चीखना के लिए उचित तरीके से कैसे गायन तारों का प्रयोग करें

यह लेख अलग-अलग लोगों से सलाह का मिश्रण है जो खुद को मानते हैं "screamers" (Screamers)। उनमें से कई शायद विभिन्न तकनीकों का उपयोग करते हैं इस लेख का उद्देश्य यह सिखाना है कि देवता कैसे बनें "screamers" चोट लगने के बिना (चिल्लाओ) यदि आप पहले से ही अच्छे हैं गाओ "बादल की गरज"

(= guttural - ठेठ मौत धातु स्वर) चिल्ला की कोशिश, तो आप दिखा देंगे कि आप विभिन्न प्रकार के धातु संगीत में कौशल है, मौत से पीस-कोर आप अन्य प्रकार के गायन का भी अभ्यास कर सकते हैं।

एक संगीत प्रदर्शन के लिए चीखना अपने फेफड़ों के शीर्ष पर चिल्लाने का मतलब नहीं है! हालांकि ऐसा लगता है कि कुछ गायकों ने ऐसा किया है। चिल्लाहट की संगीतता झूठी मुखर रस्सियों का उपयोग करने के लिए चिल्लाने जैसा लगता है यदि आप इस तरह से गाना सीखते हैं, तो आपको आवाज को खोने या हानि करने की चिंता नहीं होगी, और आप ऐसा कर सकते हैं "चिल्लानेवाला" एक बैंड में

कदम

क्रिमीकरण चरण 1 के साथ सटीक तनाव आपका वोकल चॉल्स शीर्षक वाला चित्र
1
आपको पता होना चाहिए कि आपकी आवाज़ किस श्रेणी से है (बारिटोन, टेनर, अल्टो, मेज्जो-सोप्रानो, इत्यादि)।)। यदि आप इसे नहीं जानते हैं, तो विभिन्न मुखर टिंबर्स पर आवश्यक जानकारी देखें। गिटार या पियानो जैसे अभ्यास करने के लिए एक उपकरण ढूंढें, केन्द्रीय DO, पियानो कीबोर्ड (256 हर्ट्ज) में तीसरा अष्टकोई DO करें, और यह पता लगाने की कोशिश करें कि कौन सा सबसे अच्छा आपके मुखर स्वर में फिट बैठता है
  • क्रिमीकरण चरण 2 के साथ सटीक तनाव आपका वोकल चॉल्स शीर्षक वाली छवि
    2
    ताप। प्रत्येक आत्म सम्मानित चिल्लाहट एक प्रदर्शन से पहले एक दिन में कई बार प्रयोग किया जाता है। यह चिल्ला (चिल्ला) के बारे में नहीं है, यह एक गर्म अप अभ्यास है परमेश्वर के मेम्ने के रैंडी ब्लीथ, भगवान फोर्बिड के बायरन डेविस, और सब कुछ के फिल लाबोंट जैसे लोग एक संगीत कार्यक्रम से पहले पारंपरिक गर्मजोशी के अभ्यास का अभ्यास करते हैं। इन अभ्यासों को परीक्षण से पहले भी दोहराया जाना चाहिए। यह आपकी आवाज के लिए बहुत महत्वपूर्ण है - अभ्यास करने की कोशिश करें, व्यायाम छोड़ें न। नियमित व्यायाम खोजें, जैसे गायन स्वर- एह, एई, आह, आह, ऊ ऊपर- पांचवें ऊपर
  • क्रिमीकरण चरण 3 के साथ आपका वोकल क्लॉर्स सही ढंग से स्टैंस नाम वाली छवि
    3
    जब आप सीखना शुरू करते हैं, तो आपको ध्यान रखना चाहिए कि आप बहुत सारे अजीब आवाज करेंगे। जब तक आप मार्ज सिम्पसन की तरह बात नहीं करते, तब तक एक बिल्ली का अनुकरण करने से नाक के ऊपर से, गले के ऊपर, गले के निचले हिस्से से नहीं, ऊर्ध्वाधर ध्वनियां बनाना महत्वपूर्ण है। यदि आप नीचे गले से ध्वनि शुरू करते हैं, तो आप अपने आप को चोट लगी होगी। मार्ज की आवाज़ और जो गले के नीचे से आता है, के बीच अंतर को महसूस करने की कोशिश करें, वे कर्कश लगेंगे। आप अपने आप को चोट पहुंचाने के बिना मार्गे की आवाज़ बनाने में सक्षम होना चाहिए। संदर्भ के इन दो बिंदुओं का उपयोग करें याद रखें कि लापरवाह आवाज़ शीर्ष (नाक क्षेत्र) से आनी चाहिए ताकि आपकी आवाज़ को नुकसान न पहुंचे। यदि आप इसे गलत करते हैं, तो आपको बुरा लगेगा। यदि आपका गायन गलत है, तो आप इसे शुरुआत से समझेंगे, क्योंकि आपको दर्द महसूस होगा।
  • चित्रा 4 चित्रा के साथ सटीक तनाव आपका वोकल chords शीर्षक छवि
    4
    अपने डायाफ्राम का सही उपयोग करें! हवा को अपनी छाती में मत रखो! आपको अपने पेट को सांस लेने और भरना चाहिए, आपकी छाती नहीं।
  • क्रिमीकरण चरण 5 के साथ सटीक तनाव आपका वोकल चॉल्स शीर्षक वाला चित्र
    5
    जब आप चिल्लाने सीखते हैं, अगर आपको पता नहीं है कि डायाफ्राम का उपयोग कैसे करें, अपने पेट को फ्लेक्स करें, थोड़ा `जैसे कि आपको एक पंच प्राप्त होता है। ऐसा करने के बाद, बात करो अगर एक कर्कश ध्वनि निकलती है, तो आपने इसे सही तरीके से किया है ..
  • क्रिमीकरण चरण 6 के साथ सटीक तनाव आपका वोकल चॉल्स शीर्षक वाली छवि
    6
    इस क्षण से (अगले सप्ताह के दौरान) करने की आवश्यकता है अभ्यास। अभ्यास की लंबी अवधि के बाद भी हवा को फेंकने का अभ्यास करना जारी रखें।



