फ़ोन का जवाब कैसे दें

जब आप फोन का जवाब देते हैं तो सौहार्दपूर्ण अभिवादन कॉल बहुत आसान बना देता है, भले ही आपको फ़ोन को किसी और को पास करना पड़ता है फ़ोन या लैंडलाइन को सही ढंग से जवाब देने के लिए सीखने के द्वारा अपने और दूसरों के लिए कॉल करें

कदम

ग्रेट पीपुल फॉर द फोन फॉर स्टेप शीर्षक वाला इमेज
1
यदि आपने अच्छे फोन का जवाब दिया है, तो उन लोगों के बारे में सोचें जो आपको सुनते हैं। सबसे पहले, आप नहीं जानते कि जो दूसरे छोर पर हो सकता है - यह एक भावी मालिक या साथी हो सकता है और पहली छाप शायद आप अपने फोन की शिक्षा के बारे में सोचने लगे! याद रखें कि एक अच्छी शुरुआत एक अच्छा परिणाम सुनिश्चित करती है। यदि आप फोन पर भयभीत हैं, तो आपकी प्रतिक्रिया तकनीक में सुधार करने से आपको सुरक्षित रहना होगा, क्योंकि आपको सौहार्दपूर्ण मोड पर स्विच करना होगा और अपने नसों को पिघलने के लिए अभ्यास का पालन करना होगा। थोड़ा अभ्यास के साथ, यह एक गिलास पानी पीने जैसा होगा और आप निर्दोष होंगे।
  • 2
    अपनी आवाज़ की स्वर से अवगत रहें आप को देखने के बिना, लोग आपके भरोसे के बारे में निष्कर्ष निकाल लेंगे कि आप अपने आप से, भरोसेमंद व ईमानदारी से कैसे आवाज करते हैं। यदि आप व्यवसाय के लिए उत्तर देते हैं, तो संभावित क्लाइंट या पार्टनर पर अच्छी छाप बनाने का एकमात्र मौका हो सकता है। आपकी आवाज़ का टोन तत्वों द्वारा निर्धारित किया जाता है जैसे कि शब्दों की स्पष्टता, आपके मनोदशा और आपके जवाब में उत्साह। आप सोच सकते हैं कि आपकी आवाज़ दूसरों के द्वारा सुनने के लिए पर्याप्त उच्च या स्पष्ट है, लेकिन यह आवश्यक नहीं है कि इस तरह से। दूसरी ओर, जब आप कानाफूसी करते हैं तो चिल्लाओ नकारात्मक होता है, और यह आपके वार्ताकार को परेशान करेगा अभ्यास करने का प्रयास करें, अपनी आवाज के स्वर पर ध्यान दे, अपने दोस्तों के साथ अपने प्रयासों से अवगत कराएं अपने मित्र से पूछें कि आप अपने फोन की आवाज़ को कैसे बेहतर कर सकते हैं
  • एक स्पष्ट आवाज़ की ओर इशारा करें जो कि सुनने के लिए पर्याप्त है, लेकिन चिल्लाने के बिना।
    फ़ोन शीर्षक वाले चित्र, स्टेप 2 बुलेट 1 पर फोन करें
  • अपनी गर्दन को थोड़ी-थोड़ी बन्द रखो इस स्थिति में उत्साह करना आसान है
    स्टेप 2 बुलेट 2 पर लोगों को ग्रीटिंग करें शीर्षक वाली छवि
  • आवाज की एक सुखद और स्वागत टोन रखें यहां तक ​​कि अगर आपके जीवन में अन्य चीजें हो रही हैं, तो उन्हें अपनी टोन को प्रभावित करने से बचें, जब तक कि आपकी मां या करीबी दोस्त आपकी समस्याओं को जानता न हो बाकी दुनिया केवल एक सुखद स्वर को महसूस करने के लिए और अधिक इच्छुक होंगे।
    स्टेप 2 बुलेट 3 फोन पर ग्रीटिंग पीपल पर छवि का शीर्षक
