कूल कैसे रहें

क्या आप हमेशा शांत रहना चाहते हैं, एक ऐसा व्यक्ति जो हमेशा सही काम करने के लिए लगता है? या क्या आप एक ऐसी लड़की होने की ख्वाहिश करते हैं जो अनुग्रह और हल्कापन के साथ अपने जीवन का सामना करते हैं? यदि आप सभी लोगों के बारे में सोचते हैं जो आपको अच्छा लगता है, तो आपको पता चलेगा कि कैसे सभी में कई विशेषताएं हैं: वे अपने आप में विश्वास करते हैं

, वे हाथ से अद्वितीय हैं, और हर किसी के साथ हमेशा उपलब्ध. ऐसा कोई कारण नहीं है कि आप उनके जैसा क्यों नहीं हो सकते, क्योंकि इसमें कोई विशिष्ट सार्वभौमिक परिभाषा नहीं है कि इसका मतलब क्या है कि यह अच्छा होगा। हालांकि, कैसे शुरू करने के लिए कुछ दिशानिर्देश हैं

कदम

विधि 1

शांत हो जाओ
इट्स कूल टिप 1 नामक इमेज
1
दूसरों की ओर ध्यान न लेना याद रखें, शांत लोगों को कभी दूसरों की ज़रूरत नहीं होती है, इसलिए हमेशा अपनी समस्याओं को हल करने की कोशिश करें। यदि आप स्वतंत्र हो सकते हैं, तो दूसरों को आपकी मदद करने के लिए स्वयंसेवक होंगे, या शायद वे आपको एक हाथ से पूछेंगे यह गुणवत्ता लोगों को आकर्षित करती है जब तक आप एक कठिन परिस्थिति में नहीं होते तब तक दूसरों की लत सकारात्मक नहीं होती है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने आप को अजेय दिखाना पड़ता है, दूसरों की मदद के लिए प्रार्थना मत करो, ऐसा न करें कि आप अकेले नहीं हो सकते हैं, और उम्मीद नहीं करें कि वे आपकी समस्याओं को हल करें।
  • मैत्री शानदार है, लेकिन ऐसा मत करो जैसा कि शुक्रवार की रात अकेले खर्च करना मरने का मतलब हो सकता है। अपने साथ अकेले समय व्यतीत करना एक बड़ी बात है
  • अगर किसी ने तुम्हें वापस नहीं बुलाया, तो उसे अकेला छोड़ दें कष्टप्रद संदेश भेजकर इसे तलाशने की कोई जरूरत नहीं है। दूसरों को अपना स्थान दें, वे आपकी और अधिक सम्मान करेंगे।
  • बी कूल चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने आप को बनने की कोशिश करो. यह कुछ ऐसा होगा जो दूसरों के लिए प्रेरणा के रूप में काम करेगी। आप अनोखे हैं और आपको एक चक्की का हिस्सा बनने की आवश्यकता नहीं है। अपनी दोस्ती हमेशा के लिए प्रयास करें शांत होने के नाते "खुद" लापरवाह होने के नाते, भले ही आप शांत व्यक्ति हों, लेकिन क्रोधी और निष्क्रिय / आक्रामक नहीं। चाल या क्रियाओं की प्रतिलिपि बनाकर किसी अन्य व्यक्ति की तरह बनने की कोशिश न करें - हालांकि कभी-कभी यह गलत नहीं हो सकता है, फिर भी व्यवहार की पुनरावृत्ति आपकी नहीं होगी, क्योंकि आपको अपने सच्चे व्यक्तित्व से बहुत दूर है। इसलिए ऐसा करने की कोशिश न करें कि आप कौन नहीं हैं। अपनी ज़िंदगी जीते रहें आप कौन हैं और आपकी नैतिकता की दृष्टि खोना मत शांत होने का मतलब आपके व्यक्तित्व को बदलने में नहीं है, बल्कि यह अपने आप पर भरोसा करने और दूसरों को यह बताने की बजाए है कि आपका मूल्य वास्तव में कितना महान है।
  • यदि आप लोगों को असली देखने की अनुमति नहीं देते हैं, तो इसका अर्थ क्या है? निरपेक्ष अच्छी बात यह है कि आप स्वयं बन सकते हैं और इसे दूसरों के लिए आपकी सराहना कर सकते हैं।
  • अपने व्यक्तित्व को पहचानो आपकी बुरी आदतों, अच्छे लोग, आपकी उपस्थिति, तुम्हारी आवाज़ ... जो कुछ भी आपके पास है इसे पहचानें और किसी के लिए माफी न मांगें, जो कुछ भी नकारात्मक या कुछ चीज है जिसे आप अपने बारे में नहीं पसंद करते हैं, इसके बावजूद आप किस का हिस्सा हैं याद रखें कि हम सभी इंसान हैं और हम अपने दोषों और गुणों के बावजूद एक-दूसरे को स्वीकार करने की कोशिश करते हैं, तो क्यों नहीं खुद को स्वीकार करें क्योंकि आप दुनिया में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं?
