कैसे आवाज खोने के लिए

गड़बड़ी या आवाज़ की कुल हानि एक ऐसी स्थिति के कारण होती है जिसे लेरिंजिटिस कहा जाता है, या गला के सूजन के कारण होता है। लारंगीइटिस के कई कारण हैं, इसलिए यदि आप उद्देश्य पर अपनी आवाज खोने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपके पास कई विकल्प उपलब्ध हैं सावधानी के साथ आगे बढ़ें, हालांकि: आमतौर पर आवाज की हानि के साथ महत्वपूर्ण दर्द और जलन होती है। नोट: यदि आप देख रहे हैं आइटम पुनर्प्राप्त करें

इसे खोने के बाद, आप पढ़ सकते हैं इस अनुच्छेद.

कदम

विधि 1

अनुशंसित तरीके
लूज़ योर वॉयस चरण 1 नामक छवि
1
वह बोलता है, बोलता है और बोलता है सबसे आसान तरीका आवाज कम करने के लिए इसे फिर से उपयोग करने में सक्षम नहीं किया जा रहा की बात करने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सके। इस तरह, बात कर चिल्ला, गायन, आदि के रूप में मुखर गतिविधियों, आवश्यकता होती है कि गला कंपन में स्वर रज्जू - लंबे समय तक उपयोग के साथ, इन रस्सियों आग का कारण हो सकता, बात करने के लिए अपनी क्षमता के साथ दखल दे। उच्च मात्रा में निरंतर के बारे में बात करने की कोशिश करें जोर देकर, आपकी आवाज़ थक गई हो रही शुरू होनी चाहिए।
  • यदि आप अवसरों के लिए जोर से और लंबे समय बोलने की तलाश कर रहे हैं, तो एक वक्तव्य के लिए साइन अप करने या बस बार या नाइट क्लब में दोस्तों से बात करने की कोशिश करें
  • लूज़ योर वॉयस चरण 2 नामक छवि
    2
    गाओ। गायन मुखर रस्सियों को बहुत कुछ शामिल कर सकता है - बहुत अधिक या बहुत कम रजिस्टरों के साथ। यदि आप एक प्रशिक्षित या अनुभवी गायक नहीं हैं तो ये खतरे बढ़े हैं। इसलिए, अगर आप अपनी आवाज़ को बर्बाद करने के बारे में सुनिश्चित करना चाहते हैं, तो अपने मुखर रेंज से ज़ोर से गाने गाएं।
  • बेशक, गायन करने से पहले व्यायाम गर्म करने से बचें
  • यदि गायन जोर से आपको शर्मिंदा करता है, तो कार में गायन करने का प्रयास करें, सभी दरवाजे और खिड़कियां बंद होंगी। अन्य ड्राइवरों को लगता है कि आप रेडियो पर फोन कर रहे हैं या गा रहे हैं।
  • लूज़ योर वॉयस चरण 3 नामक छवि
    3