  • क्रिमीकरण चरण 7 के साथ सटीक तनाव आपका वोकल चॉल्स शीर्षक वाली छवि
    7
    जितना अधिक आप हवा को बाहर धकेल लेंगे और आपके चिल्ला चिल्लाते हुए अधिक होगा। जब "चिल्लाना" ऊपर से उतारना, मुंह को जितना संभव हो उतना खोलें और डायाफ्राम फ्लेक्स के रूप में चीखें।
  • क्रिमीकरण चरण 8 के साथ सटीक तनाव आपका वोकल चॉल्स शीर्षक वाला चित्र
    8
    इससे पहले आपको चोट लग सकती है, लेकिन कुछ समय बाद आप यह सीखेंगे कि यह कैसे सही ढंग से करना है अगर बुराई बनी हुई है, या आप खून बह रहा है, तो आप वास्तव में अपने आप को चोट पहुँचा रहे हैं
  • क्रिमीकरण चरण 9 के साथ सटीक तनाव आपका वोकल चॉल्स शीर्षक वाला चित्र
    9
    आप जीभ को कम करके और मुंह खोलकर डायाफ्राम का उपयोग करके एक अलग विधि ले सकते हैं उच्च स्वर के लिए, अपनी जीभ बढ़ाएं और चीख को गले के ऊपर हिट करने की अनुमति दें।
  • चिमटा कदम 10 के साथ सही ढंग से तनाव आपका वोकल Chords शीर्षक छवि
    10
    भावी संदर्भों के लिए, चिल्लाने में गाए गए अधिकांश शैलियों में, वे स्टूडियो विरूपण प्रभाव का इस्तेमाल करते हैं ताकि ध्वनि को बेहतर प्रभाव मिल सके।
  • चीखना प्रेरित

    1
    यदि आप इसे गलत तरीके से करते हैं, तो आप केवल दर्द महसूस करेंगे अन्य मुखर तार को आराम करने का मौका देने के लिए, वैकल्पिक रूप से प्रयास करें।

