मन को पढ़ना के प्रभाव को कैसे दे सकता है

आप जिस मन को देख सकते हैं उसे पढ़ने की छाप देते हुए हिट बनाओ

अपने दोस्तों पर यदि आप पर्याप्त समझते हैं, तो आपके दुश्मन भी आपको बुरी तरह से सोचने में संकोच करते हैं! हालांकि, दूसरों को यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक संकेतों को पढ़ने के लिए कि आप उनके विचारों की व्याख्या कर सकते हैं अवलोकन क्षमता और इस विषय का उत्कृष्ट ज्ञान। इस बेस में कुछ युक्तियां और तकनीकों को जोड़ें और सभी को आश्चर्य होगा कि क्या आप वास्तव में उनके दिमाग को पढ़ सकते हैं।

कदम

भाग 1

मन को पढ़ने के लिए नकली अपनी क्षमताओं का प्रयोग करें
इमेज का शीर्षक दिये जाने वाला दिमाग पढ़ना चरण 1
1
वह मनोविज्ञान का अध्ययन करता है। यह विज्ञान मनुष्य के मन और व्यवहार से संबंधित है, इसलिए यह आपके लक्ष्य के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है। यदि आप समझते हैं कि लोग कैसे सोचते हैं, तो आप इसकी उम्मीद कर सकते हैं एक लगता है कि एक सामान्य मनोविज्ञान पाठ्यक्रम सीखना शुरू करने के लिए एक शानदार स्थान है "दिमाग को पढ़िए"। कई मानसिकवादियों, जो दूसरों के विचारों को व्याख्या करने का नाटक करते हैं, मानव मानस का अध्ययन करने में बहुत समय बिताते हैं।
  • शायद, मनोविज्ञान की बुनियादी समझ विकसित करने का सबसे आसान तरीका इस विषय पर एक पाठ्यक्रम का पालन करना है। आप इसे सार्वजनिक विश्वविद्यालयों में मुफ्त में कर सकते हैं
  • आप लगातार लोगों के व्यवहार पैटर्न का विश्लेषण करके मनोविज्ञान के अध्ययन में हर दिन अभ्यास करें। आप अपने अनुभव के आधार पर संदर्भ पाने के लिए, नोटबुक में जो भी देखते हैं, लिख सकते हैं। यह आपके अवलोकन कौशल को परिष्कृत करने में भी आपकी सहायता करेगा।
  • इमेज नामक दिये हुए दि टू माइंड रीडिंग स्टेप 2
    2
    व्यवहार के पैटर्न और लोगों की प्रवृत्तियों पर शोध करें। यहां तक ​​कि अगर मनोविज्ञान व्यक्ति के विचार और व्यवहार के पैटर्न का अध्ययन करता है, तो आपको उन कार्यों के बारे में सांख्यिकीय रुझान को गहराई में विश्लेषण करना चाहिए। उदाहरण के लिए, यह जानकर कि अगर किसी व्यक्ति को चार विकल्प दिए जाते हैं, तो 92% संभावना है कि वह आपकी ओर से प्रभाव के बिना तीसरे को चुन लेगा, तो आप ऐसी सटीक स्थिति के बारे में भविष्यवाणी कर सकेंगे जो वह सोचते हैं।
  • मानव ईमानदारी का एक हालिया उभरता अध्ययन, कुछ मामलों में, जिसे ज्ञात होता है झूठ-खोलना (सचमुच झूठ बोल रहा है), आपकी मदद कर सकता है "पढ़ना" एक व्यक्ति का मन यह आपके लिए झूठ बोलना, इसे इंगित करने के लिए और जब आपसे पूछेंगे, तो यह आपके लिए पर्याप्त है "आप कैसे जानते हो?", बस जवाब दें "मैं अपना मन पढ़ सकता हूं"।
  • आइरर टू बी माइंड रीडिंग स्टेप 3
    3
    विकास और सहानुभूति दिखाएं. यह सलाह एक दोहरा उद्देश्य प्रदान करती है। अगर वह व्यक्ति जिसकी आप कोशिश कर रहे हैं "पढ़ना" मन कम है, यह कम बंद हो जाएगा। इसका मतलब यह है कि आपके अनुमान के मुताबिक आपको अधिक जानकारी उपलब्ध होगी। इसके अलावा, यदि आप अपने आप को उसके समान मानते हैं, तो उसके मस्तिष्क में कोशिकाएं सक्रिय हो जाएंगी जो आपके कार्य को आसान बनाते हुए आपको अपने साथ ट्यून करेंगे।
