कार्य पर फोन का जवाब कैसे दें

काम पर एक पेशेवर छवि रखने के लिए एक सफल कैरियर के लिए महत्वपूर्ण है। जिस तरह से एक व्यक्ति कपड़े पहने, बातचीत और सहकर्मियों, ग्राहकों और पर्यवेक्षकों के साथ संपर्क करता है, वह आवश्यक है। फोन का जवाब देना हर कर्मचारी द्वारा किया जाने वाला कार्य है, कंपनी में उसकी स्थिति की परवाह किए बिना। एक स्पष्ट और सकारात्मक आवाज़ के साथ फोन पर फोन का जवाब देते हुए उन लोगों को मदद मिलेगी जिन्होंने एक सकारात्मक वातावरण को बढ़ावा देने और बढ़ावा देने के लिए कहा है।

कदम

चित्र शीर्षक कार्य पर फोन का जवाब चरण 1
1
धीरे से और स्पष्ट रूप से बोलें ताकि कॉलर समझ सके कि आप क्या कह रहे हैं। आपकी आवाज़ की आवाज़ हंसमुख, आत्मविश्वास, उत्साही और उपयोगी होनी चाहिए। कॉलर आपको नहीं देख सकता, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपका आवाज़ आमंत्रित और शांत हो। बहाना है कि कॉलर आपके सामने है और मुस्कान। मुस्कान अक्सर आवाज से उठाया जा सकता है जब आप फोन पर होते हैं, चबाई गम खाने, पीने या चबाने से बचें
  • छवि का शीर्षक शीर्षक कार्य पर फोन का जवाब चरण 2
    2
    गति और मात्रा समायोजित करें कुछ लोग सामान्य से ज़्यादा बोलते हैं जब वे फोन पर होते हैं। अपने सामान्य मात्रा का उपयोग करें और चीख मत करो। फोन का जवाब देने और धीरे धीरे बोलने से पहले एक गहरी साँस लें
  • चित्र शीर्षक से काम पर फोन का जवाब चरण 3
    3
    मानक ग्रीटिंग का उपयोग करें आपकी ग्रीटिंग में कुछ उचित, जैसे "हैलो" या "शुभ संध्या" शामिल होना चाहिए। कॉल करने के लिए व्यक्ति का धन्यवाद करें, कहें कि आप कौन हैं, कंपनी का नाम या विभाग, और पूछें कि आप क्या मदद कर सकते हैं।
  • जैसे ही आप फोन का जवाब देते हैं, उतनी अधिक जानकारी देने से बचें। कॉल करने वाले को पता होना चाहिए कि वह किससे बात कर रहा है, और उसके बाद उसकी बुनियादी जानकारी प्रदान करें एक स्पष्ट और संक्षिप्त ग्रीटिंग हो सकती है: "हैलो, कॉल करने के लिए धन्यवाद ....... मैं जियोवन्ना हूँ, मैं आपकी मदद कैसे करूं?"
  • छवि का शीर्षक फोन नंबर कार्य पर कार्य करें चरण 4



    4
    तैयार रहें जानकारी पिन करने के लिए फोन के बगल में एक कलम और एक ब्लॉक रखें, अगर आपको कॉल करने या कॉल करने वाले के सवालों के जवाब देने के लिए खोज करने की आवश्यकता है यदि आप रिसेप्शनिस्ट हैं, तो अलग-अलग लोगों के लिए कॉल का जवाब दे, फोन के बगल में उनकी जानकारी और नंबर रखें।
  • चित्र शीर्षक से काम पर फोन का जवाब चरण 5
    5
    कॉलर का नाम और पता याद रखें जब तक आप उस व्यक्ति को नहीं जानते, उपनाम का प्रयोग करें, कुछ श्री, रॉसी और श्रीमती बियांची जैसे ही व्यक्ति प्रस्तुत करता है, नाम के रूप में नाम लिखें ताकि आप बातचीत के दौरान इसे भूल न जाएं।
  • चित्र शीर्षक से काम पर फोन का जवाब चरण 6
    6
    कॉल को पकड़ पर रखने से पहले अनुमति के लिए पूछें। यदि आपको कॉल को स्थानांतरित करना है या सवाल के उत्तर या जानकारी प्राप्त करने की आवश्यकता है, तो कॉलर से पूछें कि क्या यह आपके लिए उपयुक्त है
  • टिप्स

    • याद रखें कि अन्य लोगों को नहीं समझा जा सकता है। अहंकारी हो, और शांत और पेशेवर रहें यदि वार्ताकार शिकायत करता है या असभ्य है।
    • विकर्षणों से बचें आप जो कर रहे थे उसे रोकें और फोन कॉल पर ध्यान केंद्रित करें ताकि कॉलर का आपका पूरा ध्यान हो। आप प्रश्नों के उत्तर देने या सहायता देने में विचलित या बहुत व्यस्त दिखना नहीं चाहते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • लेखनी
    • ताला
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com