    खाँसी। यद्यपि यह असामान्य नहीं है कि सर्दी से पीड़ित लोगों को अपनी आवाज़ खोने के लिए खांसी हो रही है, आपको खांसी की ठंड का इंतजार नहीं करना पड़ता है। किसी भी प्रकार की लगातार खाँसी लैरींक्स को परेशान कर देगी और सूजन का कारण बन सकती है जिससे आप अपना आवाज खो सकते हैं। सर्वोत्तम प्रभाव पाने के लिए आलेख के किसी अन्य तरीके से खांसी को संयोजित करने का प्रयास करें।
  • गायन और चिल्लाए जाने के लिए, लंबे समय से ज्यादा खाँसी के कारण लगातार दर्द और गले को नुकसान हो सकता है।
  • लूज़ योर वॉयस चरण 4 नामक छवि
    4
    अपना मुंह खोलें। जैसा कि ऊपर चर्चा की गई है, यह एक शुष्क गले को टायर करना आसान है। प्रक्रिया को गति देने के लिए, अपना मुंह और गले अपने मुंह से पूरे दिन खोलें। यह विधि बहुत प्रभावी है अगर आप एक शुष्क जलवायु के साथ एक जगह में रहते हैं।
  • यदि आप इस बात से चिंतित हैं कि आप क्या देख रहे हैं तो आप हमेशा खुले-खुले होंगे, अपने मुंह से खुले रहने की कोशिश करें ताकि कोई आपको नहीं देख सके।
  • लूज़ योर वॉयस चरण 5 नामक छवि
    5
    मत पीओ अच्छी तरह से चिकना हुआ मुखर तार बेहतर काम करते हैं वास्तव में, लोग जो बोलते हैं या पेशेवर रूप से गाते हैं अक्सर अपने मुखर रस्सियों की रक्षा के लिए मंच पर पानी बनाए रखते हैं। यदि आप अपनी आवाज खोने की कोशिश कर रहे हैं, तो इसके विपरीत करो! नहीं बोलने, चिल्लाने या गायन के बाद पानी की एक ताज़ा चूसने के साथ मुखर रस्सियों की जलन से छुटकारा दिलाता है।
  • जब आप इस नियम का पालन करते हैं तो उचित रहें: जब तक आप निर्जलित नहीं होते तब तक पीने से बचें
  • यदि आप पानी के वैकल्पिक विकल्प की तलाश कर रहे हैं जो आपके गले में अधिक दबाव डाल रहा है, तो अम्लीय पेय या डेयरी उत्पादों की कोशिश करें (अधिक जानकारी के लिए नीचे देखें)।
  • लस आपका वॉयस चरण 6 नामक छवि
    6
    अम्लीय खाद्य पदार्थ या डेयरी उत्पादों को खाएं कुछ प्रकार के भोजन और पेय, विशेषकर उन जो अम्लीय (नींबू, सिरका, आदि) और दूध के डेरिवेटिव होते हैं, जो बलगम के उत्पादन का समर्थन करते हैं। यहां तक ​​कि अगर श्लेष्म अकेला मुखर रस्सियों को परेशान नहीं करता है, तो यह खांसी को बढ़ावा देता है। इसलिए यदि आप अपनी आवाज़ खोने की कोशिश कर रहे हैं, तो इस प्रकार के भोजन को इस आलेख में वर्णित अन्य विधियों में से एक के साथ लेने का प्रयास करें।
  • लस आपका वॉयस चरण 7 नामक छवि



