कैसे आवाज जल्दी खोने के लिए

यदि आप धूम्रपान के बिना और सर्दी से पीड़ित अपनी आवाज को जल्दी से खोना चाहते हैं, तो आप कुछ तकनीकों का सहारा ले सकते हैं जो आपको विशेष रूप से आपके मुखर तारों को परेशान करने की अनुमति देती हैं। आवाज़ चिल्ला, गायन, फुसफुसा, खांसी, अपने गले को साफ करने या गगनभेदी संगीत या खेल की घटनाओं के दौरान खुद को उगलाने के साथ प्रयास करें। एफ़ोनिया (जैसे कि अम्लीय, नमकीन और फैटी या मादक और कैफीनयुक्त पेय पदार्थ) को बढ़ावा देने वाले खाद्य पदार्थ खाने और पीने से अपने आप को गर्मी, ठंडा और बहुत शोर वातावरण में प्रकट करें।

कदम

भाग 1

आवाज के साथ प्रयास करें
लस आपका वॉइस फास्ट चरण 3 नामक छवि
1
फुसफुसाए जितना संभव हो सके। यद्यपि यह एक ऐसी विधि की तरह लग सकता है जो आपकी आवाज़ को सुरक्षित रखने में मदद करता है, यह वास्तव में आपके मुखर डोरियों पर एक तनाव डालता है, जब आप सामान्य स्वर में बोलते हैं, जिससे सूखापन से आवाज कम हो जाती है। वार्तालापों के दौरान एक निश्चित गोपनीयता रखने या चुप-स्थान (जैसे पुस्तकालयों) में बटन पर हमला करने का नाटक करने के लिए, अपने आप को एक सामान्य मात्रा में व्यक्त करने के बजाय कानाफूसी के लिए हर अवसर लें।
  • Lose your Voice फास्ट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक तकिया पर अपना चेहरा दबाकर चिल्लाओ अपनी आवाज खोने का सबसे प्रभावी तरीका है गहरा चीखना। जब आप रोते हुए अपने चेहरे पर पकड़ने के लिए एक मोटा पर्याप्त तकिया खोजें, ताकि ध्यान आकर्षित करने के लिए नहीं, अधिमानतः जब कोई भी महसूस करने और चिंता करने के लिए पर्याप्त नहीं है जब तक आप अपनी आवाज़ की आवाज़ नहीं सुनते हैं और अपने गले को खारिज करते हैं तब तक रोकें।
  • लस आपका वॉइस फास्ट चरण 2 नामक छवि
    3
    कराओके के लिए गाएं यद्यपि पेशेवर गायक आमतौर पर प्रदर्शन करने से पहले अपनी आवाज को गर्म करता है, तो एमेच्योर ज़ोर से गायब हो जाते हैं और बहुत अधिक नोट लेते हैं। अपनी आवाज खोने के लिए कराओके की पेशकश करके अपने दोस्तों की कंपनी में मजेदार शाम खर्च करें। अगर आपके वार्बल आसपास के स्थान में फैलते हैं, तो आपको निश्चित रूप से क्रोध या मुखर रस्सी की सूजन मिलेगी, जिसके परिणामस्वरूप स्वराघात का कारण होगा।
  • Lose your Voice फास्ट चरण 4 नामक छवि
    4
    आवाज या खांसी को साफ़ करें प्रकाश और लगातार खाँसी के साथ अपनी आवाज़ को खांसी या साफ़ करने से आप गले में तनाव डाल सकते हैं, एफ़ोनिया का समर्थन कर सकते हैं। आम तौर पर, मजबूत खांसी के कारण गले में दर्द होता है, दोनों तुरंत और दीर्घकालिक में। अपनी आवाज को जल्दी से खो जाने के लिए, अपनी आवाज को बार-बार खांसी करने या साफ़ करने की कोशिश करें, जब तक कि यह गड़बड़ न हो जाए।
  • लस आपका वॉइस फास्ट चरण 5 नामक छवि
    5
    एक संगीत कार्यक्रम या एक खेल आयोजन में भाग लें आनंद लेने के दौरान aphon बनने की कोशिश करें, उदाहरण के लिए एक संगीत कार्यक्रम या फुटबॉल मैच में जाने के लिए अपने आप को शामिल होने और आनंद लेना, जितना संभव हो उतना गाओ या चिल्लाओ। हालांकि इन परिस्थितियों में अपनी आवाज खोने के लिए अक्सर हानिकारक है, लेकिन यह एक हिट हो सकता है, दूसरी ओर, यह आपका मुख्य उद्देश्य है।
  • यहां तक ​​कि डिस्को में जाकर, एक घटना में भाग लेना या गो-कार्टिंग के साथ चलना, आपके पास कुछ ऐसा करने का अवसर है जो आपको अपनी आवाज़ के साथ प्रयास करने का अवसर देगा।
  • भाग 2

