कैसे साबित करने के लिए कि ज्योतिष गलत है

क्या आप उन लोगों से घिरे हैं जो जन्म कुंडली की सिफारिश के आधार पर अपने जीवन के बड़े निर्णय लेते हैं? ज्योतिष चर्चा के लिए एक मजेदार विषय हो सकता है, लेकिन कभी-कभी लोग एक अख़बार में समीक्षा पढ़ने के बाद कैरियर, विवाह और नए शहरों का चयन करते हुए बहुत दूर जाना पसंद करते हैं। उनका तर्क है कि ज्योतिष झूठा है उन्हें उठाने का मौका।

कदम

छवि का शीर्षक है कि द्विघात ज्योतिष नकली चरण 1 है
1
ज्योतिष के लिए बहुत तैयार नहीं हैं उन लोगों के सामने एक और राशि चिन्ह के सामने होने का बहाना। यदि आप अनुमान लगाते हैं कि राशि चक्र पर हस्ताक्षर, जिसके बारे में आप का नाटक करते हैं, तो यह गलत है।
  • छवि का शीर्षक है कि द्विघात ज्योतिष नकली चरण 2 है
    2
    दिन की कुंडली या साप्ताहिक एक पढ़ें अपने में अन्य लक्षणों की तुलना करें ध्यान दें कि उनमें से कितने सामान्य संकेत हैं, जो सबसे अधिक संभावना है, उनकी व्यक्तिगत स्थिति में आ जाएगा। लगभग अखबार के सभी अख़बारों को सावधानीपूर्वक नहीं किया जाता है या वास्तविकता में यादृच्छिक रूप से डिजाइन किए जाते हैं।
  • आर्गुएट ज्योतिष शीर्षक वाली छवि नकली चरण 3 है
    3
    ज्योतिष में अभ्यास करने या विश्वास करने वालों के बीच सामान्यीकरण का ध्यान रखें। लोग उसी पाठ को अलग तरीके से व्याख्या करते हैं, जिस तरह से उन्हें सबसे अच्छा लगता है।
  • राशि चक्र के लक्षण सामान्य व्यवहारों को प्रतिबिंबित करते हैं जो मानव व्यवहार को विनियमित करते हैं। राशि चक्र के संकेतों पर व्यक्त सबसे आम सामान्यीकरण का अध्ययन करें और उन लोगों के संकेत का अनुमान लगाने का प्रयास करें जिनके बारे में आप जानते हैं। उसके बाद, अपने वास्तविक संकेत की तुलना करें कि आपने क्या सोचा था कि उनका क्या था। मिलान करें?
  • छवि का शीर्षक है कि द्विघात ज्योतिष नकली कदम 4 है
    4
    अग्रदूत के प्रभाव पर कुछ शोध करें, जिसे मनोवैज्ञानिक बर्ट्राम आर द्वारा बुलाया गया अग्रदूत, जिन्होंने लोगों की प्रकृति को निजी प्रोफाइल की सटीकता और सटीकता में विश्वास करने का प्रदर्शन किया (जो प्रत्येक व्यक्ति पर लागू हो सकता है), हालांकि अस्पष्ट रूप से चित्रित किया गया था
  • द एग्गोलॉजी फॉर स्टेप 5 नामक छवि है
    5
    सौर संकेतों पर ज्योतिष के कुछ मूलभूत सिद्धांतों को जानें। ज्योतिषीय प्रणाली जो कि पश्चिम में सबसे ज्यादा जाने जाते हैं वह सौर संकेतों की ज्योतिषीय चित्र है - जो कई समाचार पत्रों के जन्म कुंडली में पाया गया है। अगर यह वास्तव में सटीक था, तो इसका अनुमानित मूल्य बेहद ऊंचा होगा ... लेकिन कम से कम ऐतिहासिक रूप से इस तरह से नहीं गए, क्योंकि कंपनियों ने इसे प्रभावी ढंग से और लगातार इस्तेमाल किया होता, इसकी शुद्धता साबित होती।



