कैसे एक ऑनलाइन बातचीत शुरू करने के लिए

यद्यपि डेटिंग साइटों और इंस्टेंट मैसेजिंग सेवाएं मित्रों और परिवार के साथ संवाद करने में अधिक सुविधाजनक बनाती हैं, जब आप उससे बात नहीं करते हैं तो किसी के साथ रिश्ते स्थापित करना आसान नहीं होता है। अधिक से अधिक लोग अपने दोस्तों, भागीदारों और पत्नियों को ऑनलाइन मिल चुके हैं, और यह बिल्कुल सही है: यह हर किसी के लिए एक अजीब अनुभव है! उत्सुक होने की कोशिश करें, लेकिन घुसपैठ नहीं-आराम करो और स्वयं बनने की कोशिश करें

कदम

भाग 1

बर्फ तोड़ो
प्रारंभ करें एक वार्तालाप ऑनलाइन प्रारंभ करें चरण 1
1
इसके बारे में बहुत ज्यादा सोचना बंद करो यदि आप किसी को पूरा करने के लिए (और शायद लुभाने) देख रहे हैं, पहले ऑनलाइन बातचीत के लक्ष्य को मदद करने के लिए दूसरे व्यक्ति को समझते हैं कि छह व्यक्ति आप अपने आप को हो रहा है, लेकिन अगर आप भी बैठक की योजना आप इस लक्ष्य से दूर चलना ।
  • ऑनलाइन बातचीत शुरू करना किसी के लिए कठिन है, आप पहले नहीं हैं और आप आखिरी नहीं होंगे
  • सबसे बुरे मामले में, आप अनुभव से सीख सकते हैं - सबसे अच्छा, आप किसी के साथ गहराई से गहराई से प्राप्त कर सकते हैं हालांकि, जब तक आप कोशिश नहीं करते तब तक आप नहीं जान सकते
  • आरंभ करें एक वार्तालाप ऑनलाइन प्रारंभ करें चरण 2
    2
    एक अच्छा समय चुनें जब वह ऑनलाइन होता है तो व्यक्ति को एक संदेश भेजें बातचीत करना आसान है I "जीना"इस तथ्य पर भरोसा करने के बजाय कि वार्ताकार बाद में उत्तर देता है।
  • एक घंटे चुनें जहां आपको कहीं भी जाने की ज़रूरत नहीं है - जब आपके पास वार्तालाप को स्थापित करने और विकसित करने का अवसर होता है तो आपको दबाने का अनुभव नहीं होता है।
  • आरंभ करें एक वार्तालाप ऑनलाइन प्रारंभ करें चरण 3
    3
    धीरे-धीरे प्रारंभ करें एक छोटा संदेश भेजें जिससे वह व्यक्ति क्या कर रहा है एक सरल एक "नमस्ते, आप कैसी हैं?" यह पर्याप्त से अधिक है आप देख सकते हैं कि बातचीत शुरू करने के बाद आपको अधिक आरामदायक महसूस हो रहा है: इस बिंदु पर आप पीछे नहीं जा सकते!
  • ऐसा होने की संभावना है कि वार्ताकार आपको यह बताकर उत्तर देगा कि वह क्या कर रहा है और आपसे जवाब देने के लिए तैयार होने के बारे में जानकारी के बदले पूछ रहे हैं।
  • ऐसे शब्दों के आदान-प्रदान से बचें, जो कुछ भी नहीं लेते हैं, उदाहरण के लिए: "मैं ठीक हूँ, धन्यवाद". हर कोई हो सकता है "अच्छी तरह से"। अपने बारे में अधिक जानकारी देने के लिए अधिक विस्तृत उत्तर चुनें, जैसे: "मैं ठीक हूँ! आज, मेरे दोस्त और मैंने पहाड़ी पर एक परित्यक्त घर का पता लगाया है। यह वास्तव में दिलचस्प था लेकिन बहुत डरावना", या: "मेरी नृत्य टीम को अभी तक राष्ट्रीय फाइनल में भर्ती कराया गया है, मैं बहुत उत्साहित हूं!".
