कैसे ईरान में इंटरनेट फ़िल्टर बायपास करने के लिए

एशिया और मध्य पूर्व जैसे ईरान, चीन और अफगानिस्तान जैसे कुछ क्षेत्रों में, सरकारें एक इंटरनेट फ़िल्टरिंग प्रणाली का आयोजन करती हैं जो इन राज्यों से जुड़ने वाले लोगों को 70 तक नहीं पहुंच सकतीं मौजूदा साइटों का% उदाहरण के लिए, ईरान में, फेसबुक इस प्रकार के फिल्टर द्वारा अवरुद्ध है। यह वास्तव में कुछ परेशान है, लेकिन यह कुछ नया नहीं है इस अनुच्छेद के साथ हम आपको इस तरह के फिल्टर के आसपास आने के लिए सिखाएंगे।

कदम

1
अपना आईपी और प्रॉक्सी सर्वर बदलें ऐसा करने से, अब आप अपने देश में नहीं होंगे! या बल्कि, आप शारीरिक रूप से होंगे, लेकिन वास्तव में नहीं। बस उस देश का आईपी डाल जिस पर इंटरनेट फ़िल्टर नहीं है, उदाहरण के लिए जर्मनी या अमेरिका (एंटी-फ़िल्टर सॉफ्टवेयर या आपके नए आईपी पर निर्भर करता है) आईपी ​​को बदलने का एक तरीका है जिसे सॉफ्टवेयर कहा जाता है "अल्ट्रा सर्फ"। इस कार्यक्रम के कई संस्करण हैं, लेकिन एक है जिसे आप आसानी से पा सकते हैं अल्ट्रा सर्फ 9.8 है। यह कार्यक्रम खोजने के लिए Google पर जाकर लिखना "u98 डाउनलोड करें" (फिर आपको फारसी भाषा डाउनलोड चुनना होगा), तब उस साइट की तलाश करें, जिसे ब्लॉक नहीं किया गया है और प्रोग्राम डाउनलोड कर दिया गया है। इसे डाउनलोड करने के बाद, कार्यक्रम खोलें और कनेक्ट होने की प्रतीक्षा करें - तब आप इंटरनेट को मुफ्त में सर्फ कर सकते हैं, भले ही तेज़ नहीं हो!
  • आईपी ​​बदलने के लिए एक और बहुत ही सुरक्षित सॉफ्टवेयर है "टो"। Google पर खोज करें और एक अनब्लॉक साइट को डाउनलोड करने के लिए कहें। फिर, डाउनलोड की गई फ़ाइल को निकालें और इसे प्रारंभ करें। कार्यक्रम शुरू होगा और कनेक्ट होगा। Tor एक समय में तीन आईपी का उपयोग करता है, इसलिए आप एक ही समय में तीन अलग-अलग देशों के माध्यम से कनेक्ट हो रहे हैं! यह वही है जो इसे बहुत सुरक्षित बनाता है, भले ही तेज़ तेज़ न हों
  • एक और सॉफ्टवेयर जो आप बहुत आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं "नि: शुल्क गेट"। शायद, यह आसानी से इंटरनेट सर्फ करने के लिए आसानी से उपयोग करना आसान है आपको केवल उस साइट के लिए Google पर खोज करना होगा जहां आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं (उन साइटों की जहां आप पा सकते हैं कि यह इस समय ईरान में बंद नहीं है), फिर इसे खोलें और कनेक्ट होने की प्रतीक्षा करें। उस समय, यह आपको अपना नया आईपी पता दिखाएगा और आप किसी समस्या के बिना इंटरनेट सर्फ कर सकते हैं। इसके अलावा, इंटरनेट की गति हम पहले उल्लेख किया है कार्यक्रमों के रूप में कम नहीं होगा।
  • 2
    वीपीएन का उपयोग करने के बारे में सोचें वीपीएन एक विरोधी फिल्टर है जिसे आपको खरीदना चाहिए। लेकिन कहां? ईरानी साइटों पर बहुत से विज्ञापन हैं जो वीपीएन की बिक्री का विज्ञापन करते हैं, लेकिन आपको भरोसा नहीं करना पड़ता - बहुत से सरकार से हैं, जो उस बिंदु पर आसानी से आप को नियंत्रित कर सकते हैं। सावधान रहें: कई लोगों को इस तरह से गिरफ्तार किया गया है। वीपीएन खरीदने का सबसे सुरक्षित तरीका इंटरनेट कैफे में है: वे स्वयं वीपीएन बना रहे हैं और उन्हें बेच रहे हैं। वे आपको कनेक्ट करने के लिए एक प्रोग्राम, उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड देते हैं उस समय, अपने क्रेडेंशियल के साथ कार्यक्रम का उपयोग करें और दूसरे देश से कनेक्ट करें, उदाहरण के लिए अमेरिका तो फिर आप जल्दी और समस्याओं के बिना इंटरनेट सर्फ कर सकते हैं।



