पाठ संदेशों के साथ सार्थक बातचीत कैसे करें

बहुत से लोगों के लिए, पाठ मैसेजिंग प्राथमिक (अगर न केवल) दोस्तों, प्रियजनों और काम सहयोगियों के साथ संचार करने का मतलब बन गया है। इस कारण से, लोगों ने संदेशों के साथ संचार करने के लिए विभिन्न तरीकों का विकास किया है। यदि आप अपने परिचितों के साथ अर्थहीन बातचीत करने से थक चुके हैं, तो आप उन लोगों से छुटकारा पाने की आवश्यकता महसूस करते हैं जो बहुत अधिक लिखते हैं या संक्षेपण के जंगल से भागना चाहते हैं और इमोटिकॉन, सबसे महत्वपूर्ण तरीके से संचार के इस महत्वपूर्ण रूप का उपयोग करना सीखना महत्वपूर्ण है

कदम

भाग 1

संदेशों के माध्यम से संचार दिशानिर्देशों का पालन करें
1
उस व्यक्ति को लिखें जो आपके समय के लायक है अर्थहीन पाठ संदेशों के अंतहीन चक्र को तोड़ने के लिए, आपको दिलचस्प राय वाले लोगों से बात करना शुरू करना होगा। किसी को न लिखें क्योंकि आप जानते हैं कि आप घर पर हैं और उनके जवाब देने के अलावा बेहतर कुछ नहीं है। अगर इसका मतलब यह है कि आप सुनेंगे कि आप आमतौर पर किससे संपर्क करते हैं और आपको जवाब देने के लिए अधिक समय तक इंतजार करना होगा, जो आपके समय का हकदार है, यह कोई समस्या नहीं है। यदि आपके पास कुछ नहीं कहना है, तो लिख नहींें - आप अपना समय बर्बाद कर लेंगे एक अर्थहीन बातचीत करने की तुलना में बेहतर बात नहीं करना।
  • पाठ संदेश व्यक्ति में वार्तालापों से अलग नहीं होना चाहिए: यदि आपके पास कुछ नहीं कहना है, तो लिखना जारी न रखें।
  • 2
    अपने मानकों का सम्मान करें अगर कोई व्यक्ति आपको किसी से बात करने के लिए लिखता है, तो उन्हें समझें कि आप उनके साथ सहज नहीं हैं। जवाब देने, वाक्यों को लिखने, अस्पष्ट और निष्क्रिय होने के लिए अधिक समय लगता है। अंत में, जो लोग आपको परेशान करते हैं वे यह महसूस करना शुरू करेंगे कि आप बातचीत करने के लिए स्वयं नहीं कर रहे हैं और आपको लिखना बंद कर देंगे।
  • 3
    ओपन-एंड प्रश्न पूछें. अगर आप किसी से बात कर रहे हैं, जिस पर आप चर्चा कर रहे हैं, तो बातचीत को दिलचस्प बनाने के लिए आप क्या कर सकते हैं। उन प्रश्नों को पूछें, जिनके लिए हां या कोई संख्या के अधिक विस्तृत उत्तरों की आवश्यकता होती है, आपके वार्ताकार की राय के लिए जगह छोड़कर और चर्चा के लिए अवसर पैदा कर रहा है।
  • पूछने के बजाय "क्या आपको पॉप संगीत पसंद है?", पूछें: "आपका पसंदीदा संगीत शैली क्या है?"। जन्म देने के लिए इस प्रकार के प्रश्नों का उपयोग किया जाता है बातचीत दिलचस्प है और उस व्यक्ति में एक सच्चे रुचि का प्रदर्शन भी करता है, जिसे बेहतर बताए जाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।
  • 4
    वार्तालाप पर हावी मत करो. प्रश्न पूछें और इसके बारे में अपनी राय व्यक्त करने के लिए विषयों को पेश न करें। आप आत्म-केंद्रित होने की छाप देंगे और यदि आप दूसरे व्यक्ति को क्या कहना चाहते हैं, तो आप उसी उत्साह को नहीं दिखा सकते हैं, आप कठोर और परेशान महसूस करेंगे तो बस अपनी राय का वर्णन नहीं करें, बल्कि अपने वार्ताकार के बारे में भी चर्चा करें और उससे बात करें। यदि आप शर्मीली हैं या बहुत सख्त शैक्षिक मानकों के साथ बड़े हो चुके हैं, तो आप में विपरीत समस्या हो सकती है, जो कि तुम्हारी ज़्यादा पेशकश किए बिना दूसरों को बोलने की कोशिश करना है 33 - 50% बातचीत के लिए बात करने की कोशिश करें और हमेशा अपने संदेशों को प्रश्न या वाक्यांशों के साथ समाप्त करें जो एक खुले उत्तर को आमंत्रित करते हैं।
  • भाग 2

    एक स्पष्ट और शिक्षित तरीके से संचार
    1
    किसी वाक्य या शब्द के उत्तर से बचें यदि आप कुछ शब्दों के व्यक्ति नहीं हैं और आप एक वाक्य के साथ सब कुछ व्यक्त करना चाहते हैं, तो कम से कम दो वाक्यों के साथ संदेश को हमेशा जवाब देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। सभी का सबसे खराब जवाब है "ठीक" या "कश्मीर", जिसमें इस तरह का एक नकारात्मक अर्थ है कि यह एक गुस्सा प्रतिक्रिया माना जाता है, भले ही वह अक्सर सरल सवालों के जवाब देने के लिए प्रयोग किया जाता है। जब आप किसी व्यक्ति के बेहतर तरीके से संचार करने के तरीके को जानना सीखते हैं, तो आप समझ सकेंगे कि अगर आप एक मौखिक रूप से जवाब दे सकते हैं या उसे नाराज कर सकते हैं
    • यदि आप हैं क्रोधित किसी के साथ, जब तक आपको शांत करने और स्थिति के बारे में सोचने के लिए समय नहीं मिल रहा है, तब तक उसे लिखना नहीं है। किसी शब्द या वाक्यांश के उत्तर केवल आपके क्रोध को बढ़ाएंगे
  • 2