  • जब आप फोन पर होते हैं तब तक खड़े होने की कोशिश करें इस तरह आप बेहतर साँस लेते हैं, क्योंकि डायाफ्राम बैठने की स्थिति से कुचल नहीं होता है। खड़े हो जाओ, आपके पास अधिक ऊर्जा होगी और आपकी आवाज़ के माध्यम से चमक जाएगी।
    स्टेप 2 बुलेट 4 पर लोगों को ग्रीटिंग करें शीर्षक वाली छवि
  • जब आप फोन का जवाब देते हैं तो मुस्कान मुस्कान लाइन के दूसरे छोर पर आएंगे और सकारात्मक ऊर्जा को बनाए रखने में मदद करेंगे
    स्टेप 2 बुलेट 5 फोन पर ग्रीटिंग पीपल पर शीर्षक वाली छवि
  • ग्रेट पीपुल फॉर द फोन फॉर स्टेप शीर्षक वाला इमेज
    3
    फ़ोन का जवाब देने से पहले पीने या खाने को रोकें ये सभी वार्ताकार के लिए आते हैं, और वे भयानक हैं फोन पर जवाब देने या बात करने से बचने के लिए अन्य शारीरिक ध्वनियों में फुफ्फुस, चोंचते, गड़बड़ी, बोलना या मुंह के साथ अन्य जोर से आवाज़ शामिल है। यदि आप छींकने या खाँसी से बच नहीं सकते हैं, तो मुझे क्षमा करें और माइक्रोफ़ोन को जल्दी से कवर करें।
  • ग्रेट पीपुल इन द फोन फॉर स्टेप शीर्षक वाला इमेज
    4
    उत्तर तुरंत। एक फोन जो बजता रहता है वह फोन करने वाले को पूछने के लिए समय निकालता है कि आप इतना क्यों रख रहे हैं जब आप जवाब दे सकते हैं, तो संभव है कि उन्हें थोड़ा अधीरता के परिणामस्वरूप बदल दिया जाए, और उन्हें आश्चर्य होगा कि क्या आप उन्हें गंभीरता से ले जाएंगे। यह पेशेवर सेटिंग्स में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, लेकिन घर पर भी, जब तक कि आपके वार्तालाप आपके प्रतिक्रिया समय से अनन्य रूप से परिचित नहीं होते (न कि ये उन्हें कम उत्सुक बनाता है)।
  • ग्रिट पीपल इन द फोन फॉर स्टेप शीर्षक वाला इमेज
    5
    कॉलर को "हैलो" कहकर नमस्ते कहें यदि आपको अधिक व्यावसायिकता की आवश्यकता है, तो "बुंगिओर्नो" या "बुनासारा" की तरह कुछ कहें "हैलो" से बचें, जब तक कि यह एक अत्यंत अनौपचारिक सेटिंग नहीं है, या आप एक बच्चे की तरह दिखेंगे अपना नाम स्पष्ट करें और, यदि आप काम पर हैं, तो आपकी पेशेवर स्थिति और / या आपके विभाग।
  • एक औपचारिक उदाहरण: "हैलो, मैं एलीसा गुइडी से बिक्री कार्यालय मैं आपकी मदद कैसे करूं? "
  • एक कम औपचारिक उदाहरण: "हैलो, मैं हूं, स्टूडेंट हाउस से" आपको अपना अंतिम नाम नहीं कहना है हालांकि, यदि आपके पास रूममेट्स हैं, तो यह उन उपयोगी लोगों के लिए उपयोगी हो सकता है जो विशेष रूप से किरायेदारों के बीच अलग-अलग उपनामों वाले किसी की तलाश में हैं।
  • आप बस कह सकते हैं: "यहाँ कैओ, कौन बोलता है?" या यदि आप संभवतः अपने फ़ोन नंबर को दे सकते हैं, तब तक जब तक आप इसे धीरे-धीरे और स्पष्ट रूप से करते हैं, तो वार्ताकार को आप क्या कहते हैं, रिकॉर्ड करने की अनुमति दें।
