प्यार का इतिहास ऑनलाइन कैसे खोजें

आज की दुनिया में, इंटरनेट से तेजी से जुड़ा हुआ है, अधिक से अधिक लोग डेटिंग, चैट और त्वरित मैसेजिंग साइटों पर भरोसा करते हैं। हालांकि किसी ने अभी तक ऑनलाइन रोमांस के शिष्टाचार पर कोई पुस्तक नहीं लिखी है, हालांकि, यह लेख आपको कुछ विचारों को सोचने के लिए प्रदान कर सकता है, अगर मैं इसे भी कोशिश करना चाहता हूं

कदम

1
ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म का पता लगाएं, जिसे आप प्यार को खोजने के लिए उपयोग करेंगे। आप कई अलग-अलग साइटों से चुन सकते हैं, जिनमें कई प्रकार की जीवन शैली और लगभग सभी मौजूदा देशों को समर्पित प्लेटफ़ॉर्म शामिल हैं।
  • 2
    मूल्यांकन करें कि आपके कंप्यूटर पर त्वरित मैसेजिंग प्रोग्राम स्थापित करना है या नहीं। याहू और एमएसएन ऑफ़र, कुछ अपवादों के साथ, तत्काल वैश्विक मैसेजिंग प्रोग्राम, आमतौर पर नि: शुल्क।
  • 3
    चुनें कि क्या स्थानीय रूप से या विश्व स्तर पर खोजना है यदि आप अपनी बैठक कुछ स्थायी बनाने में रुचि रखते हैं और यदि हां, तो आप कितना दूर जाना चाहते हैं इसका मूल्यांकन करें।
  • 4
    यह पता लगाने की कोशिश करें कि आप किस तरह के व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं और आपको लगता है कि आप इसे कहां ढूँढ सकते हैं। चूंकि आप ऑनलाइन दिलचस्प लोगों से मिलने के लिए तैयार हैं, इसलिए आप एक ऐसे व्यक्ति को निर्देशित करने का प्रयास कर सकते हैं, जहां आपके पास स्थानीय किराने की दुकान या सुपरमार्केट में मिलने का मौका नहीं है।
  • 5
    यदि आपके मन में पहले से ही कोई आदर्श प्रकार नहीं है, तो एक ऑनलाइन डेटिंग सेवा पर भरोसा रखें इंटरनेट संबंध वास्तव में एक बहुत हीड़भासी वास्तविकता हैं, और बहुत से लोग जो काम के ठेके, विशेष मिशनों और अन्य कारणों से दूर काम करते हैं, यहां तक ​​कि विवाहित जोड़े भी लंबे समय से ऑनलाइन रिश्ते पर भरोसा करने में सक्षम हैं जब तक वे दूर हैं लौ को खिलें।
  • 6
    यदि आप अन्य उपयोगकर्ताओं की एक अवलोकन करने में दिलचस्पी रखते हैं, तो एक नि: शुल्क डेटिंग साइट आज़माएं, एक संभावित दिलचस्प व्यक्ति की तलाश में। उदाहरण के लिए, मिटिक.कॉम एक ऐसा साइट है जो मुफ्त में अधिकांश भाग के लिए चैट, उपयोगकर्ताओं की व्यक्तिगत फ़ोटो और खोज टूल प्रदान करता है।
  • 7
    एक प्रोफ़ाइल सेट करें याद रखें कि आपकी प्रोफ़ाइल लाखों लोगों के लिए दृश्यमान होगी, इसलिए सावधान रहें कि आप क्या प्रकाशित करना चुनते हैं जब आप अपनी एक व्यक्तिगत छवि पोस्ट करते हैं, तो वास्तव में, ध्यान रखें कि आप एक सुपरमार्केट चेकआउट में अपने आप को एक व्यक्ति के साथ रात में ऑनलाइन खड़े होकर देख सकते हैं, इससे पहले कि वह आपको पहचान लेती है या नहीं
  • 8
    ईमानदार रहो! यदि आप एक लंबा आदमी 1, 65 मीटर हैं, और अपने प्रोफ़ाइल पर आप लिखते हैं कि आप 1.80 मीटर ऊंचे हैं, तो आपके लिए दूसरे व्यक्ति को यह मानना ​​मुश्किल होगा कि यह आपके लिए मिलने वाला एक टाइपो था।
  • 9
    सबसे पहले, उन लोगों के साथ बर्फ को तोड़ने का प्रयास करें, जो आपको दिलचस्प लगते हैं और जब आप साइट पर उनके साथ गुमनाम रूप से संचार करने में सहज महसूस करते हैं, तो उन्हें अपना व्यक्तिगत ईमेल और आपके संदेश संपर्क देने पर विचार करें। यदि आप अन्य संचारों के लिए पहले से ही इन कार्यक्रमों का उपयोग करते हैं, तो विशेष रूप से आपकी रोमांटिक बैठकों के लिए तैयार एक नया खाता बनाएं।



