कैसे एक Grindcore गायक बनने के लिए

ग्रिंडकोर आवाज एक विशिष्ट ग्रुप्युलर ध्वनि है जिसे चरम धातु से प्राप्त संगीत शैली, जैसे कि पीसकर, मौत का कौर, कट्टर और मौत धातु में चिल्लाना / चिल्लाया गया है। ब्रिटिश धातु समूह नेपम डेथ द्वारा सिक्का और वितरित किया गया, तो ग्रिंडकोर आवाज को आज के चरम धातु के लगभग हर अभिव्यक्ति के लिए रीपोट कर दिया गया। यह तकनीक इस प्रकार गप्चरल ध्वनि पर आधारित है कि गायक, गहराई से श्वास लेने से, उसकी मुखर रस्सी के कंपन का कारण बनता है। उसी समय, यह कुछ ध्वनियां या शब्द बनाने के लिए होंठ के आकार को बदलता है नतीजा एक अत्यंत कम ग्रुपचर ध्वनि है, या वैकल्पिक रूप से, अत्यधिक उच्च।

कदम

क्रिस्ड ग्राइंडकोर वोकल्स स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
हमेशा एक गिलास गर्म पानी पीने से शुरू करें, लेकिन शराबी या अम्लीय पेय नहीं (जैसे नींबू चाय या कार्बोनेटेड शीतल पेय) या इससे पहले या बाद में चिल्लाओ। गले में एक सुरक्षात्मक झिल्ली है जो टूटता है जब आप चीख देते हैं। ऐसे पेय के घूस के मामले में आप अपने गले और मुखर तारों को गंभीर और स्थायी नुकसान पहुंचा सकते हैं। गर्म पानी और कुछ प्रकार की गर्म चाय गले को आराम और सुरक्षित करने में सहायता करती है।
  • क्रिस्ड ग्राइंडकोर वोकल्स स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    धीमा और धीरे धीरे धीरे-धीरे और भारी साँस लेने से श्वास और सांस शुरू करें। वर्णमाला को दो बार दोहराएं, "ए" के लिए उच्छ्वास से शुरू होने और "ज़" के लिए जोर से चिल्लाने के साथ समाप्त होता है। ये दो अभ्यास मुखर तार को गर्म करते हैं और उन्हें चिल्लाते हैं, चिल्लाते हैं और गुप्ताहारिक ध्वनियों के लिए तैयार करते हैं।
  • क्रिस्ड ग्राइंडस्कोर वोकल्स स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    गहरी साँस लेना और कर्कश आवाज़ प्राप्त करने का प्रयास करें (परिणाम दिखना चाहिए जैसा आपके पास अस्थमा का दौरा होता है)। तो, गहरी साँस लेने और प्राप्त करने के लिए कर्कश आवाज उसी तरह की कोशिश (मान लें कि आपकी मां सिर्फ कचरा बाहर ले जाने के लिए कहा है और आप एक "ओह!" के साथ जवाब देने के - मूर्खतापूर्ण लगता है, लेकिन यह काम करता है)। साँस लेना और साँस छोड़ने के व्यायाम को दोहराएं और निर्धारित करें कि आप किस ध्वनि का अधिक आसानी से उत्पादन कर सकते हैं यदि आप कर्कश प्रेरणा का प्रदर्शन करने में सक्षम हैं, लेकिन ऐसा कोई भी साँस छोड़ना नहीं है, तो आपको केवल गुप्ताहारिक ध्वनि का प्रदर्शन करना चाहिए जबकि इन्हलिंग (चरण 4)। यदि आप उकसाने के द्वारा कर्कश आवाज़ प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन श्वास नहीं उठा रहे हैं, तो आप को उकसाया जा सकता है (चरण 5)। आप कर्कश आवाज है कि exhaling श्वास है प्राप्त कर सकते हैं, तो आप दो विकल्पों में से किसी को क्या करना चाहिए शायद सबसे आसान और क्या आप पूरी कोशिश (चरण 4 या 5)।
  • क्रिस्ड ग्राइंडकोर वोकल्स स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    (Guttural प्रेरक लगता है) धीरे-धीरे चरण 3 की साँस लेना व्यायाम करें जब तक कि यह एक आसान और प्राकृतिक कार्रवाई हो। गप्चरल ध्वनि ध्वनि "या" जोर से बोलने से शुरू होती है अपने मुंह को उसी स्थिति में रखें जहां आप कहते हैं "या" और बस उसी तरह से साँस लें। सबसे पहले ध्वनि बेवकूफ और अविकसित दिखाई देगी, लेकिन उस शब्द को "या" में सांस लेना जारी रखेगा जब तक आप इसे स्पष्ट रूप से उच्चारण नहीं कर सकते जब तक आप शब्द नहीं कह सकते तब तक अभ्यास करें "या", "ओह", "कर रहे हैं", ई "घंटा" नियमित रूप से, मात्रा के बारे में बात करने के लिए (इस ऑपरेशन का समय अलग-अलग होता है) जब आप पिछले सिलेबल्स का उच्चारण कर सकते हैं, नए शब्दों के साथ प्रयोग और "i" ध्वनि का अभ्यास कर सकते हैं।
  • क्रिस्ड ग्रिंडकोर वोकल्स स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि



    5
    (Guttural exhaling लगता है)। जब आप आसानी से बिना किसी समस्या के साँस छोड़ सकते हैं, जोर से शोरबाएं और "ओ" बनाने के लिए अपना मुंह खोलें जैसे ही आप साँस छोड़ते हैं, आपकी आवाज़ में एक सुस्त प्रभाव जोड़ने के लिए थोड़ा झटका। यह मौत की समाप्ति और आधुनिक मौत धातु में उपयोग किए जाने वाले मूल समाप्त होने वाली मुखर ध्वनि (जिसे गुंडे भी कहा जाता है) का उत्पादन करना चाहिए। जब तक आप "ओह" ध्वनि का उच्चारण नहीं कर सकते, तब तक निकास के साथ अभ्यास करें। जब आप "ओह" आसानी से कह सकते हैं, जैसे दूसरे शब्द के साथ प्रयास करें "कर रहे हैं", "घंटा", ई "या"। फिर कुछ और कहने की कोशिश करें, रोज़ाना शब्दों को उकसाया आवाज़ के साथ, या गड़गड़ाहट मुखर ध्वनियों का उपयोग करके बातचीत करने की कोशिश करें।
  • क्रिस्ड ग्राइंडकोर वोकल्स स्टेप 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    जब आप आसानी से श्वास और सांस निकालने के द्वारा अच्छे शब्दों का उच्चारण कर सकते हैं, अपना मुंह थोड़ा और खोल सकते हैं और अपनी आवाज़ को और अधिक प्रयास कर सकते हैं। प्रयास के साथ, आपकी आवाज़ निम्न बिंदु तक पहुंच जाएगी, जो सबसे कम नोट होना चाहिए, आप छाती को जारी कर सकते हैं। इस बिंदु पर, अपनी आवाज थोड़ी अधिक काम करते हैं क्योंकि आप अपना मुंह बंद करते हैं। अगर सही ढंग से किया जाता है, तो आप गहरी आवाज (डायाफ्राम द्वारा उत्पादित) तक पहुंचने के लिए छाती के द्वारा निर्मित आवाज़ से परे जाने में सक्षम होंगे, जो कि गुप्ताहारिक ध्वनियों के लिए प्रयोग किया जाता है।
  • क्रिस्ड ग्राइंडकोर वोकल्स स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    जब तक आपकी गहरी आवाज़ उपयोग नहीं हो जाता तब तक पिछले चरण के साथ अभ्यास करें, चुस्त और प्राकृतिक हो। गहरी आवाज के साथ अंदर और बाहर श्वास करके बोला गया शब्द एक भड़काऊ, एक अपरिहार्य मिश्रण की तरह बाहर आना चाहिए।
  • क्रिस्ड ग्राइंडकोर वोकल्स स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    पिछले चरण को जारी रखें जब तक आप एक गाँठ के साथ आराम से गायन और बोलने वाले शब्दों को महसूस न करें। अपने पसंदीदा गायक के कुछ रिकॉर्ड लें, जो गुप्ताहारिक ध्वनि का उपयोग करते हैं और अपनी आवाज के साथ उन्हें गाते हैं।
  • टिप्स

    • अपने पसंदीदा बैंडों के गुप्ताहारिक ध्वनियों के साथ अभ्यास करें
    • अन्य लोगों की उपस्थिति में गुप्ताहारिक आवाज़ों को अभ्यास न करने की कोशिश करें यदि उन्हें यह परेशान हो जाए और आपके द्वारा सीखने के लिए प्रयास किए जाने की सराहना नहीं की जाएगी।
    • हार न दें!
    • थोड़े समय के लिए अभ्यास करें, क्योंकि लंबे समय तक अभ्यास आपके मुखर रस्सियों को सूखता है और ध्वनि को प्रदर्शन करने के लिए कठिन बना देता है
    • एक "सुअर-चिल्लाहट" (या "सुअर की चिल्लाहट" भी "Bree" के रूप में जाना जाता है), अभ्यास कण्ठस्थ ध्वनियों के साथ प्रदर्शन करते हैं और ऊपरी तालू के खिलाफ जीभ की नोक डाल जब तुम कहने के लिए शब्द "Bree" या "WREE "जब आप श्वास और साँस छोड़ते हैं
    • केवल आपके लिए अच्छी तरह से ध्वनियों के प्रकार के साथ अभ्यास करें यदि आप इसे अपने सिर में करने की कोशिश करते हैं और कहते हैं कि आप अच्छा नहीं कह रहे हैं, तो निराश होना आसान होगा और इसे भूलना होगा। आप सबसे अच्छा क्या करते हैं पर फोकस

    चेतावनी

    • हालांकि जरूरी नहीं कि एक बुरी बात, अपने हाथों को माइक्रोफोन कण्ठस्थ ध्वनियों दर्शकों आम तौर पर चरम संगीत के सभी प्रकार द्वारा पर सिकोड़ी है निर्माण करने के लिए चारों ओर cupped मिलता है और आप निश्चित रूप से इसके लिए अपमान होगा।
    • हर कोई एक पीसने वाला गायक होने की कठिनाई को समझता नहीं है, इसलिए आलोचकों के लिए तैयार हो जाओ और मौत-धातु के प्रशंसकों, स्नोब्स और उन लोगों को अपमान जो सामान्य रूप से पीसने की सराहना नहीं करते हैं।
    • ऊपर उल्लेखित कुछ प्रकार के तरल के साथ मुखर रस्सियों को चिकना करना मत भूलना। सूखी मुखर तार आपकी आवाज को नुकसान पहुंचा सकते हैं और आपको थोड़ी देर के लिए रोक सकते हैं या आपके गले को स्थायी नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • जब भी आपका गला चोट लगना शुरू हो जाता है, थोड़ी देर के लिए गायन बंद करो!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com