कैसे एक बुरी बहन से आपको सम्मान करने के लिए

यदि आप एक बुरी बहन से सम्मान नहीं कर सकते हैं, तो आप स्पष्ट और विशिष्ट नियमों को लागू करके ऐसा करने के लिए सीख सकते हैं। सबसे पहले, आपके बीच की स्थिति का मूल्यांकन करें और विचार करें कि आपके जीवन में होने वाली विशेष घटनाएं समस्या में योगदान दे सकती हैं या नहीं। उस समय आप उनसे यह पूछने में सक्षम होंगे कि क्या चल रहा है और इसके साथ विशेष तकनीकों से निपटना है। अंत में, अपनी बहन के साथ अपने संबंधों में सुधार करना सीखना, उसके प्रति अपनी मानसिकता बदलना और मित्रों और रिश्तेदारों के समर्थन प्राप्त करना।

कदम

भाग 1

स्थिति का मूल्यांकन करें
इमटेट टू विओर विर विर विचर स्टेप 20
1
उन कारणों पर गौर करें, जिनसे आपको बुरी तरह से व्यवहार किया गया। आमतौर पर, अगर आपको लगता है कि आप लक्षित किया जा रहा है, यह निम्न स्थितियों में से एक है: आप अपने आप को जोर नहीं कर सकते हैं और कहते हैं कि क्या आपको लगता है या क्या अपनी आवश्यकताओं अपनी बहन से अधिक महत्वपूर्ण हैं। आप दोनों ही मामलों में अपनी स्थिति को सुधार कर खुद को और खुद को बेहतर समझने के लिए सीख सकते हैं।
  • यदि आप अपने आप को व्यक्त नहीं कर सकते, तो आपको समझना चाहिए कि आप अपनी बहन से क्या चाहते हैं और आपको क्यों लगता है कि यह आपके लिए बुरा है, तो इसे शब्दों में कहते हैं। आप अपने अनुभवों और भावनाओं को एक डायरी पर लिख सकते हैं ताकि यह स्पष्ट हो सके कि क्या होता है। उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं "मुझे घायल महसूस होता है जब मैं अपनी बातों की उपेक्षा करता हूं। यह मुझे बेवकूफ महसूस करता है और इससे मुझे गुस्सा आता है"।
  • छवि का शीर्षक आपकी पुरानी बहन को आप के लिए अच्छा होना चरण 6
    2
    विशिष्ट सीमा निर्धारित करें आपकी बहन के बारे में सोचें जो आपको तनाव या असहज महसूस करता है विशेष रूप से दूसरे मामले में, यह संभवतः आपको बुरी तरह से या ग़लत ढंग से व्यवहार करता है उन चीजों का विश्लेषण करें जिन्हें आप अपने रिश्ते के बारे में नहीं पसंद करते हैं और पहचानते हैं कि आप क्या कर सकते हैं या कहने से रोक सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, जब आप अपने कमरे में प्रवेश करते हैं और कुछ भी पूछे बिना आपको कुछ ढूंढना शुरू करते हैं, तो आपको असहज महसूस हो सकता है यह आपको प्रेरणा दे सकता है कि आप कैसे व्यवहार करते हैं और व्यवहार करते हैं जैसे कि ये सभी सामान्य थे अपने शब्दों या उसके दृष्टिकोण से विचलित मत बनो। इस स्थिति में आपके द्वारा किए गए विशिष्ट गलतियों के बारे में सोचें और नियमों को लागू करने के लिए उनका फायदा उठाएं। इस उदाहरण में, उसे प्रवेश करने से पहले दस्तक देना चाहिए था
  • विशिष्ट नियमों को बल दें यदि आप नहीं चाहते कि मैं बिना दरवाजे खोलने के लिए अपने कमरे में जाए, तो आप इसे कैसे करें? यदि आप मौजूद नहीं हैं तो आप प्रवेश कर सकते हैं? उचित और सटीक सीमाएं तय करें, जिन्हें आपको अधिक से अधिक नहीं होना चाहिए। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "बिना दस्तक के मेरे कमरे में प्रवेश करने की आपको अनुमति नहीं है अगर मैं घर पर नहीं हूँ, तो आपको ऐसा करने से पहले मुझे एक संदेश लिखना चाहिए"।
  • छवि एक अच्छा बहन चरण 7 रहो
    3
