किसी को ऑनलाइन कैसे मिलना है

दोस्ती शुरू करने और लोगों के साथ ऑनलाइन संबंध अब सामान्य हो गए हैं। चाहे वह एक प्रेमिका की तलाश कर रही हो, किसी को एक ही हित के साथ खोजना या किसी परिचित के साथ संबंध स्थापित करना, इंटरनेट ने लोगों को ऑनलाइन मिलना आसान बना दिया है इस अपेक्षाकृत नए इलाके से निपटना कई खतरों और विभिन्न सामाजिक नियमों से जटिल है। इसलिए सावधानी के साथ आगे बढ़ना वास्तव में महत्वपूर्ण है

कदम

भाग 1

ऑनलाइन मीटिंग साइट चुनें
मिलो किसी ऑनलाइन ऑनलाइन चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
निर्धारित करें कि आप किस प्रकार के लोगों की तलाश कर रहे हैं, ताकि आप सबसे उपयुक्त वेबसाइटों और ऐप्स का चयन कर सकें चूंकि आप विभिन्न प्रकार के बैठकों और अनुप्रयोगों के आधार पर बैठकों के प्रकार के आधार पर हैं, इसलिए शुरुआत से ही जानना महत्वपूर्ण है कि आप क्या चाहते हैं। उदाहरण के लिए, जबकि दोनों Meetic Tinder है एक संभव साथी खोजने के लिए एकदम सही हैं, Meetic आम तौर पर एक गंभीर रिश्ते में रुचि रखने वाले लोगों ने भाग लिया जाता है और monogama- बजाय Tinder मुख्य रूप से रोमांच और सामयिक बैठकों की तलाश में उन के उद्देश्य से है।
  • मिलो किसी ऑनलाइन ऑनलाइन चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    यह तय करें कि आप अपने बारे में कितनी जानकारी साझा करना चाहते हैं। अनुरोध की गई जानकारी की मात्रा और इसे सार्वजनिक करने की संभावना एक साइट और दूसरे के बीच बहुत अलग है ऐसे ऑनलाइन मंच हैं जो समान हितों के साथ लोगों को एक साथ लाते हैं, जैसे घड़ियाँ & जुनून या प्लेस्टेशन फोरम, सभी के लिए खुले हैं, लेकिन आमतौर पर रजिस्टर करने में सक्षम होने के लिए बहुत कम जानकारी मांगते हैं। उदाहरण के लिए, सामाजिक प्रोफ़ाइल बनाने के लिए, फेसबुक पर आपको बहुत सारे व्यक्तिगत जानकारी मिलती है लेकिन फिर आप उन लोगों को प्रतिबंधित करके अपनी गोपनीयता की सुरक्षा कर सकते हैं जो उन्हें देख सकते हैं।
  • मिलो किसीऑन ऑनलाइन चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    उन अंतरंगता का स्तर निर्धारित करें जिन्हें आप ऑनलाइन मिलने वाले लोगों के साथ पहुंचना चाहते हैं। इसके अलावा इसमें विभिन्न साइटों को एक दूसरे से काफी भिन्नता है: प्रतिभागियों को अंतरंगता के विभिन्न स्तरों की उम्मीद है। ऑनलाइन डेटिंग साइटें अंततः व्यक्तियों में उपयोगकर्ताओं से मिलती हैं। इसके विपरीत, विशिष्ट विषयों के मंच बहुत अलग लोगों के बीच बातचीत को प्रोत्साहित करते हैं क्योंकि वे अपने हितों को साझा करते हैं, लेकिन निजी क्षेत्र को छूने या वास्तविक जीवन में बैठक के बिना आने के बिना।
  • ध्यान रखें कि वे साइटों और एप्लिकेशन जो फ़िल्टर नहीं करते हैं या आपको उस शहर या देश का चयन करने की अनुमति नहीं देते हैं जिसमें आप हैं, वेब से बैठक को बहुत अधिक मुश्किल बनाते हैं इसका मतलब यह है कि जिस मित्र के साथ आप किसी दूसरे महाद्वीप पर शराब के जुनून को साझा करते हैं, शायद ही एक विमान आपके साथ एक गिलास पीने के लिए ले सकता है।
  • भाग 2

