IPhone पर पसंदीदा की पसंदीदा सूची कैसे बनाएं

कार्ड "पसंदीदा" फ़ोन एप्लिकेशन आपको उन लोगों के लिए संपर्क जानकारी को जल्दी से ढूंढने में मदद करता है, जिन्हें आप सबसे महत्वपूर्ण पाते हैं। फोन की पता पुस्तिका में कोई भी संपर्क पसंदीदा सूची में जोड़ा जा सकता है। इसके अलावा, यदि आप सूची के शीर्ष पर सबसे महत्वपूर्ण संपर्कों को दिखाना चाहते हैं, तो आप इसे अपनी आवश्यकताओं के अनुसार पुन: क्रमित कर सकते हैं। आप iPhone पर विभिन्न बिंदुओं से अपने पसंदीदा संपर्क सूची तक पहुंच सकते हैं।

कदम

भाग 1

पसंदीदा संपर्कों की सूची बनाएं
एक iPhone चरण 1 पर पसंदीदा संपर्कों की एक सूची बनाएँ शीर्षक छवि
1
आइकन स्पर्श करें "फ़ोन" iPhone। इस तरह, गान्यमान आवेदन शुरू किया जाएगा। यह आइकन एक टेलीफोन रिसीवर की विशेषता है और आमतौर पर होम के नीचे स्थित त्वरित एक्सेस बार पर स्थित है।
  • एक iPhone चरण 2 पर पसंदीदा संपर्कों की एक सूची बनाएं शीर्षक वाला छवि
    2
    कार्ड तक पहुंचें "पसंदीदा"। इसका आइकन स्क्रीन के नीचे स्थित है।
  • एक iPhone चरण 3 पर पसंदीदा संपर्क सूची बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    बटन दबाएं "+" स्क्रीन के शीर्ष पर रखा IOS 10 ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग करने वाले उपकरणों पर, यह पृष्ठ के ऊपरी बाएं कोने में स्थित है, जबकि आईओएस 9 का इस्तेमाल करते हुए इसे ऊपरी दाएं कोने में मिल जाएगा। इस बटन को दबाकर iPhone पर संग्रहीत सभी संपर्कों की पूरी सूची प्रदर्शित होगी।
  • अगर बटन दबाने पर "+" कुछ नहीं होता है, होम बटन को दो बार दबाएं, फिर उस सूची से फ़ोन ऐप हटा दें जो इसे पूरी तरह से बंद करने के लिए दिखाई दिया। इस समय, होम बटन को एक बार दबाएं, फिर आइकन को टैप करें "फ़ोन" उसी नाम के आवेदन को पुनरारंभ करने के लिए और संकेतित प्रक्रिया को करने के लिए पुन: प्रयास करें। इस बिंदु पर, बटन "+" कार्ड का "पसंदीदा" यह ठीक से काम करना चाहिए।
  • एक iPhone चरण 4 पर पसंदीदा संपर्क सूची बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    वह संपर्क चुनें जिसे आप अपनी पसंदीदा सूची में जोड़ना चाहते हैं। किसी विशिष्ट संपर्क की खोज के लिए, आप स्क्रीन के शीर्ष पर खोज बार का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक iPhone 5 पर पसंदीदा संपर्कों की एक सूची बनाएँ शीर्षक छवि
    5
    संपर्क जानकारी जिसे आप कार्ड में जोड़ना चाहते हैं चुनें "पसंदीदा"। आप निम्न विकल्पों में से एक चुन सकते हैं: कॉल, संदेश, वीडियो या ई-मेल उपलब्ध विकल्पों की सूची प्रत्येक संपर्क के लिए मौजूद जानकारी पर निर्भर करती है यह वह उपकरण है जिसका इस्तेमाल कार्ड के माध्यम से सीधे संकेतित व्यक्ति से संपर्क करने के लिए किया जाएगा "पसंदीदा"।
  • एक iPhone चरण 6 पर पसंदीदा संपर्कों की सूची बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    वह फ़ोन नंबर या ई-मेल पता चुनें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। किसी चयनित व्यक्ति से संपर्क करने का तरीका चुनने के बाद, आपको उपयोग करने के लिए फ़ोन नंबर या ई-मेल पता इंगित करना होगा। उदाहरण के लिए, यदि आपने विकल्प चुना है "कॉल" चुने हुए संपर्क से जुड़े सभी फोन नंबर दिखाए जाएंगे, ताकि आप जो चाहें उसका उपयोग कर सकें। इसी तरह, यदि आपने आइटम को चुना है "ई-मेल", आपको प्रश्न में संपर्क से जुड़े सभी ई-मेल पते की एक पूरी सूची दिखाई देगी। फ़ॉर्म के माध्यम से चुने गए व्यक्ति से संपर्क करने के लिए संख्या या पता चुनें "पसंदीदा" टेलीफोन एप का
  • एक iPhone 7 पर पसंदीदा संपर्कों की सूची बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    कार्ड में नए संपर्क जोड़ते रहें "पसंदीदा"। पसंदीदा सूची में अधिकतम 50 आइटम हो सकते हैं, लेकिन व्यावहारिकता और कार्यक्षमता के कारणों के लिए यह संख्या आपकी आवश्यकताओं के अनुसार सबसे महत्वपूर्ण में कुछ चयनित संपर्कों को सीमित करना अच्छा है।
  • विभिन्न संपर्क विधियों का उपयोग करके आप कार्ड में जोड़ सकते हैं "पसंदीदा" एक ही व्यक्ति कई बार
  • भाग 2