  • सब तुम्हारा की एक सूची लिखें उद्देश्यों. मूलतः, जो आपको शांत करता है वह आपकी पहचान है आपकी प्रतिभा, खेल में, संगीत में, कला में, हर जगह की कोशिश करें लोग आपके जुनून को ध्यान देंगे और इसके लिए वे आपका सम्मान करेंगे। ऐसा करने से आप नए कौशल सीख सकते हैं और नए लोगों से मिल सकते हैं।
  • बी कूल चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने आप को फिर से खोजना बंद न करें जितना अधिक आप इसे करते हैं, जितना अधिक आप खुद को समझ सकते हैं। पुनः खोजना क्षमता है, दोनों को जागरूक और अवचेतन, दूसरों के लिए खुला होना इसमें विचारों, भावनाओं, आकांक्षाओं, लक्ष्यों, असफलताओं, सफलताओं, भय, सपने या हो सकता है कि आप क्या चाहते हैं या नहीं और आपकी वरीयताओं को शामिल करना शामिल हो सकता है।
  • दूसरों को खोलना धीरे-धीरे होता है अपने व्यक्तिगत जीवन का विवरण पहले के साथ साझा न करें, या चीजें जल्द ही अलग हो जाएंगी।
  • बी कूल चरण 4 नामक छवि
    4
    दोस्ताना होने की कोशिश करें, लेकिन उत्साह के साथ अतिरंजना के बिना एक लापरवाह व्यक्ति को हर किसी के द्वारा प्रेम किया जाता है, लेकिन किसी को पसंद नहीं है अगर कोई अत्यधिक उत्तेजना दिखाता है, वास्तव में यह अधिक संभावना है कि ऐसा व्यवहार बल्कि परेशान है। लोगों पर कोई फर्क नहीं पड़ना मुस्कुराओ और हर किसी पर हमला करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि अंतर क्या है और यह जुनूनी है। जब आप एक नए व्यक्ति से मिलते हैं, तो जल्दी में मत हो, भले ही आपको लगता है कि आप एक बहुत महत्वपूर्ण बंधन स्थापित कर सकते हैं।
  • यदि आप अपने आप को एक नव-ज्ञात व्यक्ति के साथ जाने के लिए उत्सुक दिखते हैं, तो आप किसी दूसरे मित्र के बिना दिखाई दे सकते हैं।
  • आप मैत्रीपूर्ण प्रशंसा कर सकते हैं, लेकिन अन्य लोगों को आंखों के साथ कवर करने और आधे घंटे के लिए उनकी प्रशंसा से बचें।
  • बी कूल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक चतुर बातचीतवादी होने का प्रयास करें हर कोई उस व्यक्ति से प्यार करता है जो हमेशा सही समय पर क्या कहता है वार्तालाप पर हावी मत करो सभी चर्चाओं में एक ही कहानी को दोहराना आवश्यक नहीं है। बस दूसरों की बात सुनो और संक्षेप में टिप्पणी करें कि आपके वार्ताकार ने आपको क्या बताया। अक्सर शांत रहना और वार्तालाप को शामिल करना बेहतर होता है, अपने दोस्तों के हास्य की सराहना करते हैं और अच्छे श्रोता होते हैं।
  • एक अच्छा श्रोता रहो सुनहरा नियम याद रखें: हमेशा दूसरों को महत्वपूर्ण महसूस करने और एक ईमानदार और वास्तविक तरीके से ऐसा करने का प्रयास करें। लोगों को सुनना न केवल उन्हें महत्वपूर्ण महसूस करता है, आपके सुनने के कौशल को बढ़ाता है और ध्यान केंद्रित करने की आपकी क्षमता बढ़ाता है।
  • ज्यादातर समय लोग खुद के बारे में बात करना पसंद करते हैं। बातचीत के फोकस को दूसरों से ज्यादा घूमने के लिए स्वयं पर होने से लोगों को वास्तव में आपके साथ बात करना बहुत मज़ा आता है। इसलिए सही टिप्पणी के लिए प्रतीक्षा करें, आमतौर पर एक अच्छे परिणाम के साथ। किसी भी स्थिति में, अगर आपको लोगों के एक "मूक" समूह से खुद को ढूंढना पड़ता है, तो आपके पास एक टोनी स्टार्क दृष्टिकोण बेहतर होता है
  • खुश हो जाओ! वह उनके साथ चुटकुले लोगों का मजाक बनाना ठीक है, लेकिन हमेशा यह सुनिश्चित कर लें कि आप कुछ सीमाएं नहीं छोड़ते हैं, और सब से ऊपर, आपके आसपास के लोग जानते हैं कि आप केवल मजाक कर रहे हैं।