    अपनी बहन के दृष्टिकोण को देखें आप अक्सर अपने जीवन में क्या होता है पर ध्यान देकर अपनी समस्याओं के स्रोत की पहचान कर सकते हैं जब आप से बहस करें या आपसे बात कर रहे हों, तो आप क्या कहते हैं और आपके शरीर की भाषा के बारे में अधिक ध्यान दें। समझने की कोशिश करें कि क्या आप कुछ के लिए तनाव महसूस करते हैं सामान्य रूप से और घटनाओं पर तनाव को उत्तेजित कर सकते हैं। यदि आप समझ सकते हैं कि वह परेशान क्यों हो रही है, तो आप उन समस्याओं को हल कर सकते हैं जो आपके पास हैं।
  • क्या कोई विशेष परिस्थितियों में आप हमेशा से लड़ते हैं? यदि आप उन क्षणों या जगहों की पहचान कर सकते हैं जो आपको मिलते हैं, तो आप अक्सर झगड़े और समस्याओं से बचने में सक्षम होंगे।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप देखते हैं कि स्कूल जाने के लिए तैयार होने पर आपसे नाराज हो जाते हैं, तो आप इसे सुबह से बच सकते हैं।
  • अपने माता-पिता के साथ गेट आउट ट्रॉबिल शीर्षक वाली छवि चरण 17
    4
    एक बाहरी परिप्रेक्ष्य से अपने जीवन में क्या होता है इसके बारे में सोचें अगर कोई भी कारक है जो आपकी बहन के तनाव के साथ संबंध बना सकता है, तो विचार करें। उदाहरण के लिए, क्या आपको स्कूल या आपके माता-पिता में समस्याएं हैं? अगर आप दोस्तों के साथ जाने के बाद अक्सर उससे लड़ते हैं, तो उनके बारे में उनके बारे में सोचें।
  • अपने बारे में इस जागरूकता के साथ, आप मित्रों के साथ बाहर जाने के बाद अपनी बहन के साथ समस्याओं से बचने के तरीके के बारे में सोच सकते हैं। उदाहरण के लिए, जब आप घर आते हैं, तो आप उसे कुछ अच्छा बता सकते हैं, इसलिए आप सकारात्मक नोट पर बातचीत शुरू कर सकते हैं। या आप उसके साथ कुछ विशिष्ट विषयों से बच सकते हैं - उदाहरण के लिए, अगर वह आपको पूछें कि आपने आज क्या किया है, तो आप अस्पष्ट रूप से उत्तर देते हैं और विषय को बदलते हैं।
  • छवि का शीर्षक आपकी पुरानी बहन को आप के लिए अच्छा होना चरण 4
    5
    अपनी बहन से पूछिए कि आपको समस्या क्यों है अगले लड़ाई से पहले उससे बात करें यह संभवतः आपके सुनने के लिए उपलब्ध होगा यदि आपके पास ऐसा करने का अवसर नहीं है, तो आप पल के लाभ का भी लाभ ले सकते हैं जब आप टकराने के बारे में हैं उसे सिविल तरीके से बोलने के लिए कहने के लिए सबसे पहले कदम होना चाहिए। जब आपके पास अपने रिश्ते की स्थिति स्पष्ट करने का समय है और जब आपको बाधित नहीं किया जाएगा, तब चर्चा करें।
  • यदि आप संघर्ष कर रहे हैं, तो कह कर लड़ाई रोकें: "बस, मैं तुम्हारे साथ लड़ना नहीं चाहता मैंने देखा है कि हाल में हमारे पास समस्याएं हैं और मैं इसके बारे में बात करना चाहता हूं"।
  • वार्तालाप की शुरुआत में, इनसे ईमानदारी से पूछें: "मैं जानना चाहता हूं कि हमारे बीच में आपके बीच क्या होता है"।
  • समझाएं कि आप स्थिति सुधारने में मदद करना चाहते हैं। आप उससे पूछ सकते हैं: "चीजों को सुधारने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?"।
  • छवि शीर्षक वाला डील विद डंब लोक चरण 1
    6
    सुनने के लिए तैयार हो जाओ शायद आप जिन चीज़ों के बारे में कहते हैं, उनमें से कुछ आपको गुस्सा दिलाएंगे और आपको तैयार रहना होगा। आपको चुप रहना चाहिए, इसे बाधित न करें और स्वयं का बचाव करने से पहले इसे सुनो। यदि आप ध्यान दें कि आपको क्या कहना है, तो आप अपने दृष्टिकोण को अधिक स्पष्ट रूप से समझ पाएंगे और आपकी बेहतर समझ कर सकेंगे।