    पसंदीदा संपर्कों की सूची पुन: व्यवस्थित करें
    एक iPhone पर पसंदीदा पसंदीदा संपर्कों की एक सूची बनाएँ शीर्षक छवि 8



    1
    फ़ोन एप्लिकेशन प्रारंभ करें, फिर टैब पर जाएं "पसंदीदा"। इस तरह, पसंदीदा संपर्कों की वर्तमान सूची प्रदर्शित की जाएगी।
  • एक iPhone के पसंदीदा पसंदीदा सूची की एक शीर्षक शीर्षक छवि 9
    2
    बटन दबाएं "संपादित करें" स्क्रीन के ऊपरी कोने में रखा गया। IOS 10 ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग करने वाले उपकरणों पर, बटन "संपादित करें" यह ऊपरी दाएं कोने में स्थित है, जबकि आईओएस 9 का इस्तेमाल करते हुए उपकरणों पर यह ऊपरी बाएं कोने में स्थित है। इस तरह, एक छोटा बटन प्रदर्शित किया जाएगा "-" सूची के प्रत्येक तत्व के बाईं ओर, बटन के साथ साथ "☰" प्रत्येक वर्तमान संपर्क के दायीं ओर रखा गया।
  • एक iPhone पर पसंदीदा पसंदीदा संपर्कों की एक सूची बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 10
    3
    बटन दबाए रखें "☰" चयनित आइटम को सूची में एक नई स्थिति में खींचने में सक्षम हो। ऐसा करने के लिए, आपको बटन दबाकर रखना चाहिए "☰" और अपनी आवश्यकताओं के अनुसार, पसंदीदा सूची के शीर्ष या नीचे के चुने संपर्क को स्थानांतरित करें।
  • इमेज पर शीर्षक पसंदीदा में से एक सूची बनाएं, जो iPhone के चरण 11 पर है
    4
    उत्तराधिकार में बटन दबाएं "-" और "हटाना" सूची से प्रासंगिक संपर्क को हटाने के लिए इस तरह, चयनित व्यक्ति को पसंदीदा सूची से हटा दिया जाएगा, लेकिन डिवाइस की पता पुस्तिका से नहीं।
  • एक iPhone चरण 12 पर पसंदीदा संपर्कों की सूची बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    समाप्त होने पर, बटन दबाएं "अंत"। इस तरह, कार्ड "पसंदीदा" फिर से सामान्य ग्राफिक नज़र आएंगे, जिससे आपको नए संपर्क जोड़ने होंगे।
  • भाग 3

