हर टिप्पणी के बाद हंसते हुए कैसे रोकें

यहाँ एक मुस्कान, वहाँ एक मुस्कान, और वे तुम्हें जीवन के बारे में हास्य की एक महान भावना और तुम्हारे साथ होने वाली चीजों के लिए माफ कर देंगे। हालांकि, यदि आप सब कुछ जो कहा गया है के बाद हँसी को वापस नहीं रख सकते हैं, तो हास्य की भावना के लिए इतना साबित न करें, बल्कि सामाजिक गतिशीलता की कमजोरता, असुविधा और गलतफहमी का भाव। हर टिप्पणी के बाद लगातार हंसते हुए कष्टप्रद और आक्रामक रूप में माना जा सकता है, और यह दूसरों को भी अलग करने के लिए धक्का दे सकता है क्योंकि आप यह साबित नहीं कर सकते कि आप चीजें गंभीरता से ले रहे हैं अब समय है कि आपकी मज़बूतता को मजबूत करने के लिए वास्तव में मज़ेदार और खुद को ईंधन दें आदर

.

कदम

प्रत्येक टिप्पणी के बाद चरण हंसने वाला चित्र शीर्षक 1
1
किसी व्यक्ति द्वारा की गई टिप्पणियों के बाद हर बार जब आप हंसते हैं, विशेष रूप से वे मजाकिया नहीं देखते हैं यह समझने की कोशिश करें कि आप इन अयोग्य क्षणों में क्या हंसते हैं। जब ऐसा होता है, तो आपको कैसा महसूस होता है, अगर आपको लगता है परेशान, चिंतित, ऊब, तर्कपूर्ण, यदि आप विचार साझा नहीं करते हैं, तो आपको असुविधा या भ्रम का अनुभव होता है किसी भी नकारात्मक भावना की पहचान करें जिससे आप खुद को बचाने या अपनी सच्ची भावनाओं को न दिखाने के लिए हँसते हों इन भावनाओं को हंसने (या घबराहट का मुआवजा) की आदत के साथ साथ निपटा जाना चाहिए।
  • एक डायरी रखें क्या आप इस हफ्ते हँसते हैं? क्या एक आवर्ती कारण था? क्या आपने किसी विशेष ट्रिगरिंग कारक को देखा है?
  • हर टिप्पणी के बाद स्टॉप लाफ्फ़िंग शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    ध्यान दें कि अन्य लोग आपके निरंतर हंसी को कैसे देखते हैं, विशेषकर तथ्य यह है कि ये उनकी प्रत्येक टिप्पणी के ठीक बाद में आता है जैसा कि हमने शुरूआत में कहा था, दूसरों के हर हस्तक्षेप के बाद लगातार हँसने के लिए विभिन्न प्रतिक्रियाओं को भड़काना पड़ सकता है, लेकिन सब से ऊपर यह दूसरों को नहीं ले सकता है आपको गंभीरता से लेना. किसी व्यावसायिक या व्यावसायिक संदर्भ में, यह बहुत खतरनाक हो सकता है, क्योंकि यह आपको प्रोन्नति, लाभ, और शायद बढ़ने से पहले ही रोकता है। इसके बजाय, एक नियुक्ति या प्रेम मुठभेड़ के दौरान, किसी को भी हर समय हँसने की तरह महसूस करना पसंद नहीं है - दूसरे व्यक्ति यह समझ जाएगा कि आप इस संबंध को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं और आपको छोड़ देंगे। और ये सब गलतफहमी ही होंगे क्योंकि आप प्रत्येक टिप्पणी के बाद चुराने में सक्षम नहीं हैं! अपने आप से पूछें कि क्या दूसरों के द्वारा उस व्यक्ति के रूप में माना जा सकता है जो सब कुछ हल्के ढंग से लेता है
  • एक अच्छी पद्धति यह है कि लोगों के बारे में सोचना है कि जब वे बात करते हैं तो हंसते हैं। यदि आपको लगता है कि यह ठीक है, आगे बढ़ो और मज़े करो अगर आपको लगता है कि आप अपने आप को एक अजीब और बाहर के व्यक्ति के रूप में मानते हैं, तो खुद को नियंत्रित करने का प्रयास करें
  • प्रत्येक टिप्पणी के बाद चरण हंसने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    अच्छा और वास्तविक हंसी से घबराहट और कष्टप्रद हंसी का अंतर। यह लेख आम तौर पर हास्य और हंसी की भावना को दबाने नहीं चाहता है ऐसे समय होते हैं जब एक अच्छा मुक्ति हंसना जरूरी और उपयुक्त हो। लेकिन एक आदत हंसी और एक असली, वास्तविक, मजाक या खुशी के एक क्षण से पैदा हुआ बीच अंतर करने के लिए महत्वपूर्ण है। आपको त्वचा में अंतर देखना चाहिए: एक हंसी जो स्पष्ट रूप से मज़ेदार स्थिति से आती है, वह आपको प्रकाश और खुश महसूस कर रही है अन्य प्रकार की हंसी एक प्रतिकारक तंत्र है जो आपकी असुविधा को कवर करती है। यदि आप अभी तक सुनिश्चित नहीं हैं, तो अपने आप से पूछें:
  • क्या यह हंसते हुए मुझे अच्छा लगता है या क्या मैं अपनी नकारात्मक भावनाओं को कवर करने के लिए इसका उपयोग कर रहा हूं? इस स्थिति के बारे में कुछ मुझे असुविधाजनक या दबाव में महसूस कर रहा है?
  • क्या मेरा हँसा संक्रामक होता है या दूसरों को मुझे परेशानी से देख रहे हैं और मुझे रोकना है?
  • हर टिप्पणी के बाद स्टॉप लाफ्फ़िंग शीर्षक वाली छवि चरण 4