  • जब आप लोगों के दिमागों को पढ़ने की कोशिश करते हैं, तो उन्हें अपनी चाल की नकल करके आसानी से रखें। आपको दोहराना नहीं है वास्तव में वे क्या करते हैं, लेकिन उसी इशारों का उपयोग करने की कोशिश करें और आप उन पर भरोसा करने के लिए ले जाएंगे।
  • यह उन शब्दों और अभिव्यक्तियों की भी नकल करता है, जिनके बारे में आप पढ़ रहे हैं, उनका उपयोग उनका विश्वास हासिल करने के लिए किया जा रहा है। अगर वह शर्मीली है, तो उसके शील से बात करना शुरू करें। यदि वह बजाय बोल्ड और सीधा है, वह उसके साथ चुटकुले और अधिक की हिम्मत करती है।
  • इमेज शीर्षक जिसमें दिये हुए मन टू रीड रीडिंग 4
    4
    उत्प्रेरक तर्कों का अभ्यास करें और इसे अभ्यास में रखें इस तकनीक के साथ ऐसे नियम लागू होते हैं जो आम तौर पर उस व्यक्ति पर आपकी टिप्पणियों के लिए सही होते हैं जिसे आप अपना मन पढ़ने की कोशिश कर रहे हैं। इस तरह आप जान सकते हैं कि आपको जानकारी नहीं पता है या भविष्यवाणी कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि सभी लोग खाते हैं, वे आम तौर पर दोपहर के भोजन के आसपास, है और एक लाल शीघ्र ही विषय शर्ट आप जांच कर रहे हैं पर दोपहर के बाद से जाना जाता है दाग, आप मान सकते हैं कि वह दोपहर के भोजन के लिए एक पिज्जा था, क्योंकि पिज्जा है टमाटर सॉस पर आधारित
  • कनेक्शन बनाना लॉजिक्स और लोगों के बारे में सांख्यिकीय सही बयानों का शोषण करके, विशेष रूप से उन विशिष्ट टिप्पणियों के संबंध में, जिनके विषय पर आप विश्लेषण कर रहे हैं, आप सही भविष्यवाणियां करने के लिए बेहतर अवसर प्राप्त करेंगे। आपके परिशुद्धता के लिए धन्यवाद, आप वास्तव में दिमाग को पढ़ने की छाप देंगे
  • भाग 2

    माइक्रोएपप्रेसेंस का उपयोग करें
    आइरर टू बी माइंड रीडिंग शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    माइक्रो अभिव्यक्तियों को पहचानना सीखें. ये छोटे इशारों हमारे चेहरे पर प्रकट होने वाले गंभीर भावनात्मक अभिव्यक्ति हैं, चाहे हम इसे महसूस करते हैं या नहीं। वे सात सार्वभौमिक भावनाओं में विभाजित हैं: घृणा, क्रोध, डर, उदासी, खुशी, घृणा और आश्चर्य इन अनैच्छिक चेहरे की अभिव्यक्तियों को पहचानने के लिए, आप राय की बेहतर समझ विकसित कर सकते हैं असली दूसरे व्यक्ति के बारे में आप क्या कह रहे हैं और जब आप अपने दिमाग को पढ़ाने का बहाना करते हैं तो आप इस जागरूकता को अपने लाभ के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • सूक्ष्म अभिव्यक्ति बहुत तेज हैं यहां तक ​​कि अगर आपको पता है कि क्या देखना है, तो उन्हें पहचानना आसान नहीं है। खुद को यूट्यूब पर वीडियो ढूंढकर खुद को प्रशिक्षित करें, जो कि इन धीमी गति अभिव्यक्तियों को दिखाते हैं, ताकि जब आप प्रयास करें तो उन्हें पता लगा सकें "पढ़ना" दिमाग
