कैसे जल्दी से शांत करने के लिए

हम सभी को हर बार बहुत नाराज होते हैं, लेकिन ऐसे परिस्थितियां और जगहें होती हैं जहां इसे करने के लिए शर्मनाक या अव्यवसायिक हो सकता है, और आपको जल्दी से शांत करना होगा इन तकनीकों में आपको खुश (या कम से कम सामान्य) रवैया बनाए रखने और मुश्किल परिस्थितियों को सर्वोत्तम तरीके से संभालने में मदद मिलेगी!

कदम

जल्दी से शांत हो जाओ

1
आप समझते हैं कि आप नाराज, खुश या निराश क्यों हैं आप जिस भावना को महसूस कर रहे हैं, उसे जानने से आप उन भावनाओं को तेजी से प्रबंधित कर सकते हैं।
  • 2
    इस बारे में सोचें कि क्या हुआ जो शायद इन भावनाओं का कारण बना। आप निराश हो सकते हैं क्योंकि एक सहयोगी को वह पदोन्नति मिलती है जिसे आप चाहते थे, या आप यात्रा के दौरान एक चालक के व्यवहार से परेशान हो सकते हैं। जानने से आप क्या सोचते हैं कि आप इस तरह की भावनाओं से खुद को दूर करने में और आपको तेज़ी से महसूस करने में आपकी सहायता करेंगे।
  • 3
    एक गहरी सांस लें यह शांत करने के लिए सबसे तेज़ शॉर्टकट है यदि आप कंपनी में हैं, तो माफी मांगें और कहीं चले जाने के लिए चले जाएं। एक खाली कमरा, बाथरूम, एक गलियारा या आपकी कार ठीक है: आपको बस कुछ ही मिनटों तक तनाव के स्रोत से दूर जाना है।
  • यदि आप तनावपूर्ण स्थिति से दूर नहीं जा सकते हैं (यदि आप गाड़ी चला रहे हैं, यदि आप बैठक में हैं, कक्षा में, आदि), आपको कुछ विचलित कर पाते हैं खिड़की को देखो, संगीत सुनें, या खरीदारी की सूची बनाएं। एक मानसिक बचाव का प्रयोग बहुत प्रभावी नहीं है, लेकिन आप निश्चित रूप से आपकी भावनाओं का प्रबंधन करने में मदद कर सकते हैं जब तक आप उन्हें छोड़ नहीं सकते।
  • यदि आप एक सैर ले जा सकते हैं इसके बारे में मत सोचो, क्योंकि चीजें उतनी बुरी नहीं हैं जैसा आपको लगता है। मस्तिष्क वास्तव में आप को धोखा दे सकता है और आपको भावनाओं की लापरवाही में ला सकता है और आप लंबे समय तक कैद रहेगा, वास्तव में जरूरी है



  • 4
    इसे बाहर करते हैं। अंदर भावनाओं को ध्यान रखना तनावपूर्ण है और यदि आप हार मानते हैं तो आप तेजी से शांत हो जाएंगे Impreca, रोना या बाथरूम दरवाजा स्लैम। थोड़ा दबाव देना आपको शांत हो सकता है कुछ लोग लिखते हैं या जोर से कहते हैं कि उन्हें क्या परेशान है।
  • जब तक आपके कंधों पर बोल्डर नहीं हो जाता तब तक तनाव बढ़ सकता है बाथरूम या एक निजी जगह पर जाओ और रो, कसम, वेंट (अन्य लोगों के सामने नहीं) या कुछ भी ऐसा करने से आपको बेहतर महसूस हो रहा है
  • 5
    सकारात्मक सोचो अपने सभी विचारों को छोड़ दो और एक तरफ चिंताएं उस सकारात्मक चीजों के बारे में सोचिए जो आज हुआ है, आपने जो सफलता हासिल की है, या यदि आपको अच्छा दिखना है। अपने मनोदशा को सुधारने के लिए आप किस चीज को खुश करते हैं या उन चीज़ों पर ध्यान दें, जिनसे आप आगे बढ़ते हैं आप अपनी समस्याओं को "बाद में" हल कर सकते हैं - अब आपको बस शांत करना होगा
  • ऐसे फोटो देखें जो आपके आत्माओं को बढ़ाते हैं। यह एक इंद्रधनुष, घोड़े, बिल्लियों, मुस्कुराते हुए बच्चों, आपके पसंदीदा रंगों की तस्वीरें, चॉकलेट, कुछ भी हो सकता है।
  • अपने पसंदीदा गीत को सुनें या आपने जो लिखा है संगीत आपको निरंतर और सामंजस्यपूर्ण लय के साथ आराम करने में मदद कर सकता है
  • 6
    अगर संभव हो तो अपने सभी विचारों की रिपोर्ट करने के लिए कुछ मिनट लगें अपने बाल व्यवस्थित करें, कुछ गहरी साँस लें, या अपना चेहरा धो लें यदि आप रोए एक शांत भावना के साथ स्थिति पर लौटें!
  • टिप्स

    • स्नान करने के लिए स्नान करने के लिए एक अच्छा बहाना है, और आप लोगों को आप की तलाश में आने के बिना कुछ समय ले सकते हैं, खासकर यदि आप एक महिला हो ("मुझे अपना मेकअप ठीक करना है!")।
    • एक ही निराशाजनक स्थिति पर तय रहने से खुद को यातना न दें। यदि कुछ ऐसा होता है जो हर रोज आपको गुस्सा दिलाता है तो समस्या को खत्म करने के लिए दिनचर्या बदलने की कोशिश करें। यह हो सकता है: तनावपूर्ण दिन के बाद शांत होने के लिए पहले या बाद के समय में यातायात से बचने, नौकरी बदलने, व्यायाम या ध्यान दैनिक आधार पर बदलना।
    • जब कुछ अच्छा होता है, मानसिक रूप से उस पल, घटना या सालगिरह के फ्रेम में जब आपको बल दिया जाता है, तो याद रखें कि मानसिक चित्र, कैसे एक उच्च ग्रेड लेना है, अपनी बिल्ली को अपने घुटनों पर आदि, जो भी आपको खुश करता है
    • यदि लोग आपको परेशान करते हैं, तो सोचें कि ये क्रियाएं आपको उबाऊ क्यों रही हैं क्या आप एक ही काम करते हैं और गुस्से में पड़ जाते हैं जब आप दूसरों के साथ उसी तरह व्यवहार करते हैं? क्या आपको लगता है कि दूसरे व्यक्ति के इस तरह से व्यवहार करने का कारण है? अपने व्यवहार के पीछे अन्य लोगों के कारणों को समझने की कोशिश करें, इससे आपको कोई वास्तविक कारण या उन चीजों के गुस्से से बचने में मदद मिल सकती है जिन्हें आप नहीं बदल सकते हैं: दूसरों के कार्यों
    • अगर आप उस परिस्थिति में सहज नहीं हैं तो दूर चले जाएं, बस अपने पसंदीदा गीत को सुनो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com