    खाद्य और पेय खाते हैं जो आपकी आवाज खोने में मदद करते हैं
    लोज़ आपका वॉइस फास्ट चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    1
    सिरका और नींबू का रस के साथ गार्निश मुखर रस्सियों को परेशान करने और आवाज के नुकसान को बढ़ावा देने के लिए, सफेद सिरका और नींबू का रस पर आधारित समाधान तैयार करें। एक गिलास में 60 मिलीलीटर सिरका और 60 मिलीलीटर नींबू का रस डालो, फिर मिश्रण करें। इस मिश्रण का उपयोग 30 सेकंड तक गड़बड़ कर, फिर थूकना और, यदि आप चाहते हैं, दोहराएँ।
    • यदि समाधान बहुत मजबूत है, तो इसे पतला करने के लिए 60 मिलीलीटर पानी जोड़ें।



  • लस आपका वॉइस फास्ट चरण 7 नामक छवि
    2
    शराबी या कैफीन आधारित पेय पदार्थों का सेवन करें कैफीन और अल्कोहल शरीर पर एक डिहाइड्रेटिंग प्रभाव हो सकता है, जिससे गले को सूखा और चिढ़ होता है। जब वे स्वस्थ होते हैं, मुखर तार को कंपन और ठीक से बंद करने के लिए नमी की आवश्यकता होती है, अन्यथा आवाज घबराहट और बेदम हो जाती है। अपने दोस्तों के साथ एक बार या एक स्थानीय, उपभोक्ता अल्कोहल या कैफीन वाले पेय पदार्थों को जल्दी से कम करने के लिए मजेदार शाम बिताएं
  • Lose Your Voice फास्ट चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    चिकना, मसालेदार या खट्टे खाद्य पदार्थ खाओ। उपभोग खाद्य पदार्थ या उच्च अम्लता स्तर के साथ पेय आप गैस्ट्रोओफेजील रिफ्लक्स को बढ़ावा कर सकते हैं, जो बारीकी से मुखर रस्सियों को परेशान कर लेता है और लिरिन्जिटिस का कारण बनता है फैटी या मसालेदार भोजन का एक ही प्रभाव हो सकता है। आवाज को जल्दी से खोने के लिए, उपभोग करने की कोशिश करें:
  • खट्टे फल।
  • टमाटर।
  • तले हुए भोजन
  • लाल मांस
  • पनीर।
  • Lose Your Voice फास्ट चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    उच्च सोडियम सामग्री के साथ व्यंजन का आनंद लें। नमक के डीहाइड्रेटिंग प्रभाव के कारण सोडियम युक्त खाद्य पदार्थों को नुकसान पहुंचाता है। आप सुखाने से अपने मुखर chords चाहते हैं ताकि कर्कश बनने के लिए, बेकन (एक और तत्व आप अपनी आवाज़ को कम करने में मदद करता है कि यह भी वसा से भरा है,) का चयन क्योंकि यह नमक की एक बड़ी राशि शामिल है। सोडियम युक्त खाद्य पदार्थों में विचार करें:
  • प्रेट्ज़ेल।
  • बादाम और नमकीन काजू
  • सोया सॉस
  • त्वरित सूप
  • अचार।
  • भाग 3

    एक ऐसा वातावरण बनाएं जो आवाज की हानि का समर्थन करता है
    लस आपका वॉइस फास्ट चरण 10 शीर्षक वाला इमेज
    1
    हीटिंग चालू करें हीटिंग सिस्टम हवा में नमी को अवशोषित करती है, जिससे घर सूखी हो जाता है। यह घटना गले और मुखर रस्सियों सहित शरीर को निर्जलीकरण कर सकती है। आवाज को जल्दी से खोने के लिए, अपने कमरे में या घर पर जितना संभव हो उतना तापमान बढ़ाएं और उस रात उस स्तर पर छोड़ दें
  • लस आपका वॉइस फास्ट चरण 11 नामक छवि
    2
    अपने आप को ठंड और शुष्क हवा के सामने खुलें शीत और शुष्क हवा गला में परेशान कर सकती हैं और मुखर रस्सियों को ठीक से काम करने से रोक सकती हैं, परिणामस्वरूप आवाज कम हो सकती है। यदि आप एक ठंडी जलवायु वाले क्षेत्र में रहते हैं, तो अपने आप को कुछ विशिष्ट सर्दियों की गतिविधियों में व्यस्त रखें (जैसे क्रॉस-कंट्री स्कीइंग) या सड़क पर लंबी पैदल चलने के लिए। यदि आप एक गर्म स्थान पर रहते हैं, तो अधिकतम एयर कंडीशनिंग को रखें।
  • लस आपका वॉइस फास्ट स्टेप 12 शीर्षक वाला इमेज
    3
    आसपास के शोर को बढ़ाता है अगर आप अक्लोलर बनना चाहते हैं, तो घर पर या काम पर शोर बढ़ाएं, ताकि ज़ोर से बात करने के लिए मजबूर हो या संवाद करने में सक्षम हो सके। लोग अपने आस-पास के वातावरण में 10 डेसिबल की वृद्धि के सामने स्वचालित रूप से आइटम को 3 डेसीबल से बढ़ाते हैं। यदि आपको विचलित किए बिना ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता हो, तो उच्च मात्रा में कुछ संगीत या एक फिल्म डालें या वाद्य ट्रैक चुनें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com