कैसे भगवान के करीब महसूस करने के लिए

जीवन कभी-कभी मुश्किल होता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने आप को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है यहां तक ​​कि परिवार के सदस्य और दोस्त आपको आपकी ज़रूरत का समर्थन देने में सक्षम नहीं हैं, क्योंकि वे आपको समझ नहीं सकते, लेकिन हमेशा आपको समझने के लिए एक व्यक्ति तैयार होगा और यह व्यक्ति ईश्वर है।

सामग्री

कदम

छवि को देखने के लिए भगवान के लिए करीब कदम चरण 1
1
यदि आप भगवान नहीं जानते हैं या आप उसे बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते (यानी, केवल नाम से), तो आपको शायद अपने कमरे में बंद होना चाहिए इस तरह आप सर्वशक्तिमान के साथ अकेले रहना महसूस करेंगे।
  • छवि को शीर्षक से देखें
    2
    गहराई से साँस लें और अपने मन को सभी चिंताओं से मुक्त करने का प्रयास करें। जोर से दोहराएँ "हाय भगवान, मैंने आपके लिए यह स्थान आरक्षित किया है। क्या आप मुझसे बात करना चाहेंगे? "सबसे पहले यह बेतुका लग सकता है, लेकिन पता है कि ईश्वर वास्तव में आपकी बात सुनता है और आपकी देखभाल करता है। याद रखें "पूछो और यह आपको दिया जाएगा" भगवान से आपसे बात करने के लिए पूछने में कुछ भी गलत नहीं है
  • चित्रा का शीर्षक, भगवान को महसूस करना चरण 3
    3
    फिर, जैसा आप एक दोस्त या किसी व्यक्ति को आप पर विश्वास करते हैं, आप सभी को परेशान करते हुए भगवान से बात करते हैं। या हाल ही में हुआ एक अच्छा एपिसोड बताएं (उदाहरण के लिए: आपकी टीम एक गेम जीती है, जिसे आपको पसंद है, या आपको एक नया दोस्त बनाया है)। भगवान हमेशा सुनता है और समझता है, इसलिए आपको बेवकूफ महसूस नहीं करना पड़ता है
  • छवि को चारों ओर लग रहा है कि भगवान के पास कदम 4
    4
    भगवान से संपर्क करने का एक और तरीका है उसे जानने के लिए वह क्या पसंद करता है? वह क्या पसंद नहीं है? क्या आप खुश, दुखी या नाराज करता है? आप क्या सराहना करते हैं? क्या आप मूर्खतापूर्ण विचार करते हैं? ये सभी उत्तर बाइबल में पाए जा सकते हैं, जो कि परमेश्वर-प्रेरित मनुष्यों द्वारा लिखे गए हैं, ताकि हम उसे बेहतर जानते हों। बाइबल यीशु की कहानी (सेंट जॉन की सुसमाचार) के बारे में बोलती है और कैसे वह पृथ्वी पर आया और हमारे लिए मर गया वह बताता है कि "पाप" क्या हैं हमारे निर्माता को जानने के लिए, हम उससे संपर्क करते हैं



  • छवि को छूने के लिए भगवान से कदम लगाना चरण 5
    5
    अगर हम उसकी इच्छा के अनुसार काम करने की कोशिश करते हैं, तो हम ईश्वर के करीब महसूस कर सकते हैं। यदि आप एक लड़की या दो के साथ काम से घर आए और आपकी पत्नी की अनदेखी करते हैं, तो उसके साथ आपका कोई अच्छा रिश्ता नहीं होगा। आप उसके पास नहीं महसूस करेंगे, तब भी जब आप अकेले हों एक रिश्ता समय और प्रयास, और शायद कुछ फूल लेता है! यहां तक ​​कि भगवान फूल पसंद है उसने उन्हें बनाया और खुशी को आप अपनी सुंदरता से प्राप्त कर सकते हैं महसूस करने के लिए प्यार करता है। भगवान कृतज्ञता की सराहना करते हैं, इसलिए यदि आप नहीं जानते कि उसे और क्या कहना है, तो उसने जो चीजें पैदा की हैं, उसके लिए अपनी आभार व्यक्त करें, उसने आपके लिए और उसने जो कुछ भी आप के लिए किया है, उसे व्यक्त करें।
  • छवि को शीर्षक से देखें
    6
    भगवान का वादा मत करो तुम नहीं रख सकते और अगर आप वादा नहीं रखते हैं, तो उसे क्षमा करें। शायद वह चाहेंगे कि आप दूसरों से माफी मांगें या न हो। स्वीकार करते हैं, जब आप प्रार्थना करते हैं, तो आपकी भावनाओं को इसे बेहतर समझने के लिए अपना दिल खोलें और ईमानदार रहें - वह पहले से ही जानता है कि आपके दिल में क्या है। तुम्हें पता होना चाहिए और ईमानदारी से होना चाहिए यदि आप झूठ बोलते हैं, तो केवल खुद को ही मनोदशा करें, क्योंकि वह पहले से ही सत्य को जानता है
  • छवि को देखने के लिए भगवान के पास चौथे कदम 7
    7
    पता है कि वह हर दिन बात कर सकता है और आपसे बात कर सकता है वह आपसे बात कर सकते हैं जैसे आप प्रार्थना करते हैं ("वाह - मैंने कभी ऐसा नहीं सोचा!"), अन्य लोगों के माध्यम से, जिन्हें आपने अपनी प्रार्थनाओं के दौरान, या काफी असामान्य परिस्थितियों में क्या नहीं कहा था वह जवाब देने में भी अधिक रुचि रखते हैं "क्यों?" इसके बजाय "क्या?" या "कब?" कभी-कभी वह "हां" का जवाब देती है, कभी-कभी "नहीं", कभी-कभी "अभी नहीं"।
  • छवि को शीर्षक से देखें
    8
    अपने नए दोस्त के पास के पथ का आनंद लें
  • टिप्स

    • हर दिन भगवान के करीब होने की कोशिश करें, जब तक कि यह एक आदत बन जाए। आप देखेंगे कि जितना अधिक आप भगवान से प्रार्थना करेंगे और उससे बात करेंगे, उतना ही आप खुश और निर्मल होंगे।
    • यदि आप प्रार्थना करना चाहते हैं, बस बात करने के बजाय, लेकिन आप कई प्रार्थनाओं या एक भी नहीं जानते हैं, तो आप "हमारे पिता" से शुरू कर सकते हैं। प्रार्थना भगवान के करीब पाने के लिए एक और बढ़िया तरीका है, लेकिन प्रार्थना अपने दिल की गहराई से बहते हैं और रिक्त शब्दों से नहीं बनें।
    • भगवान से प्रार्थना करो और शैतान की परीक्षाओं को दूर रखें।

    मैथ्यू (4.10) के अनुसार सुसमाचार में, यीशु कहता है: "प्रभु अपने परमेश्वर से प्रेम करें और उसके लिए केवल पूजा करें"।

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com