कैसे आप अपने पति की बात सुनो

क्या आप अपने पति की तरह महसूस करना शुरू कर रहे हैं, जब आप बोलते हैं, तो सुनहरे शोर सुनेंगे? या क्या आप इस बात पर विश्वास करना शुरू करते हैं कि आप उन चीजों को गंभीरता से नहीं लेते हैं जो आप उन्हें बताते हैं? दोनों मामलों में यह अनसुना रहता है, जो आपके विवाह के लिए तनाव लाता है। एक ओर आप नहीं समझ सकता क्यों अपने पति आप के लिए नहीं सुनता, अन्य उसे, ध्यान उधार देने के लिए जब यह बस अन्य बातों से विचलित है पर विश्वास करेगा। डांटने या कुछ ज्यादा नाटकीय इशारा कर रही करने के बजाय, वहाँ हमेशा यकीन है कि न केवल अपने पति को आप को सुनने के लिए है कि बनाने के लिए तरीके हैं, लेकिन क्या तुम सच में लगता है कि आपको क्या कहना है।

कदम

छवि शीर्षक से आपका पति को सुनने के लिए चरण 1
1
अपने दृष्टिकोण पर विचार करें आप क्या कहना चाहते हैं और आप इसे कैसे कहते हैं, इसके बारे में सोचें।
  • दर्दनाक। आप शायद अपनी आवाज को रोने के रूप में नहीं पहचान सकते हैं, लेकिन ज्यादातर पुरुष अपने पत्नियों के दर्दनाक स्वर को अपने ध्यान से अलग कर देते हैं। एक कदम पीछे ले जाओ और समझने का प्रयास करें कि जब आप अपना ध्यान प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपकी आवाज़ कैसे आती है।
  • बहुत मजबूर है क्या आप अपने पति के चेहरे में चिल्ला रहे हैं या क्या आप मौखिक रूप से हमला करने के लिए आप पर सुन रहे हैं?
  • बहुत शांत बहुत ज़बरदस्ती होने के विपरीत- जो महिलाएं धीरे धीरे बात करती हैं उन्हें कभी-कभी सुना नहीं जाता है
  • हिचकिचाते हुए। क्या आप सीधे घूमने के बजाय घूमने की कोशिश कर रहे हैं? उदाहरण के लिए: "मैं अपने दोस्तों से हमारे नाखूनों के बारे में बात कर रहा था, फिर हम दोपहर के भोजन और खरीदारी के लिए चले गए, लेकिन फिर मैं सहमत हो गया कि मुझे आपके बारे में बात करना है ..."। जब आप बिंदु पर आते हैं, तो आपका आदमी पहले ही शब्द से विचलित हो जाएगा "नाखून"।
  • छवि शीर्षक से आप को सुनने के लिए अपने पति को मिलता है चरण 2
    2
    क्या आप अपने पति से बात करते हैं जब वह अधिक ध्यान देता है? कुछ लोग सुबह में अधिक ग्रहणशील होते हैं, शाम को अन्य लोग। क्या आप गलत समय पर उसका ध्यान आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं? बेशक, हर व्यक्ति के पास विभिन्न काम के घंटे और प्रतिबद्धताएं हैं, इसलिए कोई सामान्य नियम नहीं है, लेकिन किसी भी मामले में आप उसके साथ बात करने का सही समय पा सकते हैं।
  • जब वह बात करना चाहता है तो उसे स्थापित करना अपने दिन का ध्यान रखें और उस क्षण की पहचान करें जब आपको लगता है कि आपको अधिक सुनना चाहिए।
  • बाहरी कारकों पर विचार करें क्या आप टीवी पर खेल कार्यक्रमों के दौरान उससे बात करने की कोशिश करते हैं, या जब वह कंप्यूटर पर ईमेल का जवाब दे रहा है? समझने की कोशिश करें कि क्या आप संभावित विचलन के एक पल में उसके साथ संवाद करने का प्रयास कर रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक, अपने पति को सुनने के लिए कहें चरण 3
    3
    क्या आप जानते हैं कि जब आपको तनाव महसूस होता है? कुछ पुरुष अपने तनाव को अपने अंदर जमा करते हैं, जिससे पत्नी के लिए यह जानना मुश्किल हो जाता है कि उसे क्या नज़रअंदाज़ किया गया है या यदि उसके पति को बस जोर दिया गया है। आप समझ नहीं कर सकते हैं जब अपने आदमी एक तनावपूर्ण समय से गुजर रहा है, यह एक समस्या पैदा कर सकता है: यह भी हो सकता है कि आप कुछ आपको परेशान कर रहा है, जबकि वह कुछ और ही है कि उसे बुरा असर से विचलित के बारे में उससे बात करने की कोशिश।