  • छवि का शीर्षक है कि द्विघात ज्योतिष नकली चरण 6 है
    6
    निम्नलिखित की समीक्षा करें जन्मकुंडली एक ज्योतिषीय भविष्यवाणी है। इस शब्द का उपयोग किसी व्यक्ति के जन्म के समय ज़ोनियाकल मानचित्र का वर्णन करने के लिए भी किया जाता है। राशि चक्र को बारह खगोलीय क्षेत्रों में विभाजित किया जाता है, प्रत्येक व्यक्ति को नक्षत्र के नाम से जाना जाता है जो मूल रूप से अपने क्षेत्र (वृष, लियो, आदि) में आया था। सूर्य के स्पष्ट पथ, चंद्रमा और प्रमुख ग्रह राशि चक्र का हिस्सा हैं। विषुवों की उत्पत्ति के कारण, पिछले 2000 सालों में लगभग 30 डिग्री तक समोच्च और सूक्ष्म बिंदु पश्चिम में चले गए। इस प्रकार, प्राचीन काल में नामित राशि चक्र नक्षत्र अब अपने संबंधित संकेतों के द्वारा प्रस्तुत राशि चक्र के अनुरूप नहीं हैं। संक्षेप में, यदि आप दुनिया में एक ही समय में और 2000 सालों पहले उसी दिन आए थे, तो आप एक अलग राशि चिन्ह के तहत पैदा हुए होंगे।
  • हकीकत में, 13 लक्षण होने चाहिए और 12 नहीं होनी चाहिए। यह एक ऐसी स्थिति है जिसने उसी नक्षत्रों को बदल दिया है, जिनसे लोग अपना खुद का ग्राफ बनाते हैं।
  • पुरस्सरण तथ्य यह है कि पृथ्वी के घूर्णन की धुरी और सूरज (जो प्रत्येक वर्ष के पारित होने के निशान) के चारों ओर पृथ्वी की क्रांति की धुरी (जो दिन और रात के प्रत्यावर्तन को निर्धारित करता है) समानांतर नहीं हैं के कारण होता है। 23.5 डिग्री का झुकाव है, अर्थात् पृथ्वी की रोटेशन की धुरी 23.5 डिग्री झुका है। यह झुकाव भी मौसम के उत्तराधिकार का कारण बनता है, एक घटना जिसे टॉलेमी समझा, आज भी कई लोगों के विपरीत, टॉलेमी समझा पृथ्वी के घूर्णन की धुरी से होकर गुजरती है कि एक धीमी और निरंतर अग्रगमन, यानी 23.5 डिग्री के कोण और लगभग हर 26,000 वर्ष एक पूर्ण क्रांति बनाने के साथ एक परिपत्र गति करता है,। उन्होंने यह अनुमान 200 वर्ष पूर्व प्राचीन सुमेरियों से प्राप्त आंकड़ों की तुलना से किया। हालांकि, वह समझ में नहीं आया, जिसके कारण बलों ने गड़बड़ी की, लेकिन आंदोलन को समझ लिया। अब हमें पता है कि सूर्य 30 दिनों की अवधि में घूमता है और आकर्षण के बल के कारण पृथ्वी के भूमध्यवर्ती तरंगों का कारण बनता है, जिसमें कुछ बलों की वृद्धि होती है जो समताओं के पूर्वाग्रह आंदोलन को निर्धारित करती है। चंद्रमा के बारे में, पृथ्वी के चारों ओर अपनी कक्षा के द्वारा उत्पादित एक मामूली 18.6-वर्ष भिन्नता भी है, जो एक छोटे से प्रभाव के अलावा है जो प्रीसेशन पर सक्रिय है। हालांकि, सूर्य के कारण भूमध्य उभारों विषुवों के अग्रगमन, जिसके कारण ज्यादातर मामलों में से राशि चिह्न, कागजात में सूचीबद्ध जो लोग जन्म के समय सूर्य की वास्तविक स्थिति में वर्तमान में कर रहे हैं का मुख्य कारण है।
  • छवि का शीर्षक द्विघात है कि ज्योतिष नकली चरण 7 है
    7
    विरोधाभासों को नोट करें आधुनिक संकेत अधिक जटिल हैं, क्योंकि उनकी सीमाएं वर्तमान नक्षत्र के अनुरूप हैं। राशि चक्र के संकेतों को वितरित करने के लिए एक अधिक सटीक तरीके से क्रिस्टिक को 30 डिग्री के स्लाइस में विभाजित करना होगा, जैसे टॉलेमी, लेकिन नक्षत्र के पैटर्न पर केंद्रित प्रत्येक टुकड़ा रखें इस प्रणाली को प्रत्येक चिह्न को केवल 30 दिनों के समय अंतराल के साथ अलग करना चाहिए और ओफ़ियुचस के 13 वें चिन्ह को समाप्त करना चाहिए। फिर भी, आधुनिक लक्षण पुराने परंपराओं के पदनामों से भिन्न रहेगा।
  • आर्गुएट ज्योतिष शीर्षक वाली छवि, नकली चरण 8 है
    8
    ज्योतिष और नस्लवाद के बीच समानता के बारे में सोचो दोनों सिद्धांत सिद्धांत पर काम करते हैं कि एक व्यक्ति का व्यवहार उस आधार पर आधारित होता है कि यह किस प्रकार पैदा हुआ था और यह वास्तव में कौन है। हालांकि ज्योतिष रीडिंग के बहुमत, व्यक्तियों के सकारात्मक गुणों पर बल, कमरे में रहने वाले बकवास के लिए अच्छे हैं, यह इस प्रकार है कि यदि आपको लगता है कि एक व्यक्ति की क्षमता आत्मविश्लेषी है क्योंकि यह दिसंबर में पैदा हुआ था, तो आप भी उतावली से ले जा सकते हैं कि एक व्यक्ति अपनी त्वचा के रंग के कारण आलसी है
  • छवि का शीर्षक है कि द्विघात ज्योतिष नकली कदम 9 है
    9
    याद रखें कि यह सदी के दौरान ही था कि मृदु विज्ञान (खोपड़ी की भौतिक विशेषताओं का अध्ययन) अच्छी तरह से स्वीकार किया गया था, एक सिद्धांत के रूप में जो खोपड़ी के आकारिकी पर मानव व्यक्तित्व की निर्भरताओं की व्याख्या करता है। इसी तरह, ज्योतिष एक विज्ञान बनने की कोशिश करता है, जिसमें आंतरिक रूप से गलत तरीके शामिल होते हैं।
  • टिप्स