  • कुछ चीजें उद्धृत करें जो दिलचस्प हो सकती हैं, लेकिन घमंड से बचें
  • आरंभ करें एक वार्तालाप ऑनलाइन प्रारंभ करें चरण 4
    4
    अपने हितों के बारे में प्रश्न पूछें यह बर्फ को तोड़ने के लिए एक सुरक्षित विषय है यदि आप एक ही सबक में भाग लेते हैं, तो होमवर्क की कुछ जानकारी मांगें - अगर आप एक ही स्पोर्ट्स क्लब का हिस्सा हैं, तो अगले आयोजन का उल्लेख करें इस तरीके से, आप बातचीत को एक बहुत ही स्वाभाविक तरीके से शुरू कर सकते हैं और एक गहरे स्तर पर जाने के लिए आसान बना सकते हैं।
  • इस के जैसा वाक्य का प्रयोग करें: "नमस्ते, मेरे पास एक मानसिक ब्लॉक था और आज मैं अंग्रेजी होमवर्क लिखना भूल गया था क्या आपके पास है?"
  • वैकल्पिक रूप से: "नमस्ते, क्या आपको पता है कि अगली एथलेटिक्स दौड़ कब है? मैं पूरी तरह से विचलित था जब कोच ने आज के प्रशिक्षण के दौरान इसे सूचित किया".
  • प्रारंभ करें एक वार्तालाप ऑनलाइन प्रारंभ करें चरण 5
    5
    प्रशंसा करें अगर आपके वार्ताकार ने ऐसा कुछ किया जो प्रशंसा के योग्य है, तो एक दूसरे को बधाई देना काफी स्वाभाविक है यह बर्फ को तोड़ने और अन्य व्यक्ति की प्रशंसा करने की एक अन्य संभावना है - हालांकि, इसे ज़्यादा मत करो! तारीफ के साथ उदार हो, अन्यथा वे चापलूसी लग सकता है
  • यदि आप एक ही सबक में भाग लेते हैं, तो आप कह सकते हैं: "आज की प्रस्तुति के दौरान आपने एक महान काम किया! मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं ग्यूसेप सरगेट के बारे में बहुत कुछ सीखूंगा!"
  • यदि आप एक ही टीम का हिस्सा हैं: "आज आपको 100 मीटर फ्लैट पर एक अच्छा समय मिला एथलेटिक्स टीम का भाग्य आपके कंधे पर है".
  • आरंभ करें एक वार्तालाप ऑनलाइन प्रारंभ करें चरण 6
    6
    प्रश्न पूछें यदि आप किसी साइट पर व्यक्ति या अपॉइंटमेंट के लिए ऐप से मिले हैं, तो संभवत: आपके बारे में बात करने के लिए वास्तविक जीवन में कोई भी सामान्य विषय नहीं है - आप उनसे उनके बारे में पूछे जाने वाले प्रश्न पूछ सकते हैं। अपने प्रोफ़ाइल से प्रेरणा ले लो
  • उदाहरण के लिए: "मैंने देखा कि आप हिप हॉप नृत्य करते हैं क्या आपको जल्द ही कुछ प्रदर्शन करना है?".
  • या: "मुझे आपकी दाढ़ी पसंद है इसे विकसित करने के लिए आपको कितने समय लगेगा?".
  • आरंभ करें एक वार्तालाप ऑनलाइन प्रारंभ करें चरण 7
    7
    इस के साथ सावधान रहें "वाक्यांश टो करने के लिए किए गए"। वे प्रतिउत्पादक हो सकते हैं: वे कुछ लोगों के साथ प्रभावी होते हैं, जबकि वे दूसरों में उनकी रूचि बंद कर देते हैं - वे मुश्किल या जोड़-तोड़ लग सकते हैं, खासकर अगर वे आपके अस्तित्व को प्रतिबिंबित नहीं करते हैं संभव के रूप में ईमानदार होने की कोशिश करें, और अगर इसमें कुछ प्रेमालाप शामिल है, तो इसका उपयोग करें!
