कैसे आवाज खोना बहाना करने के लिए

ऐसे कई कारण हैं कि लोग अपनी आवाज़ें खोने का बहाना करने का फैसला कर सकते हैं - उदाहरण के लिए किसी नाटक या मूवी में भूमिका निभाने के लिए, या वास्तव में इसकी तुलना में इसे और अधिक गंभीर बनाने के लिए। वास्तव में आवाज खोने की कोशिश में मुखर रस्सियों को नुकसान हो सकता है, इसलिए ऐसा करने की सिफारिश नहीं की जाती है। अगली बार जब आपको अपनी आवाज खोने का ढोंग करने की आवश्यकता है, तो गले के लक्षणों का अनुकरण करने की कोशिश करें - यह विकृति मुखर रस्सियों की सूजन उत्पन्न करती है और आवाज के नुकसान का एक सामान्य कारण है। यह बैक्टीरिया या वायरल संक्रमण की वजह से हो सकता है, आवाज का और तीव्र धुआं या तीव्र उपयोग द्वारा। स्तब्ध हो जाना के लक्षणों में मौखिक संचार के दौरान सामान्य वायुमंडल, गड़बड़ी, घबराहट की आवाज़ और उसके बारे में बात करने या बोलने में असमर्थता शामिल होती है।

सामग्री

कदम

भाग 1

अपना आवाज बदलें
छवि शीर्षक खोपड़ी आपकी आवाज कदम 1
1
आवाज़ की कर्कश टोन का उपयोग करें स्वराघात की सबसे अधिक विशेषता लक्षणों में से एक गड़बड़ी है, या बहुत ज्यादा चिल्ला चिल्ला के बाद हम उस घनी और थका हुआ आवाज़ में हैं।
  • अपनी आवाज़ को कर्कश और गंभीर बनाने के लिए, मुखर रस्सियों को हिलाने का अभ्यास करें, एक मेंढक की तरह लगाना
  • भेड़ की धड़कन में भी अभ्यास करें, क्योंकि यह कविता भी मुखर रस्सियों को उतार देती है।
  • इन ध्वनियों का अभ्यास करने के बाद, जब आप बोलते हैं तो ध्वनि के स्वर को पुन: उत्पन्न करने का प्रयास करें।
  • छवि का शीर्षक फाक लोजिंग आपका वॉयस चरण 2
    2
    एक टूटी हुई आवाज़ का अनुकरण करता है और बंद हो जाता है। जब आपको स्तब्ध हो जाने और बोलने के लिए मजबूर किया जाता है, तो आप अक्सर आवाज़ में आवाज़ और आवाज़ में अप्रत्याशित परिवर्तन अनुभव करेंगे।
  • जब आप बोलते हैं, तो कुछ शब्द बोलने के बाद आवाज को तोड़ने की कोशिश करें, फिर मात्रा सामान्य से कम स्तर तक कम करें। आवाज के सामान्य (लेकिन रोको) स्वर के साथ इन दो लक्षणों को वैकल्पिक करें
  • छवि शीर्षक खोपड़ी आपका वॉयस खोना चरण 3
    3
    जब आप बोलते हैं, तो आप थका हुआ शब्दों का उत्सर्जन करते हैं। आवाज को तोड़ने और मात्रा को कम करने के अलावा, आपको अधिक बार झुकाव करना चाहिए। जब आप इस स्थिति में होते हैं, तो आपके मुखर तार हमेशा ध्वनि उत्पन्न करने में सक्षम नहीं होंगे जब आप बोलते हैं तो आप थके हुए श्वास को अपनी आवाज़ को कम करके इस लक्षण को दोहरा सकते हैं।
  • एक टूटी हुई आवाज़, एक विक्षत आवाज, फुसफुसाते हुए और आवाज की सामान्य कर्कश आवाज के बीच वैकल्पिक जारी रखना सुनिश्चित करें।
  • जब आप मुखर प्रभाव से दूसरे को स्विच करते हैं, तो बहुत स्वाभाविक बदलाव करने की कोशिश करें, श्रोता को उस छाप को न देना जिससे आप नाटक कर रहे हों।
  • छवि का शीर्षक खोपड़ी आपकी आवाज चरण 4
    4
    जब आप बोलते हैं तब आप खांसी करते हैं लारींजाइटिस अक्सर गले में गले और सूखे गले का कारण बनता है, इसलिए जो भी बोलता है, उसकी आवाज़ खांसी खो जाती है।
  • बहुत बार खांसी न करें, लेकिन कुछ मिनटों के बाद आप बोलते हैं, कुछ सूखा खाँसी का अनुकरण करते हैं
  • खांसी तब उत्पन्न होती है जब शरीर जबरन से फेफड़ों से हवा को निकालती है, उस प्रक्रिया से अलग होता है जो मुखर तारों को हिलाने के लिए आवश्यक होता है। इस कारण से आवाज़ खोने के बाद भी खांसी करना संभव है।
  • भाग 2