  • जैसे ही आप बोलते हैं, आपकी मंजूरी
  • आँख में देखो
  • स्पष्टीकरण के लिए पूछें आप कह सकते हैं: "तो आप कह रहे हैं कि आप अकेले रहना चाहते हैं जब आप दोस्तों के साथ होते हैं, अगर आप मुझसे जुड़ने के लिए नहीं कह रहे हैं?"।
  • भाग 2

    खुद का बचाव
    अपने माता-पिता के साथ गेट आउट ट्राबल शीर्षक वाली छवि चरण 1
    1
    समझाओ कि आप अपनी बहन से क्या चाहते हैं आपके और उसके व्यवहार के संबंध में आपके संबंध के आधार पर, आपको अपने आप को अलग-अलग तरीकों से बचाव करना चाहिए यदि आप सीधे लोगों की सराहना करते हैं, तो आपको साधारण बयानों के साथ अपनी सोच को स्पष्ट करना चाहिए।
    • सकारात्मक से प्रारंभ करें, उदाहरण के लिए: "जब आप मुझे अपने कंप्यूटर का इस्तेमाल करते हैं तो मैं सराह करता हूं"।
    • समस्याओं के बारे में ईमानदार और प्रत्यक्ष रहें आप कह सकते हैं: "मुझे लगता है कि हमें कुछ समस्याएं हैं जिन पर हमें काम करना चाहिए"।
    • उदाहरण के लिए, उसे उससे कुछ बताएं जिसे आप चाहते हैं: "मैं अपने कमरे में प्रवेश करने से पहले दस्तक करना चाहता हूँ"।
    • आप कैसे महसूस कर सकते हैं, उदाहरण के लिए: "मुझे लगता है कि जब आप अनुमति से पूछे बिना मेरे कमरे में चलते हैं तो मैं आपको भरोसा नहीं कर सकता"।
  • हेलो फ्रेंड्स चरण 6 नामक छवि
    2
    सहानुभूति दिखाने के द्वारा उससे बात करें यह सलाह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आपकी बहन सुनाई देने की सराहना करते हैं और भावनात्मक है जब आप उससे बात करते हैं, जब आप समझते हैं कि आप क्या चाहते हैं, तो उसकी भावनाओं के बारे में अपने विचारों को शामिल करें। इस तरह आप उसे समझ सकेंगे कि आप उसके बारे में भी सोचते हैं।
  • यदि आपने सकारात्मक बातें शुरू करने का फैसला किया है तो आप कह सकते हैं: "मुझे पता है कि मुझे आपके कंप्यूटर का उपयोग करने की ज़रूरत नहीं है, इसलिए जब आप मुझे यह करने की अनुमति देते हैं तो मैं खुश हूं"।
  • जब आप अपनी आवश्यकताओं के बारे में बात करते हैं तो आप सहानुभूति दिखा सकते हैं उदाहरण के लिए: "मैं समझता हूं कि जब आप पहली बार इस स्थान को साझा करते हैं, तो आपको क्यों लगता है कि जब आप अपने कमरे में प्रवेश करते हैं तो आपको दस्तक नहीं करना चाहिए, लेकिन अब मुझे गोपनीयता की आवश्यकता है हर समय प्रवेश करने से पहले दस्तक दें"।
  • अपने दोस्तों को भरोसा रखने के लिए शीर्षक वाला चित्र, चरण 2 पर भरोसा करें
    3



    अपने आप को और अधिक निर्धारित दिखाएं यदि आप अपने साथ सहमत नहीं हैं या आप जो भी पूछते हैं वह नहीं करते हैं यह रवैया उन लोगों को भंग कर सकता है, जिन्हें एक छड़ी और गाजर की आवश्यकता होती है। हालांकि, यदि आप अभी भी अपने आप को नहीं सुनते हैं और जो चीजें आपको परेशान कर रहे हैं, तो अपने बयानों की जोरदारता में वृद्धि करें इसका मतलब यह नहीं है कि आपको आक्रामक बनना होगा, लेकिन आपको यह दिखाने के लिए दृढ़ होना चाहिए कि आप वाकई अपने संबंधों में दांव लगा सकते हैं।
  • दया से शुरू करो, कह: "मुझे खुशी है कि आप मेरे कमरे में आए, लेकिन मैं चाहता हूं कि आप ऐसा करने से पहले इसे करें"। एक नाजुक लेकिन फर्म टोन का उपयोग करें
