कैसे मौत धातु की गड़बड़ का निर्माण करने के लिए

क्या सबसे ज्यादा चरम पहलुओं को व्यक्त करने का बेहतर तरीका - डरावना, अराजकता, अंधेरे कोनों - एक गुत्तूरल गड़गड़ाहट के मानव अनुभव, एक `गुर्राना`? एक कठिन आवाज़ हार्ड गीतों को गायन के लिए उपयुक्त है, लेकिन यह आपके मुखर chords के लिए बहुत उपयुक्त नहीं है। सही तकनीक जानें, ताकि आप अपनी आवाज से मृत्यु को बता सकें, और उसे मरने न दें

कदम

दो हर्ष डेथ मेटल वोकल्स स्टेप 1 नामक छवि
1
गाना सीखो. ऐसे गीतों से शुरु करें, जिनमें वाइब्रेटो भाग होते हैं, जैसे कि क्लासिक रॉक या प्रगतिशील मौत धातु के पटरियों को गायन के लिए सबसे महत्वपूर्ण तकनीक आपके श्वास को नियंत्रित करने में सक्षम है, डायाफ्राम द्वारा लगाए गए बल और मुखर रस्सियों के बीच संतुलन बनाने में सक्षम है। केवल मुखर तार का प्रयोग करके उन्हें बहुत अधिक तनाव होगा और क्षति की गारंटी दी जाएगी। एक उपयुक्त तकनीक को फेफड़ों से बाहर हवा को धक्का करने के लिए डायाफ्राम की आवश्यकता होती है। पारंपरिक गायन में अभ्यास करें एक महीने के लिए यह आपकी तकनीक और गायन में शामिल आपके शरीर के हिस्सों को मजबूत करेगा, और गुर्राना से निपटना आसान होगा।
  • दो हर्ष डेथ मेटल वोकल्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    प्रदर्शन करने से पहले एक घंटे पहले गुनगुना पानी या चाय पीने, और एक गीत और दूसरे के बीच। यह आपके मुखर तार को आराम देगा ठंडे पानी से बचें, क्योंकि यह आपकी आवाज़ को झटका देगा, और आपके मुखर तारों को संक्रमित कर सकता है बहुत गर्म पानी से बचें, क्योंकि आप अपनी जीभ और गले जला सकते हैं।
  • दो हर्ष डेथ मेटल वोकल्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    गायन से पहले अपनी आवाज़ को गर्म करो को "गरम करना" आप अपने विस्तार के बीच में धुन गा सकते हैं या गाना गा सकते हैं जो आपको एक स्पष्ट आवाज और छाती के साथ खेलना होगा। यहां तक ​​कि किसी भी वार्मिंग से अधिक होने से पांच मिनट के लिए गुनगुना करना अधिक उपयोगी होगा
  • दो हर्ष डेथ मेटल वोकल्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    अपने फेफड़ों को हवा के साथ भरें, फिर उस हवा से थोड़ी दूर धक्का दें, अपने गले को कस कर और अपने टॉन्सिल को आगे बढ़ाएं। एक भी आंदोलन बनाने की कोशिश करो, लेकिन बहुत मुश्किल नहीं धक्का। गले के उच्चतम बिंदु पर ध्वनि का उत्पादन करने की कोशिश करें, ताकि एक की आवाज मिल सके "मरने वाला बूढ़ा आदमी"। यह काले धातु की रसाई आवाज की तरह दिखना चाहिए। इस बिंदु पर गले में पिच को कम करें, जैसा कि आप अपने सामान्य आवाज के साथ करेंगे। शुरुआत में आपको अच्छे परिणाम नहीं मिलेगा - सीखने में समय लगेगा