  • भाग 2

    बातचीत चलते रहें
    प्रारंभ करें एक वार्तालाप ऑनलाइन प्रारंभ करें चरण 8
    1
    उपस्थित रहें और बातचीत में लगे रहें। पढ़ें और ध्यान से प्रतिक्रिया संवाद दूसरे व्यक्ति के बारे में बताता है, जबकि उस पर आधारित सुराग और सुधार के मामले में बातचीत होती है "वस्तुतः चैट करें", विषय पर ध्यान दें और इसे कैसे विकसित किया जा रहा है
    • जहां तक ​​इस पहलू का संबंध है, एक ऑनलाइन बातचीत करने से व्यक्ति में ऐसा करना आसान होता है, जैसा कि आप पृष्ठ के माध्यम से स्क्रॉल कर सकते हैं और आपको विशिष्ट विवरण याद रखने की आवश्यकता होने पर संदेशों को फिर से पढ़ सकते हैं।
  • प्रारंभ करें एक वार्तालाप ऑनलाइन प्रारंभ करें चरण 9



    2
    प्रश्न पूछें आपको एक वास्तविक रुचि दिखाना है: यह एक वैज्ञानिक तथ्य है कि लोगों को स्वयं के बारे में बात करना अच्छा लगता है। यदि आप सवाल पूछते हैं, तो संभावना है कि वार्ताकार के पास बहुत कुछ कहना है।
  • ऐसे प्रश्नों को चुनें, जो अन्य प्रश्नों को आगे बढ़ाते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप कहते हैं: "आप किस तरह का संगीत पसंद करते हैं?" और वार्ताकार का उत्तर: "मुझे बहुत सारे संगीत, कुछ चट्टान, पॉप और यहां तक ​​कि पंक गाने भी बहुत पसंद हैं I मैं इस क्षेत्र में कई संगीत कार्यक्रमों में जाता हूं", आपके पास बातचीत जारी रखने और पूछने का अवसर है: "क्या आपको लगता है कि आप अगले दिनों में कुछ अच्छा प्रदर्शन करने जा रहे हैं?".
  • बंद सवाल से बचें जो कि एक सरल के लिए प्रदान करते हैं "हां" या "नहीं" एक जवाब के रूप में वे कर सकते हैं "हत्या" वार्ता - आपको अपने आप को सरल प्रश्न या अधिक जवाब देने के लिए रखना होगा और आपको अधिक गहन प्रश्न पूछने के लिए तैयार रहना होगा।
  • आरंभ करें एक वार्तालाप ऑनलाइन प्रारंभ करें चरण 10
    3
    एक भोसी मत बनो संवेदनशील विषयों के प्रति सम्मान दिखाएं - इस मामले में, आपको अपने अंतर्ज्ञान का उपयोग करना चाहिए, लेकिन एक सामान्य नियम के रूप में ऐसे सवाल न पूछें, जिनके उत्तर में आप भी जवाब नहीं देंगे।
  • प्रारंभ करें एक वार्तालाप ऑनलाइन प्रारंभ करें चरण 11
    4
    अपने उत्तर प्रश्नों में बदलें वार्तालाप सूचना का प्रवाह है जो एक वार्ताकार से दूसरे तक जाता है - आपको इस प्रवाह को जीवित रखने की ज़रूरत है जब आप कोई संदेश भेजते हैं, तो एक सवाल के साथ प्रत्येक विचार को खत्म करने का प्रयास करें, चैट को जारी रखने के लिए दूसरे को आग्रह करें।
  • एक खेल के रूप में संवाद को सोचें, जिसमें आप एक गेंद पास करते हैं यदि आप इसे मक्खी पर प्राप्त कर सकते हैं, यह एक अच्छी बात है, लेकिन खेल तब तक जारी नहीं रह सकता है जब तक आप इसे दूसरे व्यक्ति को फिर से नहीं बढ़ाते।
  • न सिर्फ कहना है: "मेरे पास एक अच्छा दिन था मुझे लगता है कि मुझे गणित परीक्षा में अच्छा परिणाम मिला!"- इस तरह के समापन के बजाय प्रयास करें: "मेरे पास एक अच्छा दिन था मुझे लगता है कि मुझे गणित परीक्षा में अच्छा परिणाम मिला! तुम्हारा कैसा था?".