    टिप्स

    • थोड़ी देर के लिए अकेले चिल्ला अभ्यास! यह अन्य लोगों के बीच चिल्लाने के लिए शर्मनाक हो सकता है जो पहले से ही यह कैसे करते हैं। एक बार जब आप तैयार हो जाएं तो उसे आपकी चिल्ला सुनकर उसे एक ईमानदार न्याय देने के लिए कहें।
    • धीरज रखो. सुरक्षित रूप से चिल्लाने के लिए सीखना लगभग एक साल लग सकता है और पहले कुछ महीनों के लिए, अक्सर इसे बुरी तरह से करते हैं। हार न दें, यह बेहतर होगा
    • तथाकथित तकनीक क्या है इसकी समझ लें "सिर अनुनाद" और इसे कैसे उपयोग करें यह बहुत उपयोगी है जब आप चिल्लाने के लिए कैसे सीख रहे हैं यह जानने का सबसे आसान तरीका मेलिसा क्रॉस विधि है: अपने मुंह में एक पेंसिल लगाएं और पेंसिल के ऊपर और नीचे गाएं। दूरी में एक दीवार की ओर आवाज पेश करते हुए पेंसिल पर गायन करने की सोचें। यह आपको सिखाना चाहिए कि "सिर अनुनाद"। (मेलिसा क्रॉस में भी शिक्षण डीवीडी खरीदा जा सकता है)।
    • साधारण चिल्लाए बजाय चिल्ला प्रभाव पाने के लिए यह सबसे महत्वपूर्ण बात है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि, मुखर रस्सियों को हर समय ध्वनि के लिए अच्छी तरह से हाइड्रेटेड किया जाता है और कारण नहीं होने से पहले, दौरान और बाद में बहुत सारे पानी पीना आवश्यक है कोई नुकसान नहीं कमरे के तापमान पर पानी पीना, या गर्म थोड़ा नींबू जोड़कर बलगम के गठन को अवरुद्ध कर सकते हैं। थोड़ा-थोड़ा शहद के साथ कमरे के तापमान पर पानी बहुत प्रभावी होता है क्योंकि यह गले कोट करती है और इसे हाइड्रेटेड रखता है।
    • चिल्लाने में एक बार में अपनी सारी ताकत का उपयोग न करें। मॉडरेशन कुंजी है, यदि आप एक ही बार में सब कुछ उपयोग करते हैं, तो आप अपने आप को नुकसान पहुंचाएंगे और ध्वनि खराब होगी।
    • बहुत चीख मत करो यह मुखर तार को नुकसान पहुंचा सकता है यदि आप करते हैं, तो अपनी आवाज को बाद में आराम करने का प्रयास करें! ध्वनि को सुधारने के लिए आपके मुंह के करीब माइक्रोफोन भी उपयोगी नहीं है I आखिरकार यह एक आदत बन जाती है और पंजीकरण अच्छा नहीं होगा। यह आवाज को बहुत अधिक विकृत कर लेता है और कुछ लोग इस विधि को धोखा देते हैं। यदि आप इसका सम्मान करना चाहते हैं, तो माइक्रोफ़ोन को इस तरह से नहीं रखें काइल मोनरो और फिल बोझमैन जैसे स्वामी से नोट ले लो
    • जब तक संभव हो, चिल्लाने के बिना चिल्लाने की कोशिश करो एटरेयू के कुछ गीतों की शुरुआती चीखना एक अच्छा अभ्यास है, लेकिन सावधान रहना, उनकी शैली बहुत मुश्किल है और बहुत सारा अभ्यास की आवश्यकता है। इसके अलावा, अपनी आवाज़ को हानि पहुँचाए बिना उच्चतम संभव पिच के साथ चिल्लाने का अभ्यास करने का प्रयास करें "आत्मा कोल्हू" यह इन प्रयोजनों के लिए एक अच्छा व्यायाम है
    • चिल्ला के साथ पहले और बाद में अपनी आवाज़ को गर्म करें यह आपको मुखर रस्सियों को नुकसान से बचने की अनुमति देगा
    • यदि आपको डायाफ्राम से श्वास लेने में परेशानी होती है, तो नाभि के नीचे अपना हाथ डालें और धक्का देकर चिल्लाने से आपको थोड़ी मदद करनी चाहिए।
    • यदि चिल्लाते हुए आपको चोट लगी है, तो हमेशा मुखर आराम की संभावना है थोड़ी देर के लिए चीख मत करो, गाना मत बोलो या बोलो या हू, और सब से ऊपर कानाफूसी मत करो जब आपके गले में दर्द होता है, तो किसी भी प्रकार के मुखर को उपचार प्रक्रिया को देरी हो सकती है। "धीरे-धीरे बोलना" यह सबसे खराब है, क्योंकि यह मुखर तार को एक साथ बंद कर देता है, जिससे एक अनुचित तकनीक के समान प्रभाव पड़ता है। अगर आपको बोलना है, बोलने के लिए पूर्ण आवाज का उपयोग करें यह कम से कम हानिकारक विकल्प है ज्यादातर समय, आपकी आवाज को एक दिन के लिए अपनी मुखर रस्सियों के आराम से पहले वापस करना चाहिए।
    • मुखर रस्सियों को और अधिक नुकसान से बचने के लिए, नाक चिल्लाती करें कल्पना कीजिए कि ध्वनि लगातार नाक से बढ़ रही है यह चिकित्सा प्रक्रिया और ध्वनि में मदद करता है
    • अभ्यास करने का सबसे अच्छा तरीका है अपने कुछ पसंदीदा चिल्ला पटरियों को चुनना। उन्हें खेलने की ज़रूरत नहीं है जैसे आपकी मूर्तियां आपकी आवाज़ को विकसित करने की कोशिश करती हैं! विशिष्टता और रचनात्मकता आपकी सफलता में वृद्धि करेगी
    • आपको सोचना चाहिए "मैं दुनिया में सबसे अच्छा चिल्ला रहा हूँ!" किसी भी समय शो के घबराहट का मुकाबला करने के लिए आराम से!
    • यदि आप और सुझावों में रुचि रखते हैं, तो खरीदें "चिल्लाहट के ज़ेन"। यह चीख का अभ्यास करने के लिए मेलिसा क्रॉस की एक डीवीडी है। मुखर रस्सियों को कुछ नुकसान से बचने के लिए, प्रत्येक शब्दांश से पहले ध्वनि में थोड़ा `ये` जोड़ें तो, `हमले` की तरह `एटयैक` आदि की आवाज होगी।
    • मौत धातु (गुर्राना) गायन में कौशल चिल्ला सीखने के लिए एक अच्छी शुरुआत हो सकती है विभिन्न प्रकार के धातुओं में चिल्लाने की बात सुनो। डेथस्टारों की तरह, परमेश्वर के मेम्ने अपनी शैली चुनें