    एक प्रोफ़ाइल बनाएं
    मिलो किसी ऑनलाइन ऑनलाइन चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    दाहिने पैर से शुरू करने के लिए सावधान रहें इंटरनेट पर आपके बारे में लोग क्या देखेंगे, यह इस बात का निर्धारण करेगा कि आप स्वयं बना लेंगे - ऑनलाइन कोई दूसरा मौका नहीं है यदि आप किसी डेटिंग साइट पर विशेष रुप से चित्र पोस्ट कर रहे हैं, तो एक गुणवत्ता वाला कैमरा चुनें, जिसे आप गुणवत्ता वाले कैमरे के साथ बनाते हैं। यदि आप फ़ोरम के लिए खुद का वर्णन लिख रहे हैं, तो अपने सबसे अनूठे और अनूठे हितों को उजागर करें स्पष्ट और व्याकरणिक रूप से सही वाक्य लिखें। संक्षेप में रहें और सीधे बिंदु पर जाएं: लोग अक्सर दूसरों के बारे में विचार प्राप्त करने में बहुत कम लेते हैं।
    • "सही पैर" आपके द्वारा चुनी गई वेबसाइट पर निर्भर करता है। अपनी असली प्रोफ़ाइल बनाने से पहले, साइट का अन्वेषण करने के लिए एक रिक्त प्रोफ़ाइल बनाने के लिए उपयोगी हो सकता है और देखें कि उपयोगकर्ता किस प्रकार के लोगों की अपेक्षा करते हैं
  • मिलो किसी ऑनलाइन ऑनलाइन चरण 5 से चित्र देखें
    2
    ईमानदारी से रहें गोपनीयता के स्तर को बनाए रखना बहुत जरूरी है, जो आपको लगता है कि सही है, लेकिन ईमानदार होना भी उतना ही ज़रूरी है कि आप ऑनलाइन किस प्रकार की जानकारी साझा करें अगर आप उस व्यक्ति से मिलने का इरादा रखते हैं जो आप वेब पर जानते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वे असली को पूरा करने में रुचि रखते हैं इसके अलावा, वेब-आधारित रिश्ते के निर्माण के लिए ईमानदारी जरूरी है, अक्सर एक खतरनाक और असुरक्षित वातावरण माना जाता है।
  • मिलो किसी ऑनलाइन ऑनलाइन चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रोफाइल को पूरा करें ऑनलाइन प्रोफ़ाइल के लिए सभी जानकारी प्रदान करना दूसरों के लिए आपके साथ सहभागिता करने और आपके उत्तर देने के लिए उपयोगी है। यह आपको साइट या ऐप्लिकेशन में वास्तव में दिलचस्पी दिखाएगा और अन्य उपयोगकर्ताओं को लगता है कि आप किसी के साथ चैट करने वाले हैं।
  • भाग 3

    अन्य लोगों के साथ मेसेजिंग
    मिट एलोऑन ऑनलाइन चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र



    1
    साइट या ऐप के सामाजिक नियमों से परिचित हो जाओ इनमें से प्रत्येक का अपना लेबल है, नियमों के साथ अक्सर अन्तर्निहित होता है। जानकारी के लिए वेब पर खोजें उदाहरण के लिए, फेसबुक पर उसे एक मित्र अनुरोध भेजने से पहले एक परिचित को शुभकामनाएं भेजने के लिए विनम्र माना जाता है। यदि किसी साइट या ऐप में सामाजिक नियमों की सूची है, तो उनका पालन करना अच्छा है। नए और बहुत लोकप्रिय रेडिट सहित कई मंचों,, नियमों की सूची बातचीत करने के लिए अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ इन मानकों का उल्लंघन बातचीत और, सबसे खराब, साइट से प्रतिबंधित कर दिया से छोड़े जाने के मतलब हो सकता है।
    • याद रखें कि फ़ोरम में अक्सर अलग-अलग संदेश अनुभाग होते हैं, प्रत्येक के अपने नियम होते हैं मान लें कि किसी के नियम दूसरे को लागू नहीं होते हैं उदाहरण के लिए, Reddit के "askphilosophy" अनुभाग आपको खुले प्रश्न पूछने की अनुमति देता है, जबकि "दर्शन" अनुभाग में आप प्रश्न पूछने की अनुमति देते हैं, उसके बाद तर्क या राय हो सकते हैं।
  • मिलो किसी ऑनलाइन ऑनलाइन चरण 8 में छवि का चित्रण करें
    2
    ऑनलाइन समुदाय के साथ बातचीत करें इंटरनेट पर लोगों को मिलना भयभीत हो सकता है, लेकिन कुछ बिंदु पर यह कूदना और इंटरैक्ट करना शुरू करना सबसे अच्छा है! याद रखें कि रिश्तेदार इंटरनेट द्वारा प्रदान गुमनामी आप एक अप्रिय स्थिति से दूर किसी भी समय प्राप्त करने के लिए, बहुत ही उपयोगी बात को याद है जब आप किसी संपर्क है कि आप को समझाने नहीं है साथ काम कर रहे है। दूसरी ओर, यह एक ही गुमनामी कुछ लोगों को एक बहुत की तुलना में वे सामान्य रूप से अधिक अशिष्ट व्यवहार करने के लिए अनुमति देता है: यह इन लोगों से दूर रहने और याद रखें कि अपने विचार आप असली के साथ कुछ नहीं है करने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • मिलो किसी ऑनलाइन ऑनलाइन चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने आप को सुरक्षित रखें और हमेशा सावधानी के साथ कार्य करें इंटरनेट का नाम न छापने का भी अर्थ है कि आप विश्वास के साथ कभी नहीं जानते हैं कि आप किससे काम कर रहे हैं। जितना चाहें उतना अधिक व्यक्तिगत जानकारी न दें कभी भी मत जाना या ऐसा कुछ करो जिसे आप पसंद नहीं करते हैं। अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें
  • अगर आपको लगता है कि धमकी दी है, साइट या ऐप मॉडरेटर से संपर्क करें या दुर्व्यवहार की रिपोर्ट करने के लिए लिंक ढूंढें। अगर आपको अधिक सहायता की आवश्यकता है, तो आप साइबर धमकी के खिलाफ एक सम्पर्क से संपर्क कर सकते हैं, जहां आप लोगों को स्थिति को समझने में सक्षम पाएंगे।
  • भाग 4