  • बी कूल चरण 6 नामक छवि
    6
    बहुत अधिक कठबोली अभिव्यक्तियों का उपयोग करने से दूर रहें यह आपको "नकली" या ठीक से बोलने में असमर्थ दिखता है। सामान्य रूप से, स्पष्ट रूप से और आत्मविश्वास से बोलें, और यदि आपको लगता है कि यह आवश्यक है, तो एक अधिक पॉलिश शब्दावली के उपयोग के साथ बातचीत करने के लिए अधिक औपचारिक स्वर दें जाहिर है, संपार्श्विक में, अन्यथा आप पंडिताऊ दिखने का जोखिम चलाते हैं, जो "नकली" रूप में परेशान है।
  • शब्दों के इस्तेमाल में सही संतुलन खोजना महत्वपूर्ण है कि आप अपने साथियों की उपस्थिति में स्मार्ट और कुछ परिष्कृत तरीके से देख सकें।
  • बी कूल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    हास्य का उपयोग करें कूल लोग हमेशा किसी भी स्थिति में हास्य और हल्कापन का उपयोग करते हैं वे कभी नाराज नहीं होते, वे नाराज़ न होने का प्रबंधन करते हैं, और यद्यपि बुरी चीजें उनके साथ होती हैं, वे खुद को ठुकराई नहीं देते हैं - वे इसके बारे में मजाक कर सकते हैं वे पूरी तरह से अपनी भावनाओं को पहचानने में सक्षम हैं और नकारात्मक व्यक्तियों से प्रभावित नहीं हैं क्योंकि उनके पास समझने की क्षमता है और सभी को उन पर नियंत्रण है।
  • अपने आप को बहुत गंभीरता से नहीं लेना सीखें "शांत" होने का मतलब सही नहीं होता है, बल्कि अजीबता या बेचैनी के अपने क्षणों में अपने आप पर हँसने में सक्षम होने की क्षमता है। न केवल लोग इस बात के लिए आपका सम्मान करेंगे, लेकिन वे आपके "मानव" की भी सराहना करेंगे, जैसे उनके।
  • आप शांत हो सकते हैं और आप हो सकते हैं बहुत अच्छा. जो लोग बहुत ज्यादा खुद को बहुत गंभीरता से लेते हैं, एक सवाल पर हँसते हैं जो निस्संदेह मूर्खतापूर्ण है लेकिन बहुत ही मनोरंजक है। उन लोगों में से किसी एक में अपने आप को न बदलें
  • बी कूल चरण 8 नामक छवि
    8
    डरो मत बातचीत. उन लोगों को देखो जो पहले से ही "शांत" हैं: वे आम तौर पर विश्वासपूर्वक और स्पष्ट रूप से और निर्णायक रूप से बोलते हैं शब्दों को जल्दी मत बोलना, ब्रेक न लें, "उह", "ऊह" जैसे शब्दों का भी उपयोग न करें। वे कहते हैं कि वे क्या सोचते हैं, और उन्हें लगता है कि वे क्या कहते हैं। क्या आपको विश्वास है अपनी दुनिया में और किसी को भी इसे बदलने की कोशिश नहीं करते। यदि आप अपनी राय व्यक्त करते हैं, तो लोग सहमत नहीं होते हैं, चिंता न करें
  • बस बताएं कि आपको क्या लगता है और आप का सम्मान किया जाएगा, `` `जब तक कि आप किसी को अपमानित करने के लिए जानबूझकर नहीं करते हालांकि, सुनिश्चित करें कि गिनती अपनी सांस बर्बाद मत करो क्योंकि आप सुनना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि यह प्रासंगिक है, और स्वस्थ और रचनात्मक तरीके से आपकी राय का समर्थन करने के लिए तैयार रहें।
  • बी कूल चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    रहना "ठंडा"। शांत का मूल अर्थ शांत होना है, नियंत्रित करना, नियंत्रित करने के लिए, उत्तेजित होने के लिए, उदासीन रहने और सामाजिक रूप से सक्षम होने में सक्षम होने के लिए। अक्सर एक शांत व्यक्ति वह है जो किसी चीज के बारे में उत्साहित नहीं करता है, जिसे हर समय बात करने की आवश्यकता नहीं है, जब तक कि वह कुछ कहने के लिए कहें कि वह अधिकाधिक प्रासंगिक है लोगों से निपटने के लिए जानें नाराज या निराश होने से बचें ठंडा होना स्वाभाविक है, यह मुश्किल नहीं है अपने आप में विश्वास करो.
