जीवविज्ञान में सुंदर झुमके कैसे लें

जीव विज्ञान में अच्छी तरह से चलना समय, समर्पण और भंडारण क्षमता की आवश्यकता है। यहां तक ​​कि अगर आप जीव विज्ञान में अपना कैरियर बनाने की योजना नहीं बनाते हैं, तो भी इस विषय का अध्ययन करने और प्रश्नों के लिए इक्का होने के कई तरीके हैं।

सामग्री

कदम

जीव विज्ञान कक्षा चरण 01 में अच्छा ग्रेड प्राप्त करने वाला चित्र
1
कुछ विकर्षण के साथ, एक व्यवस्थित और शांत अध्ययन करने के लिए क्षेत्र चुनें यदि आपको घर पर सही माहौल नहीं मिल रहा है, तो पुस्तकालय में जाएं।
  • जीव विज्ञान कक्षा चरण 02 में अच्छा ग्रेड प्राप्त करने वाला छवि
    2
    आपको जो भी अध्ययन की आवश्यकता है उसे इकट्ठा करें। प्रमाण पत्र, पेन या पेंसिल, स्प्रैडशीट, आपके नोट्स और पाठ्यपुस्तक को शामिल करना सुनिश्चित करें
  • जीव विज्ञान कक्षा चरण 03 में अच्छा ग्रेड प्राप्त करने वाला चित्र
    3
    अध्ययन करने के लिए समय की योजना बनाएं आप सीखेंगे और अधिक याद रखेंगे यदि आप अध्ययन को लंबे समय तक छोटे सत्रों में विभाजित करते हैं, तो आखिरी मिनट में अच्छे दाग होने की बजाय। यदि आप लंबे समय तक पूर्ण विसर्जन करने की योजना बनाते हैं, तो निश्चित रूप से कई ब्रेक लेना सुनिश्चित करें
  • जीव विज्ञान कक्षा चरण 04 में अच्छा ग्रेड प्राप्त करें
    4
    पाठ्यपुस्तक में दिए गए अध्यायों को ध्यान से पढ़ें अपने प्रदर्शन कार्ड पर किसी भी परिभाषा को पढ़ने और लिखने के बाद, प्रत्येक पृष्ठ की याद रखें (अपने स्वयं के शब्दों में) याद रखें अगले पृष्ठ पर जाने से पहले सभी लापता विवरणों की समीक्षा करें और उन्हें पूरा करें।
  • जीव विज्ञान कक्षा चरण 05 में अच्छा ग्रेड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    कक्षा में ली गई नोट पढ़ें। प्रत्येक पृष्ठ को पढ़ने के बाद याद रखें, परिभाषाएं लिखिए और अंत में आपके द्वारा छूटी गई जानकारी को भरें।



  • जीव विज्ञान कक्षा चरण 06 में अच्छा ग्रेड प्राप्त करने वाला चित्र
    6
    एक अध्ययन गाइड बनाएं, जो सिमुलेशन परीक्षण के रूप में भी कार्य करेगा। एक सूची के भीतर मुख्य अवधारणाओं और परिभाषाएं लिखें
  • जीव विज्ञान कक्षा चरण 07 में अच्छा ग्रेड प्राप्त करने वाला चित्र
    7
    अनुकरण परीक्षण के लिए अध्ययन पाठ्य पुस्तकें, कक्षा में ली गई उन लोगों का सारांश और प्रदर्शन कार्डों की समीक्षा करें।
  • जीव विज्ञान कक्षा चरण 08 में अच्छा ग्रेड प्राप्त करने वाला चित्र
    8
    सिमुलेशन परीक्षण लें कागज का एक टुकड़ा ले लो और, जैसा कि आप प्रत्येक श्रृंखला के नोट्स के साथ किया था, वह सब कुछ लिखें जो आप हर अवधारणा और परिभाषा के लिए याद रख सकते हैं। यदि उत्तर थोड़ा सतही हैं, तो विषय को फिर से पढ़ें और जब तक आप अधिक विस्तृत उत्तर न दें तब तक आप जितनी चीज लिख सकते हैं उसे लिखने का प्रयास करें।
  • जीव विज्ञान कक्षा चरण 09 में अच्छा ग्रेड प्राप्त करने वाला चित्र
    9
    सिमुलेशन परीक्षण से अंतिम उत्तर प्राप्त करें और क्वेरी का अध्ययन करने के लिए उनका उपयोग करें। इस बिंदु पर, किसी भी नोट या परिभाषा की समीक्षा करने के लिए आवश्यक नहीं होना चाहिए, क्योंकि आपको सभी सूचनाएं अच्छी तरह से मिलनी चाहिए।
  • जीव विज्ञान कक्षा 10 में अच्छा ग्रेड प्राप्त करने वाला चित्र
    10
    विश्वास के साथ सवाल का सामना! अगली सुबह के लिए अपने कपड़े तैयार करें, जल्दी बिस्तर पर जाएं, आखिरी मिनट की समीक्षा के लिए समय लें और एक पौष्टिक नाश्ता करें। एक अच्छा सवाल का समर्थन कल्पना करो चूंकि आप विषयों को जानते हैं, आपको बस इतना करना है कि सब कुछ ठीक हो जाए, ताकि आपको आराम मिले।
  • टिप्स

    • अच्छी पढ़ाई की आदतों को अपनाने से, आपके पास शब्द के अंत में उत्कृष्ट ग्रेड होंगे। इस अनुच्छेद के कुछ सुझावों को याद रखें: समझें, कल्पना करें और संबंधित करें। दरअसल, अवधारणाओं और विचारों से संबंधित जीव विज्ञान में अच्छे परिणाम प्राप्त करने की सबसे महत्वपूर्ण कुंजी है तो इस दृष्टिकोण से प्रयोग किया!
    • जो कुछ भी आप याद कर सकते हैं उसे लिखना समय और धैर्य लेता है, लेकिन यह अंत में इसके लायक होगा। यदि आप अपने शब्दों के जवाब देते हैं, तो आपको याद होगा कि आपने पूछताछ के बाद भी लंबे समय तक अध्ययन किया है और इससे पता चलता है कि आपने विषय अच्छी तरह से सीखा है। याद रखने और उपयोग करने के लिए बड़ी मात्रा में विषयों के कारण यह विधि जीव विज्ञान में अधिक प्रभावी है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com