  • यदि आप नहीं सुनते हैं, तो अपने आप को और अधिक दृढ़ता से दिखाएं: "लौरा, बिना दस्तक मेरे कमरे में प्रवेश नहीं करते"। आवाज की एक गंभीर स्वर का उपयोग करें, लेकिन चीख या खराब न हो। चिल्लाहट उसके साथ संवाद करने में आपकी सहायता नहीं करती।
  • यदि समस्या लगातार पुन: निर्देशित करती है, तो उदाहरण के लिए अधिक गंभीरता से नहीं कहें: "लौरा, मैंने कमरे में प्रवेश करने से पहले दस्तक देने के लिए आपको दो बार पूछा। जब तक मैं तुमसे कहता हूँ तब तक रहना तुम अंदर आ सकते हो"। एक गंभीर और निर्णायक स्वर का प्रयोग करें, लेकिन रोओ मत और भावनाओं से नहीं उठाए, अन्यथा आप नियंत्रण खोने की छाप देंगे।
  • याद रखें कि यदि आप अपनी शर्तों को स्वीकार नहीं करते हैं, तो आप इसके बारे में कुछ भी नहीं कर सकते। आप केवल अपने अधिकारों का दावा करने की कोशिश कर सकते हैं
  • छवि एक अच्छा बहन चरण 14 नामक छवि
    4
    सुनें जब कार्रवाई उसके शब्दों का पालन नहीं करती। उदाहरण के लिए, यदि आप देखते हैं कि आपकी बहन अपना नाश्ता खा रहा है, हालांकि उसने कहा कि वह अधिक नहीं किया होता, तो आप दावे व्यक्ति में उपयोग उसके पता है कि तुम कैसा महसूस होता है यह बताने के लिए कर सकते हैं। ये बयान चार भागों से बना होते हैं:
  • अपनी बहन के कार्यों और किसी विशिष्ट तरीके से स्थिति के तथ्यों का वर्णन करें: "लौरा, आप सैंडविच खा रहे हैं मैंने नाश्ते के लिए तैयार किया था"। जैसे आरोपों को लॉन्च न करें "तुमने मेरा खाना चुरा लिया" या "तुम मेरे बारे में परवाह नहीं करते"। याद रखें कि आपके पास अपने मन में पढ़ने की शक्ति नहीं है, इसलिए किसी भी चीज को नहीं मानें जो झूठी हो सकती है।
  • अपनी बहन को बताएं कि उसके व्यवहार पर आपके क्या प्रभाव पड़ता है। उदाहरण के लिए: "मैंने उस सैंडविच को एक तरफ रखा था और आज इसे खाने के लिए इंतजार नहीं कर सकता था। अब मुझे कुछ और ढूंढना होगा और मेरे पास बहुत समय या कई विकल्प उपलब्ध नहीं हैं"।
  • उसे बताओ कि आप कैसा महसूस करते हैं आप कह सकते हैं: "जब आप मेरा खाना खाते हैं, तो मुझे लगता है कि आप मेरे बारे में परवाह नहीं करते हैं"।
  • समस्या का समाधान प्रदान करें या बेहतर स्थिति की व्याख्या करें। उदाहरण के लिए: "अगली बार मैं चाहता हूं कि आप मुझसे मुझसे पूछें अगर आप मेरी चीजें खा सकते हैं अगर मैं घर पर नहीं हूं, तो मुझे एक संदेश भेजें कुछ मामलों में यह आपके साथ अतिरिक्त भोजन साझा करने में कोई समस्या नहीं होगी"।
  • अपने दोस्तों को भरोसा रखने के लिए शीर्षक वाली छवि चरण 10
    5
    जब आप अपनी बहन से बात करते हैं तो शांत रहें चीख मत करो और बुरा न बनें यदि आप चाहते हैं कि मैं तुम्हारा सम्मान करूं, तो उसे बिना रगड़ता या उस पर हमला करने के साथ संवाद करना सीखना होगा। यदि आप भावनाओं को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, तो आप कमजोर दिखेंगे और वह आपको बातचीत से विचलित करने का प्रयास कर सकते हैं और आपके साथ बहस शुरू कर सकते हैं।
  • वार्तालाप के दौरान शांत रहने में सक्षम होने के लिए, पहले अपने भाषण को मित्र के साथ या दर्पण के सामने देखें। आवाज की एक तटस्थ और प्राकृतिक स्वर ग्रहण करने का प्रयास करें
  • छवि शीर्षक से अपने दोस्तों को विश्वास करो आप चरण 3
    6