  • वास्तव में, अधिकतर समय के लिए मुश्किल होने की कोशिश करना बहुत ही प्रतिकूल है। लोग ऐसे लोग हैं जो कोशिश करने की छाप नहीं देते हैं, लेकिन फिर भी सफल होने का प्रबंधन करते हैं। यह कैसे करना है? रहस्यों में से एक यह है कि जब आप चौराहे पर होते हैं, तो आपको यह तय करना होगा कि प्रयास करना या न करने का प्रयास करना चाहिए।
  • एक गहरी सांस लें शांत होने के नाते किसी भी तरह की स्थिति में शांत और आराम से रहने का मतलब है। नियंत्रण खोना मत। यदि आप समझते हैं कि आप संकट के कगार पर हैं, तो आप आँसू में फट जा रहे हैं या हो सकता है कि आप नियंत्रण खो देंगे, एक गहरी सांस लें और ठीक होने के लिए एक पल लें। शांत हो जाइए.
  • बी कूल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    ध्यान आकर्षित करने के लिए बुरी तरह से व्यवहार न करें ऐसे कई युवा लोग हैं जो धूम्रपान करने, पीने या घबराहट शुरू करने जैसी बुरी आदतों को अपनाना पसंद करते हैं। बहुत बार इसका कारण उलटा संतोष का एक प्रकार है। यही है, व्यक्ति को लगता है "पुरस्कृत" बुरा काम करने के तुरंत बाद ध्यान लेना। लोग कहने के लिए उपयोग करते हैं "मुझे विश्वास नहीं हो सकता है कि वह ऐसा करने में सक्षम है!"। लोकप्रियता के साथ ध्यान को भ्रमित करना आसान है, भले ही कुछ गलत करकर हासिल किया जाए यदि आप शांत होना चाहते हैं, तो आपको अपनी सीमाओं को पहचानने में सक्षम होना चाहिए।
  • आपको शांत होने के साथ नकारात्मक ध्यान को कभी भी भ्रमित नहीं करना चाहिए। ज्यादातर मामलों में, जो लोग कानून को तोड़ने का आनंद लेते हैं और खुद को प्रदर्शन पर डालते हैं, वे अच्छे लोगों की श्रेणी में नहीं होते हैं। अगर लोगों का एक समूह आपकी पसंद और आपके द्वारा चुनी गई जीवन शैली के लिए आपकी सराहना नहीं करता है, तो आगे बढ़ें
  • दवाओं का उपयोग न करें कौन वास्तव में अच्छा जानता है कि दवाओं या अल्कोहल के प्रभाव के बिना क्या करना है।
  • धूम्रपान एक व्यक्ति को शांत नहीं करता है, यह सिर्फ बदबू आ रही है अन्य धूम्रपान करने वालों को इसकी सूचना नहीं होगी क्योंकि वे वही गंध करते हैं यदि आप एक धूम्रपान करने वाले हैं तो आप अक्सर अन्य धूम्रपान करने वालों के लिए होते हैं, और यह एक संभावित साथी की पसंद को सीमित कर देगा क्योंकि जो धूम्रपान नहीं करता वह केवल गंध से नाराज है और इसलिए आपकी उपस्थिति पसंद नहीं होगी। धूम्रपान न करने वालों का न्याय न करें - बस, एक आदत न लें, जो आपको इसे खत्म करने के प्रयासों के लिए अलौकिक प्रयास करता है।
  • लड़ाई मत करो जब आप एक शांत व्यक्ति हैं जो बहस कर रहे हैं तो सवाल से बाहर है आप जानते हैं कि किसी लड़ाई में सर्वश्रेष्ठ होने पर कोई मतलब नहीं है। जब आप जानते हैं कि आप सही हैं, तो आप अभी जानते हैं। आपको उस व्यक्ति को समझाने की कोशिश करने के लिए समय, प्रयास और ऊर्जा बर्बाद करने की आवश्यकता नहीं है, जो आपके अनुभवों को नहीं जीता है।
  • इरियोल शीर्षक वाला कूल कदम 11
    11
    इसके बारे में बहुत ज्यादा मत सोचो - अगर आपको कुछ करना है, तो इसे करें। बेहतर पुस्तकों या ब्लॉगों को पढ़ने के लिए ठीक है, जो सुधार करने के तरीके से निपटने के लिए है, लेकिन आपको वास्तव में शामिल होने और उन सिद्धांतों को लागू करने की ज़रूरत है जो आपके लिए सबसे उपयुक्त हैं। यह क्या! यह डरावना हो सकता है, लेकिन यह इतना मजबूत है। कौन जानता है कि आप किससे मिलेंगे और क्या वे आपको पेश करने में सक्षम हो सकते हैं (मज़ा, बौद्धिक उत्तेजना, एक टट्टू की सवारी, नौकरी ...)।
