IPhone के साथ टेलीफोन सम्मेलन कैसे व्यवस्थित और प्रबंधित करें

एक आईफोन का उपयोग करके आप बटनों का उपयोग करके कुछ सरल चरणों में एक टेलीफोन सम्मेलन का आयोजन कर सकते हैं "एक और कॉल" और "मर्ज"। इस आलेख में एक टेलिफोन कॉन्फ्रेंस आयोजित करने और आयोजित करने की प्रक्रिया को विस्तार से पता चलता है - यह कुछ अतिरिक्त सुविधाओं का भी वर्णन करता है जो उपयोगी हो सकते हैं यदि आप एक आईफोन के खुश मालिक हैं, तो अगली बार जब आपको फोन पर एक ही समय में कई लोगों से संपर्क करना होगा, तो आपको पता चल जाएगा कि इसे कैसे जल्दी और आसानी से करना है

कदम

भाग 1

अधिक संपर्क कॉल और बातचीत मर्ज करें
एक iPhone चरण 1 पर सम्मेलन कॉल आचरण शीर्षक वाली छवि
1
पहला कदम फोन से पहले प्रतिभागी को कॉल करना है। आइकन स्पर्श करें "फ़ोन" होम स्क्रीन के नीचे स्थित। यह आपको अपने पसंदीदा संपर्कों में से किसी एक को कॉल करने का अवसर देगा, हाल ही में संपर्क किए गए व्यक्तियों में से किसी एक को कॉल करें, संपर्क सूची के माध्यम से स्क्रॉल करें, जिस व्यक्ति को आप कॉल करना चाहते हैं, या उस संख्या को डायल करने के लिए संख्यात्मक कीपैड का उपयोग करें जिसे आप कॉल करना चाहते हैं। अगर आपने आईफोन फ़ोनबुक में संपर्क में से किसी एक को फोन करना चुना है, तो नाम का चयन करें, फिर उस संख्या को टैप करें जिसे आप कॉल करना चाहते हैं। आईफोन स्वत: कॉल करेगा इसी प्रकार प्रासंगिक सूची में प्रवेश करके आप पसंदीदा या हाल के संपर्कों में से एक को बुला सकते हैं। ऐप के अंकीय कीपैड का उपयोग करके फोन कॉल करने के लिए, आइकन स्पर्श करें "कीपैड", कॉल करने के लिए मैन्युअल रूप से संख्या डायल करें, फिर हरा बटन दबाएं "कॉल"।
  • नोट: आपके द्वारा आयोजित सम्मेलन कॉल में प्रतिभागियों को एक iPhone की आवश्यकता नहीं है भाग लेने के लिए, वे किसी भी फोन मॉडल का उपयोग कर सकते हैं यह ट्यूटोरियल उन चरणों का वर्णन करता है जिन्हें आईफोन द्वारा टेलीफोन सम्मेलन को व्यवस्थित और प्रबंधित करने वाले व्यक्ति द्वारा किया जाना चाहिए।
  • आईफोन पर एक सम्मेलन कॉल आचरण शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    स्क्रीन पर आने वाले चल रहे फोन कॉल के विकल्पों को देखें। जैसे ही कॉल किया जाता है, डिवाइस बटन पर 6 बटन दिखाई देंगे: "मूक", "कीपैड", "स्पीकरफ़ोन", "एक और कॉल", "FaceTime" और "संपर्क"।
  • आईफोन पर एक सम्मेलन कॉल आचरण शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    एक तीसरा भागीदार जोड़ें पहली कॉल प्राप्तकर्ता ने उत्तर दिया और बातचीत में शामिल होने के बाद, बटन दबाएं "एक और कॉल" सम्मेलन के तीसरे भागीदार से संपर्क करने में सक्षम होने के लिए।
  • आईफोन पर एक कॉन्फ्रेंस कॉल के आचरण का शीर्षक
    4
    दूसरा कॉल करें पहली प्रतिभागी के साथ टेलीफोन कनेक्शन को सफलतापूर्वक स्थापित करने के बाद, आप ऐप का उपयोग कर एक दूसरे व्यक्ति को कॉल करने में सक्षम होंगे "संपर्क" या iPhone की संख्यात्मक कीपैड ये दोनों विकल्प डिवाइस स्क्रीन पर मौजूद हैं।
  • बटन दबाने के बाद "एक और कॉल", वर्तमान कॉल को पल भर में रखा जाएगा ऐसा हो सकता है कि सभी वार्ताकारों को पहले से ही उपस्थित करने के लिए चेतावनी दी जा सकें कि आप टेलीफोन मीटिंग में किसी अन्य भागीदार से संपर्क करने वाले हैं, ताकि वे प्रतीक्षा करते समय लटका न दें।
  • ध्यान दें: जब तक आपको पहले संपर्क बुलाया गया है, कॉल जवाब देने के लिए, बटन को स्वीकार नहीं करता है "एक और कॉल" यह सक्रिय नहीं होगा और इसलिए उपयोग करने योग्य नहीं होगा ऐसा इसलिए है क्योंकि पहले एक सक्रिय होने तक द्वितीय टेलीफोन कनेक्शन स्थापित करना संभव नहीं है।
  • आप सम्मेलन कॉल में एक प्राप्त कॉल भी जोड़ सकते हैं, जो कि एक व्यक्ति है जिसने सीधे आपके नंबर को बुलाया है। जैसे ही आपको कॉल प्राप्त होती है, बटन दबाएं "प्रतीक्षा और जवाब देना", फिर आइकन स्पर्श करें "मर्ज"। यदि आप इनकमिंग कॉल को स्वीकार नहीं करना चाहते हैं, तो बटन दबाएं "मुझे बाद में याद दिलाएं" या "संदेश"। यदि आप इनकमिंग कॉल को स्वीकार करना चाहते हैं और उसी समय सम्मेलन कॉल में, विकल्प चुनें "अंत और उत्तर"।
  • आईफोन पर एक कॉन्फ्रेंस कॉल के आचरण का शीर्षक
    5
    कॉल मर्ज करें दूसरी पार्टी ने आपके फ़ोन कॉल का जवाब देने के बाद, बटन दबाएं "मर्ज"- उसी स्थिति में प्रदर्शित किया जाएगा जहां विकल्प मौजूद था "एक और कॉल"। इस तरह से सभी प्रतीक्षा वार्तालाप एक असली टेलीफोन सम्मेलन बनाकर मौजूदा एक साथ जुड़ जाएंगे।
  • आईफोन पर एक कॉन्फ्रेंस कॉल के आचरण का शीर्षक



