अपना स्वयं का वॉयस कैसे सुरक्षित रखें

शायद आप गायन में रुचि रखते हैं, आप अक्सर कुछ घटनाओं के दौरान अपने आप को बात करते हैं या आप एक आवाज अभिनेता बनने की कामना करते हैं। किसी भी मामले में, कोई भी जो अपनी आवाज को एक उपकरण के रूप में उपयोग करता है वह इसे सुरक्षित रखना चाहता है और यह जानना चाहता है कि उसे कैसे नुकसान पहुँचाए जाने से बचें।

एक शक के बिना, एक अच्छी आवाज के लिए आपको इसे सही तरीके से उपयोग करना होगा, लेकिन मुखर रस्सी बहुत छोटी मांसपेशियां हैं जो बहुत ज़ोरदार बातें करते हैं यहां तक ​​कि सबसे अच्छा आवाज की जरूरत है उपचार। यदि आप सही आकार में अपना रखना चाहते हैं, तो यहां कुछ टिप्स दिए गए हैं कि इसे कैसे सुरक्षित रखना चाहिए।

कदम

कोपे विथ ए अल्सर स्टेप 3
1
धूम्रपान न करें. तंबाकू द्वारा बनाई गई टार को विशेष रूप से साँस लेने में मुश्किल होगी, जबकि अन्य विषाक्त पदार्थों को मुखर तारों को नुकसान पहुंचाएगा। सामान्य रूप से स्वास्थ्य के लिए धूम्रपान भी हानिकारक है
  • छवि को एक हार्ट अटैक से बचाओ
    2
    की आदत में जाओ आराम और गर्मी आवाज़ का अभ्यास या समझा जाने से पहले मुखर तार अपनी आवाज को गर्म करने के लिए अपने शरीर को आराम करने के लिए कुछ प्रभावी अभ्यास की कोशिश करें और कुछ प्रभावी तकनीकें देखें।
  • छवि को एक हार्ट अटैक से बचाओ शीर्षक 5
    3
    एक मुखर तकनीक शिक्षक को भर्ती करने पर विचार करें यह आपकी न केवल आपकी आवाज़ को मजबूत करने के लिए, बल्कि इसे हानिकारक होने से बचाने में आपकी सहायता करने में सक्षम होना चाहिए।
  • स्नालो स्टेप 4 के लिए मेक अ सो गोर ग्रेस एक्साइज शीर्षक वाला इमेज
    4
    ठंडे तरल पदार्थ से बचें या अत्यंत गर्म। मुखर रस्सी बहुत संवेदनशील होते हैं और ठंड से उन्हें सिकुड़ते हैं, जिससे यह गाना मुश्किल हो जाता है। हालांकि गर्म पेय उत्कृष्ट हैं क्योंकि वे आवाज को शांत करते हैं, अगर वे बहुत गरम होते हैं, तो वे इसके जोखिम को बढ़ाते हैं कैंसर घेघा।
  • केयर आपकी नेल ऑन होम चरण 2 नामक छवि



    5
    प्रदर्शन करने से पहले डेयरी उत्पादों का उपभोग करने से बचें वे बनाने के सर्दी, यह गाना मुश्किल बना रहा है
  • अपनी आवाज सुरक्षित रखें चरण 6
    6
    जानने के लिए डायाफ्राम सही ढंग से उपयोग करें मुखर रस्सियों को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए अगर सावधान न हो तो स्थायी क्षति हो सकती है
  • अस्थमा चरण 1 को पहचानें छवि
    7
    यदि आपके पास है गले में खराश, दवाइयाँ न लें जो लक्षणों को कम कर सकते हैं जब एनेस्थेटीज़िंग प्रभाव फ्लेड होता है, तो आपका गला आपको पहले से ज्यादा दुख देगा। इसके बजाय, गर्म तरल पदार्थ पीने का प्रयास करें, नमक के पानी के साथ कुल्ला करना, फलों के रस खाने और सूप खाने के लिए
  • रीसाइज़ चाय बैग परिचय शीर्षक
    8
    कैफीन लेने से बचें सीधे पहले एक प्रदर्शनी का कैफीन मुखर तार को प्रतिबंधित करता है कहने की जरूरत नहीं है, यह अस्थायी रूप से विस्तार और मुखर विरोध को बाधित करता है। यदि आपको कॉफी या चाय पीने की ज़रूरत है, तो सुनिश्चित करें कि यह डिकैफ़िनेटेड या डिकैफ़िनेटेड है।
  • टिप्स

    • हार्ड कैंडीज़ क्लोरसेप्टीक या अन्य एनेस्थेटीटिंग स्प्रे के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प हैं यदि आपको खांसी की बूंदें नहीं लेना पसंद हैं।
    • यदि आप aphonous हैं और बात नहीं कर सकते, अपने आप को मजबूर मत करो बोलते हुए, आप बढ़ते नुकसान का जोखिम बस अधिक तरल पदार्थ का उपभोग करें और आप जाने के रूप में आप अपनी आवाज को ठीक कर देंगे.
    • गायक या किसी गाना बजानेवाले शिक्षक से बात करें ताकि वे गायन के अन्य क्षेत्रों में आपकी सहायता कर सकें। गायन के बारे में किसी व्यक्ति को कितनी जानकारी है, आवाज का उपयोग करने के लिए संबंधित अन्य क्षेत्रों में लागू किया जा सकता है
    • किराया सुनिश्चित करें विटामिन ए अपने आहार में विटामिन ए कोशिकाओं को पुनर्जीवित करता है, इसलिए यह शरीर को मुखर रस्सियों को मजबूत करने में मदद करता है।

    चेतावनी

    • यद्यपि डायाफ्राम नियंत्रण को बनाए रखने में मदद करने वाले साँस लेने के व्यायाम ठीक हैं, यदि आप अपने सिर में वैक्यूम महसूस करते हैं या उन्हें चक्कर आना शुरू करते हैं, interrompili. कुछ अभ्यासों में हाइपरेंटिलेशन का कारण हो सकता है। एक गायन विशेषज्ञ द्वारा पीछा किया जाना हमेशा बेहतर होता है
    • यह थोड़ा मूर्ख और स्पष्ट लग सकता है, लेकिन गर्म तरल पदार्थों से बचने से बचें न केवल यह दर्दनाक है, यह आपके गले को और भी नुकसान पहुंचा सकता है।
    • अगर आपके मुखर रस्सियों पर मुखर नोडल या पॉलीप्स होते हैं, तो आपकी सबसे अधिक आवाज़ को सुरक्षित करना उतना सुरक्षित नहीं है। इसके बजाय, आवाज समस्याओं में एक चिकित्सकीय विशेषज्ञ से मदद की तलाश
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com