कैसे जीवन में मुश्किल है भगवान में विश्वास करने के लिए

जीवन कठिन हो सकता है कुछ लोगों को साहस के साथ समस्याओं का सामना करने में सक्षम होना प्रतीत होता है, मजबूत बाहर आ रहा है वे अपने अस्तित्व के सबसे दुर्गम पहाड़ों पर चढ़ने का प्रबंधन करते हैं। दूसरी ओर, अन्य, कठिनाइयों से उबरने में सक्षम नहीं हैं और दूसरों को या उनके दुर्भाग्य के लिए ईश्वर को दोष देने के लिए, अवसाद में डूबने लगते हैं। जो लोग चुनौतियों के बावजूद जीवित रहते हैं और उभरते हैं, वे विशेष रूप से उन पर विश्वास करते हैं, जो भगवान पर विश्वास रखते हैं और जानते हैं कि उन्हें कठिन समय में मदद मिलेगी। जब आप जीवन में परीक्षण के लिए कहते हैं, तो परमेश्वर में विश्वास करने की क्षमता हासिल करने के लिए यहां छह कदम हैं।

सामग्री

कदम

ट्रस्ट ईश्वर नामक छवि जिसका शीर्षक है जीवन कठिन है 1 चरण
1
सोचने से रोकें कि जीवन को हमेशा जिस तरह से आप चाहते हैं, हमेशा जाना चाहिए। भगवान हर प्रार्थना का जवाब है, लेकिन हमेशा एक साथ नहीं "हां"। कभी-कभी वह कहता है "नहीं" या "अपेक्षित"। जब चीजें अच्छी तरह से खुश रहती हैं, तो हर दिन अपने आप का आनंद लें जो उसमें अच्छी बात है, लेकिन बिना किसी समस्या के जीवन के विचारों से बचने से बचें। हम अच्छे या नहीं करने के लिए स्वतंत्र हैं तो कभी-कभी बुरी चीजें होती हैं और हमें वह नहीं मिलता है जो हम चाहते हैं क्योंकि उस वक्त यह हमारे लिए अच्छा नहीं होगा। याद रखें कि ईश्वर इन बातों को आप से बेहतर जानता है। अपने आप को याद दिलाएं कि वह आपकी सर्वोत्तम हितों की परवाह करता है और आपको प्यार करता है
  • ट्रस्ट ईश्वर नामक छवि, जब लाइफ इज़ हार्ड चरण 2
    2
    प्रार्थना के द्वारा मदद के लिए भगवान से पूछें लेकिन याद रखें कि उसने कभी आपको कठिनाइयों से बचाने के लिए कभी वादा नहीं किया अगर आप चाहें तो उन्होंने आपके पक्ष में रहने का वादा किया गुस्सा होने और उसे दोष देने के लिए आप आँसू की अपनी घाटी को पार करने में मदद नहीं करेंगे। उससे पूछिए कि वह आपकी तरफ से रहने के बजाय आपको अपने आप से अधिक का विरोध करने के लिए सेवा कर सकता है। आप कैसे प्रार्थना करने के लिए आश्चर्य होगा: बस बोल और विश्वास है कि भगवान आप सुन रहा है प्रार्थना करें कि यह आपको ताकत दे और आप को बेहतर महसूस कर सकें, आपको कठिनाइयों को खत्म करने के लिए कहने के बजाय यदि आप इस तरह से प्रार्थना करते हैं तो आप विश्वास और साहस में विकास करेंगे।
  • छवि शीर्षक ट्रस्ट ईश्वर जब लाइफ इज़ हार्ड चरण 3
    3
    दूसरों की कहानियों को पढ़ें या सुनो। उनके अनुभव आपके लिए उपयोगी होंगे विलियम सर्र्ल अपनी पुस्तक में लिखते हैं: "भगवान हमें परीक्षणों को नहीं छोड़ता ... यह हमें उन पर काबू पाने में मदद करता है।" (कारण), लेकिन उन लोगों के बारे में अन्य पुस्तकें हैं जो आपको कठिनाइयों के दौरान भगवान की मदद के लिए गवाही देते हैं जो आपको उम्मीद दे सकती हैं।



  • ट्रस्ट ईश्वर नामक छवि जिसका शीर्षक जीवन महत्वपूर्ण है चरण 4
    4
    आभारी रहें उन चीज़ों की सूची बनाएं जिनकी आप अपने जीवन में महत्व देते हैं, भले ही यह टेबल पर सिर या दोपहर के भोजन पर क्लासिक छत है। इसके लिए भगवान का शुक्र है आपके जीवन में सकारात्मक चीजों को साकार करने का सरल कार्य आपको एक अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण रखने में मदद करता है और आपको हर चीज में, सुंदर या बदसूरत में भगवान का हाथ देखने में मदद करता है
  • ट्रस्ट ईश्वर नामक छवि जिसका शीर्षक जीवन महत्वपूर्ण है चरण 5
    5
    अपने आप से आगे बढ़ो उन लोगों के साथ रहें जो आपको मदद या प्रोत्साहित कर सकते हैं कोई भी मुश्किल स्थिति खराब हो जाती है, अगर आप इसे अकेले सामना करते हैं दूसरों से आपसे समर्थन करने के लिए कहें, आप के लिए प्रार्थना करें और उनके लिए ऐसा करें। उन लोगों को सहायता प्रदान करें जो खराब हो, ताकि आप अपनी समस्याओं को परिप्रेक्ष्य में डाल सकें।
  • छवि ईश्वर का नाम ट्रस्ट ईश्वर है, जब लाइफ इज़ हार्ड चरण 6
    6
    एक अनन्त परिप्रेक्ष्य को अपनाना अगर हम विश्वास करते हैं तो भगवान हमें अच्छा महसूस करने का वादा करता है लेकिन वह हमें यह नहीं बताता कि यह धरती पर जीवन में, ठीक ही होगा। कुछ प्रार्थनाएं स्वर्ग में उत्तर देती हैं आप भगवान पर भरोसा करने में सक्षम होंगे, जब आप इस तथ्य पर ध्यान केंद्रित करेंगे कि यह जीवन (इसका संघर्ष और दर्द) अस्थायी है, लेकिन स्वर्ग अनन्त है।
  • टिप्स

    • अपने आप से परे देखो किताबें पढ़ो, दूसरों से बात करें, प्रार्थना करें
    • सकारात्मक सोचो क्या अच्छा है पर फोकस, अपने आप को दोहराने कि आप सफल होंगे और आप भगवान पर भरोसा करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com