    4
    अधिक मुखर बनें. किसी के द्वारा किए गए हर टिप्पणी के बाद हंसी जारी रहती है, नींद की भावना का संकेत हो सकता है जिससे आप अपनी राय और वरीयताओं को छुप सकते हैं। हँसते हुए, आप जो कह रहे हैं, उसके साथ समझौता करने के लिए हानिरहित दिखाई देने और अपने आप को दिखाने की आवश्यकता व्यक्त करते हैं, ताकि दूसरे व्यक्ति आपको एक विरोधी के रूप में नहीं देख सकें। हालांकि, यह आपको दूसरों के साथ सकारात्मक बातचीत करने के लिए प्रेरित नहीं करता है, और केवल उनकी आंखों में आपको बदतर बनाता है। इसके विपरीत, अपनी राय व्यक्त करने के लिए मुखर होना सीखें, जो कि एक गैर-प्रतिकूल रवैया है, लेकिन दूसरों के साथ एक उपयोगी बातचीत मुखर होना सीखना एक निर्णायक लेकिन सकारात्मक और विनम्र तरीके से खुद को पेश करने का मतलब है: आप तब दूसरों की तरह महसूस करेंगे, और आपकी हीनता की भावना गायब हो जाएगी। और, इसके साथ, एक शर्मनाक तरीके से हँसने की आवश्यकता भी है।
  • हर टिप्पणी के बाद हँसी को बदलने के लिए तीव्र या विचारशील उत्तर के बारे में सोचो यह थोड़ा प्रयास करने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन इसके लायक हो जाएगा कुछ मजाकिया जवाबों के बारे में सोचें, जब लोग बोलना चाहते हैं कि वे क्या सोचते हैं, लेकिन बुद्धिमान और विनम्र तरीके से। ऐसा करने के लिए सीखना आपको हंसी के साथ अपने विचारों को कवर करने और एक अर्थपूर्ण तरीके से अपनी आवाज़ डालने से बचने में मदद करता है। यदि बुद्धि आपकी श्रेष्ठता नहीं है, तो ईमानदारी से उत्तर देने के लिए प्रयास करें, लेकिन आप के सामने उन लोगों की भावनाओं को चोट पहुंचाना न करने के लिए पर्याप्त रणनीति का उपयोग करें।
  • हर टिप्पणी के बाद स्टॉप लाफ्फ़िंग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    जब तक आप इस समस्या का समाधान नहीं कर लेते तब तक इसके साथ निपटने के रचनात्मक तरीके ढूंढें। इसकी आदत और दृढ़ संकल्प को बदलने के लिए समय लगता है, लेकिन जब आप यह देखते हैं कि दूसरों को आपका हंसी देख रहे हैं, तो क्या करें? जब आप अनुपयुक्त हँसी से बचने पर काम करते हैं, तो आप अपने चावल को जब ऐसा होता है, को कवर करने का एक तरीका भी मिलते हैं। उदाहरण के लिए, जब आपको लगता है कि आप हंसने वाले हैं, तो अपने मुंह से घूमकर अपने मुंह को कवर करें। अगर किसी को पूछता है, तो यह गले में गले में एक छाती, छींक, या एक गांठ का एक छोटा सा बहाना है। अन्य विचार हो सकते हैं:
  • किसी शोर का उत्पादन करने से पहले गहराई से साँस लें। आप गहरी श्वास से हँसी नियंत्रित कर सकते हैं। यह वास्तव में काम करता है दोस्तों के साथ कुछ अभ्यास करें
  • मुस्कान बस या मंजूरी
  • अपनी उंगलियों को अपने हाथ की हथेली में सिंक करें ताकि आपको याद दिलाया जा सके कि हँसने से माफ करना नहीं है, माफ करना नहीं है।
  • कुछ गंभीर बातों के बारे में सोचें जो आपके साथ काम करती है आप को पूरा करने की ज़रूरत के बारे में सोचो, कुत्ते की पू जो आपको अभी भी बगीचे से साफ करने की ज़रूरत है, या आपके बॉस ने आपके चेहरे पर अपना काम तोड़ दिया है ये विचार हंसी को रोकना चाहिए
  • हर टिप्पणी के बाद स्टॉप लाफ्फ़िंग शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    अपनी हंसी को उगलने के लिए कुछ वास्तविकता के बारे में सोचें यह महत्वपूर्ण है कि एक चरम से दूसरे तक नहीं जाना और बहुत गंभीर हो जाए! हँसने के लिए उचित और उचित क्षण खोजें, सकारात्मक और अजीब लोगों में शामिल हों मजाक या एक अजीब कहानी बताएं, या कंपनी में कॉमेडी शो देखें हमेशा जीवन के प्रकाश की तरफ देखने के लिए तैयार रहें, लेकिन जब आप महसूस करते हैं कि यह जनता में ऐसा करने का समय नहीं है, तो अंदर हंसना सीखें। आप अपने चारों ओर के लोगों के लिए धूप की किरण होनी चाहिए, मनोरंजन का एक स्रोत शेष रहना चाहिए, लेकिन नर्वस हंसी के पीछे छिपने से परहेज करना। एक मजेदार व्यक्ति के बीच बहुत अंतर होता है, जो हमेशा एक त्वरित मजाक और एक दुखद व्यक्ति के साथ होता है न्यूनता जटिल और वह कारण बिना हँसता है दूसरों के दिल और दिमाग को गर्म करने और उन्हें हंसी बनाने के लिए हास्य की अपनी वास्तविक भावना का उपयोग करना सीखें। यह आपके हँसो रखने और साझा करने का सबसे अच्छा तरीका है!
  • टिप्स