  • छवि शीर्षक से आप को सुनने के लिए अपने पति को मिलता है चरण 4
    4
    क्या आप अपने पति की बात सुनते हैं जब वह आपसे बात करने की कोशिश करता है? कुछ मामलों में, ऐसा हो सकता है कि आप दोनों एक-दूसरे से बात करने की कोशिश करते हैं, बिना यह महसूस किए कि न तो सुना है। यदि वह खुद को अभिव्यक्त करना चाहता है, लेकिन आप इसके बारे में बात कर रहे हैं, तो वह सोच सकता है कि जब आप उसकी बात नहीं सुनते हैं, तो उसे ऐसा नहीं करना चाहिए।
  • क्या आप उसे अपने सभी ध्यान दे जब वह आप से बात करना चाहता है? क्या आप पढ़ते हैं या दूसरी चीजें करते हैं, जबकि आपको कुछ कहना है? या क्या आप जो कहते हैं उसे कम न समझें और अपनी भावनाओं को कम करें?
  • क्या आप केवल कुछ विषय सुनना चाहते हैं? वह कुछ के बारे में उत्साहित हो सकता है, और वह आपसे बात करना चाह सकता है, लेकिन आप ऊब या उदासीन हो सकते हैं तब वह विषय से बच सकता है और महसूस करता है जैसे कि आप परवाह नहीं करते।
  • छवि शीर्षक से आपका पति को सुनने के लिए चरण 5
    5
    अपनी भावनाओं के बारे में बात करते समय तटस्थता को अलग रखें ध्यान रखें कि जब आप किसी समस्या के बारे में बात करना चाहते हैं, तो आपको अपने आदमी पर ज़िम्मेदारी नहीं निभाई है यहां तक ​​कि अगर वह एक महान श्रोता नहीं है, तो आपको समस्या का ख्याल रखना चाहिए। कहने के बजाय "तुम मुझे नाराज़ करते हो जब तुम मेरी बात नहीं सुनते"कहने की कोशिश करो "मुझे लगता है कि आप मेरी बात नहीं सुनते हैं, और मैं इस स्थिति को हल करना चाहता हूं"।
  • एक शांत और आरामदायक माहौल में अपनी भावनाओं की चर्चा करें। आप निश्चित रूप से उसे परेशान नहीं करना चाहते हैं या उसे पूछताछ के तहत महसूस कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि प्रकाश नरम है और कमरा आपकी चर्चा के लिए सहज है।
  • अपनी भावनाओं से शुरू करें उसे बताओ कि आप उससे कितना प्यार करते हैं और आप कितने भाग्यशाली हैं कि आप उन्हें अपने जीवन में रख सकते हैं। उसे बताएं कि आप उसके साथ एक मजबूत अंतरंगता चाहते हैं, और यदि आपको लगता है जैसे आप आगे, अपने रिश्ते मजबूत करने के लिए, क्योंकि जब आप अपने विचारों, अपने विचार और अपनी भावनाओं को संवाद नहीं कर सकते हैं।
  • अपनी राय के लिए पूछें यह आपका पति सही व्यक्ति हो सकता है कि वह आपको बताए कि उसका ध्यान कैसे प्राप्त करें कहने के बजाय "चूंकि आप मेरी बात नहीं सुनते हैं, मुझे बताएं कि आपका ध्यान कैसे प्राप्त करें", ऐसा कुछ कहने की कोशिश करो "मैं चाहता हूं कि आप अपने संबंधों को मजबूत करने के लिए आवश्यक सभी सूचनाएं और सुझाव दें"।
  • टिप्स

    • अपने पति के साथ आंखों का संपर्क रखें जैसा कि आप उसके साथ संवाद करने का प्रयास करते हैं।
    • याद रखें कि आपके व्यक्ति का ध्यान सुधारने से परीक्षण का परीक्षण होता है: ये अलग-अलग हो सकते हैं

    चेतावनी

    • शिकायत करना बंद करो भले ही आप निराश या नाराज महसूस कर सकें, तो शिकायत आपको अपने उद्देश्य से आगे बढ़ेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com