  • डो हर्ष डेथ मेटल वोकल्स चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    आपके डायाफ्राम से उगने वाली हवा के एक स्तंभ को विज़ुअलाइज़ करें, अपनी छाती को पार कर अपने नाक साइनस तक पहुंचें (आपकी नाक के पीछे की जगह, आपकी आंखों के नीचे और ऊपर ऊपरी दाँतों के ऊपर) कम गला लगा रखें यह तकनीक आपकी मौत की आवाज को शक्ति और उपस्थिति देगा, लेकिन यह पारंपरिक गीतों को भी गाने का सही तरीका है। दो तरीकों के बीच एकमात्र अंतर यह है कि सामान्य आवाज मुखर तार से आता है, जबकि मौत की आवाज़ में से आता है "झूठी मुखर तार"। (मुखर रस्सियों को हिलाने के बजाय, उनके नीचे आवाज़ को ध्यान में रखें, जहां क्लाविक हैं)
  • दो हर्ष डेथ मेटल वोकल्स का शीर्षक चित्र 6



    6
    पेट के साथ धक्का आपकी सभी आवाज शक्ति डायाफ्राम से होती है यह आपकी पीठ स्थिर और ईमानदार रखने में आपकी सहायता करेगा अपनी पीठ मोड़ मत करो यह प्रेरक बनाता है और एक गहरी गुर्राना को मुखर रस्सियों को ढकेलकर बाहर आ जाता है। तीव्र होने के लिए आपके गले को शांत करना चाहिए।
  • दो हर्ष डेथ मेटल वोकल्स चरण 7 नामक छवि
    7
    की आवाज़ बनाएँ "नाराज शोर"। कहना "ओह" बल के साथ, जैसे कि मैं नाराज था और आपको गले के नीचे कम और हल्का कंपन महसूस होगा। झूठी बोलने वाले कॉर्ड से आवाज़ बनाने के लिए यह मौलिक ध्वनि है- इस कंपन का प्रयोग करें और इसे आगे बढ़ाएं और इसे डायाफ्राम के साथ तीव्रता में बढ़ोतरी करें। आपको पता चल जाएगा कि यदि आप बहुत से पानी पीते हैं और अतिरंजना नहीं करते तो यह बहुत दर्दनाक नहीं है अभ्यास के साथ, आप क्रूर गुर्राना कर देंगे!
  • दो हर्ष डेथ मेटल वोकल्स स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    एक कुत्ते की तरह भौंकने का अभ्यास करें एक गहरी साँस लें और डायाफ्राम से शुरू करें एक कुत्ते की आवाज़ की नकल करते हुए, पेट से आवाज़ को दबाएं। ध्वनि को लम्बा खींचने का प्रयास करें और अलग-अलग शब्द गाएं। एक कुत्ते की तरह श्वास बेवकूफ लग सकता है, लेकिन यह आपको गले खोलने और आप चाहते गुप्ताहारिक ध्वनि प्राप्त करने में मदद कर सकता है। पहली बार में इसे बहुत ज़ोर से मत बनो - जब आप बेहतर हो जाएं तो वॉल्यूम बढ़ाएं
  • अपने गड़गड़ाहट का इस्तेमाल करने का एक अच्छा तरीका है स्वरों को गाएं जैसे-जैसे आप बेहतर हो जाते हैं, इसे तेज़ी से करने की कोशिश करें
  • दो हर्ष डेथ मेटल वोकल्स स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    गाने के लिए गायन चुनें स्लेयर, मेटालिका, ऐलिस कूपर, एसी डीसी या अन्य समूह जैसे समूह गीत को चुनने की कोशिश करें, जो मौत की धातु के गुर्राने का उपयोग न करें, क्योंकि यह अभ्यास करना आसान होगा। इसे सामान्य रूप से गाएं, फिर डेल जोड़ें "नमक"जब तक आप वास्तव में डायाफ्राम को धक्का नहीं कर सकते हैं और गहरी ध्वनि प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप गहरी, गुप्ताहारिक ध्वनियों को प्राप्त नहीं कर सकते, तो एक कठिन दृष्टिकोण की कोशिश करें हर कोई यह कर सकता है, पुरुष और महिलाएं
  • एक सामान्य आवाज़ के साथ अभ्यास के लिए उपयुक्त धीमी गीत: ब्लैक सब्बाथ द्वारा "ब्लैक सब्थ", स्लेयर द्वारा "डेड स्किन मास्क" "हार्ड रॉक हालेलुजाह" लॉर्ड्स के