  • यदि आप पेशेवर जवाब देते हैं, तो हमेशा "गुड मॉर्निंग / गुड साई" ... शुरुआत में, कंपनी के नाम पर जाने से पहले कहने को याद रखें। उदाहरण के लिए: "सुप्रभात, मैं मार्को हूँ वह फिब्रिका डेला पोर्चेटा से बात कर रहा है, मैं आपकी मदद कैसे करूं? " यह बहुत ही आप क्या कहते हैं, इसलिए इस तरह के रूप में, एक ग्रीटिंग के रूप में कंपनी का नाम कह के पहले भाग हारने वाला है "Porchetta की फैक्टरी ... गुड मॉर्निंग!", दूसरे व्यक्ति यकीन नहीं हो सकता है कि आप सही संख्या टाइप किया और पूछने के लिए होने की है , जिससे आपकी सेवा अव्यवसायिक लगती है और ग्राहक को परेशान करने का जोखिम उठा रही है।
  • अगर आप किसी को लंबे समय में नहीं सुना है, तो इतना बोलने के बाद अपनी आवाज़ में आग लगने में खुशी महसूस करें। हालांकि, उसे फोन न करने के लिए उसे दोषी महसूस न करें!
  • ग्रेट पीपुल फॉर ऑन द फोन चरण 6



    6
    अपने वार्ताकार के अनुरोधों को विनम्रतापूर्वक और ध्यान से सुनें इस संक्षिप्त पल में, यदि आप आपसे बात करना चाहते हैं, तो आप पता लगा सकते हैं, अगर आप औपचारिक रूप से या अनौपचारिक रूप से जारी रख सकते हैं, या यदि आपको किसी संदेश को लिखना / किसी और को कॉल करना पड़ सकता है इस स्तर पर, नम्र रहें और बीच में मत डालें। अगर दूसरे व्यक्ति ने आपका नाम नहीं बताया है या आपको संदेह है, तो इस बिंदु पर सलाह मांगना याद रखें। कुछ "माफ करना, लेकिन मैंने उसका नाम नहीं लिया, मैडम" काम करना चाहिए
  • यदि आप बहुत व्यस्त हैं और कॉल के बीच में होने की संभावना है, तो आपको जवाब नहीं देना चाहिए। उत्तर देने पर, बोलने की आपकी इच्छा, भले ही कुछ ही मिनटों के लिए हो। कभी किसी से बात न करें जो आप अभी भी बात करने में व्यस्त हैं - जवाब देने वाली मशीन आपके लिए ऐसा करते हैं, खासकर यदि आप किसी और से बात कर रहे हों एक साथ कई कॉलों को प्रबंधित करना आपको विचलित कर सकता है और कॉलर को भ्रमित कर सकता है। और अपनी आवाज़ से चिड़चिड़ाहट नाराज़ हो, और यह आपको शर्मिंदा करता है जो आपको बुला रहा है
  • फोन को किसी के साथ अहंकार को फुसलाओ करने के लिए एक सरल साधन के रूप में कभी जवाब न दें "मैं एक बहुत ही महत्वपूर्ण बैठक में हूँ, मैं अब बात नहीं कर सकता" के साथ जवाब दे रहा है किसान, और आपको उत्तर नहीं देना चाहिए था।
  • ग्रेट पीपल इन पीपुल ऑन द फोन चरण 7
    7
    अगर आपको अपने वार्ताकार को पकड़ में रखना है, तो कृपया उसे बताएं किसी को पकड़ पर रखो, अगर आपके पास कोई विकल्प नहीं है कुछ लोगों को nell`illustrarti उनकी समस्या फेंक देते हैं इससे पहले कि आप हस्तक्षेप कर सकते हैं, जिस स्थिति में यह विनम्र रहता है और जवाब देने कि आप अनुरोध को ध्यान में रखना है, लेकिन आप जो व्यक्ति के साथ काम कर रहा है करने के लिए अपने कॉल अग्रेषित करने के लिए किया है। यदि आप उसे इंतजार करने से पूछते हैं, कुछ इस तरह कहते हैं: के बजाय "मैं एक पल के लिए पकड़ पर डाल सकते हैं, या कहें कि चेहरा कॉल?" "एक पल है कि मैं पास भेज देंगे।"