  • एक क्रियाशील व्यक्ति बनें, विचारों का कोई व्यक्ति नहीं
  • बेशक, चीजों पर पहले से ही चिंतन करना एक सकारात्मक विशेषता है। लेकिन प्रतिबिंबित करना और फिर कुछ भी नहीं करना आपको कहीं भी नहीं मिलेगा।
  • विधि 2

    शांत सोचो
    इट कूल स्टेप 12 नामक छवि
    1



    याद रखें कि सभी लोगों का समान मूल्य है यहां तक ​​कि अगर एक समूह में चाहे आप किसी संभावित नियोक्ता से बात कर रहे हों, अमीर दाताओं के एक समूह, एक बच्चा, एक अजनबी, संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति या एक आकर्षक व्यक्ति, बस ध्यान रखें कि कोई आपके से भी बेहतर या बुरा नहीं है और हकदार है वही उपचार जो आप के लिए करना चाहते हैं दूसरों का सम्मान करते हैं, लेकिन उन्हें बिना वापसी की उम्मीद
    • जब भी कोई आप का अपमान करता है, तब तक उन्हें अनदेखा कर दें जब तक कि वह इसे महसूस न करे। ऐसा नहीं है कि आपने उसकी बात नहीं सुनी, बल्कि वार्तालाप के दौरान अपनी टिप्पणियों को महत्व नहीं देते। हमेशा एक कारण है कि कोई आपके लिए कोई सम्मान नहीं दिखाता है या वह नहीं करता जो आपने उन्हें करने के लिए कहा था।
    • लोग आपके साथ मोटे हो सकते हैं क्योंकि वे नाखुश हैं, या हो सकता है कि उन्हें पीड़ित होने का एक पल हो, या आप शायद अपमान कर रहे हैं या उन्हें लोगों से निपटने का तरीका कभी नहीं पता चला है। किसी भी स्थिति में, हमेशा याद रखना कि आपके लिए यह जानने का एक कारण है कि क्या आप उनका सम्मान करने में रुचि रखते हैं।
  • इट कूल स्टैप 13 नामक छवि
    2
    समझें कि कुछ इसे समझ नहीं पाएंगे। जबकि एक तरफ यह आपके मजाकिया चुटकुले के साथ लोगों को आश्चर्यजनक बनाने की एक शानदार बात है, कभी-कभी ऐसा हो सकता है कि जिन लोगों से आप मिलते हैं उनमें से कुछ समझ नहीं आते हैं। वे आपको यह समझाने के लिए परेशान करेंगे कि आपको यह बताने के लिए कि आपने जो कुछ सोचा था, उस चीज़ का एक स्पष्ट संदर्भ था जिसे हर कोई आसानी से समझ सकता है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता मनुष्यों का आकर्षण इस तथ्य में निहित है कि हर कोई इतना अलग है।
  • हर कोई अपनी हास्य की अपनी भावना है, और यह एक व्यक्ति और दूसरे के बीच बहुत भिन्न हो सकता है अगर आपको आश्चर्यचकित होना पड़ता है, तो अपने शिष्टाचार का उपयोग करें और उन्हें माफ़ करें। हो सकता है कि शर्मिंदगी को बाद में मुस्कुराहट करने के लिए एक कहानी बन सकती है।
  • बी कूल चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने दोस्तों पर भरोसा करें एक कारण है कि वे आपके आस-पास क्यों हैं वे आपके व्यक्तित्व के लक्षणों से भी आकर्षित हो सकते हैं जो आपको लगता है कि आपकी गलती है। उन्हें अपने आप को दुनिया के अपूर्ण संस्करण प्रस्तुत करने के लिए सीमित करने के बजाय तय करें। यदि आप शांत होना चाहते हैं, तो आपको यह विश्वास करना होगा कि आपके आस-पास के लोगों की आप की सराहना करते हैं और वे आपके रिश्ते को बहुत महत्व देते हैं।
  • याद रखें कि जिन लोगों के बारे में आप सोचते हैं, उन पर जाने के लिए अच्छा नहीं है, केवल निकटता से ऐसा होने की आशा में। जीवन अलग तरह से काम करता है
  • बी कूल चरण 15 नामक छवि
    4