  • मौत की आवाज़ के साथ अभ्यास के लिए उपयुक्त धीमी गीत: नरभक्षी शव द्वारा "मौत का चलना आतंक" "क्रिप्ट में फ़ेशनिंग" नरभक्षी लाश, कैनबिल लाश द्वारा "आई सह रक्त" "ईर्ष्यालु सूर्य" कयामत नवम्बर, "पत्थर की बनी हुई कब्र" नाइल्स का
  • सामान्य आवाज के साथ अभ्यास के लिए उपयुक्त फास्ट गानेः स्लेयर द्वारा "एग्रेसिव पर्परर", स्लेयर द्वारा "डिटोथेड", स्लेयर द्वारा "यीशु सेव्स", स्लेयर द्वारा "नेक्रोफोबिक"
  • तेजी से मौत धातु आवाज के साथ आपरेशन के लिए उपयुक्त गीत: कैनीबल की "द बॉडी का निपटान", "श्रद्धांजलि शैतान के लिए" Deicide की, "पोस्ट नश्वर फटना" कैनीबल, "ओझा" के पास, "आशावादी" स्किनलेस की, "4:20" छह फुट के तहत, "Stabwound" नेक्रोफैजिस्ट के, "मिस्र, लाल पृथ्वी" नेक्रोनोमिकॉन का, "मृत द्वारा दफन" ब्लडबाथ का, "बीमार मुक्ति" ब्लडबाथ का, "Prometherion" Behemoth की, "मेगिलोथ के स्क्रॉल" प्रलोभन, "पतन के दानव" Opeth की, "क्या सुरक्षित रूप से लिखा जा सकता है" नाइल्स का
  • दो हर्ष डेथ मेटल वोकल्स स्टेप 10 नामक छवि
    10
    एक स्वस्थ पेय पी लो, जैसे पानी, जब आप अभ्यास समाप्त कर लें
  • दूध से बचें, क्योंकि यह आपके गले को शामिल करने वाले बलगम को बढ़ाता है, अपनी प्रगति को रोकता है
  • फलों के रस से बचें क्योंकि वे आम तौर पर साइट्रिक एसिड होते हैं जो गले में जलन पैदा कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आपने अभी तक एक तीव्र प्रदर्शन या प्रशिक्षण पूरा किया है और आपको थका हुआ आवाज़ है, तो शहद चमत्कार करता है।
    • धूम्रपान न करें, और यदि आप पीने से रोकना नहीं चाहते हैं, तो इसे नियंत्रित करें। धूम्रपान आपकी आवाज़ के स्वर को कम कर सकता है, लेकिन इससे आपकी मुखर शक्ति कम हो जाएगी यह मौत धातु के गाने गाते हुए बहुत ऊर्जा ले लेगा, और किसी भी प्रकार के ड्रग्स इसे कम कर देगा।
    • अपने हाथों में माइक्रोफ़ोन कसने से बचें कई गायक मात्रा को बढ़ाने के लिए और आवाज़ की टोन कम करने के लिए इस तकनीक का उपयोग करते हैं, लेकिन यह मौत धातु वातावरण में एक गलत तकनीक माना जाता है। यह आपके उच्चारण को भ्रमित करेगा और वांछित मुखर और सुगंधित स्पष्टता प्राप्त करने में अधिक मुश्किल होगी।
    • समय और व्यायाम के साथ आप कभी भी बढ़ती गुर्राना पैदा करने में सक्षम होंगे।
    • अगर आप अपने पसंदीदा गायक की तरह गाना नहीं कर सकते तो नीचे उतरो मत - अपनी शैली को विकसित करने का प्रयास करें आप शायद अपने पसंदीदा कलाकारों के गीतों का अभ्यास करना शुरू करेंगे अपने स्वयं के छोटे निजी स्पर्श को जोड़ने का प्रयास करें
    • आप एक सुअर की कर्कश की तरह ध्वनि पैदा कर सकते हैं, ऊपरी दाँतों के ऊपर जीभ की नोक को कर्लिंग कर सकते हैं, जीभ के फ्लैट पकड़ कर और लंबे समय तक गायन कर सकते हैं।
    • यदि आप पहले से ही चीख, या चीख की मुखर तकनीक का उपयोग करने में सक्षम हैं, तो आप आसानी से मौत धातु गाने गाने में सक्षम होना चाहिए।