  • छिपी हुई छवि जिसका शीर्षक प्रकट होता है, पढ़ना चरण 6
    2
    सामान्य विवरण बनाएं आप उन्हें एक नेटवर्क के रूप में उपयोग करेंगे "कब्जा" माइक्रो भाव जिस व्यक्ति पर आप हैं "पढ़ना" मन आप के चेहरे के छोटे अनैच्छिक इशारों के साथ क्या कह रहे हैं, उसके बारे में मन अनजाने में जवाब देंगे, फिर सामान्य सामान्य जानकारी का लाभ उठाएं, जिसे आप एक सामान्य बातचीत में लक्षित बयान सम्मिलित करने के लिए जानते हैं। आप कपड़ों, आसन, सहायक उपकरण या शब्दावली के चुनाव पर भी टिप्पणियां कर सकते हैं।
  • दूसरे व्यक्ति को बता कर शुरू करें "सबसे पहले, मैं आपको कुछ सवाल पूछता हूं, ताकि आप अपने मन में ट्यून कर सकें और इसे बेहतर तरीके से पढ़ सकें"। इस तरह, आप विषय की शारीरिक भाषा के लिए उपयोग करेंगे, इसके बारे में अधिक सटीक जानकारी एकत्र कर लेंगे।
  • पैंतरेबाजी के लिए अधिक जगह पाने के लिए, कहकर शुरू करें "मन पढ़ना बहुत मुश्किल है। कुछ मामलों में मैं अन्य लोगों से गलत सूचना एकत्र करता हूं हालांकि, मैं आपको आश्वासन देता हूं कि यदि आप धीरज रखते हैं, तो मैं आपको प्रमाण देगा कि मैं सक्षम हूं अपना मन पढ़ें"।
  • उदाहरण के लिए, आप देख सकते हैं कि दूसरे व्यक्ति बेतरतीब है, लेकिन लगता है कि उनकी उपस्थिति बहुत अधिक है। आप उसे बता सकते हैं: "आज आपके लिए एक मुश्किल दिन था या शायद यह सब सप्ताह है? मुझे लग रहा है कि हाल में आपको निजी जीवन में समस्याएं हैं क्या यह सच है?"। आपके प्रश्नों और पुष्टिओं की प्रतिक्रिया में माइक्रो एक्सप्रेशन आपको समझने में सहायता करेगा कि आपका अंतर्ज्ञान सही है या नहीं।
  • आप एक कहानी भी बता सकते हैं या त्वरित बयानों की एक श्रृंखला को शूट कर सकते हैं और उस सूक्ष्मअनुग्रहों की व्याख्या कर सकते हैं जो उस व्यक्ति के चेहरे पर दिखाई देते हैं, जब वह उन्हें सुनता है। संभव के रूप में अस्पष्ट रहने की कोशिश करें काम, लड़कियों, लड़कों, जानवरों, शारीरिक गतिविधि, परिवार आदि जैसे विषयों के बारे में बात करें।
  • आइरर टू बी माइंड रीडिंग शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    घृणा की आकृति को पहचानना सीखें इस भावना का लक्षण संकेत नाक को कर्ल करना है। आपको ऊपरी पलकें, निचले होंठ और उठाए गालों पर ध्यान देना चाहिए। इस अभिव्यक्ति में, चेहरे की लगभग सभी पंक्तियां निचली पलक के नीचे आती हैं। कल्पना कीजिए कि जब आप खराब गंध महसूस करते हैं, तो आप चेहरे की कल्पना करते हैं।
  • आम तौर पर लोग उन चीज़ों से बचते हैं जिन्हें वे निराश महसूस करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप बच्चों या बच्चों के बारे में बात करते समय घृणा की अभिव्यक्ति देखते हैं, तो आप यथोचित रूप से मान सकते हैं कि उस व्यक्ति को कभी उन्हें नहीं रखना है।
  • इमेज का शीर्षक, दिये जाने के लिए मन में पढ़ना चरण 8
    4