    डरो मत अलग हो. क्या इसका अर्थ है कि खुद के लिए लड़ना, किसी और का बचाव करना, उसमें दिलचस्पी रखने के लिए, जो हर कोई करता है, कोई उपकरण नहीं खेल रहा है, या सामान्य रूप से सामान्य व्यक्ति नहीं बनने की कोशिश करता है। सबसे अच्छे लोग ऐसे लोग होते हैं जो कभी-कभी वर्तमान के खिलाफ जाते हैं और जो दूसरों के लिए यथास्थिति अवधारणा का पुनः मूल्यांकन करते हैं। कभी-कभी ऐसा हो सकता है कि असुरक्षा की समस्या से कोई व्यक्ति आपके लिए ईर्ष्या की भावनाओं का पोषण कर सकता है। इस तरह के लोग आप पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उनसे ध्यान हटाने की कोशिश करने में आपको कम करने की कोशिश करेंगे।
  • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप उन्हें अनदेखा कर सकते हैं। ऐसा नहीं है जैसे मैंने उन्हें सुना नहीं था, लेकिन बस एक प्राकृतिक तरीके से बातचीत के दौरान बहरे कान बनाना।
  • बी कूल टप्पा 16 नाम की छवि
    5
    अपने बारे में जागरूक रहें दूसरों के फैसले को प्रभावित करने में यह अंतर है आपका आत्मसम्मान, और आप के बारे में पूरी तरह अवगत रहें कि आप दूसरों को क्या सोचते हैं आप वास्तव में क्या कर रहे हैं, इस बारे में जानकारी है कि आप किसी दूसरे व्यक्ति के दृष्टिकोण से कैसे दिखते हैं शारीरिक उपस्थिति के संदर्भ में: अपने दांतों में खाए गए भोजन, बुरा सांस, आपके शरीर की गंध, अपने जूते आदि से जुड़े टॉयलेट पेपर पर ध्यान दें। व्यवहार के मामले में: मुस्कान, आप हमेशा बना रहे हैं चाहे खड़े हो या बैठे हों (यह आपसे ज्यादा सुरक्षित महसूस करता है), आपको करना होगा हमेशा दयालु और विनम्र रहें आदि
  • हमेशा तुम्हारा ध्यान दें शरीर की भाषा: अपने शरीर के साथ जो संचारित किया जाता है उसका विश्लेषण करने में सक्षम होने के नाते यह हमेशा एक उपयोगी उपकरण हो सकता है कि वह अपने आप को कैसे प्रस्तुत करें
  • जानने के लिए जो आप स्कूल में प्रसारित करते हैं, एक फुटबॉल मैच, या एक पार्टी आपको यह समझने में मदद कर सकता है कि दूसरों को आप के बारे में क्या सोचते हैं, और अपने व्यवहार को तदनुसार बदलते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आप को आप को बदलना होगा, लेकिन जब आप एक पार्टी में हों, तो यह देखना अच्छा होगा कि क्या आप बातचीत में पूरी तरह से हावी हैं और उन उपस्थितों को उबाऊ कर रहे हैं, एक कदम वापस लेने के लिए
  • बी कूल चरण 17 नामक छवि
    6
    आराम से. गंभीरता से। अपने आप को दोबारा दोबारा बताइए कि आप दूसरों के साथ मेल-जोल करने में सक्षम नहीं हैं, जिससे आप चिंतित हैं, हर बार जब आप किसी से बात करते हैं, तो आपके दिमाग को लगातार जारी रखेंगे। परिणामस्वरूप आप इन चिंताओं पर ध्यान केंद्रित करेंगे, और सब कुछ एक दुष्चक्र हो जाएगा, जिससे आप वास्तव में बाहर निकलने के लिए संघर्ष करेंगे। अगर आप हमेशा सामाजिक स्थिति में गलत हो सकते हैं, तो आप परेशान हैं, आप अंत में उन चीजों की सराहना करने में सक्षम नहीं हैं जो सही दिशा में जाते हैं।
  • जब आप घबराए या चिंतित हैं, तो अन्य लोगों को इसके बारे में पता है, और आपकी तंत्रिका ऊर्जा को खिलाती है, और आपकी चिंता बढ़ रही है। इसके बजाय शांत रहें, और लोगों को लगता है कि वे आपकी उपस्थिति में शांत महसूस करते हैं, वे आपसे आकर्षित होंगे
  • समय-समय पर, यदि आवश्यक हो तो किसी दोस्त के साथ हिसात्मक आचरण करना स्वीकार्य है। लेकिन अपने आप को किसी की प्रतिष्ठा न बनाएं जो लगातार अपना गुस्सा खो देता है।
  • विधि 3

    कूल देखो
    बी कूल टप्पा 18 शीर्षक वाली छवि
    1
    हमेशा एक सकारात्मक तरीके से प्रस्तुत किया। साथ चलना सही आसन और आंखों के लोगों को देखो. यदि आप ठोकर खा रहे हैं या फर्श पर घूर रहे हैं, तो कोई भी नहीं होगा सम्मान करेंगे. यह जरूरी है कि आप होने की आशंका देते हैं कि एक व्यक्ति आपकी इच्छा का सम्मान प्राप्त करने के लिए स्वयं का ख्याल रखता है। बहुत तेजी से चलने से बचें क्योंकि ऐसा लगता है कि आप भाग रहे हैं