    अपनी संचार शैली विकसित करें जैसे लेखकों की अलग-अलग शैलियों हैं, आपको पाठ संदेशों के लिए एक मानक भी सेट करना चाहिए। आपको इतालवी भाषा का सही उपयोग करने का प्रयास करना चाहिए, क्योंकि संदेशों में उपयोग किए गए संक्षेप अब अप्रचलित और लगभग बचकाना माना जाता है। बहुत से लोगों के पास टैरिफ योजनाएं हैं जो आपको असीमित पाठ संदेश भेजने की अनुमति देती हैं, इसलिए आपको सामान्य शब्दों की जगह व्यंजन टंगल्स, संख्याओं और प्रतीकों के साथ वाक्य लिखने का कोई बहाना नहीं है। इस कारण से, आपको हमेशा हर वाक्य के बाद स्माइली चेहरे या दिलों को सम्मिलित करने की आवश्यकता नहीं होती है, यदि आप टाइप करते हैं, तो आप वास्तव में खुश नहीं होते। यदि आप डालते हैं तो कोई आपको गंभीरता से नहीं ले सकता है :):]: डी: पी: / :( ओ >:( आपके हर वाक्य के बाद
  • 3
    किसी व्यक्ति को गहरा बातचीत करने के लिए बुलाएं यदि कोई चर्चा अप्रत्याशित मोड़ ले गई है और अधिक अंतरंग या उज्ज्वल टन बन गई है, तो अपने वार्ताकार को कॉल करें और सीधे उससे बात करें लोग अक्सर अपने विचारों को बेहतर ढंग से संवाद करते हैं, जब उन्हें प्रत्येक शब्द के चुनाव पर अधिक ध्यान देना नहीं पड़ता है।
  • उसके साथ एक सच्चे संबंध रखने के लिए व्यक्ति में अपने वार्ताकार से मिलें संदेशों को अपने विचारों को व्यक्त करने और अपने विचारों को सभी संभव तरीकों से बचाव करने के तरीके से हस्तक्षेप न करें। आप एक संदेश के साथ सभी भावनाओं को व्यक्त नहीं कर सकते हैं और आमने-सामने संचार के प्रभाव को दूर करना मुश्किल है।
  • 4
    सकारात्मक नोट पर समापन करें अचानक एक वार्तालाप को समाप्त न करें जो कि अच्छी तरह से आयें। ऐसा करना एक ऐसे व्यक्ति के चेहरे पर फोन पर हमला करने के बराबर है जो सजा खत्म कर रहा है। यदि चर्चा समाप्त हो गई है, तो उस व्यक्ति को बताएं जिसे आपको पल के लिए जाना चाहिए, या उसे शुभ रात्रि देना चाहिए अगर आपको सोने जाना है होना शिक्षित और विनम्र, ताकि आपका वार्ताकार समझता है कि आपको कब जाना चाहिए और प्रतीत होता है अनुचित रुकावटों से आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए।
  • टिप्स

    • लोग जो आप कहते हैं और जो भी करते हैं वो भूल जाते हैं, लेकिन वे कभी भी नहीं भूलते जो आपने उन्हें करने की कोशिश की थी। भावनाओं की गिनती
    • अपने वार्ताकार को उचित प्रश्न पूछने का प्रयास करें इस तरह आप अपना ध्यान कैप्चर करेंगे और आप इसका जवाब देने के लिए प्रोत्साहित करेंगे, वार्तालाप को जन्म देंगे।
    • संदेशों की भाषा के साथ सब कुछ लिखना न दें आपको समझना मुश्किल हो सकता है
    • अगर आप उम्र या ब्याज की कमी के कारण संदेश लिखने में कुशल नहीं हैं, तो एक विशेषज्ञ से मदद के लिए पूछें
    • सुनिश्चित करें कि जिस व्यक्ति को आप लिख रहे हैं वह मौजूद है और आपके संदेश पढ़ रहे हैं। लिखना जारी रखें "नमस्ते" जो जवाब नहीं दे सकता दोहराव और कष्टप्रद है

    चेतावनी

    • ड्राइविंग करते समय लिखना मत!
    • व्यक्तिगत जानकारी का खुलासा करने के लिए पाठ संदेशों का उपयोग करने के लिए हर कीमत पर से बचें, उदाहरण के लिए किसी के लिए अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए, किसी को बाहर जाने के लिए पूछें, किसी के साथ टूटना, यौन सामग्री के साथ संदेश भेजें या किसी को परेशान करें यह खराब स्वाद और सामान्य में है, और उन सामग्रियों को आमने-सामने बातचीत के लिए आरक्षित किया जाना चाहिए (हालांकि आपको कभी भी किसी को परेशान नहीं करना चाहिए)।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मोबाइल फोन
    • एसएमएस के लिए टैरिफ योजना
    • इतालवी शब्दावली (वैकल्पिक)
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com