कूटनीति के साथ एक लड़के को बुरी खबर कैसे दे सकती है

अगर आप एक दूसरे को जानते हैं या पहले से तीन बार साथ में बाहर निकल चुके हैं, तो आप किसी के साथ संवाद करने में अप्रिय हो सकते हैं। किसी की भावनाओं को चोट पहुंचाना कभी मज़बूत नहीं होता है, लेकिन सच्चाई की सतह पर और दूसरी व्यक्ति इसे तेजी से प्राप्त करने में सक्षम होने पर आपको राहत महसूस होगी। यदि आप जानते हैं कि क्या कहना है और इसे कैसे कहें, तो आप इसे सबसे ज्यादा कूटनीतिक तरीके से बुरी खबर देने में सक्षम होंगे।

कदम

भाग 1

जानना कि क्या कहना है
लेट अ गाय फॉर धीली से चरण 1
1
फैसला लें कि क्या आप उससे बात करना चाहते हैं? ठीक है, यदि आप भाग ले रहे हैं तो आपको कम से कम उस व्यक्ति को रिश्ते को तोड़ने के लिए सौजन्य देना होगा। लेकिन अगर यह आपको पाठ संदेश या ईमेल या ऑनलाइन अपॉइंटमेंट्स के नेटवर्क के माध्यम से जाने के लिए आमंत्रित करता है, तो यह आभासी तरीके से उत्तर देने के लिए बस पर्याप्त हो सकता है इस स्थिति में दोनों के लिए कम मुश्किल बना सकता है, तो आप इस तरह से वह भी अधिक गरिमा आप के सामने नष्ट कर दिया पर दिखाए जाने से जब चेहरे संवाद स्थापित करने का सामना करना है कि आप रुचि नहीं रखते हैं रख सकते में व्यक्ति की उसके उदास चेहरे को देखने का दर्द बचत। हालांकि, अगर यह एक करीबी दोस्त या दो महीने से ज्यादा समय तक डेटिंग कर रहे हैं, तो आपको इसे कॉल करना होगा और विचार करना चाहिए कि क्या करना सबसे सम्मानजनक काम है
  • परिपक्व रहें और सीधे उससे बात करना सुनिश्चित करें, चाहे व्यक्ति में या नहीं संदेश देने के लिए अपने मित्र को भेजना बेहतर नहीं लगेगा
  • लेट ए गाइ डाऊन धीरे से कदम 2
    2
    अपने फैसले के बारे में ईमानदार रहें कि उसके साथ बाहर जाने न दें यदि आप व्यक्ति को पसंद नहीं करते हैं, तो आपको इस तथ्य के बारे में ईमानदार होना चाहिए कि आपको कोई दिलचस्पी नहीं है वह बाहर जाने के लिए कहता है, तो `कुछ की तरह, या "मैं माफी चाहता हूँ, तथ्य यह है कि मैं हम दोनों के बीच कुछ भी रोमांटिक देख पा रहे हैं नहीं है" "एक व्यक्ति के रूप यह सिर्फ हम दोनों के बीच कि कीमिया महसूस नहीं करता है, लेकिन मैं वास्तव में आप की तरह।" एक संक्षिप्त और सरल संदेश को संचारित करें, लेकिन उसे पता चले कि आप उसके साथ बाहर जाना नहीं चाहते हैं, ताकि वह अव्यवस्थित न हो और आवश्यक से ज़्यादा बार आपको जारी न रहे।
  • वह आपको कारणों के बारे में पूछने पर जोर दे सकता है और आप उन कारणों को समझाने के लिए नहीं दे सकते हैं कि आप उसके साथ क्यों नहीं जाना चाहते। यह केवल इसे खराब महसूस कर देगा, इसलिए इसे बचाएं, भले ही यह क्या है उनका मानना ​​है कि चाहता हूँ
  • लेट अ गाय फॉर धीली 3 चरण
    3
    एक वैध कारण प्रदान करें यदि आप अपने बीच में कीमिया महसूस नहीं करते हैं, तो आप उसे बता सकते हैं अगर आप अभी किसी के साथ लटकने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, तो उन्हें बताएं यदि आपका दिल दूसरे व्यक्ति के लिए धड़कता है, तो उन्हें बताना यदि आप इसे पसंद नहीं करते हैं क्योंकि आपको लगता है कि यह आकर्षक, परेशान या अन्यथा नहीं है, तो आप इन विवरणों को छोड़ सकते हैं। यद्यपि थोड़े झूठ बोलना या बहाना बनाने के लिए यह सुखद नहीं है, कोई लड़का नहीं सुनना चाहता होगा "तथ्य यह है कि मुझे परवाह नहीं है" "। वह एक प्रेरक प्रेरणा का विस्तार करता है जो उसकी भावनाओं को बहुत ज्यादा दुख नहीं करता है