  • आरंभ करें एक वार्तालाप ऑनलाइन प्रारंभ करें चरण 12
    5
    अपने बारे में बात करने में डरो मत। उद्देश्य एक नाजुक संतुलन बनाए रखने के लिए है: यदि आप बातचीत एकाधिकार और केवल अपने आप को बात करते हैं, यह स्वार्थी लग रहे हैं या फिर vanitoso-, यदि आप अपने आप को कुछ व्यक्तिगत विवरण के साथ चलते हैं, हो सकता है, एक अज्ञात व्यक्ति रहता है कई अन्य लोगों की तरह।
  • ईमानदारी से रहें यदि आप झूठ की एक वेब बुनाई की तरह आप की तरह देखने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, आप बाद में अपने आप का विरोध कर सकते हैं - जल्दी या बाद में नोड्स सिर पर आते हैं
  • यदि वार्ताकार आपके बारे में कुछ पूछता है, तो अच्छी तरह से जवाब दें, बल्कि, एक अन्य प्रश्न के साथ सजा समाप्त करने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, यदि आपको अपने कुत्ते के बारे में पूछा गया है, तो इस तरह से अधिक या कम जवाब देने पर विचार करें: "उसका नाम ड्यूक है, वह जर्मन शेफर्ड की आधा नस्ल है - मैं उसे तीन साल पहले पशु आश्रय में ले गया और अब वह मेरे परिवार का हिस्सा हैं। क्या आपके पास कोई जानवर है?".
  • आरंभ करें एक वार्तालाप ऑनलाइन प्रारंभ करें चरण 13
    6
    इमोटिकॉन का उपयोग करें और इमोजी, लेकिन अतिशयोक्ति के बिना मुस्कुराहट की तरह ":)" और ": 3" वे भावनाओं को संचारित कर सकते हैं, दे सकते हैं "मोटाई" एक ऑनलाइन बातचीत के लिए और कुछ अलग वातावरण के लिए क्षतिपूर्ति - वे आपको सराहना करते हैं और आपको और अधिक अनुकूल दिखते हैं। हालांकि, वे भावनाओं के बारे में कई चीजें प्रकट करते हैं: यदि कोई बहुत सारे स्माइली चेहरे का उपयोग करता है, तो संभावना है कि आप उन्हें पसंद करते हैं।
  • अपनी भावनाओं को खुलासा करने में कोई नुकसान नहीं है, लेकिन स्थिति के आधार पर अधिक एक से थोड़ा अलग रवैया बनाए रखने के लिए उपयुक्त हो सकता है, जब तक आप इमोटिकॉन और संदेश यह है कि संचारित कर सकते हैं के अन्य व्यक्ति सावधान उपयोग पता है बेहतर ।
  • यदि आप दूसरे व्यक्ति को बनाना चाहते हैं जिसे आप धीरे-धीरे रुचि रखते हैं, तो इमोटिकॉन का उपयोग करें ":)"। आपको उस वाक्य में उस बिंदु पर डालना चाहिए जिसमें आप वास्तविक जीवन में भी मुस्कुराएंगे।
  • आरंभ करें एक वार्तालाप ऑनलाइन प्रारंभ करें चरण 14
    7
    बातचीत को बल न दें दूसरे व्यक्ति को कम बोलना में जवाब देती है, तो आपके सभी प्रयासों के बावजूद, आप नहीं सही है अब अगर बातचीत के लिए मजबूर किया गया लगता आपसे बात करना चाहते हो सकता है, यह इसे समाप्त और एक अन्य समय में फिर से कोशिश करने के लिए सबसे अच्छा है।
  • याद रखें कि यह आपकी गलती जरूरी नहीं है! दूसरों की भावनाओं का न्याय करना बहुत मुश्किल है, खासकर ऑनलाइन जहां तक ​​आप जानते हैं, अन्य व्यक्ति शायद बात नहीं करना चाहेगा क्योंकि वह नीचे महसूस करता है या उसके पास बहुत काम है या शायद उसके माता-पिता के साथ लड़ाई होती है
  • यदि आप एक संवाद स्थापित करने के लिए बार-बार कोशिश करते हैं, लेकिन वार्ताकार दिलचस्पी नहीं लगता है, तो रोकें यदि संभव हो, तो उसके साथ व्यक्ति में अधिक समय बिताने की कोशिश करें, लेकिन सिर्फ अगर आपके पास ऐसा करने का एक अच्छा कारण है।