    • आप मुस्कान। इसे एक आदत बनाएं, हमेशा वास्तविक तरीके से मुस्कुराते रहें। जब भी आप किसी से मिलते हुए मुस्कुराते हैं, तो आप तुरन्त एक आश्वस्त, मैत्रीपूर्ण और शांत व्यक्ति होने की छाप प्राप्त करते हैं। जो लोग इन विशेषताओं को प्रसारित करने में सक्षम हैं निश्चित रूप से उन लोगों की तुलना में अधिक आकर्षक हैं, जो इसके बजाय, अधिक अंतर्मुखी हैं।
  • बी कूल कदम 19 शीर्षक वाली छवि
    2
    फिट रखें! फिट होने से आपका आत्मसम्मान बढ़ेगा और आपको दुनिया को और अधिक सकारात्मक प्रकाश में देखने की अनुमति मिलेगी। इसका मतलब यह नहीं है कि शांत होने के लिए आपके पास सही पेट होना चाहिए, लेकिन आपके शरीर की देखभाल करना निश्चित रूप से अच्छा है निरंतर व्यायाम करने की कोशिश करें, जिम पर जाएं, या एक खेल का अभ्यास करें और अपने आप को अच्छी स्थिति में रखें। इसके अलावा एक स्वस्थ तरीके से खिलाया। कई चीजों में शामिल होने के लिए जरूरी ऊर्जा होने के कारण स्पष्ट नहीं है, इसलिए इसे विकसित करने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें। कड़ी मेहनत से आप वांछित परिणाम देखेंगे।
  • हमेशा अपनी पूरी कोशिश करो, लेकिन अपने आप को बहुत मुश्किल का न्याय न करें और दूसरों के फैसले को बहुत महत्व न दें लोगों को परेशान करने के लाखों तरीके हैं उन्हें पहचानना और उन्हें प्रतिरक्षा करने के लिए जानें। आप क्या कर रहे हैं और आप जो भी करना चाहते हैं, उसके साथ खुश रहें।
  • बी कूल चरण 20 नामक छवि
    3
    अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता का ख्याल रखना. सुनिश्चित करें कि आप अपने दांत हर दिन, सुबह और शाम ब्रश करें और जब आप दोपहर के भोजन के बाद भी कर सकते हैं इत्र का उपयोग करें (यदि आप एक लड़की हैं) लेकिन मध्यम मात्रा में - केवल कोलोन का "एक बूंद" (यदि आप एक लड़के हैं) का उपयोग करें। हर दिन स्नान करने के लिए और दुर्गन्ध दूर करने के लिए अगर वांछित यह भी मॉइस्चराइजिंग तेल का उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है ताकि आपकी त्वचा पीला न हो। हाथ पर कोकोआ मक्खन हमेशा एक अच्छा विचार है इसके अलावा, आप इसे स्वच्छ और मुर्गा से मुक्त रखने के लिए हर सुबह अपना चेहरा धोना चाहिए।
  • शांत होने के लिए, आपको हर दिन अपने लुक को घंटे समर्पित नहीं करना पड़ता है। लेकिन सावधान रहें, एक दिन में 20-30 मिनट एक शॉवर लेते हैं और नीचे बैठकर आप को नहीं मारेंगे
  • इट वेल कूल टिप 21
    4
    आपके शरीर की भाषा में परियोजना की सुरक्षा यदि आप अच्छा देखना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका शरीर लगातार अपने आप में आत्मविश्वास का विकास करता है। जब आप किसी से बात करते हैं, तो आँख से संपर्क करें, हाथों के इशारों का प्रयोग करें और सही आसन के साथ बैठकर खड़े हो जाएं। मुस्कुराओ, भले ही आपको थोड़ा घबराहट महसूस हो, हाथों को हिला नहीं देते और फर्श पर न देखें, अन्यथा ऐसा प्रतीत होगा कि आप जो कह रहे हैं, आप विश्वास नहीं करते।
  • इट कूल टुप्प 22 नामक इमेज
    5
    अपनी व्यक्तिगत शैली खोजें जब तक आप अपने व्यक्तित्व के माध्यम से चमकाते हैं, तब तक आप अपनी इच्छानुसार सब कुछ पहन सकते हैं। यह ज्ञात है कि लोग सजग हो जाते हैं भले ही वे असंतुष्ट रूप से पसीना करते हैं या अप्रिय रूप से अजीब होते हैं, क्योंकि हम में से प्रत्येक के पास अलग-अलग धारणा है कि क्या अच्छा है। निश्चित रूप से यह शैली का एक प्रतिज्ञान है
