कृपया टेलीफोन का उत्तर कैसे दें

आप खुद को फोन का जवाब दे सकते हैं और अक्सर लोगों के साथ चैट कर सकते हैं इन मामलों में, आपको सही ढंग से जवाब देना सीखना चाहिए ताकि गलत पैर पर बातचीत प्रारंभ न करें यदि आप एक काम के माहौल में हैं, तो अपने आप को स्पष्ट रूप से अभिव्यक्त करने की कोशिश करें, फ़ोन कॉल पर ध्यान केंद्रित करें और अपने व्यावसायिकता को बनाए रखें।

कदम

भाग 1

स्पष्ट रूप से बोल रहा हूँ
चित्र शीर्षक से फोन को सकारात्मक रूप से चरण 1
1
माइक्रोफ़ोन के निकट बोलें रिसीवर को अपनी गाल के खिलाफ धीरे से रखें और माइक्रोफ़ोन से दूर जाने के बिना बात करें, इसे अपने मुंह के करीब रखें इसे अपने होंठों के करीब या बहुत जोर से बोलने से डरो मत।
  • छवि शीर्षक शीर्षक फोन सकारात्मक ढंग से चरण 2
    2
    आप कहते हैं कि "तैयार" आवाज की एक सुखद स्वर के साथ जब आप फोन उठाते हैं तो अपना नाम कहें अगर आपको संख्या नहीं पता है या कौन बुला रहा है, तो आप जोड़ सकते हैं "मैं कार्लो हूं"।
  • यदि आपने कॉलर आईडी को देखा है और पता है कि रेखा के दूसरे छोर पर कौन है, तो कहने में संकोच न करें: "हाय, फ्रांसिस्को! आप कैसे हैं?"।
  • यदि आपको अधिक औपचारिक तरीके से जवाब देना है, तो आप बस कह सकते हैं: "तैयार!"।
  • छवि शीर्षक शीर्षक फोन सकारात्मक रूप से 3
    3
    एक गम चबाने या अपना मुंह पूरा होने पर फोन का जवाब न दें। इन मामलों में, गोंद थूकने या काटने को निगलने के लिए प्रतिक्रिया करने में कुछ समय दें। फ़ोन पर आम तौर पर बातचीत करने के लिए आपको मुफ़्त मुंह होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक शीर्षक फोन सकारात्मक रूप से 4
    4
    अपनी आवाज की सामान्य स्वर का उपयोग करके स्पष्ट रूप से व्यक्त करें माइक्रोफ़ोन पर चिल्लाओ या बहुत विस्तृत होने पर डरो मत। बल्कि, एक शांत और समझदार तरीके से बोलें अपने विचारों को सही ढंग से संवाद करने के बारे में सोचें
  • यदि आप स्पष्ट रूप से नहीं सुन सकते हैं कि व्यक्ति लाइन के दूसरे छोर पर क्या कहता है, तो उन्हें रिसीवर को अपने मुंह में खींचने के लिए कहें यदि आप इसे सुन नहीं सकते हैं, तो ज़ोर से बोलने की ज़रूरत नहीं है। यह एक लाइन समस्या है, यह आपके ऊपर नहीं है
  • उत्तर शीर्षक फोन सकारात्मक ढंग से चरण 5
    5
    बोलनेवाली अभिव्यक्तियों का उपयोग करने से बचें और अच्छी भाषा गुण प्रदर्शित करने का प्रयास करें। यदि आप अपने वार्तालाप को अच्छी तरह से जानते हैं, तो आप अधिक आत्मविश्वास से बात कर सकते हैं। अन्यथा, बोली का प्रयोग न करें, कसम न लें और कसम न करें, क्योंकि आपको कभी पता नहीं कि आप किस तरह से प्रतिक्रिया कर सकते हैं जो फोन के दूसरी तरफ है!
  • भाग 2

    ध्यान केंद्रित रहें
    छवि शीर्षक शीर्षक फोन सकारात्मक रूप से 6
    1
    फ़ोन का जवाब देने से पहले आप क्या कर रहे हैं उसे रोकें जवाब देने के लिए तैयार करने के लिए कुछ समय निकालें विचलित मत हो, अन्यथा आप एक निराशाजनक और लाभहीन बातचीत में फंसने का जोखिम उठाते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक फोन राजनीतिक चरण 7
    2
    चेहरे का भाव ग्रहण करें जिससे आप मन की सही सीमा को व्यक्त कर सकें। चाहे आप इसे मानते हों या नहीं, यदि आप मुस्कुराएं, भ्रूभंग करते हैं या आप ऊब जाते हैं तो ध्वनि की आवाज़ बदलती है, और यह अंतर उन पंक्तियों के दूसरे छोर पर उन लोगों के ध्यान से नहीं जाता है तो मुस्कुराते हुए फोन का जवाब देने के लिए उपयोग करें, इसलिए आपको अधिक उत्साही और मैत्रीपूर्ण लगता है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक फोन राजनीतिक चरण 8
    3
    एक शांतिपूर्ण वातावरण में उत्तर दें यदि आप ऊधम और हलचल से घिरे हुए हैं, तो फोन का उत्तर देने से पहले एक शांत कमरे पर जाएं या स्टीरियो या टेलीविज़न का वॉल्यूम बंद करें। आपको अपने वार्ताकार को सुनने के लिए शांत जगह में मिलना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वह भी आपके जवाब सुन सकता है। इस तरह, आप भी इसे अपना ध्यान समर्पित करने में सक्षम होंगे।
  • छवि शीर्षक से फोन का जवाब सकारात्मक रूप से 9
    4