    • बलगम को नियंत्रित करने के लिए जानें
    • ध्वनि गले के पीछे से आना चाहिए। गर्दन के ऊपरी बिंदु पर गले पर दो उंगलियां रखो, सिर के नीचे। यदि आप कंपन महसूस करते हैं, तो आप सही तरीके से गा रहे हैं। यदि आपको लगता है कि आपके गले के निचले हिस्से से आने वाले कंपन हैं, तो आप अपने मुखर तार को नुकसान पहुंचा रहे हैं और आपको अपनी तकनीक को ठीक करना होगा।
    • अधिक ध्वनि प्राप्त करने के लिए "क्रूर", आप लार का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं इसे अपनी जीभ और गले के बीच फँसाने की कोशिश करो यह वह बुदबुदाती आवाज है जो आप कई गाने में सुन सकते हैं। गले खोलना आवश्यक है। नोट्स और हवा को आसानी से बढ़ना चाहिए आप हवा को हटाने और नोट बदलने के लिए भाषा का उपयोग कर सकते हैं। आप इसे कर्लिंग करके ऊपर या नीचे कर सकते हैं आप अपने होंठों से भी ऐसा कर सकते हैं आपको अपने गले का उपयोग करके नोट्स को कभी भी बदलना नहीं चाहिए।
    • आइटम को बदलना सुनिश्चित करें आपके कौशल की परवाह किए बिना, एक नीरस गुर्राना अंत में उबाऊ हो जाएगा।

    चेतावनी

    • दुर्लभ अवसरों पर, शुरुआती मुखर तारों के खून का कारण हो सकता है। यदि आप ध्यान दें कि आप खून बह रहा है, अब बंद करो और जब तक तुम चंगा नहीं हो तब तक अपनी आवाज का उपयोग न करें। यदि चोट काफी गंभीर है, तो आपको चिकित्सकीय ध्यान की आवश्यकता हो सकती है और आप अपने स्वर को स्थायी रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं, इस तरह के गीतों को गाते हुए किसी भी उम्मीद को बर्बाद कर सकते हैं।
    • आलोचनाओं के लिए तैयार करें यदि आप मित्र और रिश्तेदारों को अपनी तकनीक दिखाते हैं। कुछ लोग मौत धातु में प्रयुक्त शैली गायन पर विचार नहीं करते हैं।
    • इनहेल्स ("चीख", चिल्लाते हुए उत्पादन करने के लिए एक तकनीक) मौत धातु के लिए एक विश्वसनीय तकनीक नहीं है। वे अक्सर बहुत अधिक टोन होते हैं और उन्हें धोखा देने का एक तरीका माना जाता है। यहां तक ​​कि अगर आप अपनी आवाज को बर्बाद नहीं करते हैं, तो आपको गुर्राना के दौरान पत्थरवाह किया जा सकता है।
    • यदि आपके गले, सर्दी, फ्लू या खांसी में सूजन है, तो अपनी आवाज को कुछ हफ्ते आराम दें।
    • गला के चिकनी मांसपेशियों को आपको कभी दुख नहीं होना चाहिए जब आप गुर्राना करें। शुरुआत में, हालांकि, गले के बाहरी मांसपेशियों में दर्द हो सकता है, क्योंकि आपको इसे एक नई स्थिति में रखना होगा।
    • इस प्रकार के सभी गीत स्थायी रूप से आपकी आवाज़ को स्थायी रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं, विस्तार का नुकसान और कई अन्य गंभीर समस्याएं, जैसे नोड्यूल और पॉलीप्स। सही तकनीक अपनाने से इन नुकसानों को कम किया जा सकता है। एक संगीतकार आपके लिखत की सुरक्षा करता है और याद रखता है: एक संगीतकार दूसरे यंत्र को खरीद सकता है, लेकिन आप एक और आवाज़ खरीद नहीं सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com