    रेबीज को नोट करें और न टालें गुस्सा आंखों से या निश्चित नज़र से तय होता है। आपको निचली पलक और होंठों में तनाव को भी ध्यान देना चाहिए, जो कि स्क्वायर से स्क्वीज करेगा। भौंहों के बीच ऊर्ध्वाधर पंक्तियां भी दिखनी चाहिए, जो कम और नज़दीक होगी। आमतौर पर, इस अभिव्यक्ति में जबड़ा थोड़ा सा होता है
  • यदि आप अपना मन पढ़ रहे विषय गुस्से का अनुभव करते हैं, तो आपका प्रदर्शन बर्बाद हो सकता है, भले ही आपकी सभी भविष्यवाणियां सही हों। एक नाराज व्यक्ति आप के बावजूद विरोधाभासी होने का फैसला कर सकता है।
  • दूसरे व्यक्ति को शांत करने के लिए आप क्या कर सकते हैं और अपने मन को पढ़ने के अपने प्रयास को बर्बाद करने से उसका क्रोध रोकने के लिए क्या करें। आप कहने की कोशिश कर सकते हैं: "जब मैं अपना मन पढ़ता हूं तो मैं लोगों की गोपनीयता का सम्मान करने की कोशिश करता हूं- अगर मैं बहुत दखल रहा हूं, तो मैं माफी चाहता हूं। क्या हम इस विषय को बदलते हैं?"।
  • आइरर टू बी माइंड रीडिंग शीर्षक से चित्र चरण 9
    5



    भय के लक्षणों के लिए देखो ध्यान देकर, आप देखेंगे कि डर कारणों से उठाए गए हैं, जो आइब्रो के बीच सपाट और केन्द्रित हैं, जो आमतौर पर एक साथ जुड़ जाते हैं। जो लोग इस भावना का अनुभव करते हैं वे ऊपरी पलकों को बढ़ाते हैं, जबकि कम लोगों को बढ़ाया जाता है और उन्मुख उन्मुख होता है आपको आइरिस के ऊपर आंखों के सफ़ेद को देखना चाहिए और नीचे नहीं, जबकि मुंह थोड़ा खुले और तनावग्रस्त होना चाहिए।
  • आप जिस परिस्थिति में हैं उसके आधार पर प्रतिक्रिया देने का निर्णय लें ज्यादातर मामलों में, यदि आप डर से सूक्ष्म भाव नोटिस, तो आप इस भावना argomento- बदलना चाहिए लोगों को बंद करने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं और इसलिए जानकारी चुराने के लिए और अधिक कठिन हो जाएगा।
  • कुछ मामलों में, डर से यह संकेत मिलता है कि आपने अंतरंग या निजी विवरण का अनुमान लगाया है। अगर आप दर्शकों के सामने शर्मिंदगी वाले विषय नहीं डालना चाहते हैं, तो अपने भविष्यवाणियों को एक अन्य विषय पर ले जाएं।
  • इमेज शीर्षक जिसमें दिये हुए दि माइंड रीड पठन 10
    6
    दुख की पहचान करें आप इस भावना को उल्टे त्रिकोण से पहचान सकते हैं जो आइब्रो के नीचे बनाई गई है। होंठ के कोने नीचे से उन्मुख होते हैं, जबकि जबड़े थोड़ी सी बढ़ जाती हैं। आप यह भी देख सकते हैं कि निचले होंठ को घुमाया जाता है।
  • कुछ मामलों में, दुख एक हाल ही में नुकसान का संकेत कर सकता है। कुछ लोग आपको पसंद नहीं करते हैं "पढ़ना" इन मामलों से संबंधित उनके दिमाग सभी स्थितियों में सामान्य ज्ञान का उपयोग करें
  • इमेज शीर्षक जिसमें दिये हुए दि माइंड रीडिंग स्टेप 11
    7
    लोगों में खुशी को पहचानो यह भावना एक हर्षित रूप से दर्शाती है गाल और मुंह के कोनों को उठाया जाएगा, पीछे खींच लिया जाएगा आपको होंठों के बाहर नाक के बाहर से एक शिकन को देखा जाना चाहिए। आमतौर पर कौवा के पैर आंखों के पास दिखाई देते हैं।
  • यह सूक्ष्म एक्सपैशन एक संकेत हो सकता है कि आपने अपनी कटौती के साथ केंद्र को मार दिया है। जब आप इस विषय में खुशी के सूक्ष्म एक्सपेंस देखते हैं, विषय पर अपनी तर्कसंगत तर्क फिर से गहरा।