    एक दोस्त के साथ मुखर होने का अभ्यास करें किसी मित्र या रिश्तेदार से पूछें कि वह आपकी बहन होने का बहाना कर सकता है, इसलिए आप जो भाषण चाहते हैं, वह कोशिश कर सकते हैं। एक ऐसी व्यक्ति को ढूंढें जो आपकी बहन को जानता है, और उससे ऐसा व्यवहार करने के लिए कहें जैसे वह करती हैं। आप अपनी भावनाओं या सीमाओं को आप अपने रिश्ते पर लागू करना चाहते हैं
  • उन चीजों को लिखें जिन्हें आप अपनी बहन से कहना चाहते हैं और उन्हें अपने परीक्षणों में बताएं। अपने दोस्त से यह पूछने के लिए पूछें कि आप यह कैसे कर सकते हैं, ताकि आप स्वयं का बचाव करने के लिए इस्तेमाल कर सकें
  • आप अपनी बहन को सुनना भी सीख सकते हैं। किसी मित्र से अपने भाग को खेलने के लिए कहें और समझाएं कि आप सक्रिय रूप से सुनने के दौरान क्या होता है दोबारा, उन प्रश्नों को लिखें जिन्हें आप उनसे अपनी समस्याओं के बारे में पूछना चाहते हैं, या अधिक गहन प्रश्नों के बारे में सोचें। दिखाना है कि आप आक्रोश में संलिप्तता और वार्ताकार को देखकर सुन रहे हैं।
  • भाग 3

    आगे बढ़ें
    अपने दोस्तों को भरोसा रखने वाली छवि का शीर्षक चरण 1
    1
    सराहना करते हैं कि आपने खुद पर भरोसा किया है और इसे फिर से करने के लिए तैयार हैं। अपने अधिकारों को लागू करने के बाद क्या होता है कार्रवाई के रूप में महत्वपूर्ण नहीं है अपने पैरों को दूर करना आसान नहीं है और आपको गर्व होना चाहिए। यह एक महान कसरत थी, जिसे आपको कई बार दोहराना सीखना होगा, क्योंकि आपको सम्मान करने के लिए यह आपकी आवाज को एक बार बढ़ाने के लिए पर्याप्त नहीं है।
    • टकराव के दौरान, अपने आपको बताते रहें कि आप सही काम कर रहे हैं वार्तालाप के बाद भी, याद रखें कि आपने अपनी बहन से बात करना अच्छा लगा और आपकी रिश्ते की परवाह किए बिना आपकी रिश्ते में दांव लगाया।
  • बीई लूडेड चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    वार्तालाप के सकारात्मक तत्वों और बेहतर होने वाली चीजों पर विचार करें अपने आप को मत मारो अगर कुछ भाग ठीक नहीं गए या अगर आपकी बहन ने आपकी बात नहीं सुनी उन चीजों के बारे में सोचें जो आप ने कहा है या किया है। चर्चा के आधार पर, तय करें कि अगली बार क्या कहें और विचार करें कि आपको बेहतर सुनना या बेहतर प्रतिक्रिया देने की आवश्यकता है या नहीं।
  • अपने माता-पिता के साथ गेट आउट ट्राबल शीर्षक वाली छवि चरण 4
    3
    जिस तरीके से आप अपने आप से बात करते हैं उसे बदलें लोगों में अक्सर आंतरिक मानसिक संवाद होते हैं, जो कुछ मामलों में नकारात्मक और पुनरावृत्त हो सकते हैं अपनी बहन के लिए, अपने रिश्ते के सबसे बुरे पक्षों पर ही ध्यान न दें। उन तरीकों पर विचार करने का अधिकार है जिसमें हम अन्यायपूर्ण व्यवहार करते हैं और खुद को सम्मान देते हैं, लेकिन हमें उन विचारों पर ज्यादा ध्यान नहीं देना चाहिए, क्योंकि हम स्थिति को बढ़ा सकते हैं। नकारात्मक आंतरिक संवाद को कुछ सकारात्मक में बदलना सीखें और आप सामान्य रूप में कम तनाव का अनुभव करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप खुद को बार-बार नकारात्मक वाक्यांशों की तरह दोहराते हैं "उसके साथ मेरा कोई अच्छा रिश्ता नहीं होगा"इससे आप अपनी बहन के बारे में बुरा महसूस कर सकते हैं और इसलिए अपने रिश्ते को मुश्किल कर सकते हैं। अपने विचारों को और अधिक सकारात्मक बनाने के तरीके ढूंढें आपको झूठ नहीं बोलना है, लेकिन आप कह सकते हैं: "कुछ मामलों में मुझे मेरी बहन की सराहना नहीं करने की आशंका है, परन्तु अन्य स्थितियों में वह मेरे माता-पिता से मेरा बचाव करती है और मुझे पता है कि वह मेरे बारे में परवाह करती है"।