    अगर आप नहीं जानते हैं तो कॉलर से पूछें। यदि आपके पास कोई कॉल पहचानकर्ता नहीं है, तो आप संख्या को पहचान नहीं पाए हैं या आप ने जो अन्य व्यक्ति ने कहा है, उसे नहीं सुना है, पूछने से उन्हें दोहराने के लिए कहें: "क्या आप मुझे बता सकते हैं कि कौन बुला रहा है?"। न केवल वह अपना नाम दोहराना होगा, लेकिन वह अपने कॉल के कारण की भी व्याख्या करेगा।
  • छवि शीर्षक शीर्षक फोन राजनीति 10 कदम
    5
    पता लगाएं कि वह कह रहा क्यों है अगर आपको नहीं पता कि रेखा के दूसरे छोर पर कौन है, कृपया पूछें: "मैं आपकी मदद कैसे करूं?" या "मैं आपके लिए क्या कर सकता हूं?"। यदि आप इसे जानते हैं, तो आप बस कह सकते हैं: "तो, क्या हुआ?"।
  • छवि शीर्षक शीर्षक फोन सकारात्मक रूप से कदम 11
    6
    यदि आप जिस व्यक्ति से संपर्क में रहने का प्रयास कर रहे हैं, वह उपलब्ध नहीं है, तो जानकारी प्राप्त करें। अगर आपको ऐसे किसी व्यक्ति से संपर्क करना है जो घर पर नहीं है या उपलब्ध नहीं है, तो उत्तर दें: "मुझे माफ़ करना, श्रीमती रॉसी, श्री फ्रेंको अभी उपलब्ध नहीं है। क्या आप कोई संदेश छोड़ना चाहते हैं?"। नोटपैड पर कॉल के लिए नाम, फोन नंबर और कारण स्पष्ट रूप से और स्पष्ट रूप से नोट करना सुनिश्चित करें।
  • अगर आपके पास नोटपैड काम नहीं है, तब तक इंतजार करें जब तक आप कागज के एक टुकड़े की तलाश कर रहे हों
  • छवि का जवाब शीर्षक फोन सकारात्मक कदम 12
    7
    जब आप फोन पर होते हैं तो अन्य लोगों से बात न करें। कॉल की अवधि के लिए, बाहरी विकर्षणों को अनदेखा करें और अपने वार्ताकार को अधिकतम ध्यान दें। बात न करें और दूसरों के साथ मजाक न करें और जब आप फोन पर बात कर रहे हों तब इशारों से संवाद न करें।
  • भाग 3

    एक निश्चित व्यावसायिकता बनाए रखें
    छवि शीर्षक शीर्षक फोन सकारात्मक रूप से 13
    1
    एक पेशेवर ग्रीटिंग के बारे में सोचो जब आप कार्यालय में फोन का जवाब देते हैं, तो आपको हमेशा पता नहीं चलेगा कि रेखा के दूसरे छोर पर कौन है यह आपका बॉस, एक ग्राहक, एक सहयोगी या वह व्यक्ति हो सकता है जिसकी गलत संख्या है। एक पेशेवर ग्रीटिंग, जैसे "नमस्कार" या "मैं आपकी मदद कैसे करूं?", आपको सही पैरों पर बातचीत शुरू करने की अनुमति देता है
    • यहां तक ​​कि अगर कॉलर आईडी सेवा सक्रिय है और आपको पता है कि यह एक दोस्त है, तो किसी ने आपको फ़ोन कॉल करने के लिए कहा हो सकता है! तो, यदि आप उत्तर देते हुए उत्तर देते हैं: "हां, मुझे बताओ", आप को बुला रहा है, जो एक गलत धारणा दे सकता है
  • छवि का जवाब शीर्षक फोन सकारात्मक रूप से 14
    2
    सौहार्दपूर्ण स्वर का उपयोग करें जब आप व्यावसायिक संदर्भ में फोन का जवाब देते हैं, तो विनम्र और दयालु बनने की कोशिश करें। हालांकि, ज्यादा आत्मविश्वास या बहुत सीधा होने की भावना मत देना, अन्यथा आपका दृष्टिकोण अप्रिय हो सकता है।
  • उत्तर शीर्षक फोन सकारात्मक रूप से चरण 15
    3
    अपनी कंपनी के नामकरण से खुद को प्रस्तुत करें व्यवसाय में आपका नाम और आपके लिए काम करने वाली कंपनी के नाम से फोन का जवाब देना अधिक उपयुक्त है। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "XYZ में आपका स्वागत है मैं सैंड्रा हूँ, मैं आपकी मदद कैसे करूं?"।
  • कई कार्यालयों के पास सार्वजनिक संपर्कों के संबंध में अपने स्वयं के नियम हैं, इसलिए अपनी कंपनी द्वारा स्थापित लोगों का पालन करना सुनिश्चित करें!
  • छवि शीर्षक शीर्षक फोन सकारात्मक रूप से 16
    4
    उस शीर्षक का उपयोग करके अपने वार्ताकार से संपर्क करें जो उसके कारण है इसे आपको प्रदान की जाने वाली योग्यताओं को दोहरा कर कॉल करें यदि आप अपने नाम और उपनाम से परिचय करते हैं और आप अधिक पेशेवर बनना चाहते हैं, तो उपनाम का उपयोग करें
  • टिप्स

    • हमेशा एक नोटपैड और एक कलम को आसान रखें, इसलिए आपको एक संदेश लिखने के लिए उन्हें जल्द से जल्द न देखना होगा।

    चेतावनी

    • नम्रतापूर्वक टेलीफोन वार्तालाप समाप्त करने के लिए जानें अपने चेहरे पर फोन पर हमला करके वार्ताकार को चकराओ मत छोड़ो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com