    • यद्यपि एक खुले दिमाग की सलाह दी जाती है, लेकिन आपको जो भी कहा जाता है, उस पर विश्वास मत करना। अकेले प्रतिक्रिया की खोज में जाओ
    • इस ग्रह पर 6 अरब से अधिक लोग हैं आबादी प्रति व्यक्ति 3 लोग बढ़ रही है, क्या आप कभी भी सोच सकते हैं कि एक ही महीने में पैदा हुए सभी लोग, एक ही सप्ताह में या एक ही मिनट में सभी एक ही भाग्य है? जवाब नहीं है, ज़ाहिर है। कई लोगों ने इस पर एक व्यापार का निर्माण किया है। एहसास करें कि किसी की नियति को परिभाषित करने के लिए केवल पल और जन्मतिथि ही पर्याप्त नहीं हैं, क्योंकि एक ज्योतिषीय प्रोफ़ाइल को आकर्षित करने के लिए स्थिति (देशांतर और अक्षांश में) आवश्यक है।
    • एक निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले, एक तार्किक पथ के माध्यम से वास्तविकता पर विचार करने का प्रयास करें।
    • यह देखने के लिए कि यह पिछले कथन का समर्थन कैसे करता है, विश्व जनसंख्या क्लॉक के लिए खोज करने का प्रयास करें।
    • वेबसाइट्स जैसे कि skeptic.com और randi.org और कुछ टेलीविजन शो महत्वपूर्ण विचारों को प्रशिक्षित करने के लिए उत्कृष्ट संसाधन हैं।
    • ज्योतिष के मूल सिद्धांतों का अध्ययन करें

    चेतावनी

    • मानव जाति अस्तित्व के अनुभव से अर्थ को आकर्षित करने का प्रयास करता है। ज्योतिष, कुछ के द्वारा भविष्य के तंत्र के साथ मानव व्यवहार को समझाते हैं, दोनों के लिए अतीत और भविष्य के लिए।
    • यद्यपि यह तथ्य का संकेत हो सकता है कि आप ज्योतिष में विश्वास नहीं करते हैं, यह भी सलाह दी जाती है कि जीवन के अन्य मामलों पर एक संकीर्ण मानसिकता प्राप्त न करें। सभी चीजों के साथ, वास्तविकता पर विचार करें और अपने निष्कर्ष निकालना।
    • कुछ लोग धर्म की तरह ज्योतिष लेते हैं, बहुत गंभीरता से दूसरों के साथ सम्मान के साथ व्यवहार करना उचित है, बिना उन्हें अपने विश्वास के लिए अपमानित किए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com