  • इसे कुछ स्थान दें कोई भी दबाव महसूस करने के लिए पसंद नहीं करता है - व्यक्ति को उसे असहज महसूस करने की बजाय उसे जाने देना बेहतर है
  • भाग 3

    वार्तालाप और योजना बनाना समाप्त करें
    प्रारंभ करें एक वार्तालाप ऑनलाइन प्रारंभ करें चरण 15
    1
    जब तक आपके कहने के लिए और कुछ नहीं है तब तक बोलो। शायद आप वास्तव में बातचीत के सभी विषयों को समाप्त कर चुके हैं, या आपको कहीं जाना है - दोनों ही मामलों में, समय आ गया है जब आपको वार्ताकार को नमस्ते कहना है
    • कुछ लिखें: "ठीक है, मुझे ट्रेन जाना है। अच्छी वार्तालाप के लिए धन्यवाद, मैं आपको शुभ दिन शुभकामना देता हूं!"।
    • यह कहने के लिए मुद्रा है कि आपको कहां जाना है, भले ही सच्चाई में कोई जगह नहीं है जहां आपको वास्तव में जाना है कठोर दिखने के बिना बातचीत समाप्त करने की यह एक अच्छी तकनीक है।
  • प्रारंभ करें एक वार्तालाप ऑनलाइन प्रारंभ करें चरण 16
    2
    औपचारिक योजना बनाने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें ऑनलाइन बातचीत उन लोगों की तुलना में थोड़ा अलग प्रोटोकॉल का पालन करते हैं "जीना" और वे बहुत औपचारिक नहीं हैं- जब तक कि वार्ताकार के पास इंटरनेट तक सीमित पहुंच नहीं है, तब तक आपको एक "दूसरी नियुक्ति"। आप बस कहकर बस नमस्ते कह सकते हैं: "हमें फिर से बात करना चाहिए, कभी-कभी"।
  • यदि वार्ता अच्छी हुई तो सिर्फ एक या दो दिन बाद ही एक संदेश भेजें, जब आप दोनों ऑनलाइन हों इस बार आपको अधिक आरामदायक महसूस करना चाहिए और आप सूचनाओं और चुटकुले के आसपास वार्तालाप का निर्माण कर सकते हैं जिसे आपने पहली बैठक में बदल दिया था।
  • यदि वार्ताकार केवल कुछ समय या स्थानों पर नेटवर्क का उपयोग कर सकता है (उदाहरण के लिए, तीन घंटे हर दोपहर या केवल जब वह पुस्तकालय में होता है), औपचारिक नियुक्ति की व्यवस्था करने में संकोच न करें। आप कह सकते हैं: "मुझे वाकई आपसे बात करना बहुत मज़ा आया मुझे पता है कि आप हमेशा ऑनलाइन नहीं हैं, क्या हम फिर से गुरुवार को मिल सकते हैं?".
  • प्रारंभ करें एक वार्तालाप ऑनलाइन प्रारंभ करें चरण 17
    3
    ध्यान दें यदि आपने एक लाइव बैठक आयोजित की है, तो स्थिति का मूल्यांकन करने के लिए सामान्य ज्ञान का उपयोग करें। एक वार्तालाप केवल आपको कुछ समझ सकता है और लोगों को आप ऑनलाइन नहीं कह सकते।
  • व्यक्ति को लाइव करने के लिए कदम उठाने से पहले मुद्रा कई बार ऑनलाइन चैट करता है
  • यदि आपने खुद को डेटिंग साइटों पर सौंपा है, तो आप जल्द ही जल्द से जल्द संवाददाता से मिलने का निर्णय ले सकते हैं, यहां तक ​​कि तुरंत- हालांकि, हमेशा बहुत सावधान रहें। यदि आपके पास किसी अजनबी के साथ एक नियुक्ति है, तो एक दोस्त को बताएं जहां आप जा रहे हैं और किसके साथ हैं अपना सेल फोन लें और यदि संभव हो तो बैठक, किसी सार्वजनिक स्थान पर, बार की तरह करें, और दिन के दौरान।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com