  • 3
    सॉक्स की कोशिश करो मोजे वीपीएन की तरह हैं और इंटरनेट पर उपलब्ध हैं, लेकिन उसी कारणों से यह ऑनलाइन खरीदना बेहतर नहीं है, लेकिन इंटरनेट कैफे में। यह वीपीएन जैसा है, लेकिन इसका इस्तेमाल करना आसान नहीं है। जब आप इसे खरीदते हैं, तो फुटकर विक्रेता इसका इस्तेमाल कैसे करेगा। यह इंटरनेट फिल्टर के आसपास का सबसे अच्छा तरीका है, यह बहुत सुरक्षित और वास्तव में तेजी से है!
  • टिप्स

    • वीपीएन की कीमतें बहुत भिन्न हैं यह देश और समाप्ति तिथि पर निर्भर करता है। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में यह बहुत महंगा है।
    • "नि: शुल्क गेट" अश्लील के उपयोग के खिलाफ एक राजनीतिक लाइन है
    • मोज़े का उपयोग पहली बार एक महीने बाद समाप्त हो जाएगा और आप इस अवधि के अंत में इसे ऊपर कर सकते हैं। वीपीएन, हालांकि, उपयोग की अवधि के अंत में रिचार्जेबल नहीं है और स्थायी रूप से समाप्त हो जाता है।
    • याद रखें कि अल्ट्रा सर्फ केवल इंटरनेट एक्सप्लोरर के साथ काम करता है, जब तक कि आप अपने प्रॉक्सी का उपयोग करने के लिए अपने ब्राउज़र को कॉन्फ़िगर नहीं करें। आप अल्ट्रा सर्फ निर्देशों में अतिरिक्त जानकारी पा सकते हैं (Google Chrome उसी सेटिंग का उपयोग इंटरनेट एक्सप्लोरर के रूप में करता है, जिसका अर्थ है कि आपको इसे कॉन्फ़िगर नहीं करना होगा)।
    • जब आप वीपीएन का उपयोग करते हैं, अगर आप कुछ भी राजनीतिक नहीं कर रहे हैं या आप किसी प्रकार की अश्लील साहित्य साझा नहीं कर रहे हैं, तो आप जर्मनी में उन लोगों का उपयोग कर सकते हैं, जो बहुत सस्ते हैं। लेकिन अगर आप उन दो चीजों में से एक कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप यूएस वीपीएन का उपयोग सुनिश्चित करें।

    चेतावनी

    • कभी-कभी आपको अमेरिकी प्रतिबंध के कारण ईरान में वीपीएन खरीदने में परेशानी हो सकती है हम अक्सर ऑनलाइन भुगतान स्वीकार नहीं करते हैं जो ईरान से आते हैं।
    • जब आप वीपीएन या मोज़े खरीद रहे हों, तो किसी खास इंटरनेट कैफे को चुन लें या किसी दोस्त की मदद लें जो आपको एक विश्वसनीय इंटरनेट कैफे में ले जा सकते हैं।
    • यदि आप छुट्टी पर ईरान जा रहे हैं, तो अपने जाने से पहले वीपीएन खरीद लें अगर आप पहले से ही वहां हैं, तो आप अपने लिए एक मित्र या परिवार के सदस्य से वीपीएन का भुगतान करने के लिए कह सकते हैं। यदि यह संभव नहीं है, तो अपने वीपीएन सेवा प्रदाता को अनुबंधित करें और ईरान से वीपीएन को खरीदने के तरीके के बारे में सलाह दें।
    • सावधानी: यदि आप ईरानी सरकार के खिलाफ राजनीतिक कुछ कर रहे हैं, तो सबसे सुरक्षित तरीके का उपयोग करें या आपको गिरफ्तार किया जा सकता है, और इसमें कोई गारंटी नहीं है कि आप रिहा हो जाएंगे!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com