  • खुश लोगों को आपके साथ सहयोग करने की अधिक संभावना है आपके नकली दिमाग पढ़ने के प्रयास में सफल होने के लिए सहयोग महत्वपूर्ण है। सही भविष्यवाणियां करने के लिए, आपको किसी अन्य व्यक्ति को जानकारी देने के लिए आपको अनजाने में जानकारी देने की ज़रूरत है
  • इमेज का शीर्षक, दिये जाने के लिए मन में पढ़ना चरण 12
    8
    अवमानना ​​के दिखते नोट करें यह भावना समरूपता की कमी के कारण होती है। सामान्य तौर पर, नफरत और अवमानना ​​मुंह के हिस्से की उठाने का कारण होता है, जो एक तिरछी आकृति बनाता है। आप भुलक्कड़ भावों की भी सूचना दे सकते हैं, जिसमें भौंहों के बीच गहरी और मध्य रेखाएं बनाई गई हैं, एक निश्चित नजरिए के साथ।
  • अवमानना ​​एक भावना है जो अलगाव की ओर जाता है, इसलिए अन्य व्यक्ति से जानकारी चोरी करना अधिक कठिन होगा। यदि आप उस विषय के चेहरे पर घृणा का ध्यान रखते हैं जिसे आप अपना मन पढ़ने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको जो करना है वह करना चाहिए इसे शामिल करना महसूस करना.
  • इमेज शीर्षक जिसमें दिये हुए मन मनन पढ़ना चरण 13
    9
    आश्चर्य को पहचानो इस भावना के साथ उठाए हुए भौहें और घटता है। आपको यह ध्यान देना चाहिए कि उस क्षेत्र की त्वचा थोड़ी लम्बी है, माथे पर झुर्रियां बाएं से दाएं ओर उन्मुख होनी चाहिए और जबड़े को कम से कम कुछ सेंटीमीटर तक कम करना चाहिए, लेकिन बिना तनाव के। आम तौर पर आँखें खुली रहती हैं, जो कि आईरिस के चारों ओर सफेद दिखाई देती हैं।
  • आश्चर्य हो सकता है कि आप दूसरे व्यक्ति के लिए अर्थपूर्ण कुछ अनुमान लगा चुके हैं। यदि आप इस अभिव्यक्ति में कुछ सामान्य वक्तव्य की प्रतिक्रिया में ध्यान देते हैं तो बातचीत के दौरान, इस विषय में जांचना प्रयास करें।
  • भाग 3

    मन को पढ़ें
    आइरर टू बी माइंड रीडिंग शीर्षक शीर्षक छवि 14
    1
    विषय को सावधानीपूर्वक चुनें इस प्रकार की चाल के लिए सभी लोग आदर्श उम्मीदवार नहीं हैं। कुछ लोग पहली नज़र में पहले से ही बहुत सारी जानकारी प्रकट करते हैं, जबकि अन्य विशेषज्ञों के लिए भी अछूत हैं। तुम्हारा अच्छा चयन करना "पीड़ितों", आपके दिमाग पढ़ने के प्रयासों में अधिक सफल होंगे
    • उन लोगों का चयन न करें जो दिमाग के बारे में उत्साहित हैं इसका अक्सर मतलब होता है कि आप के साथ बातचीत करने की तुलना में ध्यान देने का केंद्र और 15 मिनट की सेलिब्रिटी होने में अधिक रुचि है।
    • थोड़े से सुरक्षित लोगों को प्राथमिकता दें, जो आपके हौस को सकारात्मक ढंग से प्रतिक्रिया दें और बातचीत करने की आपकी कोशिश करें। ज्यादातर मामलों में ये लोग आप पर और आप क्या कह रहे हैं पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, इसलिए वे शरीर की व्याख्या और माइक्रो अभिव्यक्तियों की व्याख्या के लिए आदर्श लक्ष्य हैं।
  • छवि को प्रदर्शित करने के लिए दिखाए जाने वाला चित्र चरण 15
    2