  • ग्रेट पीपुल फॉर ऑन द फोन चरण 8
    8
    जवाब मशीन पर एक स्पष्ट और समझदार संदेश छोड़ दें। आपका ध्वनिमेल लाइव फ़ोन उत्तर के समान स्तर पर ग्रीटिंग का एक रूप है। सचिव के संदेश से बहुत सावधान रहें। दुर्बल या भ्रामक भागों को छोड़ने से बचें, जैसे एक बेवकूफ मजाक जो केवल आपके सबसे अच्छे दोस्त समझ सकते हैं एक संदेश छोड़ दें जो बुद्धिमान, स्पष्ट, दोस्ताना है और उन लोगों को आमंत्रित करें जो संदेश छोड़ने के लिए कॉल करते हैं, यह सुनिश्चित करना कि आप यथाशीघ्र वापस कॉल करेंगे।
  • जवाब देने वाली मशीन पर प्यारा, अजीब, शोर आवाज की वजह से वांछित व्यक्ति के विपरीत परिणाम हो सकते हैं, क्योंकि आप या आपके निकटतम उन जैसे ही उन्हें देख सकते हैं। संभावित ग्राहक, नियोक्ता, ट्रेनर के लिए ... इसी तरह के संदेश कुछ भी नहीं करते हैं लेकिन अपरिपक्वता और गंभीरता की कमी का संकेत देते हैं
  • जारी रखें और कॉल समाप्त करें

    हालांकि जवाब से परे, उपयोगी और लाभदायक संचार के लिए निम्न मिनटों में कॉल की सुखदता उतना ही महत्वपूर्ण है

    ग्रेट पीपुल फॉर ऑन द फोन स्टेप चरण 9
    1
    एक बार कॉलर ने अपनी जरूरत व्यक्त की है, यह दिखाने के लिए कि आपने सुना है और एक संबंध स्थापित करने के लिए उसका नाम प्रयोग करें और स्पष्टीकरण के लिए किसी भी हिस्से को दोहराएं। चर्चा में आगे बढ़ो, और मानव बंधन को मजबूती से रखने के लिए इसे नाम से जारी रखें। ध्यान से सुनो और नोट्स लेने के लिए जारी रखें, यदि आवश्यक हो संदेह के मामले में प्रश्न पूछें
  • ग्रुप पीपुल ऑन द फोन नंबर शीर्षक वाली छवि 10 कदम
    2
    कॉल को सुखद तरीके से समाप्त करें, भले ही बातचीत किसी कारण से नहीं हुई हो। कुछ कहो "यह हमेशा तुम्हारे साथ बात करने के लिए एक खुशी है"। जवाब के लिए रुको और अपने चेहरे पर फोन धमाके मत
  • टिप्स

    • कुछ फ़ोन कॉल एक शोर जगह से या खराब रिसेप्शन से शुरू होंगे। यह कहने के लिए तैयार रहें कि आप सुन नहीं सकते हैं और ध्यान से सुन सकते हैं, साथ ही स्पष्ट रूप से जवाब दे सकते हैं। आपको यह कहना पड़ सकता है कि आप बाद में सबसे अच्छी लाइन की उम्मीद कर लेंगे, या शांत जगह से नाराज करने के लिए एक नई नियुक्ति सेट कर सकते हैं।
    • एक निजी कॉल के मामले में, आपको पता नहीं है कि क्या कहना है, काम में, स्कूल में या अपने खाली समय में दिलचस्प चीजों के बारे में सोचें। प्रश्न पूछें अगर आप कहने के लिए और कुछ नहीं सोच सकते सिर्फ अपने बारे में बात मत करो!