    7
    बहुत ठंडा पानी पीना कुछ लोगों का मानना ​​है कि बहुत ठंडे पानी पीने एसिड या खाद्य पदार्थ व्युत्पन्न दूध के समान बलगम की एक प्रभाव उत्पादन हो सकता है। अपने गले पर प्रभाव का परीक्षण करने के बर्फ के पानी का एक गिलास पीने की कोशिश करो - अगर आप कुछ ठंडा पीने के बाद बलगम के उत्पादन में वृद्धि, खांसी उत्पन्न करने के लिए इस विधि का प्रयास करें।
  • विधि 2

    तरीके नहीं की सिफारिश की
    लस आपका वॉयस चरण 8 नामक छवि
    1
    Urla। जितना अधिक आप मुखर रस्सियों का काम करते हैं, जितनी जल्दी तुम उससे थक जाओगे चीख और चिल्लाता है मुखर डोरियों सामान्य बातचीत से ज्यादा और अपनी आवाज खोने के लिए कम समय ले लो। श्रेष्ठ परिणामों के लिए, उच्चतम संभव मात्रा में चिल्लाने का प्रयास करें याद रखें, हालांकि, इस तरह से चीखने से दर्द हो सकता है और स्थायी क्षति भी हो सकती है।
    • यदि आप अपनी चिल्लाहट वाले लोगों को परेशान नहीं करना चाहते हैं, तो एक ऐसी घटना पर जाने की कोशिश करें जहां चिल्लाती सामान्य उपयोग में हों, जैसे स्टेडियम में या रॉक कॉन्सर्ट में।
  • लूज़ योर वॉयस पायथ 9 नामक छवि
    2
    एक ठंडा हो जाओ अक्सर, जब कोई व्यक्ति अपनी आवाज खो देता है, यह ठंड के कारण होता है। यदि आप वास्तव में अपनी आवाज खोना चाहते हैं, तो परिस्थितियों को निर्यात करने पर विचार करें जहां ठंड को पकड़ना आसान होगा। उदाहरण के लिए, आप उन मित्रों के साथ समय बिता सकते हैं जो सर्दी से पीड़ित हैं और आप जितना कम करते हैं उतनी नींद नहीं करते। बेशक, एक ठंडा स्वेच्छा से पकड़ने जैसे बुखार, मतली और मांसपेशियों में दर्द, और साथ ही एक सामान्य रुग्णता के रूप में कई अप्रिय दुष्प्रभाव, में हो सकता है, इसलिए ठंड वायरस से दूर रहना है, तो आप नहीं चाहते वास्तव में अपनी आवाज खो देते हैं!
  • कहने की जरूरत नहीं है, लेकिन पूरी तरह से स्पष्ट होने के लिए, गंभीर बीमारियों को स्वेच्छा से निर्यात करने का यह कभी अच्छा विचार नहीं है. सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें
  • लूज़ योर वॉयस चरण 10 नामक छवि
    3
    अपनी एलर्जी बढ़ाना कुछ परिस्थितियों में, एलर्जी से गले में जलन और गड़गड़ाहट होती है। यदि आपके पास हल्के एलर्जी है और अतीत में गले में गले एलर्जी से पीड़ित हैं, तो आप अपनी आवाज खोने के लिए एलर्जी के लिए निर्यात कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास पराग के लिए मौसमी एलर्जी है, तो पिछले विधियों में से एक का उपयोग करने के अलावा आप पार्क में जा सकते हैं और कुछ फूलों की गंध कर सकते हैं!
  • यदि आपके पास एक गंभीर एलर्जी है, तो अपनी आवाज खोने के लिए एलर्जी की प्रतिक्रिया के कारण जोखिम नहीं उठाएं। गंभीर एलर्जी का हमला घातक हो सकता है.
  • लस आपका वॉयस चरण 11 नामक छवि
    4
    आइटम को आराम करने का एक तरीका न दें। समय के साथ, शरीर अपने आप से लगभग सभी गले में परेशानियां चंगा करता है यदि आप अपनी आवाज खोना चाहते हैं, तो ऐसा मत बनो! जितना कम आप गले में आराम देते हैं, जितनी जल्दी आप अपनी आवाज खो देते हैं। प्रयास को चुनौती!
  • याद रखें, हालांकि, इस विधि से आप आइटम को जोखिम में डाल देंगे। आवाज़ (विशेष रूप से लंबे समय तक) को फाड़ने से स्थायी क्षति हो सकती है। उदाहरण के लिए, एक शक्तिशाली आवाज के साथ कई गायक, मुखर थकान के बाद, उनकी गायन क्षमता कम हो जाती है।
  • टिप्स

    • यदि आप अपनी आवाज खोने के लिए चीखने का फैसला करते हैं, तो अपने मुंह के सामने एक तकिया के साथ ऐसा करें ताकि पड़ोसियों को चिंता न करें।
    • अपनी आवाज खोने के बजाय, आप बस बहाना कर सकते हैं

    चेतावनी

    • इसके अलावा एसिड भाटा से बचने जब उसकी आवाज, एक दर्दनाक स्थिति है जो पेट से एसिड में गले में निकल, जलन पैदा खोने के लिए कोशिश कर रहा। हालांकि एसिड भाटा तो अप्रिय है कि यह संभावना नहीं है कि किसी को उसे भड़काने के लिए उसकी आवाज कम करने के लिए कोशिश करता है है, यह उल्लेख है कि एसिड भाटा की पुरानी समस्याओं गले की स्थिति है कि esophageal कैंसर के खतरे को बढ़ा बढ़ सकता है लायक है।
    • कुछ बातें है कि आप अपनी आवाज खो कर सकते हैं आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक हो, तो उनसे बचने भले ही आप उसकी आवाज खोने के प्रति आश्वस्त हैं कर सकते हैं। धूम्रपान, उदाहरण के लिए, आप अपनी आवाज़ खो कर सकते हैं, लेकिन यह एक सच में बेवकूफ उपाय है, क्योंकि तंबाकू कैंसर, हृदय की समस्याओं, स्ट्रोक, वातस्फीति और अधिक सहित कई स्वास्थ्य समस्याओं से जोड़ा गया है।



    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com