    बैठक व्यक्ति
    मिलो किसी ऑनलाइन ऑनलाइन चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    अन्य व्यक्ति को विनम्रता से पूछें अगर वह आपसे मिलना चाहता है। आप ऑनलाइन जाने वाले मित्रों से मिलना नहीं चाहते हैं, लेकिन अगर आपको पसंद आए, तो यह सम्मानजनक और विनम्र तरीके से पूछने के लिए महत्वपूर्ण है। अन्य लोगों से ऐसी जानकारी के लिए मत पूछो जो आप अपने बारे में नहीं देना चाहते हैं आप को खोजने के लिए एक सार्वजनिक और बाहरी जगह का प्रस्ताव (अपने और उनकी सुरक्षा के लिए)
    • एक जगह चुनें जो आपको एक लंबे समय के लिए बातचीत करने के लिए और जब चाहें छोड़ने की अनुमति देगा। उदाहरण के लिए, फिल्मों में जाने के लिए एक खराब विकल्प हो सकता है क्योंकि आप मूवी के दौरान चैट नहीं कर सकते हैं। यहां तक ​​कि रात के खाने के लिए भी बाहर जाना पहली बैठक के लिए आदर्श नहीं है, क्योंकि यह अजीब होगा कि छोड़ दें, आधे में खाना छोड़कर अगर आप आसानी से नहीं महसूस करते हैं
    • यदि साइट या ऐप का सामान्य रूप से व्यक्ति में बैठक करने का उद्देश्य नहीं है, जैसा कि साझा हितों को साझा करने के लिए समर्पित मंचों के मामले में, विशेष ध्यान देना अगर बहुत आत्मविश्वास के साथ किया जाता है, तो मीटिंग अनुरोध भयभीत और संदिग्ध लग जाएगा।
  • मिलो किसी ऑनलाइन ऑनलाइन चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    नियुक्ति के लिए जल्दी आने और पेश करने योग्य किसी को ऑनलाइन जानेवाले किसी से मिलना किसी अन्य से अलग नहीं है यदि आप ऐसा करने की कोशिश नहीं करते तो आप प्रभावित नहीं होंगे। इस तरह रहें जैसे कि वह एक मित्र थे जो आपने साल के लिए नहीं देखा है: अपने स्थान के लिए गर्मी, रुचि और सम्मान दिखाएं। याद रखें कि आप अभी भी दो अजनबी हैं और आप एक-दूसरे के बारे में बहुत कम जानते हैं इसे "ऑफ़लाइन" अंतरंगता तक पहुंचने में समय लगेगा, जो ऑनलाइन से बिल्कुल अलग है!
  • टिप्स

    • कभी भी कुछ न कहना जो किसी को असली के लिए ऑनलाइन कहते हैं
    • जब आप नए लोगों से मिलते हैं तो बर्फ को तोड़ने के लिए हास्य का उपयोग करें

    चेतावनी

    • आप जिन लोगों से मिलते हैं वे हमेशा ऑनलाइन न होने के कारण नहीं होंगे

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पीसी
    • इंटरनेट कनेक्शन
    • सामाजिक नेटवर्क पर प्रोफाइल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com