    अपने परिस्थितियों के लिए खुद को अच्छी तरह से तैयार करें जहां आप अपनी चाल का अभ्यास करते हैं। यदि आप जानते हैं कि ऐसी स्थिति आ रही है जिसमें आपके दिमाग की पढ़ाई कौशल परीक्षण में डाल दी जाए, तो अग्रिम में तैयार करें। उन लोगों का अध्ययन करें जिनको आपको विश्लेषण करने, उनके पृष्ठभूमि, उनकी प्रतिबद्धता और व्यवहार की आवश्यकता होगी ताकि वे बेहतर तरीके से समझ सकें कि वे क्या सोचते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आपको अग्रिम जानकारी प्राप्त हो सकती है जो कि आपके द्वारा विश्लेषण करने वाले लोगों का एक समूह ग्रामीण क्षेत्र से आता है। इस मामले में, बस थोड़ा गंदे जूते और पिक-अप के कीरिंग का अनुमान लगाओ कि यह एक किसान है-सब लोग सोचेंगे कि आप वास्तव में अपना मन पढ़ सकते हैं।
  • यदि आपके शोध से पता चलता है कि जो लोग आप अपना मन पढ़ते हैं, उनका एक अच्छा हिस्सा बहुत ही धार्मिक है, आप कह सकते हैं: "मुझे लगा है कि आपके जीवन पर धर्म का बड़ा प्रभाव पड़ा है"।
  • छवि को दिये जाने के लिए दिखाए जाने वाला चित्र चरण 16
    3
    विषय की सहज प्रतिक्रियाओं का उपयोग करें विशेष रूप से, अपने कंधे पर अपना हाथ आराम करने की कोशिश करें, ताकि आप क्या कह रहे हैं इसकी पेशी प्रतिक्रिया की व्याख्या करें। यद्यपि कुछ लोग अपनी भावनाओं के चेहरे के भाव को छिपाने का प्रबंधन करते हैं, बहुत कम वे चीजें जो सुनते हैं, उनके सहज पेशी प्रतिक्रियाओं को नियंत्रित करने के लिए प्रबंधन करते हैं। सत्य की मशीनों द्वारा इस सिद्धांत का भी फायदा उठाया गया है
  • एक और चाल जिसे आप कह रहे हैं कि किसी व्यक्ति की मांसपेशियों की प्रतिक्रिया पढ़ने के लिए आप उसका हाथ पकड़ सकते हैं। आप यह कहकर अपने दृष्टिकोण की व्याख्या कर सकते हैं: "शारीरिक संपर्क मानसिक कनेक्शन में सुधार"।
  • छवि को दिये जाने वाले दिमाग में पढ़ना चरण 17
    4
    यदि जरूरी हो, तो स्वीकार करें कि आप गलत थे। यहां तक ​​कि सबसे अनुभवी मनोवैज्ञानिक, जो मन-वाचन युक्तियों के साथ अपना जीवन व्यतीत करते हैं, एक विषय द्वारा दिए गए संकेतों का गलत अर्थ बता सकते हैं। इन स्थितियों में करने के लिए सबसे अच्छी बात एक स्पष्टीकरण प्रदान करना है, एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें और फिर से प्रयास करें।
  • जब आप कोई गलती करते हैं, तो यह कह कर स्वयं का बचाव करने की कोशिश करें कि कुछ हैं "मानसिक हस्तक्षेप"। आप यह भी कह सकते हैं कि आप पड़ोसी के मानसिक संकेतों से परेशान हैं।
  • एक सटीक लोगों के स्वरूप और प्रतिक्रियाओं की व्याख्या करने से पहले, जो मन को पढ़ने की छाप देता है, आप कई बार गलत होंगे। जैसा कि आप अपने कौशल को प्रशिक्षित करते हैं, आप सही संकेतों को समझने में अधिक से अधिक सक्षम होंगे।
  • चेतावनी

    • यदि आप अपने दिमाग को पढ़ने का बहाना करते हैं, तो कुछ लोगों को धोखा दे सकता है। अन्य मामलों में, वे मान सकते हैं कि आपने उनकी गोपनीयता का उल्लंघन किया है हमेशा दूसरों का सम्मान करने का प्रयास करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com