  • शांत होने के लिए आपको फैशन का पालन करने की ज़रूरत नहीं है - महत्वपूर्ण बात यह है कि आप जो पहनते हैं उसे आप आरामदायक और खुश दिख सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आपके पास नकारात्मक दृष्टिकोण है, तो इसे बदल दें शांत होने के नाते सकारात्मकता होती है कोई भी नकारात्मक व्यक्ति पसंद नहीं करता लोग आपकी कंपनी को पसंद करेंगे, जब उन्हें आपको मिलने का मौका मिलेगा और पता चलेगा कि आप हमेशा गलत चीजों के सकारात्मक पक्ष पर ध्यान देते हैं।
    • शामिल हो जाओ कुछ करो एक क्लब में शामिल हों जो भी हो। कम समय जब आप घर के अंदर बिताते हैं, मज़ेदार बनाने और मज़े करने के लिए अधिक अवसर।
    • प्रदर्शन दूसरों के लिए जो अपने फैसले की चिंता करते हैं, वे सिर्फ एक शांत व्यक्ति को बाकी हिस्सों से अलग कर देते हैं, इसलिए इस पर विचार करें कि लोगों को आप की धारणा पर काम करने का अवसर मिलता है। याद रखें कि जो गहराई है वह दूसरों के द्वारा निर्धारित नहीं है, खासकर उन लोगों द्वारा जिन्हें आप नहीं जानते हैं अपने आप से खुश रहें, चूंकि आप वास्तव में क्या हैं उसके साथ कुछ भी गलत नहीं है।
    • आप जो सीखते हैं उसे प्यार करने का तरीका ढूंढें सबसे अच्छे लोग वास्तव में बहुत अच्छे सामान करते हैं
    • लोगों को पढ़ना सीखें और जब आप कोई राय व्यक्त करते हैं, तो ध्यान दें। समझें कि जब आप किसी चीज़ को कहते हैं या किसी को सलाह देते हैं, तो आपकी राय बनी हुई है अन्य या तो स्वीकार कर सकते हैं या अस्वीकार कर सकते हैं और उन्हें समझाने की आवश्यकता नहीं है। बस सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं
    • किसी से पूछने के लिए बस आप का इंतजार न करें वे वही कर रहे हैं अपने आप को आमंत्रित करें और तैयार हो जाओ बंद होने से बचें और आप कुछ नहीं कर सकते, अन्यथा वे वापस नहीं आ सकते हैं।
    • शर्मीली मत बनो लेकिन उसी तरह, शोर न हो शांत रहो और स्वयं बनो। मिलनसार होना बाहर जाओ, मज़े करो और नए लोगों से मिलें।
    • शांत रहने और याद रखने के लिए याद रखें इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अत्यधिक उत्साही, annoyingly शोर या चिपचिपा दिखा नहीं है।
    • दूसरों का सम्मान करें यदि आपको लगता है कि दूसरों को गलत है, तो विवाद से बचें या घबराहट से बचें। हर किसी को अपनी राय रखने का अधिकार है, भले ही वे आपकी क्या सीमा से अलग हो।
    • नास्तिक के रूप में व्यर्थ होने के नाते सभी शांत नहीं हैं निजी चुंबकत्व अक्सर विनम्रता और स्वीकृति, प्रशंसा, आपसी उत्साह या संगीत शैली के लिए जुनून, साझा विश्वास (जैसे कि विश्वास), आत्म-अस्वीकृति या करिश्माई नेतृत्व पर आधारित है।
    • यहां तक ​​कि चमड़े की जैकेट एक चाहिए

    चेतावनी

    • हमेशा दूसरों की सुरक्षा ले लो, और घबराहट मत बनो अच्छा होने के नाते हर किसी को खुश करने का मतलब है, यहां तक ​​कि जो भी आप के रूप में सम्मानित नहीं हैं।
    • दूसरों की संख्या कम करने पर अपने व्यक्तित्व का आधार न रखें ऐसा करने से कुछ भी नहीं होता, लेकिन दोस्तों से अधिक दुश्मन बना। लोग पूंजीवाद की पूजा नहीं करते हैं वे आपको डरते भी हो सकते हैं, लेकिन आप कभी भी उनका सम्मान नहीं करेंगे
    • कुछ लोगों का प्रभाव आपके लिए अच्छा नहीं होगा। आप शांत हो सकते हैं भले ही आप सबसे लोकप्रिय समूह का हिस्सा न हों।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com