    6
    अन्य प्रतिभागियों को जोड़ें आईफोन एक टेलीफोन सम्मेलन में अधिकतम 5 प्रतिभागियों को प्रबंधित करने में सक्षम है। इसलिए यदि आप अभी तक इस सीमा तक नहीं पहुंच गए हैं, तो किसी अन्य व्यक्ति को कॉल करने और सम्मेलन में शामिल होने के लिए पिछले चरणों को दोहराएं। याद रखें कि जो सभी लोग पहले से मौजूद हैं, उन्हें पकड़ में रखा जाएगा, जब आप एक नए प्रतिभागी से संपर्क करने की प्रक्रिया कर रहे हैं।
  • भाग 2

    एक टेलीफोन सम्मेलन का प्रबंधन करें
    आईफोन 7 पर एक कॉन्फ्रेंस कॉल के आचरण का शीर्षक
    1
    सम्मेलन से एक भी भागीदार को बाहर निकालें ऐसा करने के लिए, एक छोटे बटन के साथ नीले परिपत्र बटन दबाएं "" अंदर। यह स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित है। इस बिंदु पर, एक कॉलम रिसीवर के साथ लाल परिपत्र आइकन को स्पर्श करें, जिसे आप समाप्त करना चाहते हैं। अब बटन दबाएं "अंत" प्रगति में सम्मेलन से चयनित व्यक्ति को बाहर करने के लिए अन्य सभी प्रतिभागियों के साथ-साथ सम्मेलन में ही सक्रिय रहेगा
  • आईफोन पर एक कॉन्फ्रेंस कॉल के आचरण का शीर्षक चित्र 8
    2
    सम्मेलन कॉल प्रतिभागियों में से एक के साथ निजी बातचीत करें सबसे पहले, एक छोटे से एक के साथ नीले परिपत्र बटन दबाएं "" अंदर स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित सभी प्रतिभागियों की सूची दिखाई जाएगी और उनमें से प्रत्येक के आगे एक बटन होगा "निजी"। इस अंतिम विकल्प को चुनकर आप चुने हुए व्यक्ति के साथ एक निजी रूपांतरण कर सकते हैं। वार्तालाप के अंत में, यदि आप कॉन्फ़्रेंस कॉल को फिर से दर्ज करने के लिए वार्तालाप चाहते हैं, तो बटन फिर से दबाएं "मर्ज"।
  • आईफोन पर एक कॉन्फ्रेंस कॉल आचरण शीर्षक वाली छवि 9
    3
    आईफोन के माइक्रोफोन को सिलैन्स करता है यदि किसी कारण के लिए आपको कॉन्फ़्रेंस प्रतिभागियों को अस्थायी रूप से अपनी आवाज़ सुनने की आवश्यकता है, तो बटन दबाएं "मूक" जो कॉल प्रबंधन स्क्रीन पर 6 विकल्पों का हिस्सा है। इस सुविधा के कारण आपको सम्मेलन कॉल में भाग लेने वालों के बिना स्वतंत्र रूप से बात कर सकते हैं (उदाहरण के तौर पर कमरे में अपने सहयोगियों या सहकर्मियों के साथ), आप क्या कहते हैं, सुन सकते हैं।
  • आईफोन पर एक कॉन्फ्रेंस कॉल के आचरण का शीर्षक I चरण 10
    4
    स्पीकरफोन सक्रिय करें इस तरह से आप फोन को पकड़ने के बिना सम्मेलन कॉल में भाग ले सकते हैं, इस प्रकार आपके हाथों को मुक्त कर सकते हैं। यह एक बहुत ही उपयोगी विकल्प है यदि अन्य बातचीत करने के लिए आवश्यक वार्तालाप के दौरान या यदि आप फोन कॉल से उभर रहे हैं, उसके बारे में नोट लेना चाहते हैं समारोह को सक्रिय करने के लिए "स्पीकरफ़ोन" बस कॉल प्रबंधन स्क्रीन के अंदर स्थित एक ही नाम के बटन को दबाएं।
  • टिप्स

    • धीरे से और स्पष्ट रूप से बोलने के लिए याद रखें और सुनिश्चित करें कि सम्मेलन कॉल के सभी प्रतिभागियों को आपकी आवाज सुन सकती है। इस प्रकार की कॉल करने पर, संचार पर प्रतिकूल प्रभाव हो सकता है क्योंकि लोग कभी-कभी एक ही समय में बात करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com