  • 10
    चुनें कि आप किस समय और कितनी देर तक चैट करने और ऑनलाइन बैठकें करने के लिए उपलब्ध रहेंगे। यह निश्चित रूप से एक अनम्य नियम नहीं है, लेकिन यह ध्यान में रखना उपयोगी है कि जब आप चैट करते हैं तो मिनट अक्सर घंटों में बदल जाते हैं।
  • 11
    आपकी बातचीत की सामग्री अधिक गर्म होने पर, चर्चाओं और व्यक्तिगत रूप से व्यक्तिगत रूप से कैसे व्यक्तिगत हो, इसके बारे में नियमों की आवाज़। जितना अधिक आप अपने नए "मित्र" के साथ सहज महसूस करते हैं, जितना अधिक आप अपने आप को आगे बढ़ाने के बारे में सोच सकते हैं अपने वार्ताकार की सीमाओं का सम्मान करने की कोशिश करें, या वह आपको अच्छी सेवा दे सकता है और आपको शुरुआती बिंदु पर लौट सकता है।
  • 12
    यदि आप अपने साथी के साथ एक दृश्य अनुभव साझा करना चाहते हैं तो एक वेबकैम खरीदें, लेकिन याद रखें कि छवियां फ़ोटोग्राफ़ और पुन: प्रस्तुत की जा सकती हैं, या सीधे इंटरनेट पर संचारित हो सकती हैं। वेबकैम या नहीं का उपयोग करने का निर्णय और इसका उपयोग कैसे किया जाता है वे पहलु हैं जिनके बारे में वयस्कों की सहमति में चर्चा की जानी चाहिए। आप वेबकैम के सामने रात का भोजन कर सकते हैं, या अपने वार्ताकार के साथ चीनी मोरा खेलते हैं। आप Skype का उपयोग करते हुए अन्य व्यक्ति की कंपनी में भी सो सकते हैं: संभावनाएं अनंत हैं किसी की पहचान साबित करने के लिए वेबकैम का उपयोग करना महत्वपूर्ण है: यदि आपका साथी वेबकैम पर दिखाना नहीं चाहता है, तो वह कुछ छुपा सकता है लेकिन याद रखें कि आप बस व्यस्त या थका हुआ हो सकते हैं
  • 13
    अगर आपकी रुचि के व्यक्ति को उपहार भेजने का अवसर हो, तो आपके पास कई विकल्प उपलब्ध होंगे। यदि आप उसके साथ काफी परिचित हैं और अपने घर के पते को जानते हैं, तो आप उसे सीधे एक उपहार भेज सकते हैं या ऑनलाइन कैटलॉग से चयन कर सकते हैं और इसे साइट से भेजा है। यद्यपि सावधान रहें और इंटरनेट पर जाने वाले किसी को पैसे भेजने से पहले दो बार सोचें: दुनिया में लोगों का उपयोग करने और अकेले दिल का लाभ उठाने की कोशिश करने से भरा है।
  • 14
    दूसरे व्यक्ति के प्रति सहानुभूति रखने की कोशिश करें हो सकता है कि वह एक बुरा दिन हो, चाहे वह बात न करना या परिवार और व्यक्तिगत समस्याएं न हो जो उसे अनुसूचित बैठक से रखे।
  • 15
    जन्मदिन, बच्चों और अन्य परिवार के सदस्यों को ध्यान में रखें जिनसे दूसरे व्यक्ति आपको बताएगा, ताकि आप अपने जीवन की सबसे महत्वपूर्ण तिथियां और विवरण याद रख सकें और सही समय पर अपने विचार व्यक्त कर सकें।
  • 16
    अपने "मित्र" के साथ, वफादार या कम से कम ईमानदार रहें यहां तक ​​कि अगर आप इसे एक साधारण इश्कबाज, एक शौक या व्यक्तिगत रूप से संतुष्टि के रूप में देख सकते हैं, तो ध्यान रखें कि जिस व्यक्ति के साथ आप ऑनलाइन ऑनलाइन हैं वह असली व्यक्ति है, जो वास्तविक भावनाओं के साथ है।
  • टिप्स

    • महत्वपूर्ण तिथियों और सूचनाओं को याद करने की कोशिश करें, ताकि आप इस समय किसी भी जन्मदिन की शुभकामनाएं, बधाई या कोई अन्य उचित टिप्पणी कर सकें।
    • इसे ज़्यादा मत करो, ईमानदार रहें अगर आपका रिश्ता सच्चा प्यार में बदल जाता है और आप उस व्यक्ति से सवाल पूछते हैं, तो आप को अपने झूठ के लिए बहाने नहीं देना पड़ेगा

    चेतावनी

    • जब आप ऑनलाइन हों तो "सच्चा होना बहुत अच्छा" के बारे में सावधान रहें आपकी खूबसूरत लड़की एक पुराने और झुर्रीदार पूर्व कैदी हो सकती है जो बुरा चुटकुले बनाना पसंद करती हैं।
    • यदि आप व्यक्ति में मिलना तय करते हैं, तो तैयार रहें आशा है कि यह नहीं जा सकते। यथार्थवादी रहें अगर दूसरे आप को मना कर देना चाहते हैं या यदि आपको यह समझना है कि यह आपके लिए नहीं है, तो उसे एक ईमेल लिखें और बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है। ईमानदारी से रहें
    • व्यक्तिगत जानकारी न दें, जब तक कि आप कोई वचनबद्धता और इसके परिणाम न करने के लिए तैयार हों।
    • किसी व्यक्ति (पुरुष या महिला) को कभी भी पैसे न दें यदि आपका वार्ताकार शिकायत करता है कि वह अपने बिलों का भुगतान नहीं कर सकता है या सुझाव देता है कि वह पैसे की ज़रूरत है, तो रोकें यह एक घोटाला है रिश्ते से बाहर निकलो और एक पैसा भी मत भेजें!
    • लंबी दूरी की कॉल पर पैसा खर्च न करें। एप्लिकेशन डाउनलोड करें जो आपको ऐप स्टोर या Google Play से बातचीत, वीडियो का आदान-प्रदान करने और चैट करने की सुविधा प्रदान करते हैं। लाइन, मेसेंजर, युगल, राउंड्स, अपस्टॉक, टेक्स्टमे, ओवू और स्काइप सभी आवेदन हैं जो आपको उन लोगों के साथ संवाद करने की अनुमति देंगे जिनकी आप पूरी तरह से मुफ्त में रुचि रखते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक इंटरनेट कनेक्शन
    • एक कंप्यूटर या एक इंटरनेट कैफे
    • वेबकैम (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com