  • अग्रिम में गणना कीजिए कि आप उसे प्रेरणा दें ताकि वह आपको झूठ बोलने के कार्य में नहीं पकड़ पाए।
  • यह मत कहो कि आप किसी और को पसंद करते हैं यदि यह वास्तव में सच नहीं है। वह जल्दी से पर्याप्त पता लगाने में सक्षम हो जाएगा
  • इसके अलावा, यह मत कहो कि आप रिश्ते के लिए तैयार नहीं हैं यदि वास्तव में आप दूसरे को पसंद करते हैं यदि आप देखते हैं कि बातचीत के तुरंत बाद ही आप किसी दूसरे के साथ नियुक्ति के लिए जाने या यहां तक ​​जा सकते हैं, तो आप बेवकूफ महसूस करेंगे क्योंकि आपने उसके साथ झूठ बोला था
  • आइज़ शीर्षक वाला एक लड़का नीचे धीरे चरण 4
    4
    दृढ़ रहें यद्यपि आप नाजुक ढंग से इस मामले से निपट सकते हैं, आपको इसे बिल्कुल स्पष्ट करना चाहिए कि आप उसे भावुक दृष्टिकोण से संभावित उम्मीदवार नहीं मानते हैं। अगर आप ऐसा कुछ घोषित करते हैं जैसे "किसी के साथ जाने के लिए यह मेरे जीवन का समय नहीं है ..." या "मैं इस महीने स्कूल में इतनी व्यस्त हूं ..." वह सोचेंगे कि आप कह रहे हैं कि उसे बेहतर मौका मिलेगा, जबकि बस एक दूसरे महीने या दो झूठी आशा देने के बारे में कुछ भी सकारात्मक नहीं है, हालांकि यह उसे अल्पावधि में बेहतर महसूस कर सकता है, वह केवल तब ही बुरा महसूस करेगा जब उसे महसूस करने के लिए अधिक समय की आवश्यकता होगी कि उसे आपके साथ कोई उम्मीद नहीं है।
  • वास्तव में सबसे खराब चीज है जो आप कर सकते हैं इसे भ्रमित करना है - परिणामस्वरूप अत्यधिक परिणामस्वरूप अत्यधिक अस्पष्ट होने से बेहतर होता है
  • आइज़ शीर्षक वाला एक लड़का नीचे धीरे चरण 5
    5
    उसे अपमान मत करो उसे मत बताना कि वह आपके लिए पर्याप्त, सुंदर या आकर्षक नहीं है। आप बुरे व्यक्ति की प्रतिष्ठा का निर्माण करेंगे जो दूसरों के बारे में नहीं सोचता है यदि आप उसे कूटनीति के साथ बुरी खबर देना चाहते हैं, तो आपको लगता है कि वह एक अच्छा आदमी है, इसलिए नाराज मत बनो, भले ही आप सोचें कि आप उसे सिर्फ सख्त सच्चाई के सामने रख रहे हैं।
  • जब आप उसके साथ बात करते हैं तो उसे अपना पूरा ध्यान दो। यदि आप विचलित महसूस करते हैं या अपने फोन की जांच करते हैं, तो आप भी और अधिक नाराज महसूस करेंगे।
  • लेट अ गाय फॉर धीली 6 चरण
    6
    किए गए वाक्यों से बचें "यह आप नहीं है, यह मैं हूं", "मुझे लगता है कि आप मुझसे बेहतर किसी के हकदार हैं" या "तथ्य यह है कि मैं एक रिश्ते के लिए तैयार नहीं हूं" जैसे वाक्यांशों को मत कहो। सभी लड़के पहले ही इन शब्दों से पहले ही सुना चुके हैं और उन्हें ज्यादा दर्द न होने के बावजूद ईमानदार होना बेहतर है: आप बस उस भावना को महसूस नहीं करते हैं। उसे बिना किसी अनिश्चित शब्दों में जाने देना बेहतर होगा कि आप उसे कहानियों से कहकर बदतर महसूस करने की बजाय उसके साथ एक रिश्ता बनाना नहीं चाहेंगे।
  • आइज़ शीर्षक वाला एक लड़का नीचे धीरे कदम 7
    7