    सबसे कल्पित कथा बनाओ
    छवि का शीर्षक, नकली खोना आपका आवाज चरण 5
    1



    उन दिनों में लक्षणों की लिंडाती जो आपकी आवाज़ की हानि को आगे बढ़ाते हैं। विभिन्न मुखर प्रभावों का अनुकरण करने के अलावा, अधिक विश्वसनीय बनाने के लिए अपनी आवाज खोने के अपने स्टंट को आप अन्य रणनीतियों की कोशिश कर सकते हैं अपने प्रदर्शन की नींव रखने के लिए, अपनी आवाज खोने से पहले एक या दो दिनों तक गले में खराश या जलन और खाँसी होने की शिकायत करें।
  • छवि शीर्षक खोपड़ी आपका आवाज चरण 6
    2
    आप की तुलना में कम बोलो सामान्य रूप से होगा भले ही गले की सूजन का कारण होने के बावजूद, ठीक करने के लिए सबसे अच्छा उपचार आपकी आवाज़ को आराम देना है। इसका मतलब यह है कि यदि आप वास्तव में अपनी आवाज खो चुके हैं, तो आप इसे आराम करने की कोशिश करेंगे, ताकि आप तेजी से ठीक हो सकें।
  • अपने शरीर की भाषा को और अधिक उपयोग करने की कोशिश करें, जैसे कि किसी के साथ संवाद करने के लिए बात करने के बजाय, सिर या सिर को मिलाते हुए।
  • छवि का शीर्षक खोपड़ी आपकी आवाज चरण 7
    3
    उन चीजों को लिखें जिनसे आप संवाद करना चाहते हैं गले में गले और खाँसी के साथ अक्सर लिरिन्ग्टाइटिस होता है इन दोनों लक्षणों से आपको परेशानी हो सकती है और आपको दर्द महसूस हो सकता है। कम बोलने और शरीर की भाषा का उपयोग करने के अलावा, लिखने की कोशिश करें जो आप कहना चाहते हैं।
  • आप मौखिक संचार (मुखर प्रभाव से भरा) और लिखित (अपनी आवाज़ को आराम करने के लिए) के बीच वैकल्पिक रूप से वैकल्पिक लारींजाइटिस होने की छाप दे सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक झूठा, आपका वॉइस लॉज़िंग चरण 8
    4
    बहुत पानी पी लो लिरिन्ग्टाइटिस के लिए एक अन्य प्रभावी उपाय है कि बहुत सारे तरल पदार्थ, विशेष रूप से पानी पीने के लिए अपने स्टेजिंग को अधिक विश्वसनीय बनाने के लिए बहुत ज्यादा पी लो खासकर यदि आपको लंबे समय से बात करनी है, तो पानी की छोटी और लगातार चीजों का सेवन करें।
  • इमेज का शीर्षक है नकली खोना आपका वॉयस चरण 9
    5
    गले के लिए कुछ गोलियां ले लो गले में गले की गोलियां एक आम उपाय होती हैं, जब लोग अपनी आवाज खो देते हैं, तो आप उन्हें भी खेल सकते हैं, ताकि आपका खेल अधिक विश्वसनीय बना सके।
  • और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com