंह यदि यह अभिव्यक्ति दूसरे से अधिक लंबे समय तक रहता है, तो व्यक्ति अनुकरण कर रहा है।
    छवि का शीर्षक आसानी से पढ़ें चेहरे और चेहरे की अभिव्यक्तियाँ चरण 1 बुलेट 5
  • डर - उठाए गए भौहें और, चरम मामलों में, कम होंठ कम। निगल भी डर का एक लक्षण है।
    छवि का शीर्षक आसानी से पढ़ें चेहरे और चेहरे की अभिव्यक्ति चरण 1 बुलेट 6
  • क्रोध - चुस्त होंठ, बढ़े हुए नाक, दोनों कम आइब्रो गुस्से के सभी लक्षण हैं


    छवि का शीर्षक आसानी से पढ़ें चेहरे और चेहरे की अभिव्यक्ति चरण 1 बुलेट 7
  • छवि का शीर्षक आसानी से पढ़ें चेहरे और चेहरे की अभिव्यक्ति चरण 2
    2
    निरीक्षण करना प्रारंभ करें जब आप सूक्ष्म-अभिव्यक्तियों को पहचानना सीखते हैं, तो हर दिन मिलने वाले लोगों की तलाश करें।
  • छवि का शीर्षक आसानी से पढ़ें चेहरे और चेहरे की अभिव्यक्ति चरण 3
    3
    उस व्यक्ति में एक `बुनियादी अभिव्यक्ति` को पहचानें जिसे आप माइक्रो-एक्सप्रेशंस पहचानने का प्रयास कर रहे हैं। एक बुनियादी अभिव्यक्ति एक व्यक्ति की सामान्य पेशी गतिविधि है जो उस अभिव्यक्ति को निर्धारित करता है जिस पर वह बहुत ही हल्की भावनाओं का सामना करते हैं, या वह किसी को महसूस नहीं करता है सामान्य प्रश्न पूछें मांसपेशियों की गतिविधि के बारे में एक मानसिक ध्यान दें जो यह अभिव्यक्ति निर्धारित करता है जब यह सत्य बताता है आपका काम लगभग समाप्त हो गया है माइक्रोएप्शन को देखने के लिए यह पर्याप्त है और उन्हें क्या कह रहा है इसके संबंध में उन्हें डालने का प्रयास करें।
  • टिप्स

    • देखो `लेट टू मी` यह एक आपराधिक कथा है, जिसका मुख्य चरित्र एक वैज्ञानिक है, जो कि वास्तव में एक फोरेंसिक मनोवैज्ञानिक है, जो अपने क्षेत्र में दुनिया में सबसे अच्छे रूप में जाना जाता है, जो कि उन चीजों का उपयोग करके अपराधों को हल करने में मदद करता है, जिनके साथ क्या करना है चेहरे का भाव और शरीर की भाषा सभी पहलुओं को जो शरीर की भाषा के साथ करना है जिसे हम इस शो के बारे में बताते हैं वह वास्तविक है। यह फॉक्स टीवी पर प्रसारित है पायलट प्रकरण शरीर की भाषा और चेहरे के भाव जानने के लिए मील है। अन्य एपिसोड मुख्य रूप से उन अपराधों पर ध्यान केंद्रित करते हैं जिन्हें हल किया जाना है।
    • ये संकेत समझने में मदद करते हैं कि क्या कोई झूठ बोल रहा है। यदि चेहरे की अभिव्यक्ति उस व्यक्ति के विपरीत है जो व्यक्ति कह रहा है, इसका मतलब है कि वह झूठ बोल रहा है
    • कुछ अभिव्यक्तियां एक दूसरे के साथ विलय कर सकती हैं, जिससे कि उनका गूढ़ रहस्य लुभाने वाला हो। नतीजतन, अंतर जानने के लिए, व्यायाम आवश्यक है यह स्कूल या काम पर किया जा सकता है, जो लोग बात करते हैं, और समझने की कोशिश कर रहे हैं कि वे क्या सोचते हैं या किन भावनाओं को महसूस करते हैं।

    चेतावनी

    • गौर करें कि कुछ ने चेहरे के भाव को नियंत्रित करके अपनी भावनाओं को छिपाने के लिए सीखा है, उदाहरण के लिए, पेशेवर पोकर खिलाड़ियों की शारीरिक भाषा की व्याख्या करना बहुत कठिन होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com