    संक्षिप्त रहें एक बार जब आप कहें कि आपको क्या कहना है, तो यह आपके रास्ते अलग, हमेशा के लिए या क्षणिक रूप से करने का समय है वह बात करना जारी रख सकता है और नए कारणों से बात कर सकता है कि वह आपके बीच काम क्यों नहीं कर सकता, लेकिन यह केवल दोनों ही दुख देगा। यदि आपको लगता है कि लड़के के साथ कोई समस्या हो सकती है, तो अग्रिम में एक आपातकालीन रणनीति तैयार करें, चाहे वह किसी मित्र से मिल रही हो या कोई आयोग हो। अगर आपके पास ऐसा करने के लिए कुछ और नहीं है, तो बस छोड़ने के लिए उतरना कठिन होगा
  • आइज़ शीर्षक वाला एक लड़का नीचे धीरे चरण 8
    8
    यदि आप उसके साथ दोस्ती रखना चाहते हैं, तो उसे बताएं यदि आप वास्तव में एक गहरी दोस्ती से बंधे हैं, तो आप उसे बता सकते हैं कि यह आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है और आप इसे बर्बाद नहीं करना चाहते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप कहना चाहिए कि आप दोस्तों आपका कोई परिचित व्यक्ति (या आप भी चाहते) malapena- अगर आप दोस्त हैं और आप कहते हैं, "मैं सिर्फ तुम्हारे साथ एक दोस्ती चाहते हैं," मैं केवल यह अपनी ओर से प्रयास के रूप में विचार करेंगे साथ रहना चाहता हूँ प्रयास करने और इसे बेहतर महसूस करने के लिए हालांकि, अगर आप थोड़ी देर के लिए दोस्त हैं, तो आप यह सुनकर खुश कर सकते हैं कि यह आपके लिए एक बढ़िया दोस्त है।
  • यदि आप वास्तव में दोस्त हैं, तो यह सामान्य है कि आप थोड़ी देर के लिए आपको नहीं देखना चाहते हैं। बेशक, यह आपके लिए सुखद नहीं होगा, लेकिन वह आपको कुछ समय के लिए मित्र के रूप में देखने के लिए तैयार नहीं होगा।
  • भाग 2