    चेतावनी

    • अत्यधिक चिल्लाने से एक अल्पकालिक सिरदर्द हो सकता है (10 सेकंड से ज्यादा नहीं)। हालांकि हानिरहित यह कमजोर पड़ने वाला है, आप को अगले वाक्य खोने के लिए पर्याप्त है। सिर दर्द का विस्तार होगा हर समय चीख करने के लिए जारी
    • चीखने के बाद सुनिश्चित करें कि आपका गला बहुत बुरा नहीं है यदि ऐसा होता है तो इसका मतलब है कि आप अपनी मुखर तारों पर बहुत अधिक जोर दे रहे हैं
    • धीमा और सांस लें जब आप चीखना शुरू करते हैं, तो आपका गला थोडा पीड़ादायक होगा, यह स्वाभाविक है कुछ समय बाद, यदि आप सभी सलाह का पालन करते हैं, तो आप अपने गले को नुकसान पहुँचाए बिना घंटों तक गा सकते हैं।
    • यदि आपके पास कोई अनुभव नहीं है, तो आपके मुंह में एक आघात हो सकता है चीख जारी न करें यदि आपके पास कोई ऐंठन है! आप चिल्ला / गुर्राना करने या हफ्तों के लिए गाने नहीं कर पाएंगे।
    • चीख के दौरान, अच्छा डायाफ्राम समर्थन का उपयोग करना सुनिश्चित करें। डायाफ्राम और पेट पेट के साथ श्वास छोड़ें जैसा कि मेलिसा क्रॉस बताते हैं, मुखर रस्सियों के काम के साथ उपयोग किए जाने वाले हवा के दबाव को संतुलित करना आवश्यक है, ताकि उन्हें बहुत अधिक तनाव न पड़े।
    • अपने शरीर को असहाय न होने दें। आप कुछ बैंड की तस्वीरों से आसन के उदाहरण के रूप में प्रेरणा ले सकते हैं, जो आम तौर पर पूरे धातु के बैंड को एक तरफ खड़े दिखते हैं।
    • इन तस्वीरों में से अधिकांश बैंड के सदस्यों को धमकी के भाव आदि के साथ दिखाते हैं ... यह केवल धातु का मामूली पहलू है, लेकिन अगर आप अपने आसन पर बारीकी से देखते हैं, तो आप बैंड के सदस्यों को सीधे खड़े होने की झलक देख सकते हैं ... कैसे अपने असर होना चाहिए
    • चिल्लाने में गायन थकाये जा सकता है कभी कभी यह सुनिश्चित कर लें कि आप ठीक से साँस लेते हैं और अपने फेफड़ों के ऊपर का इस्तेमाल नहीं करते हैं।
    • मंच के एक तरफ से दूसरे तक इतना मत बढ़ो, याद रखें कि अत्यधिक हवा आपके मुखर रस्सियों के लिए हानिकारक है और हाइपरटेंटीलेशन, चक्कर आना और तनाव पैदा कर सकती है।
    • लगातार सांस लेना सुनिश्चित करें, और एक चीख और दूसरे के बीच साँस लें। समय के साथ, आप मजबूत और अधिक शक्तिशाली फेफड़े विकसित करेंगे, यह केवल इस असाधारण कला का सकारात्मक पक्ष प्रभाव है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com