    पसंदीदा सूची तक पहुंचें
    एक iPhone 13 पर पसंदीदा संपर्कों की एक सूची बनाएँ शीर्षक छवि
    1
    कार्ड तक पहुंचें "पसंदीदा" टेलीफोन एप्लिकेशन का उपयोग करना अपने पसंदीदा संपर्कों की सूची देखने का सबसे पारंपरिक तरीका उसी टूल का उपयोग करना है जिसके साथ इसे बनाया गया था। IPhone फ़ोन ऐप लॉन्च करें, फिर आइटम स्पर्श करें "पसंदीदा"। इस टैब में किसी एक संपर्क का चयन करके, तत्काल कॉल भेजा जाएगा या चयनित संपर्क विधि के आधार पर टेक्स्ट या ई-मेल संदेश लिखने के लिए विंडो प्रदर्शित होगी।
  • एक iPhone चरण 14 पर पसंदीदा संपर्कों की सूची बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    विजेट जोड़ें "पसंदीदा"। आईओएस 10 ऑपरेटिंग सिस्टम ने डिवाइस लॉक स्क्रीन या खोज पृष्ठ पर विजेट जोड़ने की क्षमता की शुरुआत की। नामित इन विगेट्स में से एक "पसंदीदा", आपको पसंदीदा संपर्कों की सूची देखने की अनुमति देता है यह विजेट कार्ड के पहले 4 या 8 तत्व प्रदर्शित कर सकता है "पसंदीदा"।
  • अपनी अंगुली को होम स्क्रीन पर पर स्क्रॉल करें "अधिसूचना केंद्र" या डिवाइस लॉक स्क्रीन पर, बाएं से दाएं पर।
  • बटन दबाएं "संपादित करें" सूची के अंत में रखा दिखाई दिया
  • बटन टैप करें "+" आइटम के बगल में रखा गया "पसंदीदा"।
  • बटन दबाए रखें "☰" आइटम के बगल में रखा गया "पसंदीदा" सूची में अपनी स्थिति बदलने के लिए अधिक सूची के शीर्ष पर स्थानांतरित किया जाएगा और ऊपर की ओर डिवाइस स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा।
  • छवि शीर्षक शीर्षक छवि पर एक पसंदीदा पसंदीदा सूची बनाएँ
    3
    फ़ोन ऐप आइकन को मजबूती से दबाएं (आईफोन 6 एस आईफोन 6 एस प्लस)। नया आईफोन एक नामित सुविधा से लैस है "3D टच", जो विशिष्ट अनुप्रयोगों के विशेष संदर्भ मेनू तक पहुंच की अनुमति देता है। संबंधित ऐप को त्वरित रूप से एक्सेस करने के लिए फ़ोन ऐप आइकन को मजबूती से दबाएं "पसंदीदा"। इस प्रकार, टेलीफोन आइकन के ऊपर, पसंदीदा संपर्कों की सूची में पहले 3 तत्व दिखाए जाएंगे। एक का चयन करना तुरंत चुने गए संपर्क विधि से संबंधित कार्य निष्पादित करेगा (उदाहरण के लिए, कॉल को इंगित संख्या पर अग्रेषित किया जाएगा)।
  • उस क्रम में संपर्कों को सूची में दिखाया गया है जो कार्यक्षमता के माध्यम से दिखाया गया है "3D टच" यह बोर्ड की तुलना में उलटा है "पसंदीदा"। इसका मतलब यह है कि कार्ड पर पहला संपर्क त्वरित सूची में दिखाया गया अंतिम वाला होगा, इस प्रकार आइकन के निकटतम होगा "फ़ोन" और सबसे आसान चयन करने के लिए
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com