ईमानदारी कैसे बनें

ईमानदारी और भावनाओं, इरादों और खुद को लगाने का तरीका, हर किसी के दिल तक पहुंचने के लिए लेकिन वास्तव में ईमानदारी क्या है? और आप इस गुणवत्ता के मालिक कैसे हैं? ईमानदार होने का एकमात्र तरीका सहज और वास्तविक होना चाहिए, आत्मविश्वास होना चाहिए और आपसे क्या अलग होना चाहिए।

कदम

छवि का शीर्षक 120305 1
1
जब आप दूसरों का सामना कर रहे हों तब व्यवहार को मत बदलें अपने आप को दिखाएं कि आप कौन हैं और लोग आपको गर्मजोशी से स्वागत करेंगे और आप पर भरोसा करेंगे। यदि आप अलग दिखने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप एक ईमानदार व्यक्ति की तरह व्यवहार नहीं करेंगे, और आप अपने वास्तविक व्यक्तित्व की बजाय अपने आप में एक असत्य छवि पेश करने के लिए और अधिक समय व्यतीत करेंगे। आपको कड़ी मेहनत करनी होगी या आप झूठे होंगे।
  • छवि का शीर्षक 120305 2
    2
    चीजों को केवल इसलिए चुनें क्योंकि आपको लगता है। दूसरों से किसी भी इनाम की उम्मीद न करें, अनियंत्रित इरादों की ज़रूरत नहीं है। यदि आप अच्छा करते हैं और अपने कार्यों के बुमेरांग प्रभावों की आशा करते हैं, तो इसका मतलब है कि जो भी आप करते हैं वह केवल ईमानदारी से प्रेरित नहीं है और आपकी भागीदारी का एक वास्तविक अभिव्यक्ति नहीं है जो लोग अपने दिल और उनकी अच्छी इच्छा प्रदान करते हैं, वे दूसरों की नजर में स्पष्ट रूप से पहचानते हैं, और सम्मान के योग्य हैं।
  • छवि का शीर्षक 120305 3
    3
    ईमानदारी दिल से आता है जो भी आप करते हैं, या कहते हैं, यह जरूरी है कि यह आपके विश्वास पर निर्भर करता है और यह वास्तव में आपके विचार से संबंधित है। आप ईमानदार नहीं हो सकते हैं यदि आप कहते हैं कि आप चॉकलेट प्यार करते हैं जब आप इसे नफरत करते हैं। आप तब भी नहीं हो सकते, जब आप किसी व्यक्ति से नफरत करते हैं, या अगर आप उस व्यक्ति के सामने बेहतर प्रदर्शन करने के लिए माफी मांगते हैं जिसने आपको नाराज़ किया है (इस बीच भविष्य में बदला लेना)। आप केवल ईमानदार ही रहेंगे जब आप अपने साथ ईमानदार रहना सीखें
  • छवि का शीर्षक 120305 4
    4
    मत कहो, या कुछ मत करो, जो आपके दिल से नहीं आता है। यदि आप किसी ऐसी परिस्थिति में स्वयं पाते हैं जहां आपको बधाई दी जाती है, या "अच्छा झूठ" का उपयोग करते हुए अपनी राय व्यक्त करते हैं, तो एक समाधान होता है, केवल ऐसे भाव का चयन करें जो वास्तविकता को प्रतिबिंबित करते हैं। उदाहरण के लिए, अगर आपको कुछ असाधारण व्यक्ति के बारे में बात करनी है, तो उसकी सकारात्मक विशेषताओं को देखें और उन पर ध्यान केंद्रित करें। कम से कम तीन की सूची बनाएं और इन कारकों के आधार पर एक भाषण देने की कोशिश करें, आप प्रभावी होंगे लेकिन वास्तविक और ईमानदार भी।
  • छवि का शीर्षक 120305 5