    • अगर आपके पास बच्चे हैं, तो उन्हें जिम्मेदारी और विश्वास से फोन का जवाब देने के लिए उन्हें सिखाएं। उन्हें व्यक्तिगत जानकारी का खुलासा न करें या कहें कि वे जब जवाब देते हैं तो आप घर पर नहीं हैं।
    • उस व्यक्ति को ध्यान रखें जो आप से बात कर रहे हैं और तदनुसार बोलने / व्यवहार करते हैं।
    • व्यावसायिक टेलीफोन कॉलों को अक्सर प्रत्येक वार्ताकार के लिए एक ही तथ्यों की पुनरावृत्ति की आवश्यकता होती है यदि आप मदद करते हैं, तो विभिन्न फोन कॉलों के साथ वार्तालाप के वैकल्पिक रूप से एक ही सूचना संवाद करने के कुछ तरीके लिखिए- कहने के लिए घंटे के लिए एक ही चीज़ आपको निर्विवाद रूप से, एक रिकार्ड रिकॉर्ड की तरह, आपके प्रयासों की परवाह किए बिना, और यदि आप देखते हैं उदासीन, यह संभावना है कि आपके वार्ताकार ने आपके काम में रुचि खो दी है ताजगी रखना
    • यदि आप व्यावसायिक कारणों के लिए फोन का जवाब देते हैं और पते, वेबसाइट, ईमेल पते जैसे सूचनाएं प्रदान करने की आवश्यकता होती है ..., नोट लेते हैं और उन्हें आसान रखो ताकि आप उन्हें जल्दी और बिना त्रुटियों के पढ़ सकें, और ठोकरें और आतंक से बच सकें या मूक दृश्य बनाओ
    • फोन को शोर से दूर रखा जाना चाहिए, जैसे वॉशिंग मशीन, डिशवॉशर, टीवी, प्रिंटर, कॉपियर, शोर सहयोगी, बच्चों को चिल्लाते हुए ... यदि संभव न हो, तो शांत जगह पर जाएं।
    • फ़ोन के उत्तर देने से पहले कहने के बारे में सोचें आप जवाब देने के लिए कहने के लिए वाक्यांशों को याद करके और (प्रेषक का नाम जांचते हुए, यदि संभव हो) की जांच के बिना फोन का जवाब देने के लिए आंदोलन को दूर कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • किसी ग्राहक, बॉस या प्रतिष्ठित व्यक्ति से बात मत करो जैसे कि वह आपका दोस्त था। सबसे अच्छा व्यवहार करें और अच्छा व्यवहार और सर्वोत्तम संभव भाषा का उपयोग करें
    • उसे किसी को नोटिफिकेशन के बिना किसी को पकड़ न दें
    • जब तक वे आपके मित्र नहीं हैं, फोन पर संवादात्मक भाषा से बचें। यह बहुत आसानी से गलत प्रस्तुत किया जा सकता है
    • बहुत जल्दी हमला करने से बचें यह विश्वास करने का जोखिम है कि उसने चेहरे पर फोन पर हमला किया है।
    • फोन से बचने के लिए कई चीजें हैं, जिसमें बुदबुदा, रूंबिंग, बुदबुदाहट, उल्लू, उथल-पुथल और कठोर हो रहा है। जब आप फोन पर हों तो कभी बाथरूम में न जाएं (आप इसे विश्वास नहीं कर सकते, लेकिन वार्ताकार कर सकते हैं बाथरूम के शोर को पहचानें) और एक महत्वपूर्ण फोन कॉल के दौरान लिखना नहीं है, क्योंकि आप शोर सुनेंगे और अपने विकर्षण को खोलना आसान होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • किसी भी आवश्यक जानकारी के लिए नोट्स
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com