  • सकारात्मक तत्वों पर ध्यान दें खराब बातचीत के बाद, आप सोच सकते हैं: "जो भी हुआ, उसके बावजूद, मैंने नियंत्रण नहीं खोया है"।
  • छवि का शीर्षक आपकी पुरानी बहन को आप के लिए अच्छा होना चरण 8
    4
    अपनी बहन के साथ अधिक संपर्क करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें यदि आपके पास एक कठिन संबंध है, तो आप सोच सकते हैं कि आपको यह पसंद नहीं है और यह आपके संबंधों को भी बदतर बना सकता है। उसके साथ संबंध बनाने के तरीके ढूंढें उन चीजों के बारे में सोचें जो आपके पास समान हैं और मजेदार गतिविधियों जो आप एक साथ कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप दोनों फ़िल्में पसंद करते हैं, तो उन्हें पूछें कि क्या वे आपके साथ फिल्मों में जाने की तरह हैं
  • अपनी बहन से पूछें कि चीजें कैसे चल रही हैं अगर आपके पास कुछ खाली समय है, तो उसके साथ खुले दिल से बात करने की कोशिश करें आप कह सकते हैं: "अरे, चीजें वास्तव में कैसी चल रही हैं?" या "आप कैसे हैं? वास्तव में हालांकि"। लगभग सभी लोग खुश हैं जब कोई व्यक्ति अपने जीवन में ईमानदारी से दिलचस्पी दिखाता है।
  • आपकी बहन क्या करता है या कहती हैं, इसके लिए अपनी प्रशंसा दिखाएं शुरुआत में यह आसान नहीं होगा, लेकिन कुछ समय बाद यह अधिक स्वाभाविक होगा। जब आप अपनी बहन के साथ मिलते हैं या आप उससे बात करते हैं, उसे समझने में व्यस्त हैं कि आप उसे सम्मान देते हैं उदाहरण के लिए, उसके चुटकुले पर हंसते हैं, उसके प्रश्न पूछिए और उसे बताएं कि आप उसके बारे में क्या पसंद करते हैं यदि आप समझते हैं कि आप इसका सम्मान करते हैं, तो यह आपको बदले में सम्मान करना शुरू कर सकता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप उसे एक दोस्त की मदद करते हैं, तो आप उसे बधाई देते हुए कह सकते हैं: "हे, तुम सच में एक अच्छा दोस्त हो"।
  • यदि वह आपके लिए कुछ करता है, तो उसे बताएं कि आप इसकी सराहना करते हैं उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "हे, मुझे बचाने के लिए धन्यवाद जब माँ और पिताजी ने मुझे चाबी लेने का आरोप लगाया था"।
  • छवि शीर्षक से अपने दोस्तों को विश्वास करो आप चरण 5
    5
    स्थिति के बारे में अपने माता-पिता और दोस्तों से बात करें अपनी बहन के साथ अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए बाह्य सहायता के लिए पूछें अन्य लोगों से बात करने से आपको यह समझने में सहायता मिलेगी कि चीजें कैसे हैं। विशेष रूप से, आपके माता-पिता आपको सलाह दे सकते हैं कि उसके साथ कैसे व्यवहार करें। आपके मित्र अपने भाई-बहनों के साथ समान संबंधों के बारे में बात करके आपकी सहायता कर सकते हैं। सामान्य तौर पर, आपके और आपकी बहन के बीच जो कुछ होता है, साझा करना आपके रिश्ते को बेहतर बनाने का एक स्वस्थ तरीका है।
  • अपनी बहन की गलतियों के बारे में बात करने से बचें इन वार्तालापों को अपने लिए नजदीक नकारात्मक भावनाओं को मजबूती प्रदान नहीं करनी चाहिए। यदि आप अपने बारे में सकारात्मक बातें सोचने के लिए नहीं सोच सकते हैं, तो पूछें कि आप एक बेहतर भाई बनने के लिए क्या कर सकते हैं।
  • और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com