    5
    ईमानदारी आप हमले के लिए और अधिक उजागर बनाता है। एक मुखौटा के बिना दूसरों को खुद को खोलने के लिए, अपनी भावनाओं, प्रेरणाओं और आकांक्षाओं को प्रदर्शित करने के लिए, दूसरों में विपरीत व्यवहार पैदा हो सकता है विचार करें कि आप निराश हो सकते हैं और पीड़ित हो सकते हैं यदि आप ऐसी प्रतिक्रियाओं के लिए तैयार नहीं हैं, तो आप इसे आगे भी ले सकते हैं और चौंका सकते हैं। जब भी ये स्थितियां उत्पन्न होती हैं तो किसी भी प्रकार के टकराव से शांत रहें और बचें। असुरक्षा और क्रोध जैसे निश्चित रूप से कारण होंगे, जो लोग ईमानदारी से संबंधित नहीं हो सकते हैं, और जो आपकी सराहना नहीं करेगा, उनसे असमर्थता के पीछे।
  • छवि का शीर्षक 120305 6
    6
    सकारात्मक पुष्टि का प्रयोग करें हमेशा आपसे, दूसरों को और हर परिस्थिति का सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करने का प्रयास करें अपने आप को दूसरों के जूते में रखने की कोशिश करें और अपने दृष्टिकोण को समझें। जब नकारात्मक पुष्टिएं बढ़ती हैं, तो उन्हें मुकाबला करने के लिए और अधिक सकारात्मक तत्वों का उपयोग करें और हर चीज का सर्वश्रेष्ठ पक्ष ढूंढने का प्रयास करें। ईमानदारी आप कुछ प्रयास कर देगा, लेकिन सही दिशा में।
  • छवि का शीर्षक 120305 7
    7
    बहुत ज्यादा नहीं दिखाते हैं और पूर्णता की तलाश नहीं करते हैं। ईमानदारी सहजता के समान है, तुरन्त और हर चीज से जो दिल से आती है और जो स्वयं का एक प्रामाणिक अभिव्यक्ति है क्या आप में सुधार करें और (एक ईमेल, एक भाषण या एक पत्र लिख उदाहरण के लिए) कुछ भी नहीं लेकिन ताजगी और अपने शब्दों की प्रामाणिकता को हटा देगा भी affinarti, उन्हें शालीनता और समझदारी की एक अतिरिक्त के साथ दम घुट रहा करने का प्रयास करें। एक है जो संदेश प्राप्त करता है अपने इरादों बहुत स्पष्ट ले जाएगा, तो यह आप प्राप्त कर सकते हैं, या इसके विपरीत, एक संभावित नौकरी, या कुछ और आप प्राप्त करना चाहते हैं के करीब, उदाहरण के लिए, एक समय सीमा फैलाने के लिए, अगर आपको लगता आप सफल नहीं एक विकल्प है स्थापित तारीख के लिए अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए।
  • छवि का शीर्षक 120305 8
    8
    मेहमाननवाज करें और अपने आप को भौतिकवादी न दिखाएं ईमानदारी आप अन्य लोगों को अपने जीवन का हिस्सा बनने की अनुमति देगा, और आपको दूसरों से तुलना करने से बचने में आपकी मदद करेंगे भौतिकवाद ईमानदारी की दुश्मन है क्योंकि यह आप को धक्का और चीजें आप खुद की रक्षा करना चाहते हैं, या आप जमा है, बजाय बाहर की दुनिया से खुल जाएगा और अधिक भागीदारी और प्रामाणिकता के साथ मानवीय रिश्तों जीने के लिए आशा है। अपने भौतिकवाद को घर छोड़ना सीखें और खुद को दूसरों के लिए उपलब्ध कराने का प्रयास करें इस तरह, ईमानदारी खुद का हिस्सा बन जाएगी
  • टिप्स

    • मुस्कुराहट एक सार्वभौमिक भाषा है
    • अपने आप से पूछें कि क्या आप सचमुच महसूस कर रहे हैं कि आप क्या कर रहे हैं, या यदि आप बस ध्यान देने की कोशिश कर रहे हैं
    • यदि आप शुरुआत में परेशानी में हैं तो चिंता न करें ईमानदारी से बढ़ने के लिए समय की आवश्यकता है।
    • मुस्कान. मुस्कुराहट के लिए कम शारीरिक प्रयास की आवश्यकता होती है। एक मुस्कान दूसरों को अपने इरादों और अपनी भावनाओं को दिखाने के लिए पर्याप्त होगा।
    • जिन लोगों को आप पसंद करते हैं उन पर फोकस करें और उन लोगों को बंद करें जिनके साथ आप नहीं मिलते। लापरवाही में दोस्ती न छोड़ें, आप खुद को और दूसरों को नुकसान पहुंचेगा।
    • इसमें शामिल होने का प्रयास करें स्वैच्छिक गतिविधि और समुदाय के अच्छे के लिए आप के रूप में योगदान कर सकते हैं।
    • अपने आप से पूछें कि आप कितनी बार कहेंगे, या करते हैं, जो कुछ आपको परेशान करता है, और वह वास्तव में आपको नहीं समझता है

    चेतावनी

    • ईमानदारी से नाटक करने की कोशिश मत करो। झूठी सच्चाई आसानी से पहचानने योग्य हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com