    • गंभीर चीजों के लिए चुटकुले पर हंसते हुए न करें।
    • जब आपको हँसने की तरह महसूस होता है, तो देखें कि कोई भी ऐसा नहीं कर रहा है, इसलिए ध्यान और साँस लें। कुछ समय बाद, आप देखेंगे कि आप अनुचित समय पर स्वचालित रूप से नहीं हंसेंगे।
    • यदि आप बहुत हंसते हैं, तो आप खतरे में नहीं हैं इसका मतलब यह है कि आपको कुछ युक्तियों की आवश्यकता है, जैसा कि हमने पहले कहा था। लेकिन सुनिश्चित करें कि आप निराश न हों, जबकि आप अनुचित तरीके से हंसना नहीं सीखते हैं। उदाहरण के लिए, मत कहो: "मैं बहुत ज्यादा हँसता हूं, मैं एक परेशानी व्यक्ति हूं!"। यह सच नहीं है, और यदि आप कह रहे हैं कि, लोग अंततः इस बात से आश्वस्त होंगे कि आप सही हैं और वे उस लेबल को आप पर डाल देंगे। यह कुछ भी नहीं कहना बेहतर है, या, यदि आपको लगता है कि आपको कुछ कहना है, माफी मांगें, उदाहरण के लिए: "माफ करना, यह वाकई अनुचित था"।
    • तुम्हें पता होना चाहिए कि हंसी तनाव से बचा है। परिणामस्वरूप, लोगों को वास्तव में सबसे विचित्र परिस्थितियों में हंसते हैं, जैसे अंत्येष्टि यह तनाव को दूर करने का एक तरीका है, और हंसी और आँसू बहुत करीब होते हैं कि वे कभी-कभी एक-दूसरे के साथ मिलते-जुलते होते हैं इन मामलों में नीचे मत आना: आप अकेले नहीं हैं, और यदि आप अपने आप को कड़ाई से दूर करने का समाधान कर सकते हैं साँस लो, इलाज-तंत्रिका हँसी को गुजारें, और जब आप शांत हो जाते हैं, तो जगह पर वापस आ जाएं।
    • हंसता भावना के लिए अच्छा है बस यह सुनिश्चित करें कि यह वास्तविक हंसी है और घबराहट का कोई भी नहीं।
    • यदि आप किसी के साथ मीटिंग के दौरान हँसते हुए डरते हैं, तो कोशिश करें "हँसने के लिए" बैठक से पहले कुछ मज़ा और हँसने के बारे में सोचो जब तक आप इसे और नहीं ले सकते यह आपके सभी हंसी की इच्छा को निकालना चाहिए, और आप बैठक के दौरान ऐसा करने से बचेंगे।

    चेतावनी

    • हर छोटी टिप्पणी के बाद हँसने से लोगों को लगता है कि आप एक खाली सिर हैं। यह वास्तव में आप क्या चाहते हैं?
    • गंभीर और उबाऊ होने के साथ हंसी को भ्रमित न करें हँस करना महत्वपूर्ण है आपको बस समर्थन के रूप में हर समय उनका उपयोग करने के बजाय अपनी हंसते हुए नियंत्रण रखना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com