    आगे क्या करना है
    आइज़ शीर्षक वाला एक लड़का नीचे धीरे 9 कदम
    1
    इसे स्थान दें भले ही आप एक मजबूत दोस्ती से बंधे हैं या सिर्फ सहपाठियों के हों, आपको इसे अस्वीकार करने के बाद इसे स्थान देना चाहिए। आप हमेशा की तरह उसके दोस्त होने की कोशिश कर सकते हैं या अपना होमवर्क करने को कह सकते हैं, लेकिन वह अभी तक आपके साथ बात करने के लिए तैयार नहीं हो सकता है। उसके बाद उसे एक छोटे से `संघर्ष` छोड़ दो, जब तक वह आपके मित्र के रूप में बात करने के लिए तैयार नहीं हो जाता। निराश मत हो अगर आपको लगता है कि इससे अधिक समय लगता है।
  • आइज़ शीर्षक वाला एक लड़का नीचे धीरे कदम 10
    2
    अगली बार जब आप इसे देखते हैं तो अजीब व्यवहार न करें। अगली बार जब आप मिलेंगे, तो उस पर ध्यान न दें, जैसे वह एक घायल पिल्ला है और इसे अनदेखा करने के लिए अतिरिक्त प्रयास नहीं करें। बस अपने आप हो, स्वाभाविक रूप से व्यवहार करें और अगर आपसे बात करना शुरू करते हैं तो दयालु हो। यदि वह आपसे बात नहीं करता है, तो आपको पहल नहीं लेनी चाहिए क्योंकि वह शायद आप का सामना करने के लिए तैयार नहीं हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप ऐसा व्यवहार करते हैं जैसे कि यह मामूली बात है, ताकि वह जान जाए कि आपका इनकार बड़ी समस्या नहीं है और आप मित्र हो सकते हैं और आपसे बात कर सकते हैं।
  • आइज़ शीर्षक वाला एक लड़का नीचे धीरे चरण 11
    3
    कहानी को हर किसी को बताओ मत बताओ लड़के को यह जानकर शर्मिंदगी बचाओ कि आपके पचास निकटतम मित्र इस घटना से अवगत हैं। यदि आप अपने सभी दोस्तों को बताते हैं कि आपने उसे नीचे कर दिया है, तो वे उसके साथ अजीब व्यवहार करना शुरू कर सकते हैं और उन्हें पता चल जाएगा। यदि वह एक अच्छा लड़का है, तो वह आपके साथ घनिष्ठ होने का ईमानदार प्रयास करने के लिए ऐसा व्यवहार करने योग्य नहीं है। अपने लिए कहानी को रखने की कोशिश करें - आखिरकार, यदि कोई व्यक्ति इनकार कर देता है तो आप उसके सभी दोस्तों को जागरूक नहीं होने देना चाहते हैं, है ना?
  • लेट अ गाय फॉर धीली 12 कदम
    4
    इसे प्रेमपूर्वक व्यवहार करें यदि आप फिर से बोलते हैं, तो उसे बुरा मत करो या न ही उसके लिए अशिष्ट, जब तक कि आप इसके लायक नहीं हो। अगर आप बस दोस्त बनने की कोशिश करते हैं या आपसे अच्छा लगाते हैं, तो कम से कम आप कर सकते हैं मुस्कान और उसी दया से भुगतान करें इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उसके साथ बाहर जाना होगा या अपनी कंपनी में बहुत समय बिताना होगा, लेकिन यदि आपका पथ पार हो जाए, तो उसे केवल गरिमा के साथ व्यवहार करें बस इश्क़ेट न करें, उसे छूने न दें और बहुत दयालु न हों, जिससे कि यह संकेतों को भ्रमित न करें और न ही आपको एक और मौका मिल सके।
  • उसके प्रति सभी सहानुभूति से ऊपर की कोशिश करो वह पीड़ित होगा क्योंकि आपने उसे मना कर दिया है और आपको उसे याद रखना चाहिए, भले ही आप उसके साथ बाहर जाना न चाहें।
  • टिप्स

    • ईमानदारी से रहें
    • इसे से बचने की कोशिश मत करो
    • यदि वह आपको उपहार देता है, तो उसे बहुत धन्यवाद और उसे स्पष्ट बताएं कि यह दोस्ती है और प्यार नहीं है।
    • इसे मारने से पहले, अपनी भावनाओं की जांच करें जैसा कि आप महसूस कर सकते हैं कि वास्तव में आप इसे पसंद करते हैं।

    चेतावनी

    • हर लड़का अलग है आप एक हैं जो सही शब्दों को इसे अस्वीकार करने के लिए मिलेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com